ekterya.com

छात्र परिषद चुनाव कैसे जीतेंगे

यदि आप छात्र परिषद या छात्र निकाय के चुनाव जीतना चाहते हैं, तो आपको अपने साथियों से यह बताना चाहिए कि वे आपके लिए मतदान करने में रुचि क्यों रखते हैं। उन विद्यार्थियों को दिखाएं, जो आपके क्रेडेंशियल्स के बारे में प्रासंगिक हैं, वे क्या चाहते हैं। हालांकि, कभी-कभी चुनाव लोकप्रियता के आधार पर सख्ती से जीता जाता है, इसलिए आपके व्यक्तित्व और आपके जुनून को जीत में लेना बेहतर होता है

चरणों

भाग 1
नामांकित होने को तैयार करें

एक छात्र परिषद चुनाव चरण 1 जीतने वाली छवि
1
अपने आप को एक अभियान नारा के साथ गौर करें। आपके स्कूल के आकार के आधार पर, आप नामों के समुद्र में खो सकते हैं यह अधिक कठिन हो सकता है यदि आप उन छात्रों के खिलाफ चलाते हैं जो पूरे स्कूल के सामने लगातार भाग लेते हैं, जैसे कि एथलीट या पुरस्कार के अक्सर विजेता। इस बारे में सोचें कि आप क्या अनोखा बनाते हैं और आप कैसे चाहते हैं कि छात्रों ने आपको याद किया और इसके आस-पास कोई अभियान नारा लगाया।
  • एक आकर्षक नारा लोगों को आप आसानी से याद कर सकते हैं कठोर या अशिष्ट नारे से दूर हो जाओ अधिकतर संभावना है, आपको दौड़ से पूरी तरह से निष्कासित कर दिया जाएगा। आप चाहते हैं कि लोग आपका नाम याद रखें और इसे मज़ेदार और निश्चित रूप से सकारात्मक के साथ जोड़ दें।
  • अजीब अभियान नारे के उदाहरणों के लिए ऑनलाइन खोजें समानार्थक, शंकु या प्रसिद्ध नारे की विविधता हमेशा मज़ेदार और यादगार होती है। उदाहरण के लिए, ओएमजी ("ओह, मेरे भगवान", अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) acronyms हो सकता है "ओस्कर बहुत अच्छा है"। शब्दों पर एक खेल हो सकता है "हम चाहते हैं कि हमारा स्कूल ऑस्कर जीत सके"। नाइके के प्रसिद्ध नारे की एक भिन्नता हो सकती है "बस इसे करो ऑस्कर के लिए वोट दें"।
  • एक छात्र परिषद चुनाव चरण 2 जीतने वाली छवि
    2
    Visibilízate। अन्य छात्रों से बात करें और शामिल हो जाएं। उस आकर्षक अभियान के नारे के लिए एक चेहरा और व्यक्तित्व रखो जितने भी छात्र आप कर सकते हैं उतने अलग-अलग स्कूल की गतिविधियों में भाग लेने के द्वारा आप जितने छात्र प्राप्त कर सकते हैं, उतनी ही मिलो। यहां तक ​​कि अगर आप सबसे लोकप्रिय व्यक्ति नहीं हैं, तो इसका कोई कारण नहीं है कि आप इसे क्यों नहीं बदल सकते।
  • जुनून संक्रामक है सबको दिखा रहा है कि आप कितना कमाना चाहते हैं और आप इसके लिए काम करने के लिए कितना मुश्किल है, यह आपके कारणों की मदद कर सकता है।
  • इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें आपका प्रयास गलत या भारी हो सकता है किसी को कुछ करने के लिए बाध्य महसूस नहीं करना है कितने अप्रिय एक अति उत्साही विक्रेता हो सकता है और खुद को विनम्र और ईमानदार रखने की कोशिश करें।
  • छवि एक छात्र परिषद चुनाव चरण 3 जीतने वाला शीर्षक
    3
    पता करें कि लोग वास्तव में क्या चाहते हैं एक त्वरित सर्वेक्षण बनाओ अगले साल की उम्मीद अन्य छात्रों की जो सबसे अधिक पता लगाने के लिए। चाहे आप दोस्तों के अपने सर्कल से पूछते हैं, आप अपने आप को दोपहर के भोजन के दौरान अपने वर्ग के कुछ के अंत में खड़े या चलने के कैफेटेरिया के माध्यम से जल्द ही क्या अपने सहपाठियों के अधिकांश के लिए महत्वपूर्ण है की एक साफ तस्वीर मिल डाल दिया।
  • छात्रों के लिए विशेष रूप से दर्शकों के सामने खुद को अभिव्यक्त करना अक्सर मुश्किल होता है। निजी तौर पर अपने साथियों से पूछना व्यर्थ या मौन के बजाय प्रामाणिक जवाब पाने का एक आसान तरीका हो सकता है।
  • अपने आप से पूछें कि आप क्या देख रहे हैं और देखें कि क्या ये उन उत्तरों के साथ संरेखित हैं जो लोग आपको देते हैं। बेहतर अभी तक, बातचीत को आराम करने में मदद करने के लिए कुछ उदाहरण दें। आप पूछ सकते हैं कि छात्रों को एक अतिरिक्त नृत्य, एक और वेंडिंग मशीन या एक अतिरिक्त स्पोर्टिंग इवेंट चाहिए। बस यथार्थवादी होना याद रखें, क्योंकि आपकी स्थिति की शक्ति निश्चित रूप से सीमित होगी।
  • छवि एक छात्र परिषद चुनाव चरण 4 जीत शीर्षक
    4
    स्कूल के अधिकारियों के साथ बोलो चुनाव प्रक्रिया को समझने के लिए प्रिंसिपल, सहायक प्रिंसिपल और कुछ शिक्षकों से बात करें और प्रत्येक निर्वाचित पद की शक्ति कितनी है। आप पा सकते हैं कि आपकी इच्छित स्थिति में पहले से ही अतिरिक्त गतिविधियों से भरा आपके कैलेंडर के आधार पर बहुत अधिक ज़िम्मेदारियां हैं।
  • जैसे प्रश्न पूछें "चुनावों का प्रारूप क्या है?", "चुनाव कब होते हैं?", "प्रत्येक स्थिति क्या जिम्मेदारियां करती है?"। एक चेकलिस्ट बनाएं ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपने नामांकन पाने के लिए आवश्यक सभी चीजें पूरी कर ली हैं।
  • छवि एक छात्र परिषद चुनाव चरण 5 जीत शीर्षक
    5
    उन्हें आपको नामांकित करें प्रत्येक स्कूल अलग है, लेकिन आपको अपने नामांकन अधिकारी बनाने के लिए विश्वास देने के लिए छात्रों और स्कूल के अधिकारियों के संयोजन की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपको कम से कम लोगों की संख्या पता है जिन्हें आपको अपना नामांकन अधिकारी बनाने की आवश्यकता है।
  • भाग 2
    अपने अभियान को मजबूत बनाएं

    छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतने के चरण 6
    1
    पोस्टर बनाएं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका नाम प्रकट करना है, इसलिए विस्तृत डिज़ाइनों से विचलित न करें। सुनिश्चित करें कि आपका नाम स्पष्ट और दृश्यमान है और वहां से पोस्टर का विकास करें।
    • अपने पोस्टर के लिए एक बजट बनाओ। पोस्टर कितना बड़ा अपने स्कूल और कैसे जटिल करने के लिए योजना के आधार पर महंगा हो, तो सुनिश्चित करें कि आप की गणना आप कितना जैसे पेंट, गत्ते और टेप के रूप में पोस्टर सामग्री, पर खर्च करना चाहते कर सकते हैं।
    • डिजाइन और परिष्कृत सामग्री के साथ भी विचलित न करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं, तो आपको कुछ भी समय और संसाधन बर्बाद नहीं करना चाहिए जो आपको निर्वाचित करने में मदद नहीं कर रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, आंख को पकड़ने और उत्तेजक डिजाइन लोगों को आपको अच्छी तरह से करने की याद दिलाने में मदद कर सकते हैं।
    • पोस्टर दृश्य हैं, लेकिन उन्हें न केवल दिखाया जाना चाहिए बल्कि यह भी गिनना चाहिए। अपने पोस्टर पर बहुत अधिक टेक्स्ट डालने की कोशिश मत करो क्योंकि लोग डिस्कनेक्ट हो जाएंगे। इसके अतिरिक्त, आपके नाम के बिना ही आपके पास कोई बड़ी छवि नहीं है, आप क्या आवेदन करने जा रहे हैं और आपको चुना जाना चाहिए क्यों नहीं।
    • यह देखने के लिए जांचें कि क्या वर्तनी और व्याकरण त्रुटियां हैं। सुनिश्चित करें कि लोग आपके पोस्टर को दूरी से पढ़ सकते हैं और जो स्रोत आप चुनते हैं वह भीड़ या अस्पष्ट नहीं हैं
  • विन्ड ए स्टूडेंट काउंसिल का चुनाव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्कूल के चारों ओर पोस्टर रखें इन पोस्टर को उच्च यातायात वाले क्षेत्रों में रखें, जैसे कैफेटेरिया, जिम या बाथरूम के बाहर। स्कूल के अधिकारियों से पूछें, जहां पोस्टर की अनुमति है, क्योंकि आप महत्वपूर्ण स्कूल प्रदर्शन या सुरक्षा संकेतों को कवर नहीं करना चाहते हैं
  • मौलिकता के बारे में सोचो यह प्रतियोगिता देखने के लिए एक या दो दिन इंतजार करने के लिए चोट नहीं लगी है। आपको बाहर खड़े होना चाहिए, शोर में खो जाना नहीं है। बाकी से बाहर खड़े होने के लिए अपने पोस्टर के आकार या संदेश को बदलने का प्रयास करें
  • अपने पोस्टर को किसी अन्य व्यक्ति पर न डालें, क्योंकि यह मतलब होगा और आपको रेस से निकाला जा सकता है।
  • छवि एक छात्र परिषद चुनाव चरण 8 जीत शीर्षक
    3
    अभियान सामग्री बनाएं चाहे आप बैज, पर्चेलेट्स या टी-शर्ट बनाते हैं, स्कूल के अधिकारियों से पूछिए कि क्या स्वीकार्य है और फिर क्या सबसे प्रभावी होगा पर एक रणनीति तैयार करें उदाहरण के लिए, कुछ स्कूल केवल एक निश्चित आकार के पोस्टर की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको शर्ट देने की अनुमति दे सकते हैं
