ekterya.com

छात्र परिषद के लिए एक अच्छा अभियान बनाने के लिए

अगर आपको लगता है कि ढेर के बीच में अपने आप को अलग करना मुश्किल है, तो आप जीवन के बिना एक अभियान की पेशकश कर सकते हैं। लेकिन अगर आप संगत, आकर्षक, एक रोमांचक शैली में हैं और अपने आश्चर्य कारक की खोज करते हैं, तो आप प्रतिस्पर्धा को नवीन बना देंगे। यह आलेख आपको रोमांचक रणनीति ढूंढने में मदद करेगा जो आपको उबाऊ पोस्टर और नीरस भाषण से परे खड़े होंगे, और अपने अभियान को इतनी बुरी तरह से जरूरतों को बढ़ावा दें

चरणों

भाग 1
सुसंगत और प्रासंगिक रहें

अपने मित्र को बनाएं शीर्षक वाला चित्र`s Older Brother Think of You Romantically Step 2
1
पूरे अभियान में अपने आप में एक सुसंगत छवि प्रदान करें यदि आप अचानक ड्रेसिंग या अभिनय के तरीके को बदलते हैं तो यह आपकी मदद नहीं करेगा। लोग (विशेषकर आपकी आयु के लोग) इसे समझने में सक्षम होंगे और "शांत" होने के लिए आपके स्पष्ट और अचानक प्रयास में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देंगे। आप क्या कर सकते हैं अपने वर्तमान स्वयं को बेहतर बनाते हैं और सुनिश्चित करें कि आप निष्पक्षता, वाक्पटु, पारदर्शिता का एक आभा और सलाह देने में सक्षम हैं।
  • अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    पता करें कि लोग वास्तव में क्या चाहते हैं थोड़ा अनौपचारिक मतदान करें (यदि संभव हो तो आपकी सहायता करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें) पता करें कि लोग जिम में एक नया वेंडिंग मशीन चाहते हैं, कैफेटेरिया में दोपहर के भोजन के लिए एक अलग डिश, कैलेंडर पर एक और नृत्य आदि। एक स्मार्ट अभियान आपके लिए बहुत कुछ नहीं करेगा यदि आपके पास मेज पर कुछ भी नहीं लगाया जाए
  • भाग 2
    आकर्षक नारे की तलाश करें

    एक क्रिएटिव थिंकर 17 का शीर्षक चित्र
    1
    कुछ आकर्षक अभियान नारे के बारे में सोचें पोस्टर पर "मारो के लिए वोट" लिखकर अपने आप को सीमित मत करो और उसे पीने के फव्वारे पर लटका दें, क्योंकि यह आपको ज्यादा मदद नहीं करेगा कुछ ऐसे स्मार्ट विचारों के बारे में सोचें जो आपको अन्य उम्मीदवारों से अलग करता है। वास्तव में मजेदार के लिए इंटरनेट पर खोजें, किसी ज्ञात नारे में अपना नाम प्रयोग करें या अपने दोस्तों से पूछें ताकि आप कुछ खरोंच से बना सकें। अपने आदर्श विषय का उल्लेख करने के लिए मत भूलना (उदाहरण के लिए: "एक हीरा हमेशा के लिए है, लाइब्रेरी के पास एक पानी का फव्वारा कहीं भी नहीं होगा") या आपके पोस्टर या फ़्लायर्स पर।

