ekterya.com

बिना किसी कारण के लिए निकाल दिया जाने की स्थिति से निपटने के लिए

निकाल दिया जा रहा है के साथ सामना करने के लिए एक मुश्किल अनुभव है। आप भावनाओं की एक विविधता (भय, उदासी, क्रोध, शर्म) का अनुभव कर सकते हैं इसके अलावा, आप के बारे में बहुत से सवाल हो सकते हैं कि आपको क्यों निकाल दिया गया और आपको आगे क्या करना चाहिए यदि आपका नियोक्ता आपको आग लगाने का कोई कारण नहीं दे सकता है, तो अनिश्चितता बढ़ जाती है। इस मुश्किल स्थिति को कैसे संभालना सीखने के लिए चरण 1 से शुरु करें

चरणों

भाग 1
अपने अधिकारों को जानें

कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
"इच्छा पर रोजगार" की अवधारणा को समझें संयुक्त राज्य में, अधिकांश कर्मचारी "इच्छा पर" काम करते हैं। होगा पर रोजगार का मतलब नियोक्ता (भेदभाव या प्रतिशोध की वजह से) अवैध बर्खास्तगी के मामले जब तक किसी भी समय के साथ या बिना किसी कारण अपना काम समाप्त करने के लिए, का अधिकार है। बदले में, कर्मचारियों को बिना किसी कारण या उसके बिना अपने नियोक्ता को छोड़ने का अधिकार है। दुर्भाग्य से, रोज़गार का मतलब है कि आपके बर्खास्तगी का स्पष्ट कारण देने के लिए आपके नियोक्ता का कोई दायित्व नहीं है
  • आप आश्वासन दिया है कि अपनी नौकरी एक नौकरी के लिए नए नियुक्त फ़ॉर्म की समीक्षा करेंगे (आप अभी भी इसे किया है) नहीं है, तो, अपने राज्य में श्रम विभाग के साथ अपने मानव संसाधन विभाग या contactate पूछना।
बिना किसी कारण के लिए फेल हो रही डील के शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • कोई कारण के लिए फेल होने वाला डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पहचान लें कि "इच्छा पर" जो काम नहीं है, वह अलग-अलग है। यदि आपका काम इच्छा पर नहीं है, तो आपका नियोक्ता आपको बिना किसी कारण के लिए आग लगा सकता है। आपको ऐसे बर्खास्तगी के लिए एक कारण प्राप्त करने का अधिकार है और नियोक्ता को किसी भी लिखित अनुबंध या क़ानून का अनुपालन करना आवश्यक है जो आपके रोजगार को नियंत्रित करता है।
  • फिर, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी स्थिति इच्छा पर नौकरी है, तो पता करें। नए कर्मचारी के लिए अपना फ़ॉर्म देखें, अपने राज्य में श्रम विभाग की वेबसाइट पर जाएं या मानव संसाधनों को कॉल करें

    Video: पशुओं को बचाएं थनैला रोग से

    छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ फेल हो जाने के लिए कोई कारण नहीं चरण 2 बुलेट 1
  • आम तौर पर, ठेकेदारों, यूनियन कर्मचारी, सार्वजनिक नीतियों और श्रमिकों द्वारा संरक्षित श्रमिकों को रोजगार में अवधारणा के लिए विशेष अपवाद के साथ राज्य में नियुक्त किया जाता है।
  • कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने दूसरे अधिकारों को जानें विनिर्देश राज्य से भिन्न हो सकते हैं, इसलिए अपने राज्य विभाग के श्रम विभाग से संपर्क करें और अधिक जानकारी के लिए मानव संसाधन प्रतिनिधि या लाभ प्रशासक से पूछें। यद्यपि आम तौर पर, यदि आपको निकाल दिया गया है, तो आपको यह अधिकार हो सकता है:
  • बेरोजगारी के लाभों को देखें
    छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ फेल हो जाने के लिए कोई कारण नहीं चरण 3 बुलेट 1
  • संघीय और राज्य के नियमों के तहत अपने स्वास्थ्य कवरेज जारी रखें
    छवि के साथ डील शीर्षक के साथ कोई कारण के लिए निकाल दिया गया चरण 3 बुलेट 2
  • आपके द्वारा अर्जित किए गए किसी भी मुआवजा को प्राप्त करें, जिसमें आपके द्वारा काम किए गए घंटे और, कुछ मामलों में, छुट्टी भुगतान
    छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ फेल हो जाने के लिए कोई कारण नहीं चरण 3 बुलेट 3
  • भाग 2
    जा रहा है की खबर को समझाओ

