ekterya.com

एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनने के लिए कैसे

आपके बच्चे के डॉक्टर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह सामान्य रूप से विकसित हो रहा है और आपको आपकी देखभाल के बारे में सलाह देगी। यह महत्वपूर्ण है कि आप जिस चिकित्सक पर भरोसा करते हैं उसे चुनें और जिसके साथ आप अच्छी तरह से संवाद करते हैं माता-पिता बच्चे के पैदा होने से पहले एक बाल रोग विशेषज्ञ ढूंढ सकते हैं, जन्म के तुरंत बाद पेशेवर परिचित हैं। जब आप एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनते हैं, तो आप एक दीर्घकालिक व्यावसायिक संबंध स्थापित कर रहे हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि डॉक्टर का कार्यालय, कर्मचारी, व्यक्तित्व और देखभाल दर्शन आपके प्राथमिकताओं के लिए अनुकूल हैं।

चरणों

शीर्षक एक छवि चुनें एक बाल रोग विशेषज्ञ चरण 1
1
अपनी स्वास्थ्य बीमा कंपनी को कॉल करें या कंपनी की वेबसाइट पर जाएं, यह देखने के लिए कि क्या बाल चिकित्सक को स्वीकृत प्रदाताओं की सूची से चुना जाना चाहिए या नहीं। यदि हां, तो सूची की एक प्रति अनुरोध करें या प्रिंट करें और अपनी खोज को निर्देशित करने के लिए इसे प्रारंभ बिंदु के रूप में उपयोग करें।
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चरण 2 चुनें
    2
    सिफारिशों के लिए अपने परिवार, दोस्तों और अपनी प्रसूति-पूर्व से पूछो। आपके बीमा द्वारा कवर किए गए प्रदाताओं की सूची में अनुशंसित नामों को हाइलाइट करें। यदि आप बीमा का उपयोग नहीं करते हैं, या आपकी योजना में आप चुनते हैं तो कोई भी प्रदाता शामिल है, सुझाए गए नामों और फोन नंबरों की सूची बनाएं।
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनने वाला चित्र, चरण 3
    3
    अपनी सूची में बाल रोग विशेषज्ञों के बारे में जानकारी प्राप्त करें उन डॉक्टरों की जांच करें जो आसानी से स्थित नहीं हैं, क्योंकि आप बाल रोग विशेषज्ञों की अक्सर यात्रा करने जा रहे हैं, और बहुत से दौरे बीमार या नाराज बच्चे के साथ हो सकते हैं। किसी भी अन्य कारक के बारे में सोचने वाले डॉक्टरों को हटा दें, जो आपको अपने शोध में मिल सकता है जो महत्वपूर्ण है, जैसे कि काम के घंटे या बच्चों के चिकित्सकों की शिक्षा
  • शीर्षक वाला चित्र एक बाल रोग विशेषज्ञ चरण 4 चुनें

    Video: सिर्फ एक ही दिन में ठीक होगा पीलिया ( Guaranteed Cure For Jaundice, Get Cured in 1 Day.

    4

    Video: 3 Things Your Pubic Hair Says About You




    शेष बच्चों के चिकित्सकों के कार्यालयों को यह सुनिश्चित करने के लिए बुलाएं कि वे नए मरीजों को स्वीकार कर रहे हैं और एक साक्षात्कार निर्धारित करने के लिए।
  • समय सीमा से कम से कम तीन महीने पहले साक्षात्कारों को शेड्यूल करने की कोशिश करें, इसलिए निर्णय लेने के दौरान आपको नहीं पहुंचाया जाता है
  • Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनने वाला चित्र चरण 5
    5
    बाल रोग विशेषज्ञों के लिए प्रश्नों की एक सूची संकलित करें
  • उन सवालों का चयन करें जिन्हें आप महत्वपूर्ण मानते हैं। ये आपातकालीन प्रक्रियाओं से संबंधित हो सकते हैं, प्रयोगशाला परीक्षणों और विश्लेषण, कार्यालय प्रक्रियाओं, टीकाकरण कार्यक्रमों और सामान्य देखभाल दर्शन के लिए समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह पता लगाना सुनिश्चित करें कि बाल रोग विशेषज्ञ डिलीवरी के बाद अपने बच्चे की जांच करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अस्पताल जाएंगे।
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनें चरण 6
    6
    साक्षात्कार के दौरान संभावित बाल चिकित्सक के कार्यालय का निरीक्षण करें। कर्मचारियों के व्यवहार और प्रतीक्षा कक्ष और परीक्षा कक्ष की सफाई पर नोट्स ले लो। यह नर्सिंग स्टाफ और बाल रोग विशेषज्ञ द्वारा दिखाए गए संचार शैलियों और व्यावसायिकता पर भी ध्यान देता है।
  • जिस तरह से डॉक्टर आपके सवालों का जवाब देते हैं, उस पर विशेष ध्यान दें अगर वह अच्छी तरह से और सम्मान के साथ प्रतिक्रिया का विचार करें
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनने का शीर्षक चित्र 7
    7
    प्रत्येक संभावित चिकित्सक के बारे में आपकी सारी जानकारी संकलित करें, जिन्होंने आपको बताया, आपका स्थान और साक्षात्कार नोट इस जानकारी की तुलना करें और अंतिम निर्णय लेने के लिए इसका उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ माता-पिता अपने बच्चों की देखभाल के लिए परिवार के डॉक्टरों या बाल नर्सों का चयन करते हैं। ये एक वैकल्पिक हो सकता है यदि आप बाल रोग विशेषज्ञ ढूंढने में सफल नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com