ekterya.com

ग्राफिक डिजाइन के क्षेत्र में कैसे शुरू करें

ग्राफिक डिजाइन एक बढ़ता हुआ क्षेत्र है जिसमें कई अवसर हैं, और इसमें शुरू करना मुश्किल लग सकता है। क्या आपको लोगो, एप्लिकेशन या इंटरनेट साइट्स डिजाइन करना चाहिए? आप कई प्रकार के कामों को चुन सकते हैं जिसे आप डिजाइन करना चाहते हैं या कई अलग-अलग उपक्षेत्रों में भाग ले सकते हैं। जो कुछ भी आप चुनते हैं, सही तकनीक के साथ तैयार हो जाएं और कुछ मूलभूत कलात्मक सिद्धांतों को समझें जो आपको ग्राफिक कलाकार बनने के पथ पर लगाएंगे।

चरणों

भाग 1
अपनी प्रतिभा का विकास

गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
जानें कैसे आकर्षित करने के लिए आपको सीखने के लिए कई ड्राइंग कक्षाओं की आवश्यकता नहीं है (हालांकि यह मददगार हो सकता है)। इसके बजाय, निर्देशों की एक पुस्तक देखें, जैसे "आप 30 दिनों में आकर्षित कर सकते हैं" और पुस्तक में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • अपनी ड्राइंग तकनीक का प्रति दिन आधे से एक घंटे का अभ्यास करें, एक महीने से अधिक, क्योंकि इससे आपकी अपनी कलात्मक शैली को विकसित करने में मदद मिलेगी और आप रचनात्मक कार्यों की ताल के लिए उपयोग करेंगे।
  • यदि आप एक वर्ग लेना चाहते हैं, तो मुफ्त में जानकारी पाने के लिए या आर्थिक रूप से सुलभ कक्षाएं खोजने के लिए अपने समुदाय में एक कला वेबसाइट देखें।
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    खुद को शिक्षित करें यदि आप अपने दम पर काम करना चाहते हैं, तो शायद आपको लगता है कि आपको डिप्लोमा की जरूरत नहीं है हालांकि, यहां तक ​​कि जो ग्राहक निजी डिजाइनर को किराए पर लेते हैं, वे यह सुनिश्चित करने के लिए आपके इतिहास के बारे में कुछ जानना चाहते हैं कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं Educarte आप संभावित ग्राहकों और श्रमिकों को प्रभावित करने की जरूरत वैध भाग दे देंगे।
  • न केवल ग्राफिक डिजाइन में एक डिप्लोमा आपके संपर्कों और रोजगार पाने के अवसरों का विस्तार करता है, बल्कि नई तकनीकों, शैलियों और सिद्धांतों के लिए आपकी आंख खोल सकता है, जो आपके काम को सकारात्मक तरीके से सूचित कर सकते हैं।
  • कई स्कूल ग्राफिक डिजाइन प्रोग्राम, रोड-आइलैंड स्कूल ऑफ़ डिज़ाईन, येल विश्वविद्यालय और मैरीलैंड इंस्टीट्यूट कॉलेज ऑफ आर्ट जैसे शीर्ष स्तरीय स्कूलों की पेशकश करते हैं।
  • यहां तक ​​कि एक प्रमाणित कार्यक्रम आपको अपने व्यवसाय के बारे में जानने में मदद कर सकता है।
  • इंटरनेट पर ग्राफिक डिजाइन पर मुफ्त कक्षाएं का लाभ उठाएं कैसे एक बेहतर ग्राफिक डिजाइनर बनने के लिए ट्यूटोरियल आसानी से उपलब्ध हैं उदाहरण के लिए, Envato में 50 डिजाइन कक्षाएं प्रदान करता है https://design.tutsplus.com/articles/50-totally-free-lessons-in-graphic-design-theory--psd-2916. एक सरल खोज करें (उदाहरण के लिए "एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सबसे अच्छा") आपकी पसंद ब्राउज़र में
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी विशेषता खोजें ग्राफिक डिजाइन कई सबफील्ड के साथ एक व्यापक क्षेत्र है एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आप लोगो को डिजाइन करने, फोन एप्लिकेशन, इंटरनेट साइट्स आदि के बीच चुन सकते हैं। विभिन्न ग्राफिक डिजाइन टूल के साथ प्रयोग करें और अपने आप को विशेष या विशेषताओं के लिए खुद को समर्पित करें
  • यदि आप इंटरनेट साइट्स बनाना चाहते हैं, तो पुस्तक की जांच करें मुझे मत सोचो, पुनरीक्षा: वेब उपयोगिता के लिए एक सामान्य ज्ञान दृष्टिकोण।
  • यदि आप एप्लिकेशन डिज़ाइन करना चाहते हैं, तो पुस्तक को पढ़ें Tapworthy: महान iPhone Apps डिजाइनिंग इसे जानने के लिए देखें कि क्या यह आपकी स्थानीय पुस्तकालय या पुस्तकालय में उपलब्ध है।
  • एप्पल विशेषज्ञों के लिए कई डिजाइन मार्गदर्शिका प्रदान करता है और इस प्रकार उनके सॉफ्टवेयर में नए अनुप्रयोग बनाए। पृष्ठ की जांच करें: https://developer.apple.com/design/ अधिक जानकारी के लिए
  • भाग 2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें

    गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    1
    सही हार्डवेयर प्राप्त करें ग्राफिक डिजाइन एक तकनीकी मांग क्षेत्र है। व्यावसायिक स्तर पर, कई नौकरियां सही कंप्यूटर ज्ञान उपकरण होने पर निर्भर करती हैं।
    • मैक कंप्यूटर ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में सबसे आम हैं क्योंकि वे मल्टीमीडिया के उपयोग और निर्माण की दिशा में उन्मुख हैं।
    • यदि आप एक पीसी खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह डाउनलोड किए गए प्रोग्राम और जंक सॉफ्टवेयर से साफ है इस तरह से यह तेजी से काम करेगा और आपको कुछ तकनीकी समस्याएं मिलेंगी। सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर में एक शक्तिशाली ग्राफिक्स कार्ड, एक प्रोसेसर और एक बड़ी हार्ड ड्राइव है।
    • मैक और एक पीसी की मूल बातें जानना महत्वपूर्ण है, लेकिन घर पर, आपके पास शायद केवल एक है दोनों का प्रयास करें और जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है उसे चुनें।
    • एक टैबलेट एक अच्छा ग्राफिक डिजाइन टूल भी है। टेबलेट और उपयुक्त स्टाइलस के साथ, आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि यह आपके विचारों के पेशेवर डिजिटल स्केच बनाने या अपने डिज़ाइन में ठीक विवरण शामिल करने के लिए एक पेन और पेपर है। Wacom बांस एक अच्छा विकल्प है यदि आप एक गोली की तलाश कर रहे हैं जो आपके पेशे के अनुरूप है।
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सॉफ्टवेयर खरीदें एक ग्राफिक डिजाइन सॉफ्टवेयर आपके काम को आसान बना सकता है और आपको अपने कार्यों को जल्दी से पूरा करने की अनुमति देता है, क्योंकि अन्यथा वे अधिक समय लेते हैं आप शायद एक विशेष कार्यक्रम की तरह हैं, लेकिन कई लोगों से परिचित होना बेहतर है
  • एडोब फोटोशॉप एक महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर है जो हर ग्राफिक डिजाइनर को समझना चाहिए। हालांकि फ़ोटोशॉप को पूरी तरह से समझने के लिए यह सचमुच साल लग सकता है, लेकिन बुनियादी समझ प्राप्त करना आसान है। इंटरनेट पर वीडियो खोजें और उन्हें कार्यक्रम के साथ खेलते हैं।
  • फ़ोटोशॉप प्रदान करने वाले कई उपकरणों का उपयोग कैसे करें, इसके बारे में कई पुस्तकें उपलब्ध हैं। इसे जानने के लिए देखें कि क्या यह आपकी सामान्य लाइब्रेरी या बुकस्टोर में उपलब्ध है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर एक और महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें आप अन्वेषण के माध्यम से सीख सकते हैं। दो पुस्तकें, एडोब इलस्ट्रेटर क्लासरूम इन द बुक और वेक्टर बेसिक ट्रेनिंग, प्रोग्राम की मूल बातें समझने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • इसके अतिरिक्त, Adobe InDesign, माइक्रोसॉफ्ट प्रकाशक, क्वार्क और कोरलडीआरएडब्ल्यू अपने आप को परिचित करने के लिए उपयोगी कार्यक्रम हैं।
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    3
    उपयोगी उपकरण डाउनलोड करें ग्राफिक डिजाइन में, जीवन के रूप में, यह केवल आप ही क्या कहते हैं, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं सही स्रोत होने से कोई डिज़ाइन बना या नष्ट हो सकता है साइटें डीफोंट (जैसेhttps://dafont.com/) और मायफॉन्ट (https://myfonts.com/) शुरू करने के लिए अच्छे विकल्प हैं, लेकिन कई ग्राफिक डिजाइनर अपने ब्लॉग और व्यक्तिगत इंटरनेट साइटों के माध्यम से उन्हें डाउनलोड करने के लिए अपने धन की पेशकश करते हैं आपके द्वारा पसंद की गई धनराशि खोजें
  • इंटरनेट साइटों या अच्छे एप्लिकेशन लिखिए पहलुओं को पहचानें जो काम करते हैं और जो नहीं करते हैं जब आप अपना खुद का काम डिज़ाइन करते हैं तो उन्हें प्रेरणा के रूप में उपयोग करें एक बार जब आप जानते हैं कि (और किया गया) क्या किया गया है, तो आप अपनी खुद की शैली को विकसित करने और पहचानने में सक्षम होंगे।
  • Video: Remote Work Interview with Designer, Ran Segall