    कोई भी कारण के लिए फेल होने वाला डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अपने नियोक्ता से सावधानीपूर्वक सुनो चुपचाप बैठो और सुनें कि आपके नियोक्ता को क्या कहना है। आपको प्राप्त होने वाली जानकारी को बनाए रखना होगा। यह विशेष रूप से करना महत्वपूर्ण है जब आपकी बर्खास्तगी पूरी तरह अप्रत्याशित होती है अपने बॉस के बारे में सावधानी से सुनो, इस तरह आप बेहतर ढंग से समझ जाएंगे कि आपको क्यों खारिज किया जा रहा है
  • कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    बहस से बचें अपने रोजगार को खत्म करने का निर्णय पहले ही बना चुका है। इस बिंदु पर, आप जो भी कहते हैं, वह आपके नियोक्ता के फैसले को बदल देगा। अपने नियोक्ता को पुनर्विचार करने के लिए बहस न करें या कोशिश न करें।
  • कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    3
    शांत रहो जब आपको निकाल दिया जाता है, तो आप भावनात्मक महसूस कर सकते हैं। यह पूरी तरह से समझ में आता है। हालांकि, आपकी भावनाओं पर हावी नहीं होने देना बेहतर है चाहे आप उदास या नाराज महसूस करें, गहन साँस लें, शांत रहें और उपद्रव न करें।
  • सांस लेने के अभ्यास का अभ्यास करें यदि आपको लगता है कि आप भावनात्मक विस्फोट के बारे में हैं एक पल के लिए क्षमा चाहते हैं, फिर धीरे धीरे श्वास, जबकि 10 की गिनती एक पल के लिए अपनी सांस पकड़ो और फिर धीरे धीरे साँस छोड़ते, जबकि 10 तक गिनती फिर से कर जब तक आपको लगता है आप अपनी भावनाओं को बेहतर नियंत्रित करते हैं।
  • छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ कोई कारण के लिए निकाल दिया चरण 7
    4
    प्रश्न पूछें यदि आपके नियोक्ता के अपने रोजगार को समाप्त करने के कारण, यह पूछने में गलत नहीं है हालांकि, असंतोषजनक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार रहें, उदाहरण के लिए, "यह कंपनी का सिर्फ एक निर्णय है" या फिर आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसके अलावा, पूछने पर विचार करें:
  • अगले चरण क्या हैं?
  • क्या भरने के लिए कोई दस्तावेज है?
  • क्या कंपनी कर्मियों सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है?
  • निकास प्रक्रिया क्या हैं?
  • कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    एक समाप्ति समझौते पर हस्ताक्षर करने को स्थगित करें अगर आपको "देयता रिलीज़ एग्रीमेंट" पर हस्ताक्षर करने के बदले मुआवजे के पैकेज की पेशकश की गई है, तो तुरंत हस्ताक्षर करने से पहले दो बार सोचें। ऐसा करने से आपके नियोक्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अवसर समाप्त हो जाएंगे क्योंकि उस समझौते में कहा गया है कि कंपनी को किसी भी कानूनी दायित्वों से छूट दी गई है, जो बर्खास्तगी के समय हो सकती है।
  • अपना समय लें और उसे हस्ताक्षर करने से पहले एक वकील को समझौता करने पर विचार करें।
  • कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    अच्छे शब्दों पर रिटायर करने का प्रयास करें जैसे ही आप परेशान हैं, अवसर के लिए अपने नियोक्ता को धन्यवाद देना मत भूलना। फिर अपने रास्ते जाओ क्रोध और हताशा को आप पर ले जाने से केवल आपको लंबे समय तक ही चोट पहुंचाई जाएगी यदि आप अव्यवसायिक रूप से व्यवहार करते हैं (उदाहरण के लिए, चीखते हुए, चीजों को फेंकने या किसी को धमकी देने के लिए) हर कोई आपके कार्यों को नोट करेगा और संभावित नियोक्ताओं को यह संवाद कर सकता है
  • यह तो आप भविष्य में अपने पूर्व नियोक्ता उपयोग कर सकते हैं अगर आप इसकी आवश्यकता है, उदाहरण के लिए यदि आप एक काम है कि आप को काम पर रखने से पहले अपने पूर्व नियोक्ता से एक सिफारिश की आवश्यकता करने के लिए आवेदन कर रहे हैं अच्छी शर्तों पर छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3
    निकास प्रक्रिया का पालन करें

