ekterya.com

कैसे एक एकल पिता होने के लिए अनुकूलित करने के लिए

एकल माता पिता होने के नाते आसान नहीं है और संक्रमण असंभव कार्य लगता है। आगे बढ़ने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 1
1
अपने समय बर्बाद मत करो परेशान हो रही है। रिश्ते टूटा होने या अचानक नुकसान होने के बाद `बोलने में बच्चे को रखने` से परेशान होना बहुत आसान है। यह उत्पादक नहीं है और अंत में यह आपके या आपके बच्चे के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि यह स्थिति के लिए आपकी नकारात्मकता को प्रसारित करता है। ऐसा करना आसान है, लेकिन अगर आप इसे से बच सकते हैं तो आप अपने और अपने बच्चे पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • एक एकल माता-पिता के चरण 2 के रूप में समायोजित छवि शीर्षक

    Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    2
    भविष्य की योजना बनाएं! यहां तक ​​कि अगर आप केवल अगले सप्ताह के लिए योजना के साथ सामना कर सकते हैं तो काफी कुछ में इसे योजना बनाने की कोशिश अन्य बातों के अलावा, इससे आपको पहला कदम उठाने में मदद मिलती है क्योंकि इससे आपके ध्यान में व्यस्त हो जाता है ताकि आपके पास अतीत के बारे में सोचने के लिए समय न हो।
  • एकमात्र माता-पिता के रूप में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को संगठित करें क्योंकि आपको सभी के साथ सौदा करना पड़ता है और यह योजना के साथ आसान है I यदि आप एक माता-पिता हैं जो घर पर रहता है तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पास अतीत के बारे में सोचने के लिए अधिक समय है, नकारात्मक बनें और यदि आप पूरे दिन घर पर रहते हैं तो आप कई वयस्कों के साथ सामूहीकरण नहीं कर पाएंगे जो आपको निराश कर सकते हैं और आपको लगता है
  • मुफ्त समूहों को देखने की कोशिश करें, जैसे कि स्थानीय पुस्तकालयों, चर्चों आदि में बच्चों और बच्चों के समूह। यदि आपका बच्चा स्कूल में है तो उस अवधि के दौरान, अंशकालिक नौकरी की तलाश में हो सकता है न केवल अतिरिक्त पैसे के लिए, बल्कि अधिक सामाजिक संपर्क के लिए। आप समय-समय पर अपने लिए कुछ कर रहे हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • चीजें हैं जो इस तरह के अपने बच्चे के स्कूल में स्वयं सेवा के रूप में अपना समय और ऊर्जा की खपत, या माता पिता के संघ और शिक्षक संघ (अंग्रेजी में पीटीए परिवर्णी शब्द) के लिए धन जुटाने के लिए कोई कहने के लिए डरो मत।
  • अपने बच्चों को उठाने में लगातार रहें घर पर नियम सेट करें और उनको छड़ी करें, जैसे स्कूल के दिनों में शुरुआती नींद के घंटे।
  • यदि आप एक काम कर रहे पिता हैं तो यह भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको घर पर काम और जीवन में संतुलन रखने की ज़रूरत होती है (इस में आपकी सहायता करने के लिए आइटम ढूंढने की कोशिश करें) और आपको एक स्थान लेने की ज़रूरत होती है, यदि आप अपना चयन नहीं कर सकते समय पर स्कूल में बेटा, आदि निम्नलिखित वेबसाइट ने nannies, नर्सरीज़ आदि की सूची पंजीकृत की है - आपके इलाके में https://childcare.co.uk.
  • एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 3
    3
    स्कूल लंच सहित कई दिनों से पहले भोजन करें, भोजन करें एक सप्ताह में एक बार किराने का सामान खरीदें देर रात होने पर उन रातों के लिए कुछ जमे हुए या बॉक्सयुक्त भोजन करें फास्ट फूड को एक आदत के बजाय कभी-कभार स्वाद होना चाहिए।
  • एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 4
    4
    एक समर्थन नेटवर्क बनाएं एकल माता पिता के कई पेज हैं जैसे कि https://lone-parents.org.uk जहां आप एक ही माता-पिता के साथ चैट रूम में सूचना और सलाह प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपका बच्चा स्कूली या डेकेयर में है तो अन्य माता-पिता के साथ सामूहीकरण करना। दोस्त बनाओ, गेम के दिनों को याद करें, आदि। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके बच्चे के नए दोस्त बनने में मदद करता है, लेकिन जब भी आप ट्रैफ़िक में फंस जाते हैं और स्कूल से अपने बच्चे को लेने के लिए एक और माता पिता को फोन कर सकते हैं, तो यह एक सहायता नेटवर्क स्थापित करने में भी मदद करता है। सुनिश्चित करें कि आप एहसान वापस करने के लिए तैयार हैं!
  • एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 5
    5
    अपने आप को बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो यदि एक दिन आपको एक संकट है और आप अपने आप को रोने लगते हैं, तो अपने आप से परेशान मत करो। उठो, स्वीकार करें कि हर किसी को कभी-कभी लड़ना चाहिए और फिर से प्रयास करें। अपने बच्चे के साथ ईमानदार रहें - उसे बताना बहुत अच्छा है कि आप एक बुरे मूड में हैं क्योंकि आपके पास काम पर बुरा दिन था।
  • एक एकल माता पिता के चरण 6 के अनुसार समायोजित छवि

