ekterya.com

कैसे एक शिक्षक अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए

क्या आपको कक्षा पास करने या अच्छे और नियमित ग्रेड रखने के लिए एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने की आवश्यकता है? कोई भी बुलाया नहीं जाना चाहता "लालची योग्यताएं", लेकिन आप अपने शिक्षक को मिल सकते हैं "समायोजन" आपकी रेटिंग यदि आप कुछ सुझावों का प्रयास करते हैं जो हम आपको देंगे सलाह मांगने या स्पष्टीकरण मांगने और शिक्षकों के आग्रह और अपमानजनक होने के बीच एक पतली रेखा है। याद रखें कि आपको उनके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करने के लिए एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए उनके साथ काम करना चाहिए। हमारी सलाह का पालन करके, समय से पहले विचार और सोचकर, आप अपने शिक्षक को अपने ग्रेड को बढ़ाने का सबसे अच्छा मौका दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शिक्षक से बात करने के लिए तैयार

आपका ग्रेड चरण 1 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या पूछना चाहते हैं शिक्षक के पास आने से पहले, यह सलाह दी जाती है कि आप क्या पूछना चाहते हैं और बातचीत के माध्यम से आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इस बारे में जितना संभव हो उतना स्पष्ट विचार होना चाहिए। आप यह देखकर हैरान होंगे कि आपका शिक्षक आपकी शैक्षणिक समस्याओं को जानता है, लेकिन अपने आप को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए तैयार होना बेहतर है
  • यदि आप अपने कुछ प्रश्नों को लिखते हैं तो यह मदद कर सकता है। एक स्क्रिप्ट न पढ़िए, हालांकि यह आपकी चिंताओं को कल्पना करने और उन्हें कागज पर रखने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है।
  • अपने ग्रेड को दो कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कम ग्रेड के कारणों के बारे में बात करने के लिए तैयार हों शिक्षक के पास आने से पहले अपने ग्रेड के संदर्भ के बारे में थोड़ी सोचें, खुद से पूछें कि क्या वे काफी गिरावट आई हैं, अगर वे निश्चित गिरावट में हैं, या यदि आपको लगता है कि वे आपके द्वारा किए गए प्रयास को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं
  • एक शिक्षक आपको पूछने लग सकता है कि आपको क्या लगता है कि क्या होता है। आप एक साथ जवाब पाने के लिए इंतजार कर सकते हैं, लेकिन कुछ जवाब तैयार हैं। यह स्वीकार करने के लिए तैयार रहें कि आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि यह मामला है और मदद के लिए पूछना है। आप कह सकते हैं "मुझे नहीं पता है कि मेरे ग्रेड इतने कम क्यों हैं, क्या आप मुझे समझने और उन्हें सुधारने में सहायता कर सकते हैं?"।
  • अपने ग्रेड को उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    अपने प्रोफेसर के खिलाफ आरोपों को तैयार न करें यथासंभव सकारात्मक और सहकारी रहें, जब आप सोचें कि क्या कहना है। ऐसा मत सोचो कि आपका शिक्षक आपका दुश्मन है, जो आपको अच्छे ग्रेड प्राप्त करने से रोकता है।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    शिक्षक को बताएं कि आप बोलना चाहते हैं जितना संभव हो उतना ही, आप किस बारे में बात करना चाहते हैं, यह एक योग्यता, कर्तव्य या अधिक सामान्य चिंताओं के रूप में विशिष्ट है। स्कूल से पहले या बाद में एक साथ मिलें ध्यान रखें कि जिस तरह से शिक्षक का दिन चला गया, आपको दूसरा मौका देने के लिए अधिक इच्छुक बना सकते हैं। प्रत्येक स्कूल अलग है, लेकिन आप यह सोच सकते हैं कि आपके शिक्षक बहुत व्यस्त होंगे और इतनी परेशान नहीं हो सकते हैं-इसे ध्यान में रखें। सहायक और सौम्य रहें
  • यदि आप एक विशिष्ट विषय के बारे में बात करना चाहते हैं तो शिक्षक को अग्रिम में बताएं इससे आपको कुछ सामग्रियों को तैयार करने का अवसर मिलेगा जिनके लिए आप चाहते हैं।
  • यदि आप अधिक सामान्य बात करना चाहते हैं, तो कहें "मैं सोच रहा था कि मैं स्कूल के बाद आपसे बात कर सकता हूं" या "मुझे कुछ सलाह चाहिए और मुझे आशा थी कि मैं इसके बारे में आपके साथ चैट कर सकता हूं"।
  • भाग 2
    शिक्षक के साथ बात करो