    1
    आपके बर्खास्तगी के कारण पर बातचीत करने पर विचार करें आप अपने पूर्व मालिक के साथ एक तटस्थ तरीके से बर्खास्तगी का वर्णन करने के लिए सहमत हो सकते हैं, ताकि जब आप भविष्य की नौकरियों के लिए आवेदन करें आप समस्या के बिना संदर्भों की जांच कर सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपको कर्मियों और बाहरी बलों में कटौती के कारण निकाल दिया गया है जो आपके काम से कोई लेना-देना नहीं है।
  • कोई भी कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपनी प्रक्रियाएं समाप्त करें आपको एक समाप्ति पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जा सकता है। यह एक दस्तावेज है जिसमें आपके बर्खास्तगी के समय के बारे में बुनियादी जानकारी शामिल है। हस्ताक्षर करने से पहले पत्र को ध्यान से पढ़ें और एक कॉपी का अनुरोध करें
  • छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ कोई कारण के लिए निकाल दिया चरण 11
    3
    निकास प्रक्रियाओं का पालन करें प्रत्येक कंपनी के अपने नियम हैं जो इस प्रकार की स्थिति को नियंत्रित करते हैं। कुछ कंपनियां आपको अपनी निजी वस्तुओं को इकट्ठा करने से पहले इमारत से बाहर ले जाने की अनुमति देगा। अन्य लोग आपको पहले बाहर आने के लिए कहेंगे और प्रबंधक को अपनी चीजों को पैक करने की अनुमति दें। जो भी मामला, बहस मत करो, बस प्रक्रिया का पालन करें। आपके बॉस या मानव संसाधन प्रतिनिधि आपको समझाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए।



  • छवि के साथ डील के साथ कोई कारण नहीं चरण के लिए निकाल दिया

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    4
    कंपनी से संबंधित किसी भी ऑब्जेक्ट को रिटर्न करता है आपको तुरंत अपने नियोक्ता (सेल फोन, बाईपेडैंड्स, कंपनी के वाहन, कार्यालय उपकरण, आदि) से संबंधित सभी संपत्ति वापस लेनी चाहिए। इस दायित्व को रोकना या रोकना बंद न करें।
  • भाग 4
    बेरोजगारी लाभों के बारे में जांच करें

    बिना किसी कारण के चरण के लिए निकाल दिया गया डील के साथ छवि शीर्षक 13
    1
    अपनी योग्यता सत्यापित करें यदि आप बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन करने के लिए उपयुक्त हैं देखने के लिए, अपने राज्य में बेरोजगारी कार्यालय के साथ संपर्क करें और एक प्रतिनिधि के साथ बात करते हैं। विशिष्ट नियमों में भिन्नता है, लेकिन सामान्य रूप में, बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने के लिए, आप बेरोजगार (यानी आप क्योंकि प्रदर्शन की समस्याओं या कदाचार के किसी भी तरह के निकाल दिया नहीं है) तुम्हारा की किसी गलती के होना चाहिए। इसी तरह, आपको काम करने में सक्षम होना चाहिए और सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश करनी चाहिए।
  • छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ फेल हो जाने के लिए कोई कारण नहीं चरण 14
    2
    अनुदान आवेदन सबमिट करें अनुदान आवेदन करने के लिए विशिष्ट प्रक्रियाएं भी राज्य से भिन्न हो सकती हैं आपका राज्य बेरोजगारी कार्यालय आपको उचित जानकारी और प्रक्रियाओं के साथ प्रदान करना चाहिए यद्यपि आम तौर पर, जब आप अनुदान आवेदन जमा करते हैं, तो आपको निम्न जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए:
  • कंपनी के साथ रोजगार की अवधि
  • रोजगार के विशिष्ट शीर्षक
  • कंपनी का नाम, पता और टेलीफोन नंबर, और नियोक्ता पहचान संख्या
  • जिसके लिए उन्होंने रोजगार का अंत डाल दिया (यदि लागू हो)
  • आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या
  • आपका पता, फोन और ईमेल
  • सीधी जमा के लिए आपके बैंक खाते से जानकारी
  • Video: पीएफ balance check करने का सबसे आसान तरीका पूरे भारत देश में || by My Tech Support