  • बजट बनाएं आपके पास योजना के आधार पर, लागत जल्दी से जमा हो जाएगी उदाहरण के लिए, 100 पोस्टर बनाने से 100 टी-शर्ट बनाने से सस्ता होगा
  • सभी को मुफ्त चीजें पसंद हैं, इसलिए कभी-कभी यह कुछ चीजें देने के लायक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि मतदाताओं का सकारात्मक सहयोग होता है। ऐसा कोई भी नहीं है जो किसी को भी चाहता है या, बदतर, पैसा खर्च करने और आपका मत नहीं मिल रहा है, पर पैसा खर्च करने का कोई फायदा नहीं है। यदि आप इस तरह से वोट जीतने की कोशिश करने जा रहे हैं तो सावधान रहें।
  • प्रभावी उपहार बातें आपके नाम दिखाई देने पर एक बार इस तरह के शर्ट, स्टिकर, कप या गुब्बारे के रूप में प्रयोग किया जाता के प्रचार के दोहरे उद्देश्य होती है।
  • छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतें 9
    4
    अपनी अभियान टीम को इकट्ठा करें चाहे आप अपने दोस्तों या अपनी बास्केटबॉल टीम की भर्ती करें, जब आपकी सहायता हो तो प्रचार करना हमेशा आसान होता है उन लोगों का चयन करें, जो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं
  • हर किसी के समय से अवगत रहें जो आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं, उनका लाभ न लें
  • छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतने के चरण 10
    5
    अभियान शेड्यूल बनाएं चाहे आप अकेले या एक टीम के साथ प्रचार कर रहे हों, एक कैलेंडर बनाकर अपने संसाधनों का प्रबंधन करें।
  • सुनिश्चित करें कि सभी के पास कैलेंडर तक पहुंच हो। या तो प्रतियां बनाएं, ईमेल भेजें या साझा किए गए एप्लिकेशन का उपयोग करें आप नहीं चाहते कि किसी को एक महत्वपूर्ण तारीख याद आती है क्योंकि वे अभी भूल गए हैं।
  • रंगों की कुंजी दर्ज करें, ताकि आप प्रत्येक तारीख के दृष्टिकोण के रूप में अपनी टीम को प्राथमिकता दें और उनका अनुसरण कर सकें।
  • एक छात्र परिषद चुनाव चरण 11 जीतने वाली छवि
    6
    सामाजिक नेटवर्क का अनुकूलन करें एक इवेंट या अभियान पेज बनाएं और जितना संभव हो उतने लोगों को आमंत्रित करें। अलग-अलग सामाजिक नेटवर्क के पास अलग-अलग प्रतिबंध हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने संदेश को प्रभावी रूप से फैलाने के लिए सही सोशल नेटवर्क चुनते हैं।
  • अवांछित संदेशों वाले लोगों को बौछार मत करो यदि आपके अभियान को परेशान करने के रूप में देखा जाता है तो आप वोटों को खो सकते हैं
  • रचनात्मक रहें सामाजिक नेटवर्क लोगों को शामिल करने के लिए होती हैं, इसलिए बस इसे एकतरफा वार्तालाप न करें लोगों को फेसबुक या ट्विटर जैसी साइटों पर सवाल पूछने से बात करें सोशल नेटवर्क्स में विशेष कार्यक्रम हो सकते हैं ताकि आपको रचनात्मक अभियान बना सकें जो आपके साथियों को बात करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उदाहरण के लिए, एक कैंडी क्रश टूर्नामेंट को व्यवस्थित करें और इनाम दें ताकि लोग आपके नाम को बहुत नशे की लत आवेदन से जोड़ सकें।
  • एक छात्र परिषद चुनाव चरण 12 जीतने वाली छवि
    7



