ekterya.com

एक बहु जन्म के लिए तैयार करने के लिए

कई जन्म के लिए तैयारी करना भयभीत हो सकता है, खासकर यदि आपने कभी जन्म नहीं दिया हो। नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आप अपने जन्म को कम तनावपूर्ण बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक विशेषज्ञ नियमित रूप से जाएँ

जो गर्भवती महिलाओं और गर्भवती महिलाओं के जन्म के दौरान कई गर्भवती महिलाओं की जटिलताओं का उच्च जोखिम है और कम से कम एक सिजेरियन होने की संभावना है (कम से कम बच्चों के लिए जो पहली बार आते हैं)। चिकित्सक से मुलाकात करना अक्सर आपके स्वास्थ्य और बच्चों की निगरानी करने में आपकी सहायता करेगा।

गर्भावस्था के दौरान स्वच्छ रूप से स्वच्छ छवि शीर्षक चित्र 1
1
सभी जन्मपूर्व नियुक्तियों में भाग लें यह डॉक्टर को अपने सभी महत्वपूर्ण लक्षणों और शिशुओं के बारे में जांच करने की अनुमति देगा
  • नियमित यात्राओं से संभावित समस्याओं की पहचान हो सकती है या आपको आराम की आवश्यकता हो सकती है। चिकित्सक या दाई की सलाह के बाद आपको और आपके बच्चों को गर्भावस्था के दौरान और जब आप जन्म देते हैं, सुरक्षित रख सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान आपको और आपके बच्चों के पास कई जटिलताओं का खतरा अधिक होता है और जब आप जन्म देते हैं। अपने चिकित्सक के साथ नियमित यात्राओं में भाग लेने से आपको डिलीवरी के दौरान संभावित समस्या होने पर उन्हें नजर रखी जाएगी।
  • फेटल अल्कोहल सिंड्रोम चरण 1 को पहचानें
    2

    Video: Mandodari story | Ramayan |पूर्व जन्म में मेंढक थी मंदोदरी, जानिए मंदोदरी से जुडी कुछ रोचक बातें |

    पूछें कि श्रम के दौरान आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए। कई जन्मों को अतिरिक्त निगरानी और संभवतः अधिक व्यापक श्रम की आवश्यकता होती है, और आपके और बच्चों के लिए अधिक सावधानियां।
  • कैसरिया की संभावना पर चर्चा करें यदि सुरक्षा कारणों से एक बच्चे को जल्दी से हटा दिया जाना चाहिए या यदि उसकी गलत स्थिति है, तो सिजेरियन का प्रदर्शन किया जाना चाहिए। यदि आपको योनि वितरण होने की आशा है, तो आपको प्रसव, योनि या सिजेरियन दोनों के लिए तैयार करना चाहिए।
  • समयपूर्व जन्म की संभावना के बारे में पूछें गुणक वाली कई महिलाएं एक समय से पहले जन्म देती हैं, जो आपके और आपके बच्चों के लिए जोखिम बढ़ा सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक, गर्भपात चरण 6 प्राप्त करने के लिए या नहीं करना तय करें
    3
    एक अच्छा बाल रोग विशेषज्ञ की सहायता लें आपका डॉक्टर आपको एक बाल रोग विशेषज्ञ के पास भेज सकता है जो नए रोगियों की देखभाल कर सकता है और जिनके पास कई महिलाओं के साथ देखभाल करने का अनुभव है
  • कई गर्भावस्था के बाद, आपको उत्कृष्ट कौशल के साथ एक बाल रोग विशेषज्ञ की जरूरत है, और यदि आप प्रश्न और चिंताओं के बारे में अक्सर अपने कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं
  • विधि 2

    एक पेशेवर से निर्देश प्राप्त करें

    जन्म देने और कई का ध्यान रखना एक अनोखी चुनौती है जो केवल अन्य गुणकों की माताओं को पूरी तरह से समझ सकता है। अपने आप को उन महिलाओं से सीखने का मौका दो, जो गुणकों की माताओं का अनुभव करते हैं।