    कोई कारण के लिए फेल होने के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    अपील करने पर विचार करें कि आपका दावा अस्वीकार कर दिया गया है। यदि आपने अपना दावा अस्वीकार कर दिया है, लेकिन आपको लगता है कि आप पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप अपील कर सकते हैं बेरोजगारी कार्यालय में इस मामले में आगे बढ़ने की जानकारी होगी।
  • सुनिश्चित करें कि आप तुरंत कार्य करें कई राज्यों में, आपको सुनवाई सुरक्षित करने के लिए निश्चित अवधि के भीतर अपील करना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अपने राज्य बेरोजगारी कार्यालय से जांच करें।
    बिना किसी कारण के चरण के लिए फेल हो रही डील शीर्षक वाली छवि 15 बुलेट 1
  • भाग 5
    एक नई नौकरी खोजने के लिए तैयार करें

    कोई भी कारण के लिए डील के साथ शीर्षक वाली छवि शीर्षक 16
    1
    अपने पाठ्यक्रम को अपडेट करें। एक पूर्ण पाठ्यक्रम तैयार करें, जिसमें नई नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले आपके सबसे हाल के रोजगार के बारे में सारी जानकारी शामिल होती है। अपने कार्य अनुभव के अतिरिक्त, अपने पिछले नौकरी में आपके द्वारा विकसित किए गए किसी भी कौशल को जोड़ें।
    • यदि आप अपने सीवी की गुणवत्ता के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो ऑनलाइन शोध करें या किसी विश्वसनीय मित्र से इसकी समीक्षा करें। सीवी पेशेवर होना चाहिए आप इस लेख को पढ़ सकते हैं कि कैसे एक पाठ्यचर्या लिखना है
    छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ फेल हो जाने के लिए कोई कारण नहीं चरण 16 बुललेट 1
  • अपने सीवी के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए, "अनुभव" अनुभाग में महत्वपूर्ण कार्य कार्यों, परियोजनाओं और उपलब्धियों को जोड़ने पर विचार करें।
    छवि के शीर्षक वाले डील विद फोयर फॉर फॉर नो रेजन स्टेप 16 बुलेट 2
  • बिना किसी कारण के लिए फेल हो रही डील के शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    तुरंत एक नई नौकरी की तलाश शुरू करो एक बार जब आप अपनी नौकरी खो चुके होने के शुरुआती झटके से दूर हो गए हैं, तो एक नया खोज लें। अगर चीजों को क्रम में रखने के लिए कुछ सप्ताह लगते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। हालांकि, ध्यान रखें कि आप पहली, दूसरी या तीसरी नौकरी नहीं ले सकते जो आप के लिए आवेदन कर रहे हैं। जितना अधिक आप बेरोजगार हैं, उतना अधिक मुश्किल लगता है कि वह एक नई स्थिति (उदाहरण के लिए, प्रबंधकों की भर्ती के लिए नौकरियों को ध्यान में रखे जाने के बीच समय लगता है)।
  • 3