    लोगों से बात करें स्कूल में स्कूल में संभव के रूप में बहुत से लोगों को दिखाई और बात करें। लोगों को आप से परिचित कराएं ताकि वे आपको अपना वोट देने के लिए पर्याप्त विश्वास करें। किसी ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य न करें जो आप नहीं हैं क्योंकि लोग आपके इरादों का अनुमान लगाते हैं और अंत में, किसी और के लिए मतदान करेंगे।
  • अजनबियों से बात करना एक डरावनी प्रस्ताव हो सकता है, खासकर यदि आप शर्मीली या अंतर्मुखी हो, तो इसे अपनी गति से लें
  • जब आप लोगों से बात करते हैं, तो स्पष्टता के लिए पूछें और उनकी चिंताओं के साथ सहानुभूति करें "क्या आपका मतलब है कि आप एक अतिरिक्त नृत्य चाहते हैं या स्वागत नृत्य कार्यक्रम बदलना चाहते हैं? मैं पूरी तरह से सहमत हूँ कि नवंबर थोड़ा बिखरा हुआ लगता है"।
  • आपको सहायता देने के लिए किसी के साथ किसी को ले लो बर्फ को तोड़ने के लिए खुले प्रश्न पूछें, जैसे "तुम कहाँ से हो?"। वार्तालाप का स्तर, क्योंकि कोई भी पैतृकस्तानी तरीके से बात नहीं करना चाहता है, इसलिए प्रामाणिक हो। उदाहरण के लिए, कुछ कहें "नमस्ते, मैं छात्र चुनावों के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं थोड़ा शर्मीली हूं। मेरे साथ बात करने और मुझे जितना मैं अपने साथियों के बारे में जान सकता हूं, उन्हें जानने का अवसर देने के लिए धन्यवाद ..."। आप उन समस्याओं के बारे में भी बात कर सकते हैं जो बर्फ को तोड़ने के विकल्प के साथ कुछ नहीं करना है, जैसे कि लोकप्रिय संस्कृति में क्या हो रहा है।
  • एक विशिष्ट समूह को संबोधित करने से बचें, लेकिन अपने संदेश को अपने दर्शकों के लिए अनुकूलित करें। जब आप एक शिक्षक से पूछ सकते हैं कि आप अपनी कक्षा से बात कर सकते हैं या अलग-अलग क्लब या टीमों के पास जा सकते हैं, तो अपनी सारी ऊर्जा को एक समूह में फोकस नहीं करें। उदाहरण के लिए, आप अपने संदेश को फुटबॉल टीम पर ध्यान केंद्रित करके शतरंज क्लब से अलग नहीं करना चाहते।
  • भाग 3
    सही भाषण दें