    Video: 2 Reincarnation in Human Evolution - The New Science of Darwinian Reincarnation.




    6
    अपने लिए समय व्यतीत करें सुनिश्चित करें कि आप खुद के लिए समय निर्धारित कर सकते हैं, यदि आप दाई पर खर्च नहीं कर सकते हैं, तो आपका बच्चा एक निश्चित समय पर बिस्तर पर जा सकता है और जब वह सो रहे हैं, तो कोई भी होमवर्क किए बिना एक घंटे खर्च करें और कुछ करें आप एक गिलास शराब पीना पसंद करते हैं और एक फिल्म देखते हैं, टेलीफोन के माध्यम से एक मित्र के साथ लंबे समय से बात करते हैं। आप अपने साथ बेहतर महसूस करेंगे और जीवन एक लंबे कार्य की तरह लग रहा है, जो आपके या आपके बच्चे के लिए अच्छा नहीं है।
  • एक एकल माता-पिता के रूप में समायोजित करने वाली छवि शीर्षक 7
    7
    आर्थिक रूप से स्थिर रहें अब आपको संगठित होने वाली सभी चीज़ों से निपटना होगा। ध्यान दें कि आप हर सप्ताह खर्च करते हैं, आपको खर्च करने की आवश्यकता है और आप कितने पैसे बचा चुके हैं। ध्यान रखें कि कई अनियोजित खर्च होंगे (जैसे आपका बच्चा अब घर में कोई अंडरवियर नहीं है!) और आपको उन मौकों के लिए पैसा बचाना होगा। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ समझते हैं कि आप टैक्स क्रेडिट, परिवार भत्ता, आय सहायता आदि के हकदार हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एकल माता पिता होने के नाते समायोजित करें चरण 8
    8
    मज़े करो! सुनिश्चित करें कि आप सप्ताह में एक सप्ताह में कम से कम अपने बच्चे के साथ एक मनोरंजक गतिविधि करते हैं, इस तरह आपको माता-पिता होने के साथ ही तनाव और चिंता होने की खुशी याद होगी।
  • एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 9
    9
    यदि आप किसी पूर्व से अलग हो गए हैं, तो अपने बच्चे को हमेशा पहले रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आप अपने गुस्से के बजाय अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है पर ध्यान केंद्रित करें यदि आपका कोई किसी के साथ बाहर चला जाता है, तो उस व्यक्ति से अपने बच्चे को जानकारी नहीं लीजिए
  • आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है पर ध्यान दें, यदि आपका पूर्व कुछ भी भुगतान नहीं करता है और महीने में एक बार से कम समय में दिखाई देता है तो इसके लिए लड़ने के बजाय और उसे एक जिम्मेदार अभिभावक बनाने का प्रयास करने का प्रयास करें और अपने आप को एक अच्छा अभिभावक बनने पर ध्यान दें और देखें कि क्या आपका बच्चा उस प्रावधान से खुश है। यदि ऐसा है, तो किसी भी मामले में अपने बच्चे के समर्थन के लिए संपर्क करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि पैसे के लिए अपने पूर्व से संपर्क न करें या उसे अधिक बार प्रकट होने के लिए परेशान मत करें क्योंकि इससे झगड़े उत्पन्न होंगे।