    एक नौकरी खोजें जो आपको उत्तेजित करती है और वह आपकी क्षमताओं के अनुसार जाती है। जब एक नई नौकरी की तलाश में हो, तो यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि नौकरी में आपको कौन-से गुण महत्वपूर्ण हैं सबसे ऊपर, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • अवसर: क्या यह नई नौकरी आपको नए कौशल विकसित करने और सीखने का अवसर देती है? क्या आप इसे अपने उद्योग में अपनी स्थिति में सुधार करने का अवसर देंगे?
  • काम की सामग्री: क्या आप उन परियोजनाओं के बारे में उत्साहित हैं जिन पर आप काम कर रहे हैं? क्या आप सोचते हैं कि नौकरी मांग और दिलचस्प है?
  • लोग: क्या आप मानते हैं कि उस कंपनी में काम करने वाले लोग अच्छे सहयोगी होंगे? क्या ये अच्छे साथी होंगे?
  • छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ कोई कारण नहीं चरण के लिए निकाल दिया 18
    4
    साक्षात्कार के लिए तैयार यदि वे आपको एक साक्षात्कार के लिए बुलाते हैं, तो अपने सीवी की जांच करें और उस स्थिति का विवरण दें, जिस पर आप आवेदन करते हैं। यह आपको अपने अनुभव के बारे में कठिन सवालों का जवाब देने के लिए तैयार करेगा और जिस व्यक्ति के लिए आप खोज रहे हैं, उस स्थिति में आपकी सहायता करेंगे। उदाहरण के लिए, अगर नियोक्ता किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहा है जो "15 से अधिक कर्मचारियों की टीमों" को प्रबंधित कर सकता है, तो आप यह बता सकते हैं (यदि यह सच है!) कि आपको कई स्थानों पर 30 लोगों की एक टीम का प्रबंधन करने का अनुभव है।
  • छवि के शीर्षक के साथ डील के साथ कोई कारण के लिए निकाल दिया कदम 19
    5
    पेशेवर तरीके से अपने पुराने काम के बारे में सवालों के जवाब दें एक साक्षात्कार के दौरान, आपसे पूछा जा सकता है कि आपने आखिरी स्थिति क्यों छोड़ दी है यथासंभव सकारात्मक रूप में एक स्वर के साथ ईमानदारी से और पेशेवर जवाब देने के लिए तैयार हों I यह विस्तृत व्याख्या प्रदान करने के लिए आवश्यक नहीं है, बस उन्हें बताएं कि आपको निकाल दिया गया था। उसके बाद, यदि आप इसे ईमानदारी से कर सकते हैं, तो "मैं अच्छी शर्तों पर चला गया वाक्यांश और अब मैं अपने कौशल का उपयोग करने का सही मौका तलाश रहा हूं" के साथ जारी रखें।
  • अपने अनुभव को सकारात्मक स्पिन दें उन्हें बताएं कि भले ही आप को निकाल दिया गया है, तो आप निराश हुए, आपको लगता है कि आप बहुत कुछ सीख चुके हैं और नए कौशल विकसित करने के लिए भाग्यशाली हैं।
  • अपने पुराने मालिक को बुरा मत बोलो। आप कभी भी नहीं जानते कि आपके पुराने मालिक के पास क्या कनेक्शन है। यह हमेशा के लिए जितना संभव हो उतना सम्मानजनक होगा, भले ही आप अंदर अपने पुराने मालिक से परेशान हो।
  • ईमानदार रहें और अपनी बर्खास्तगी के बारे में एक कहानी का आविष्कार नहीं करें यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप गलती से विरोधाभासों में पड़ने की अधिक संभावना रखते हैं और फिर आपको सच्चाई या झूठ बोलना होगा।
  • विधि 6
    भविष्य के लिए तैयार रहें