    छवि एक छात्र विनियामक निर्वाचन चरण 13 का शीर्षक
    1
    अपने दर्शकों को जानिए स्कूल के अधिकारियों से पूछिए कि भाषण के मापदंड क्या होंगे, क्योंकि आपको अलग-अलग समूहों या एक पूरे स्कूल में कई भाषण देने पड़ सकते हैं। आप को चुनने का मौका भी हो सकता है कि आप कहां और कहां देंगे, तो आपको तैयार होना चाहिए।
    • अक्सर, स्कूल भाषणों के लिए एक समय सीमा देंगे, इसलिए आपको प्रारूप के बारे में पता होना चाहिए।
    • सही टोन सेट करें कुछ लोग स्वाभाविक रूप से हास्यास्पद, गंभीर या कहीं बीच में होते हैं। अपने भाषणों को लिखते समय, आपके दर्शकों को जानने से आप सही स्वर को स्थापित करने में सहायता करेंगे।
  • छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतने के चरण 14
    2
    अपना भाषण लिखें तैयार हो जाओ और लिखो कि आप क्या कहने जा रहे हैं। यह दिल के बारे में बात करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन आप पूरी तरह से तैयार किए गए संदेश के साथ वोटों को कैद करने का एक सही मौका बर्बाद कर सकते हैं।
  • यह अपने विचारों का ट्रैक खोने के लिए जब आप एक दर्शकों के सामने कर रहे हैं आसान है, इसलिए कुछ होने आपका ध्यान रखने को तैयार किया।
  • किसी को बुश के चारों ओर जाने के लिए ऊब जाना आसान है, इसलिए अपने दर्शकों के स्थान पर अपने आप को डालें और बोरिंग भाषण देने की किसी भी संभावना को खत्म करें। दर्शकों को आपके भाषण में एक पथ और गंतव्य की उम्मीद है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने दोनों स्केच का निर्माण किया है
  • इसे सरल रखने पर ध्यान दें और किसी भी विरोधाभास, भ्रामक भाषा या उबाऊ प्रदर्शन को कम करने की समीक्षा करें। आप अपने आधार संदेश को सबसे यादगार तरीके से संचारित करना चाहते हैं।
  • एक छात्र परिषद चुनाव चरण 15 जीतने वाली छवि
    3
    परिचय बर्बाद मत करो कुछ सेकंड में लोग अपनी पहली छाप बनाते हैं, इसलिए अपने दर्शकों का ध्यान तुरंत कैप्चर करने के लिए तैयार रहें। जैसे ही आप वहां से भाषण शुरू करते हैं और विकसित करते हैं, जैसे ही दर्शकों को शामिल करें
  • केवल ध्यान के लिए अपमान न करें, सावधान रहें
  • छवि का शीर्षक एक छात्र परिषद चुनाव चरण 16
    4
    ट्रांज़िशन और दोहराने वाली चीजों का इस्तेमाल करें आपके पास कितने समय पर निर्भर है, पूरे भाषण में लोगों का ध्यान खोना आसान है, इसलिए उन्हें लगातार दोहरा कर अपने केंद्रीय अंक पर जोर देना सुनिश्चित करें सबसे महत्वपूर्ण बात, सुनिश्चित करें कि आपके संदेश विषयों के बीच संक्रमण का उपयोग करके संगत है।
  • जोर देने के लिए विराम का उपयोग करने से डरो मत। मौन एक महत्वपूर्ण बिंदु पर ध्यान का एक नाटकीय ध्यान प्रदान कर सकता है
  • जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "इसका क्या मतलब है?" और "यह सबसे महत्वपूर्ण बात है" अपने अंक बढ़ाने में मदद करने के लिए
  • Video: पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में छात्र JDU और ABVP अलग-अलग क्यों लड़ रहा है चुनाव..