    भाग 3
    मान्यता प्राप्त करें

    गेट इन्टो ग्राफिक डिज़ाईन चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य सहयोगियों से संपर्क करें डिजाइन संगठनों में शामिल हों कई ग्राफ़िक डिज़ाइन संगठन दोनों स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर हैं जो वेबिनार, सम्मेलनों और अन्य कार्यक्रमों को पेश करते हैं जहां उनके सदस्य नई तकनीक पूछ सकते हैं और सीख सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ ग्राफिक आर्ट्स पूरे देश में शाखाएं हैं अपने डेटाबेस में खोजें https://aiga.org/chapters/ अपने निकट एक का पता लगाने के लिए
    • आप अपने कुछ काम डिज़ाइनर को भेज सकते हैं, जो आपके जैसा एक शैली है और एक नोट के साथ इसमें शामिल है, जो कहते हैं, "मुझे लगता है कि आपको यह काम पसंद आया है, मैंने हाल ही में किया था। मुझे बताओ कि आप क्या सोचते हैं! " यदि आप ब्याज दिखाते हैं, तो एक रिश्ते शुरू करें और संपर्क में रहें-शायद आप कुछ समय के साथ काम करेंगे।
    • अपने सहयोगियों के संपर्क में रहें जब आप कॉलेज में अपनी ग्राफिक डिज़ाइन प्रतिभा को विकसित करते हैं, तो अपने सहपाठियों के साथ मजबूत संबंध बनाएं। वे डिजाइन उद्योग में आपके भविष्य के सहयोगी होंगे और जब आप काम की तलाश करेंगे तो आपकी सहायता कर सकते हैं। प्रमाणिक रूप से अनुकूल रहें और अपने विचारों और डिजाइनों में रुचि लें।
  • Video: Top 10 Advanced PowerPoint 2016 Tips and Tricks

    गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 8 के शीर्षक वाली छवि



    2
    वह गैर-लाभकारी संगठनों में एक स्वयंसेवक के रूप में काम करता है। कई गैर-लाभकारी संगठनों को ग्राफिक डिजाइनर या ऑनलाइन डिज़ाइन सहायता की आवश्यकता होती है। गैर-लाभकारी संस्थाओं के रूप में, वे स्वाभाविक रूप से इस तरह की चीज़ों की लागतों को बचाना चाहते हैं। ग्राफिक डिजाइनर के रूप में अपने कौशल की पेशकश समुदाय की मदद और अपने पाठ्यक्रम को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है।
  • ग्राफिक डिज़ाइन के क्षेत्र में उनकी मदद करने के लिए एक चैरिटी ढूंढें और आपको एक प्रस्ताव के साथ आना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप खाद्य न्याय और गरीबी के बारे में भावुक हो, तो आप स्थानीय खाद्य बैंक या सूप रसोई में जा सकते हैं और आपकी मदद कर सकते हैं।
  • गैर-लाभकारी संगठन के प्रमुख से पूछें कि वे किस प्रकार की परियोजनाओं में सहायता चाहते हैं उन्हें आवश्यक डिज़ाइनों के लिए अलग-अलग पुनरावृत्तियों को ड्रा करें और उनको चुनिए जिन्हें वे सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को इंटरनेट पर परिचय दें कई इंटरनेट साइटें हैं जहां आप अपने काम का प्रदर्शन कर सकते हैं Tumblr ग्राफिक डिजाइन के बारे में चित्रों के आधार पर प्रकाशन प्रदान करता है, हालांकि आप अपने काम को डिजिटल रूप से प्रदर्शित करने के लिए वर्डप्रेस या स्क्वायरस्पेस जैसे ब्लॉग प्लेटफॉर्म का उपयोग भी कर सकते हैं। Behance, एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो सेवा एक और अच्छा विकल्प है जिसमें आप कर्मचारियों और ग्राहकों को संबोधित कर सकते हैं अंत में, आप अपने काम को दिखाने के लिए और मान्यता प्राप्त करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे पारंपरिक सोशल नेटवर्कों का हमेशा उपयोग कर सकते हैं।
  • ग्राफिक डिजाइन प्रतियोगिताएं दर्ज करें कई ग्राफिक डिजाइन संगठन और विश्वविद्यालय एक निश्चित डिजाइन सुविधा या थीम के आधार पर ग्राफिक डिजाइन दक्षता प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, आपके स्थानीय विश्वविद्यालय नए टाइपफेस के आधार पर डिजाइन दक्षताओं की पेशकश कर सकते हैं।
  • एआईजीए वेबसाइट की जांच करें (https://aiga.org/competitions/) और ग्राफिक डिजाइन पर प्रतियोगिता साइटों (https://graphiccompetitions.com/graphic-design/) को खोजने के लिए जिसमें आप अपना काम भेजने के लिए योग्य महसूस करते हैं।
  • एक प्रतियोगिता जीतना या दूसरे या तीसरे स्थान को प्राप्त करना पाठ्यक्रम में बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है और अधिक काम पाने के लिए उपयोगी हो सकता है और आपको अपने कैरियर के विषय को गहन करने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास भी दे सकता है।
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    4
    बनाना बंद न करें यहां तक ​​कि अगर आप ग्राफिक डिजाइन में काम नहीं करते हैं, तो आपको अपनी प्रतिभा का प्रयोग जारी रखने और अपने कौशल का विकास करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करना चाहिए। आपके कब्जे में जितनी अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री है, उतनी ही आप संभावित कर्मचारियों के साथ साझा कर सकते हैं जब आप नौकरी के साक्षात्कार में जाते हैं या नए ग्राहकों की तलाश करते हैं
  • भाग 4
    नौकरी खोजें