    एक एकल माता पिता के कदम 9 बुलेट 1 होने के नाते समायोजित छवि का शीर्षक
  • यदि यह आपके बच्चे पर पड़ता है तो शांति से अपने पूर्व के साथ इसे समझाने के लिए बात करें। उस पर चिल्लाने के बजाय `जोश ने आपको 2 घंटे तक इंतजार किया और आपको यह नहीं कहा कि आप नहीं आएंगे। वह सारी रात रोती हुई क्योंकि तुम एक भयानक पिता हो! यह कहने की कोशिश करें कि `यह व्यवस्था जोश के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि वह आपको अधिक देखना चाहती है और जब वह आपको देखने की उम्मीद करता है तो बहुत परेशान होता है और तब आप नहीं पहुंचते। अगर आप बहुत व्यस्त हैं तो मैं इसे समझता हूं, लेकिन जोश इसे समझ में नहीं आता है, आपको तय करने की आवश्यकता है कि क्या आपके पास इसे देखने का समय है। अगर यह ऐसा नहीं है तो हम दोनों के लिए शर्म की बात है लेकिन मैं इसे समझता हूं और जोश अंततः जब तक आप दूरी बनाए रखेंगे तब तक अनुकूल होंगे और उसे बिना आपके अस्तित्व के तथ्य से निपटने के लिए समय देंगे। वह जुटने की कमी से निपटने नहीं कर सकता मैं इसे तय करने के लिए छोड़ देता हूं और मुझे अपना निर्णय बताऊंगा। ` यदि आप शांत और उचित हैं, तो आपका पूर्व आपके क्रोध पर प्रतिक्रिया देने की स्थिति पर विचार कर सकता है।
  • एक अकेला माता पिता होने के नाते समायोजित शीर्षक छवि 10
    10
    शुभकामनाएं और ऑनलाइन खोज करें क्योंकि एक ही स्थिति में बहुत से लोग हैं जहां आपको अधिक सलाह और मदद मिल सकती है
  • युक्तियाँ

    • सोओवर एक एकल माता-पिता के सप्ताहांत को बर्बाद कर सकते हैं। आम तौर पर बच्चा बदबूदार घर देता है क्योंकि वह अपने सोते समय के बाद जाग रहा था। यह आपके द्वारा दिन के लिए जो भी योजना बनाई गई है, जैसे खरीदारी करना, उसे प्रभावित कर सकता है। यदि पजामा अक्सर समस्याएं पैदा करते हैं, तो उन्हें सीमित करें या अपने पिता के साथ नींद के घंटे समन्वय करना सुनिश्चित करें जो घर प्रदान करता है
    • यदि आपका बच्चा अन्य पाठ्यचर्याओं में भाग लेना चाहता है, जैसे कि खेल, ध्यान से शामिल समय और लागत पर विचार करें आप समय पर प्रथाओं में बच्चे को लेने के लिए उत्तरदायी होंगे, जो आपके घर के बाहर काम करने में मुश्किल हो सकता है। आपका बच्चा आपको खेल में भाग लेने की अपेक्षा करता है, जो आप अपने आप को समय समर्पित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com