    छवि शीर्षक एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक 20
    1
    कई जन्मों पर एक कक्षा ले लो स्थिति के साथ पेशेवर सहायता, श्रम के दौरान श्वास, आराम, उत्तेजना और स्तनपान करना उन माताओं के लिए बहुमूल्य जानकारी हो सकती है जो कई बच्चों के लिए प्रतीक्षा करते हैं।
  • गर्भवती चरण 30 के दौरान लाभ ऊर्जा शीर्षक वाली छवि
    2
    एक जन्म कोच रखने पर विचार करें एकाधिक जन्म मानसिक और शारीरिक रूप से थकाऊ हो सकते हैं गर्भावस्था और प्रसव के दौरान आपकी परेशानी और परेशानी को कम करने के लिए उपस्थित लोग सेवाएं या निर्देश दे सकते हैं।
  • गर्भवती होने के दौरान आपको जन्म देने के लिए परिचारक आपको मार्गदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और आपको यह समझने में सहायता करते हैं कि क्या उम्मीद है सहायकों के जन्म के दौरान सहायता और प्रोत्साहन प्रदान करते हैं, वे जन्म के दौरान सिफारिशों के साथ आपकी सहायता भी कर सकते हैं।
  • कुछ सहायक भी घर की सफाई और बच्चे की पहली देखभाल करने में मदद करते हैं ताकि ग्राहकों को आराम या अन्य चीजों को आराम मिल सके।
  • Video: जमुई डीएम होंगे बर्ख़ास्त !

    गर्भवती चरण 6 के दौरान अपने आप को छापें शीर्षक वाली छवि

    Video: 69 बच्चो को जन्म देकर मौत को गले लगा ली ये माँ

    3
    कई बच्चों के माता-पिता के लिए सहायता समूह में शामिल हों कई जगहों पर कई परिवारों के लिए समूह या क्लब होते हैं
  • जिन अन्य माता-पिता को एक साथ कई बच्चों को उठाने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, उनसे मिलने से आपकी कुछ चिंताएं कम हो सकती हैं।
  • ये समूह आपको बच्चे की देखभाल और कई मदों पर सलाह दे सकते हैं, वे कपड़े, फर्नीचर या कार की सीटों का भी आदान-प्रदान कर सकते हैं, कई तरह की स्थापना के लिए सुझाव
  • विधि 3

    बच्चों के लिए अपना घर तैयार करें

    बच्चों के लिए घर की तैयारी में अतिरिक्त कैलोरी खाने और कई क्रिब्स खरीदने से ज्यादा की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपका घर एक बार में कई बच्चों का स्वागत करने के लिए तैयार है

    इमेज शीर्षक से स्वतंत्र और अनैफ्रेड चरण 3



    1
    घर को बेबीप्रूफ अग्रिम बनाओ यदि आपके पास अन्य छोटे बच्चे नहीं हैं, तो बच्चे को जन्म लेने से पहले बच्चे के सबूत बनाने के लिए आवश्यक समय लें।
    • यह मौजूदा आउटलेट को कवर करता है, अलमारियाँ, कुशन के किनारों या किनारों के लिए ताले स्थापित करता है, और घर परियोजनाओं को खत्म करता है जो बच्चे के कमरे को प्रभावित कर सकती हैं या उन जमीन के स्तर को बढ़ा सकती हैं जो ज़मीन स्तर पर हैं
  • इमेज एंड इमट्रूड यूज योरिबल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने आगमन के लिए बच्चों के कमरे तैयार करें कई क्रिब्स, बेबी सीटें, उच्च कुर्सियाँ, बेबी स्नान खरीदें, जब आप एक के साथ काम करते हैं तो दूसरे बच्चों को बीमा करने के लिए
  • पहले से आवश्यक उत्पादों को ख़रीदना और संयोजन करना आपको आने पर एक बार नर्सरी तैयार करने के तनाव और समय की बचत करेगा।
  • गर्भवती चरण 2 में धूम्रपान छोड़ने वाला छवि
    3
    नवजात शिशुओं के लिए शिशु देखभाल को व्यवस्थित करें कई महीनों में कई माताओं को शिशुओं की देखभाल करने में मदद मिलती है। यदि संभव हो तो, शिशुओं के पैदा होने से पहले बेबीसिटर्स का साक्षात्कार करना शुरू करें ताकि आपको सही समय पर आवश्यक मदद मिल सके।
  • डिलीवरी के पहले कुछ हफ्तों के लिए दिन में कुछ घंटों तक भी मदद लेने पर विचार करें। यह आपको आराम करने और स्वास्थ्य के लिए समय दे सकता है या घर पर कुछ काम करता है।
  • संभावित सहायकों या नैनियों की सूची बनाएं बच्चों की देखभाल करने में आपकी मदद करने के लिए उपलब्ध किसी को होने पर आपके पास कई बच्चे होने पर बड़ा अंतर हो सकता है, और अग्रिम मदद से आपको बहुत तनाव बचा सकता है
  • विधि 4