    1
    सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार करने की कोशिश करें। यह ध्यान रखना जरूरी है कि आपकी नौकरी कितनी सुरक्षित है, इसके बावजूद, संभावना है कि कुछ हो जाएगा और आपको अपनी स्थिति छोड़नी होगी। इस वजह से, तैयार रहना महत्वपूर्ण है (बस मामले में)।
    • तैयार रहने के लिए, आपको अपने सीवी को यथासंभव अद्यतित रखने की कोशिश करनी चाहिए और हमेशा अपने क्षेत्र में श्रम बाजार पर नजर डालें। तैयार होने के अन्य तरीके अगले चरणों में वर्णित किए गए हैं।
  • 2
    अपना सीवी अद्यतन रखें जब आप अपने कौशल को परिष्कृत करते हैं और अधिक कार्य अनुभव प्राप्त करते हैं, तो अपने बदलते और विकसित कौशल को प्रदर्शित करने के लिए आपके सीवी को अपडेट करना महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों और जिन परियोजनाओं पर आप काम करते हैं, उनके बारे में नज़र रखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए जैसे ही आप किसी काम को खत्म करते हैं, या आप सोचते हैं कि आपके कौशल विकसित हुए हैं, आपके सभी सीवी के विवरणों को लिखने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए:
  • मान लीजिए कि आपने एक ऐसी परियोजना में एक टीम का नेतृत्व किया है जहां आपने हर एक को निर्देश दिया था और उन्हें कार्य सौंपा आप अपने सीवी पर लिख सकते हैं कि आपके पास एक समूह के नेता और कार्य प्रबंधक के रूप में कौशल है
  • आपने एक कोर्स लिया जो एक पुस्तक प्रकाशित करने की प्रक्रिया को शामिल करता है आप अपने सीवी पर लिख सकते हैं कि आपके पास किताब प्रकाशन और संपादन कौशल है।
  • 3
    अपना प्रोफ़ाइल ऑनलाइन अपडेट करें आपके सीवी के साथ, आपको अपना प्रोफ़ाइल अपडेट ऑनलाइन भी रखना चाहिए। इसमें आपके कार्य अनुभव और नए कौशल को जोड़ने जैसे कि आप उन्हें विकसित करते हैं। कई कंपनियां, लिंक्डइन जैसी ऑनलाइन प्रोफाइल को देखते हैं, जब नए कर्मचारियों की तलाश में।
  • समय-समय पर `दोस्ती` अनुरोधों का जवाब देने के लिए यह बताएं कि आप नेटवर्किंग में रुचि रखते हैं और आप संगठित हैं।
  • 4
    वर्गीकृत अनुभाग और नियमित रूप से ऑनलाइन नौकरी की मांग पढ़ें। श्रम बाजार और अपने उद्योग में होने वाली किसी भी घटना के साथ जारी रखने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपकी नौकरी सुरक्षित है, तो अन्य पदों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है जो आप के लिए उपयुक्त मानते हैं।
  • अन्य स्थितियों के साथ अपने रोजगार की तुलना करने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या वे आपको काफी इलाज कर रहे हैं आप यह जानकर हैरान होंगे कि आपके ऐसे पदों में लोग हैं जो आपके उच्च और निम्न मजदूरी और लाभों की तुलना में आपके हैं।
  • 5
    जब भी संभव हो तो संपर्क स्थापित करें सबसे बुरी स्थिति के लिए तैयार होने के संबंध में संपर्क स्थापित करना एक महत्वपूर्ण अभ्यास है। आपके पास जितने अधिक संपर्क होंगे, उतनी ही अधिक संभावना होगी कि आपको नौकरी मिल जाए, अगर आप निकाल लेंगे। संपर्क स्थापित करने के लिए:
  • दलों और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना
  • ऑनलाइन संपर्क स्थापित करें
  • आप जानते लोगों के साथ सम्मान और करिश्माई रहें।
  • युक्तियाँ

    • छोड़ने से संबंधित नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने का प्रयास करें। कई सक्षम और सक्षम लोग इस अनुभव के माध्यम से जाते हैं। अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए कुछ समय लें और फिर आगे बढ़ें। एक सकारात्मक दृष्टिकोण एक नई नौकरी के लिए सफल खोज की कुंजी है।
    • यदि आपके पूर्व नियोक्ता ने आपको स्वास्थ्य बीमा प्रदान किया है, तो यह समय सीमा समाप्त होने से पहले सामान्य रूप से चिकित्सा नियुक्तियों को ले लो (आम तौर पर महीने के अंत में) COBRA, एक संघीय कार्यक्रम के माध्यम से अपनी कवरेज का विस्तार करने पर विचार करें जो आपको अपने मौजूदा स्वास्थ्य कवरेज को बनाए रखने के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है।
    • अगर आपको लगता है कि आपको एक अवैध या भेदभावपूर्ण कारण (जैसे कि आपकी जाति, लिंग, जातीय समूह, धर्म या विकलांगता) के लिए निकाल दिया गया था, तो तुरंत एक वकील से बात करें इन मुकदमों को दाखिल करने के लिए कई राज्यों में सख्त समय सीमाएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com