    भाग 3
    रोमांचक पोस्टर बनाएं

    बनाओ छात्र परिषद पोस्टर चरण 2 बनाम छवि
    1
    आकर्षक ग्राफिक्स के साथ आंख को पकड़ने वाले पोस्टर बनाएं पोस्टर बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन आप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्रकाशक या एडोब फोटोशॉप (या इसके किसी भी मुफ्त विकल्प जैसे जीआईएमपी या पिक्सलर) जैसे डिजिटल संपादन प्रोग्राम के साथ अद्भुत काम कर सकते हैं।
    • पोस्टर का आकार भिन्न होता है बड़े लोग कैफेटेरिया, व्यायामशाला और स्कूल के अन्य व्यस्त बिंदुओं में जाते हैं। सबसे छोटा (पत्र आकार) बुलेटिन बोर्डों पर प्रकाशित किया जा सकता है और हाथ से वितरित किया जा सकता है।
  • बनाओ छात्र परिषद पोस्टर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्पष्ट और याद रखना आसान शीर्षक है। यह पोस्टर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है: इसे तुरंत बाहर खड़ा होना चाहिए और दूरी से दिखाई देना चाहिए (पोस्टर के आस-पास कई जगहों से दृष्टि की रेखा का परीक्षण करना सुनिश्चित करें)। यदि आप अपने अभियान के लिए एक अच्छे नारे के साथ आए हैं, तो यह शीर्षक होना चाहिए।
  • जब तक आप नारे की एक अनूठी श्रृंखला के साथ नहीं आएंगे स्पष्ट रूप से एक ही विषय से जुड़े, केवल एक के साथ रहना पुनरावृत्ति यादगार होने और यादगार होने की कुंजी है जीतने की कुंजी।
  • मेजबान एक आधिकारिक एकाधिकार टूर्नामेंट मेजबान शीर्षक शीर्षक 10
    3
    अपना नाम बहुत ही दृश्यमान बनाओ शीर्षक के लिए दूसरे स्थान पर, आपका नाम पोस्टर में सबसे अधिक दिखाई देना चाहिए (पहला नारा: याद रखें, आपका अभियान मुद्दों और समस्याओं से निपटना होगा) यदि अन्य उम्मीदवारों में से एक का नाम या उपनाम है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पोस्टर के पास एक अलग शैली है या कोई उपनाम शामिल है।
  • बनाओ छात्र परिषद पोस्टर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप की एक तस्वीर जोड़ने पर विचार करें अगर लोग आपके चेहरे को अपने आदर्श से जोड़ते हैं, तो बस परिसर के चारों ओर घूमना जल्द ही आपके लिए मुफ्त विज्ञापन बन जाएगा। हालांकि, बर्बरता से बचने के लिए आपको ऊंचे स्थानों पर बड़े पोस्टर पर फ़ोटो जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है (उच्च प्रिंटिंग लागत का उल्लेख नहीं करने के लिए)
  • ग्रीष्मकालीन चरण 4 के लिए स्कूली ओवर स्कूल अध्ययन



    5
    इसे सरल बनाने की कोशिश करें स्कूल में रहने वाले लोगों को पर्याप्त पढ़ना पड़ता है, इसलिए उन निबंधों को मत देना जो उन्हें पसीना देगा। अपने ब्रोशर और पोस्टर को बोल्ड कीवर्ड से हाइलाइट करें। चमकीले, दृश्यमान रंगों का उपयोग करें और छोटे, जटिल या कई पत्रों के स्रोतों से बचें।
  • अपने दोस्तों को अच्छे लोगों के साथ अपने माता-पिता से परामर्श करें छवि 3 शीर्षक
    6
    एक विशिष्ट शैली या जनसांख्यिकी को संबोधित करने से बचें जब तक आपको नहीं लगता कि एक निश्चित समूह आपकी सफलता की कुंजी होगी (उदाहरण के लिए, यदि लगभग समान संख्या में व्यवहार्य उम्मीदवार हैं और स्कूल से समूह को संबोधित करना आपको लाभ दे सकता है), तो अपना लक्ष्य बहुत संकीर्ण न करें। एक बहुत ही स्पोर्टी विषय आपके पक्ष में एथलीटों को ले सकता है, लेकिन यह बैंड, गायन, कविता, शतरंज आदि जैसे अन्य क्लबों का उल्लेख नहीं करने के लिए औसत छात्र भी शामिल करेगा।
  • बनाओ छात्र परिषद पोस्टर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    7
    पूरे स्कूल में पोस्टर रुको। एक बार जब आप कुछ नारे चुनते हैं जो आपके राजनीतिक मंच को संक्षेप में कहते हैं, तो आप पिन भी कर सकते हैं और अपने पोस्टर पर गहने डाल सकते हैं, जिन्हें आपको मतदाताओं के लिए प्रचार करना होगा।
  • अपने पोस्टर को जितनी जल्दी हो सके रखो। अच्छी शुरूआत करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप दूसरों से अलग होंगे। इससे आप किसी और के होने से पहले अपने अभियान के लिए रचनात्मक विचारों या महत्वपूर्ण मुद्दों की सराहना करने का मौका भी देते हैं।
  • भाग 4
    देखो कि आपका भाषण विस्मित हो