    गेट इन्टो ग्राफिक डिज़ाईन चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    1
    नौकरी खोजें जॉब्स साइट्स जैसे मॉन्स्टर डॉट कॉम या स्थानीय अख़बार में नौकरी के अवसरों की तलाश करें या आप किसी कंपनी को फोन कॉल्स की कोशिश कर सकते हैं जिसमें आप काम करने में रुचि रखते हैं। आप या तो काम या इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं
    • इंटर्नशिप एक कंपनी या डिजाइन स्टूडियो में नियत एक अस्थायी नौकरी है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक भुगतान इंटर्नशिप प्राप्त कर सकते हैं, यदि नहीं, तो आप अवैतनिक इंटर्नशिप कर सकते हैं। हालांकि, अवैतनिक आपको मार्ग के साथ बेहतर अवसरों के लिए मूल्यवान कार्य अनुभव, नेटवर्क कनेक्शन और खुले दरवाजे प्रदान कर सकते हैं।
    • उन विज्ञापनों की तलाश करें जो आपकी क्षमताओं के करीब आते हैं
  • गेट इटू ग्राफिक डिज़ाईन चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कामकाज को प्रत्येक नौकरी के लिए अनुकूलित करें दूसरे शब्दों में, अगर कंपनी एक विशेष कौशल या अलग-अलग अनुभव के साथ ग्राफिक डिजाइनर की तलाश में है, तो आप उन सभी अनुभवों और कौशल जो कंपनी विशेष रूप से रुचि हो गया लगता है डाल करने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये।
  • उदाहरण के लिए, यदि काम विज्ञापन ग्राफिक डिजाइन और फोटोग्राफी में डिप्लोमा के साथ एक ग्राफिक डिजाइनर के लिए पूछता है और दोनों में अनुभव है, पर जोर देना है कि अपने को फिर से शुरू पर सुनिश्चित करें।
  • अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें और अपने सर्वोत्तम कार्य का एक पोर्टफोलियो भेजें
  • आपको उन नौकरी की एक सूची बनाने की ज़रूरत नहीं है जिन पर आप रहे हैं पिछले 5 वर्षों में आपके द्वारा की गई नौकरी की एक सूची बनाएं और किसी भी अन्य स्वयंसेवक या इंटर्नशिप की स्थिति को लागू करने के लिए प्रासंगिक है।
  • गेट इन इन ग्राफिक डिज़ाईन चरण 13 के शीर्षक वाली छवि

    Video: Screen Printing and Embroidery — Mixed Media T-shirt Design

    3
    एक कवर पत्र लिखें आपके कवर पत्र को पाठ्यक्रम में जानकारी को गहरा करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी शिक्षा और अन्य नौकरियों की सूची बनाते हैं, तो कवर पत्र में समझाएं कि आपने जो कक्षाएं ली थीं और जिम्मेदारियों की प्रकृति जो आपके अन्य महत्वपूर्ण नौकरियों में थी। कवर पत्र की सीमा एक पृष्ठ और एक स्थान होना चाहिए।
  • गेट इन इन ग्राफिक डिज़ाईन चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    4
    नौकरियों के लिए आवेदन करें अपना फिर से शुरू और पोर्टफोलियो तुरंत सबमिट करें अगर कंपनी केवल अगले महीने की पहली तारीख तक आवेदन स्वीकार करती है, तो अपना आवेदन जमा करने के लिए महीने के अंत तक इंतजार न करें। यदि अनुरोधों को प्राप्त करते समय कंपनी साक्षात्कार करती है, तो आप एक साक्षात्कार के लिए सबसे पहले हो सकते हैं। यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं, तो आप इस समय नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • कॉल या आपके द्वारा लागू की गई कंपनी पर जाएं यदि संभव हो तो, व्यक्ति में आवेदन जमा करें आप इसे वितरित करने से पहले आवेदन के बारे में कई प्रश्नों के साथ कंपनी में जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आवेदन तीन हाल ही की नौकरियों के लिए पूछता है, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या तीन से ज्यादा में शामिल होना ठीक है। जिस कंपनी पर आप आवेदन करना चाहते हैं उस ग्राफ़िक डिज़ाइन डिपार्टमेंट को विज़िट करना या कॉल करना आपको टीम को बताएगा कि आप कौन हैं और विभाग के प्रमुखों के साथ अच्छे संबंध बनाने में आपकी मदद करने से पहले आपको अपना आवेदन देखेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई सवाल नहीं है, तो कंपनी का दौरा करने के लिए एक बहाने का आविष्कार करने का एक अच्छा विचार है, केवल उन शर्तों की समीक्षा करने के लिए जिन में आप काम कर सकते हैं और टीम को आपको जानने का अवसर दे सकते हैं।
  • एक हफ्ते या बाद में, कंपनी को फोन करें। कहते हैं, "हाय, मैं बस पिछले हफ्ते सबमिट किए गए अनुरोध पर फॉलो अप करने के लिए कॉल कर रहा हूं। मुझे आश्चर्य है कि क्या वे अभी भी स्थिति के लिए साक्षात्कार कर रहे हैं? यदि हां, तो मैं एक शेड्यूल करना चाहता हूं। " यदि वे कहते हैं कि साक्षात्कार के लिए कोई और समय नहीं है, तो नौकरी विज्ञापन लें और दूसरे पर लागू करें कि आप रुचि रखते हैं।
  • गेट इन इन ग्राफिक डिज़ाईन चरण 15