    अपने वित्त को व्यवस्थित करें

    केवल एक बच्चे के साथ गर्भावस्था के बाद, किसी भी युगल की वित्तीय स्थिति पर बल दे सकता है, लेकिन किसी भी परिवार के लिए एकाधिक होने की वित्तीय चुनौती हो सकती है। आगे की योजना बनाकर, खर्च करने की आदतों को बदलना और थोड़ा सा खरीदने से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि बच्चों को आने से पहले अपनी वित्तीय स्थिति ठीक हो।

    छवि का शीर्षक, अपने पालतू जानवर को दुर्घटना से घर आग चरण 2 से शुरू करने से रोकें
    1
    पैसा बचाने शुरू करो जब आप कई बच्चों के लिए डायपर, कपड़े, चिकित्सा देखभाल और भोजन खरीदने शुरू करते हैं, तो धन जल्दी से गायब हो जाता है।
    • एकाधिक बचत करने से जुड़े खर्चों के लिए बचत खाते को शुरू करने से खुद को कुछ वित्तीय तनाव बचाएं हर बार जब आप अपना वेतन प्राप्त करते हैं, तब से बचाने के लिए धन की राशि निर्धारित करें (जितनी जल्दी आप सभी भुगतान करने के बाद राशि का भुगतान करने की तुलना में भुगतान करते हैं, उतना धन राशि लेना आसान होता है) और खाते में कुछ पैसे जोड़ते हैं। जब भी आपको कुछ अतिरिक्त डॉलर मिलते हैं तो बचत होती है
    • बचत की सुविधा के लिए अपने बैंक के साथ एक स्वचालित बचत योजना की स्थापना करें। अगर आपके पास पैसा खर्च करने के लिए उपलब्ध नहीं है, तो आप इसे खो देंगे नहीं।
    • बड़े खर्च के बारे में सोचो, जिसे आपको बड़ी कार की तरह बचा जाना होगा या बड़ा घर भी। जब आप तत्काल बचत शुरू करते हैं, तो आप भविष्य में बड़ी खरीदारी करते समय अपनी वित्तीय सहायता कर सकते हैं
  • Video: विवाहिता को मिली बेटी पैदा करने की सजा