    चित्र शीर्षक के लिए मानसिक रूप से एक स्पीच के लिए तैयार चरण 11
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके भाषण दिलचस्प हैं जब आप अपने भाषण देते हैं, तो समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें और अपने अजीब साथी को चुटकुले बना दें। शायद आप उसके साथ एक भाषण भी बना सकते हैं, जिसमें हर बार जब आप एक बिंदु को कवर करते हैं, तो आपका दोस्त मजाक के साथ हस्तक्षेप करता है यह आ रहा है और आने से लोगों को ध्यान देना होगा और अपने अभियान को अधिक यादगार बनाना होगा।
    • अन्य भाषणों के नमूनों को पढ़ने के लिए कि आपका क्या होना चाहिए, इसका सामान्य विचार प्राप्त करें जाहिर है, हास्य एक अच्छी रणनीति है, लेकिन अपने अभियान में महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान न दें।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्दों पर ध्यान दें प्रेरक, बुद्धिमान रहें, अपने एजेंडा आदेश की स्थापना करें, अभिमानी न हों और अनुमान न रखें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूँ", कहते हैं: "मैं रचनात्मकता का मूल्य"। एक अच्छा बंद भी महत्वपूर्ण है आखिरी बात यह है कि बहुत से लोग याद करेंगे और "धन्यवाद" के साथ अपना भाषण समाप्त करने के लिए मत भूलना
  • प्रोजेक्ट आपका सामान्य बोलते हुए आवाज चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: राजीविका : ग्रामीण महिलाओं के स्वरोजगार में सहायक

    अपने भाषण को याद रखना, आत्मविश्वास आपके पठण में एक बहुत अच्छा काम करेगा ताकि लोग आपकी बात सुने। अपने दोस्तों, शिक्षकों और परिवार के सदस्यों के सामने अभ्यास करें तुम भी एक दर्पण के सामने अभ्यास कर सकते हैं।
  • स्टेप 2 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें
    3
    महत्वपूर्ण शब्दों पर जोर देने के लिए अपनी आवाज़ की स्वर भिन्न करें तथ्य यह है कि आपने अपनी भाषण को पूरी तरह याद किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे एक नीरस आवाज़ में पढ़ना चाहिए। वास्तव में, अपने भाषण से बहुत परिचित होने से आपको इसे आत्मविश्वास और प्राकृतिक विराम और परिवर्तन के साथ पढ़ने की अनुमति देनी चाहिए, जैसे कि वह मौके पर आपके पास आए हों।
  • प्रश्न पूछें बेहतर सवाल चरण 5
    4
    अपने भाषण के बाद सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हों लोगों को यह पूछने की कोशिश करें कि लोग आपको क्या पूछेंगे।
  • वे आपको पूछ सकते हैं, उदाहरण के लिए: आप क्यों आवेदन करते हैं? आप अन्य उम्मीदवारों से क्या अंतर करते हैं? क्या वादा किया था तुम कैसे पूरा करेगा? आपके दिमाग में पहले से ही तैयार किए गए उत्तरों का उत्तर दें
  • युक्तियाँ

    Video: स्वागत-भाषण देते हुए सुलभ-स्वच्छता एवं सामाजिक सुधार-आंदोलन के संस्थापक पद्मभूषण डॉ- विन्देश्वर पाठक

    • सफल अभियान के लिए ट्रस्ट महत्वपूर्ण है
    • हमेशा एक मुस्कान और शांत हो
    • अपने सहपाठियों से सुझावों के लिए खुला रहें
    • आपके मित्र एक महान संसाधन हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने पोस्टर और प्रचार सामग्री पर सब कुछ सही तरीके से लिखते हैं। एक गलत वर्तनी वाला कीवर्ड शर्मनाक हो सकता है
    • साफ करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है आपके विरोधियों ने आपको पसंद नहीं किया, लेकिन नकारात्मक अभियान चलाने का कोई कारण नहीं है।
    • अपने दोस्तों या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपमानजनक भाषा का प्रयोग न करें।
    • एक बैठक की योजना बनाएं ताकि लोग आपको बेहतर जानते हों।
    • अपनी उम्मीदवारी का प्रचार जारी रखने के लिए व्यक्तिगत कक्षाओं पर जाने का प्रयास करें शिक्षक के साथ पहले इन यात्राओं को व्यवस्थित करना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों के लिए कठपुतली मत बनो उनकी सलाह सुनें, लेकिन उचित तरीके से कार्य करें
    • अवास्तविक वादे न करें उदाहरण के लिए, शुक्रवार को होमवर्क को कम करने या समाप्त करने का वादा न करें।
    • अपने साथी उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश मत करो। लोग आपको निराश और अपर्याप्त के रूप में देखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com