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    5
    नौकरी प्राप्त करें एक साक्षात्कार में, यदि आप ईमानदार, अच्छे और स्मार्ट हैं, तो आप मौके पर पहुंचे पेशेवर, एक ड्रेस शर्ट और एक सूट पहनें अगर आप एक और एक अच्छा स्वाद या रंगीन जाकेट की पोशाक अगर आप एक औरत हो मिट्टी के टोन जैसे नौसेना नीला, भूरा, काले और गहरे हरे रंग का चयन करें।
  • तैयार हो जाओ और स्थिति के बारे में बॉस के सवाल पूछें। उदाहरण के लिए, "मैं कब काम करना शुरू करूँगा?", "मैं किस अपार्टमेंट में काम करूं?" और "और कितना विविधता पड़ेगी?"
  • साक्षात्कार के बाद, उस व्यक्ति या व्यक्तियों को आपको पत्र या ईमेल को धन्यवाद भेजें जो आपने साक्षात्कार लिया था। साक्षात्कार के दौरान जिन विशेष प्रश्नों को स्पष्ट किया गया था या उन ब्याज के अंक जिनके बारे में आपने सीखा है, उनका हवाला देते हुए धन्यवाद पत्र में विशिष्ट रहें।
  • यदि आप एक विपणन कंपनी द्वारा काम पर रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ कड़ी मेहनत के लिए तैयार हो जाओ और नीचे से शुरू करें और इतने ऊपर जाएं
  • एक बार जब आप नौकरी पाने या एक ग्राहक मिलता है, सब कुछ आपके पास दे। आप आप कर हर काम पर रचनात्मक ऊर्जा का एक चुटकी रखो, भले ही वह एक छोटे से काम लगता है, क्योंकि यह अंत में भुगतान किया जाएगा इनाम या अधिक ग्राहकों के रूप में।
  • हार न दें यदि आपके पास तुरंत नौकरी नहीं है, चिंता न करें। यदि आप ग्राफिक डिजाइन के बारे में भावुक हैं और एक कलात्मक स्वभाव है, तो अपना सपना जारी रखें, भले ही इसमें इंटर्नशिप या नौकरी पाने के लिए बहुत समय लगता है कई अनुरोध भेजें, अपने पोर्टफोलियो में वृद्धि जारी रखें और अपने सहयोगियों के संपर्क में रहें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने ग्राहकों से संपर्क करें और पता करें कि वे क्या चाहते हैं।
    • सीखते रहो! नया सॉफ्टवेयर या नई तकनीकों को ग्राफिक डिजाइन विकसित करना जारी है। यदि संभव हो तो अतिरिक्त कक्षाएं लें
    • समय के साथ, अपनी खुद की शैली विकसित करने का प्रयास करें जिससे आप खुद को दूसरों से अलग कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com