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप गर्भवती चरण 13 हैं
    2
    अपने बच्चे की सभी चीजों को एक समय में खरीदना न करें। डायपर और कपड़े जैसे जरूरी वस्तुओं पर खर्च करें, बच्चों को जन्म लेने के बाद यह आपके बटुए को राहत देने में मदद करेगा।
  • महान डिस्काउंट के साथ स्थानीय दुकानों पर पहले से खरीदें बच्चों के लिए डायपर, बेबी कपड़े, तेल और शैंपू, दूध पाउडर (यदि आप अपना बच्चा इस दूध को देने का फैसला करते हैं) और बड़ी वस्तुएं हैं, तो आपको छूट मिल जाने पर उन्हें पहले ही खरीदना आदर्श है।
  • अखबारों और वेबसाइटों में कूपनों की तलाश शुरू करें अपने पैसे से अधिक का लाभ लेने के लिए स्टोर कूपन का लाभ उठाएं स्टोर से छूट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें, यह उन उत्पादों के लिए आपको कुछ कूपन भी दे सकता है जिन्हें आपको बाद में आवश्यकता होगी
  • जब आप अपनी गर्भावस्था के शेष हर हफ्ते डायपर या कपड़े का एक पैकेट खरीदते हैं तो "शॉपिंग प्लान" पर विचार करें। इससे आपको लंबी अवधि के लिए आवश्यक लागत कम करने में मदद मिलेगी, जुड़ने के बाद हर सप्ताह कम से कम एक पैक डायपर की कीमत आपको बचा लेती है।
  • एक बच्चा कदम 7 के बाद प्यार अपने शरीर शीर्षक छवि
    3
    आप आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के द्वारा खर्च को प्राथमिकता देनी चाहिए जिससे आपकी ज़िंदगी आसान हो जाएगी यदि बच्चों के आने के बाद धन कम हो जाएगा, बजट तैयार करें और इसके लिए छड़ी लें
  • जब वह काम पर वापस आती है तो उसकी मां की आय को जोड़ना परिवार की वित्तीय स्थिरता में बड़ा अंतर हो सकता है, इसलिए यदि आप काम पर लौटने की योजना बना रहे हैं, तो बच्चों की नर्सरी में दाखिला करें। बच्चों को डेकेयर में स्वीकार किए जाने के लिए आपको कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कई जगहों का इंतज़ार करते समय एकाधिक के साथ आपका इंतजार अधिक लंबा हो सकता है, इसलिए डेयरकेयर को अग्रिम रूप से सूचित करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके बच्चों की आवश्यकता हो
  • अपने अनावश्यक व्यय का पुन: मूल्यांकन करें बुनियादी सुविधाओं या नानियों के लिए खर्च बदलने से शिशुओं के पैदा होने के बाद आपके जीवन को बहुत आसान हो जाएगा, और बच्चों को आने से पहले खर्च करने की आदतों को बदलना आपको इस जीवन शैली के आदी मिलेगा, जहां डायपर और कपड़े स्पा उपचार और कार सामान पर प्राथमिकताएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • एकाधिक स्थापना एक चुनौती हो सकती है कई किताबें खरीदने के लिए रणनीतियों पर विचार करें और कितने व्यक्तियों के साथ कई पहलुओं को पहचानना है, साथ ही साथ प्रत्येक बच्चे को सही देखभाल देना सीखें।
    • यदि आप गुणकों के खर्चों को वहन करने में सक्षम नहीं हैं, तो सरकारी सहायता के लिए आवेदन करने पर विचार करें। ज्यादातर संघीय सरकार ऐसे परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं, जिनके पास बुनियादी जरूरतों जैसे कपड़ों, शिशु आहार, स्वास्थ्य, डायपर और आवास के लिए भुगतान करने में परेशानी होती है।

    चेतावनी

    • कई होने से आपको समय से पहले श्रम और अन्य जटिलताओं के उच्च जोखिम पर लगाया जाता है। अगर आपको लगता है कि आपको समस्याएं आ रही हैं, तो पेशेवर मदद लें या तुरंत अपने लक्षणों पर चर्चा करने के लिए आपातकालीन सेवाएं कॉल करें
    • यदि आपके पास अन्य बच्चे हैं, तो कई बच्चों को जन्म देने से समय की मात्रा और ध्यान देने की वजह से भाई-बहन की प्रतिद्वंद्विता हो सकती है कि नए बच्चे की जरूरत है सुनिश्चित करें कि आप उन्हें आवश्यक समय दें, भले ही इसका मतलब है कि नानी को नए बच्चों की देखभाल करने के लिए भुगतान करना पड़ता है, पुराने भाइयों के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com