ekterya.com

हिचकिचाहट के बिना कैसे बोलें और सुरक्षित महसूस करें

कभी-कभी स्कूल में एक प्रस्तुति के दौरान, आप हकलाना या संकोच कर सकते हैं अगर आप बहुत से लोग हैं जो मंच पर डरे हुए हैं, तो निम्नलिखित की कोशिश करें।

चरणों

टॉक अबाउट न होजेटिशन और फेल परफिन्द्द्स्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तैयार हो जाओ! यदि आप मंच पर जाते हैं और आपको नहीं पता है कि आप क्या कह रहे हैं, तो आप संकोच और हकलाना की संभावना रखते हैं आपको उत्कृष्ट वर्तनी के साथ एक अच्छी तरह से लिखित, पुरस्कार विजेता भाषण देने की ज़रूरत नहीं है (जब आप प्रतियोगिताओं और समान प्रतियोगिताओं में हैं तो इसे बचाने के लिए) बस एक बुनियादी विचार है कि आप क्या कहने जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बिल्लियों के व्यवहार के बारे में एक भाषण प्रस्तुत करने जा रहे हैं, तो तीन मुख्य बिंदुओं को सोचें, जैसे कि तटस्थ व्यवहार, अच्छा या खुश व्यवहार और बुरे व्यवहार जो बिल्लियां दिखा सकती हैं। फिर इन विषयों में से प्रत्येक पर तीन मुख्य बिंदु खोजें।
  • टॉक अॉन्ड हसीटेशन और फेल परफिन्द्द्स्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    शांत रहो यदि आप निराश हो जाते हैं, तो आप उन सभी नकारात्मक चीजों के बारे में सोचते हैं जो हो सकता है और आपका सिर "और अगर" से शुरू होने वाले वाक्यांशों से भरा हुआ है, तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप ऐसा कर सकते हैं। अपने आप में विश्वास करो! यदि आप सोचते हैं कि "सबकुछ ठीक है, मुझे पता है कि मैं क्या कहूँगा और मैं इसे सबकुछ कर सकता हूं!" बस प्रस्तुत करने से पहले, यह ठीक हो जाएगा!
  • टॉक अॉन्ड बिना हेशिटिशन और फेल परफिन्द्द्स्ट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज



    3
    सकारात्मक रहें! आप जैसी चीजों लगता है कि "मैं यह नहीं कर सकते, मैं लोगों के सामने बात कर नफरत" या, "हर कोई है, क्योंकि यह बहुत खराब है अपने भाषण जिसमें मैं बहुत मेहनत की नफरत जा रहा है" तो आप नहीं कर सकते। हालांकि, अगर आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो हर कोई भी आप पर विश्वास करेगा।
  • टॉक अॉन्ड हिसटेशन एंड फेल परफिन्द्द्स्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अभ्यास! अपने दर्पण के सामने और मंच पर जाने से पहले अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना अधिक द्रव और आत्मविश्वास आपको महसूस होगा!
  • युक्तियाँ

    • जब वास्तव में बात करने का समय आ गया है, तो तैयार हो जाओ, शांत रहें और सकारात्मक बनें!

    चेतावनी

    • कुछ लोग खराब हो सकते हैं यदि आप चिढ़ाने या आप बू, यह, उन्हें अनदेखा ध्यान दे (यदि आप एक पेशेवर वातावरण में कर रहे हैं) के लिए धन्यवाद और अपने सिर के साथ भाग चलने के लिए सबसे अच्छा है। हालांकि, अगर वातावरण में बोलने से पेशेवर नहीं है, तो आप अपने आप के लिए की तरह कुछ कह कर खड़े हो सकते हैं "यदि आप अपने भाषण पसंद नहीं आया, तो वह भी बुरा है, लेकिन धन्यवाद वैसे भी सुनने के लिए" तो दिखा दूर रहना आत्मविश्वास।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com