    एक छात्र परिषद चुनाव चरण 17 जीतने वाली छवि
    5

    Video: छात्र संघ चुनाव: वोटिंग खत्म, रिजल्ट का इंतज़ार, जानिए कौन-किसको दे रहा मात...

    अपने भाषण को याद रखना सुरक्षा नेट के रूप में नोट्स का उपयोग करना आसान है, लेकिन आँख से संपर्क बनाए रखना महत्वपूर्ण है। जबकि कुछ लोग दूसरों की तुलना में जनता में बेहतर बोलते हैं, अगर आपका भाषण उबाऊ है और नरम है, तो आपका भाषण पढ़ना कूपा दी कृपा हो सकता है।
  • अपने व्यक्तित्व के लिए विशिष्ट सलाह देने के लिए शिक्षकों, बहस दल के सदस्यों या किसी को भी, जो सार्वजनिक रूप से बोलने में सहज महसूस करता है, की मदद का उपयोग करें। जब आप शर्मीली नहीं हो सकते हैं, आपके शरीर की भाषा और आपके भाषण को बेहतर बनाने के लिए अक्सर सूक्ष्म चाल होते हैं। उदाहरण के लिए, एक सीधे मुद्रा के साथ खड़े होकर मुस्कुराते हुए विश्वास और एक मैत्रीपूर्ण व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • जितना संभव हो उतने लोगों के सामने जितना संभव हो उतना रिहर्सल करें आपके पास और अधिक अभ्यास और आप जितना अधिक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं, उतना बेहतर होगा कि आप बेहतर बनाने और आत्मविश्वास हासिल करने का मौका लेंगे।
  • नाटकीयता का उपयोग करने से डरो मत। उदाहरण के लिए, एक प्रसिद्ध टेलीविजन व्यक्तित्व के रूप में पोशाक या एक दृश्य रूपक का उपयोग करें, जैसे कि flares, यह दिखाते हैं कि यदि आप चुने गए हैं तो स्कूल कैसे बदल जाएगा। रसीद, साजिश और पाठ को सरल रखें, लेकिन इसे सुरक्षित न रखें। यदि आप इसे करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपको पूरी तरह से समझौता करना होगा या आप नकारात्मक प्रभाव दे सकते हैं।
  • एक छात्र परिषद चुनाव चरण 18 जीतने वाली छवि
    6
    अपना भाषण दें एक बार जब आप जो कुछ लिखा है उससे आप खुश हैं और आपने इसे कैसे देना चाहते हैं, अपने दर्शकों के सामने खड़े हो जाओ और अपने भाषण को आत्मविश्वास दें।
  • महत्वपूर्ण शब्दों पर जोर देने के लिए अपनी आवाज़ की स्वर भिन्न करें
  • बल के साथ समाप्त होता है चाहे आप थोड़ा अजीब नाटक या गंभीरता के साथ समाप्त करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका अंत आपको भाषण के बाद अपने दर्शकों से बात करने के लिए दे देगा क्योंकि यह आखिरी चीज होगी जो आपको याद रखती है
  • इसे कम रखें आपके दर्शकों का ध्यान जल्दी से कम हो जाएगा यह विशेष रूप से लागू होता है क्योंकि दर्शकों का आकार बढ़ता है।
  • छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतने वाला शीर्षक चरण 1 9
    7
    अपने भाषण के बाद सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हों आपके स्कूल के आधार पर, आपको अपने साथियों और शिक्षकों के सवालों और जवाबों की अवधि के अधीन किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने अभियान और स्कूल की महत्वपूर्ण नीतियों के बारे में सारी जानकारी जानते हैं।
  • भाग 4
    चुनाव का दिन ऑप्टिमाइज़ करें

    एक छात्र परिषद चुनाव चरण 20 जीतने वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि विद्यार्थी मतदान के दिन स्कूल जाते हैं। इतने सारे छात्रों से बात करें कि आप वोट कर सकें, इससे पहले ही आप एक स्थायी प्रभाव छोड़ सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप मतदान प्रक्रियाओं को समझते हैं और उन्हें मतदाताओं को दे दो।
  • छवि एक छात्र विनियामक निर्वाचन चरण 21 का शीर्षक
    2
    वोट दें। उदाहरण और वोट के साथ गाइड किसी को आपकी सलाह या आपकी मदद की ज़रूरत होने के मामले में चुनाव के करीब रहें।
  • चुनावों के करीब रहने से संभावित मतदाताओं को यह अंतिम छाप देगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि मैत्रीपूर्ण बनें। अति उत्साही होने के कारण निराशा का हवा मिलेगा, इसलिए सौहार्दपूर्ण रहें और यदि वे बने हैं तो केवल सवालों का जवाब दें। वातावरण का प्रकाश और मज़ेदार रखें
  • छवि एक छात्र विनियामक चुनाव जीतने के चरण 22
    3
    धैर्यपूर्वक परिणामों के लिए रुको सकारात्मक रहें यदि आपने अपनी शक्ति में सब कुछ किया है, तो आपको अपने प्रयासों पर गर्व होना चाहिए।
  • भले ही आप क्या करते हैं, आप मतदाताओं के दिमाग में प्रवेश नहीं कर सकते, इसलिए हानि पर ध्यान न दें। हार में सौहार्दपूर्ण और अपने अनुभव से सीखो।
  • युक्तियाँ

    • अनुसंधान वेबसाइटें जो आपको कस्टम बैज बनाने की अनुमति देती हैं उन्हें थोक खरीदने के लिए अपेक्षाकृत सस्ते हो सकते हैं और वे आपके अभियान के बारे में शब्द प्रसार करने का एक आसान तरीका हैं।
    • चुनाव के दिन पहले छात्रों के साथ बात करना सुनिश्चित करें उन्हें तुम्हें पता चलेगा यह अधिक संभावना है कि एक दोस्ताना उम्मीदवार एक बहुत ही गंभीर एक है कि पता चला है एक साधु होने के लिए अधिक से अधिक वोट प्राप्त है।
    • यदि आप पहले से ही छात्र परिषद का हिस्सा नहीं थे, वर्तमान सदस्यों अक्षमताओं जो पहले समूह आयोजित पूछना। अगर आप चुने गए तो उन चीजों पर काम करने का वादा करो।
    • ऑफर एक "आपकी सरकार का पूर्वावलोकन" अगर आप कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपके स्कूल में एक टेबल टेनिस टेबल है, तो एक दिन के लिए किराए पर लें और यदि संभव हो तो इसे लें। यदि आप चाहते हैं कि स्कूल कैफेटेरिया में कुकीज़ प्रदान करे, तो कुछ कुकीज़ को वितरित करें।
    • अपने नारे के लिए एस्ट्रोस्टिक को शामिल करने का प्रयास करें इससे मतदाताओं को आपके व्यक्तित्व को जानने का अवसर मिलेगा। उदाहरण के लिए, ओएमजी: ओस्कर बहुत अच्छा है।
    • सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों की ताकत और कमजोरियों को जानते हैं, जो आपके खिलाफ गड़बड़ी करते हैं ताकि आप अधिक कर सकें।

    चेतावनी

    • जंगली वादे न करें, अधिक अवकाश के समय की तरह या बुधवार को कक्षाएं नहीं होंगी
    • ऐसे किसी भी विचार को नहीं फैलें जिसे आपने किसी स्कूल के अधिकारी के साथ नहीं चर्चा की है। यहां तक ​​कि अगर झूठे वादों से आप निर्वाचित होते हैं, तो वे आपको राष्ट्रपति के रूप में लोगों के साथ अनुग्रह नहीं रखेंगे।
    • यदि आप मज़ेदार या राष्ट्रपति के पद के लिए आवेदन करने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए! जो लोग काम को गंभीरता से लेते हैं, उनके लिए यह उचित नहीं है ध्यान रखें कि यह एक मजेदार जगह नहीं है - यह जरूरी है।
    • सूत्र सूत्र को हल्के ढंग से न चुनें। यह उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए, जिसके साथ आप कम से कम अपेक्षाकृत करीबी या आपके अभियान (और आपकी सरकार अगर आप जीते हैं) असफल हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com