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 5
    1
    अपने चिंताओं के बारे में अपने शिक्षक से बात करें। शिक्षक के प्रति दयालु, आभारी और विनम्र रहें इस तरह, यह आपको अधिक गंभीरता से ले जाएगा यह शिक्षक को दोष देने की सेवा नहीं करता है (हालांकि, एक फ्लैटर नहीं बनें, भले ही आपकी स्थिति घातक हो।) अपमानजनक स्पष्ट और परेशान हैं।)
    • आपका शिक्षक प्रभावित होगा क्योंकि आप सहायता और सलाह की तलाश में हैं, लेकिन निश्चित रूप से कुछ उत्तर मांगने के बजाय मार्गदर्शन के लिए पूछें।
    • यह एक सौहार्दपूर्ण भाषा का उपयोग करता है, अभियोगात्मक नहीं है। आप कह सकते हैं "मैं समझना चाहता हूं कि मुझे जो पात्रताएं प्राप्त करने की उम्मीद नहीं है, वह मुझसे पूछता है कि क्या वह मुझे बता सकता है कि मैं गलत कहां हूं"।
    • मत कहो "वह मुझे क्यों खारिज करता है?"। दिखाएँ कि आप यह कहकर ज़िम्मेदारी लेते हैं: "मैं असफल रहा हूं और मैं आपकी मदद से बेहतर बनाना चाहता हूं"।
  • आपका ग्रेड चरण 6 को बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यावहारिक सलाह के लिए पूछें समझाते हुए प्रतिबद्धता दिखाएं कि आपने पहले से ही सोचा है कि आप क्या सुधार कर सकते हैं और अपने विचारों को लागू करने के बारे में सलाह ले सकते हैं। ऐसा करने से, आप यह दिखाते हैं कि आप प्रयास करने से डरते नहीं हैं और आप समझते हैं कि शिक्षक के ज्ञान और कौशल हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।
  • यदि आप अध्ययन करने के लिए एक किया है, तो उसे अपने प्रोग्रामिंग की समीक्षा करने के लिए कहें
  • शिक्षक को अपनी ताकत और कमजोरी का एक विचार मिलेगा, इसलिए उसे बताएं "क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मुझे कौन से अंक अधिक ध्यान देना चाहिए?"।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7

    Video: अतिथि शिक्षकों को वेतन उनके कालखंड के आधार पर दिया जाएगा और वेतन में दोगुनी वृद्धि 1 अगस्त से मिलेगा

    3
    विफल होने से पहले शिक्षक से बात करें परीक्षा में आने तक इंतजार न करें, अगर आपको कक्षा में कठिनाइयां मिलें तो यह शिक्षक से संपर्क करने के लिए बेहतर है और परीक्षा के दृष्टिकोण से पहले अपने प्रयासों के बारे में बात करने को कहें। यदि आप शुरुआत में अपनी समस्याओं की पहचान कर सकते हैं और उनसे निपट सकते हैं, तो आप खराब ग्रेड से बच सकते हैं।
  • आप अपने आप को एक सक्रिय छात्र के रूप में देखेंगे, ध्यान दें और अपने काम में रुचि रखें।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 8
    4
    अपने स्कूल की समस्याओं को संदर्भ में रखो शिक्षक के लिए अपने बारे में बहुत ज्यादा जानने के लिए यह मुश्किल हो सकता है कि आप कक्षा के बाहर और परिस्थितियों में अपने अध्ययन के साथ रहना मुश्किल बनाते हैं यदि आप केवल एक सप्ताह में एक बार देखते हैं। एक शिक्षक के साथ इस बारे में बात करने से डरो मत। सभी जिम्मेदारी को दोषमुक्त करने की कोशिश न करें, लेकिन शिक्षक को एक पूर्ण विचार दें ताकि वह समझ सके कि क्या हो रहा है।
  • सबसे अधिक संभावना है, आप इन कारणों को समझना चाहते हैं कि आपको बेहतर तरीके से मदद करने और आपको सही करने के लिए आप गलत क्यों हैं।
  • यदि आप घर पर समस्याएं हैं तो आप स्कूल काउंसलर (यदि आपके पास है) से बात करना चाह सकते हैं हालांकि, एक शिक्षक जिस पर आप भरोसा करते हैं और जिनके साथ आपका अच्छा रिश्ता है, यदि आपके पास ऐसा शिक्षक हो तो सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • भाग 3
    एक गरीब परीक्षा परिणाम के बारे में शिक्षक से बात करें

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करने वाला चित्र 9
    1
    एक ग्रेड प्राप्त करने से पहले शिक्षक से संपर्क करें यदि आप सोचते हैं कि सबकुछ ठीक है, तो प्रगति की रिपोर्ट या मध्य-अवधि वाले ग्रेड तक इंतजार न करें, लेकिन फिर परीक्षा में आपको काफी कठिनाई हुई थी। योग्यता के बाद तक प्रतीक्षा की जा रही पहल की कमी दर्शाता है आपको तुरंत इसका उल्लेख करना चाहिए यदि आप जानते हैं कि आप बुरी तरह से चले गए हैं, खासकर अगर इसके लिए एक अच्छा कारण है। इतना ही नहीं, लेकिन इस अवधि की रेटिंग बदल नहीं सकते हैं जब वे सिस्टम में शामिल हो जाते हैं (यह सेमेस्टर या पिछली तिमाही के कर्तव्यों पर भी लागू होता है)।
    • यदि आप इस स्थिति में हैं, तो अगली अवधि के लिए अपनी योग्यता में सुधार करने का प्रयास करें। अतिरिक्त क्रेडिट के लिए एक नौकरी का अनुरोध करें ताकि आप अपना औसत बदल सकें।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक 10 छवि
    2
    इसमें योग्यता की प्रणाली शामिल है यदि आप शिक्षक से बात करना चाहते हैं और आपके द्वारा प्राप्त ग्रेड में संभावित रूप से सुधार करना चाहते हैं, तो आपको सिस्टम का उपयोग समझना होगा, जिस तरीके से यह ग्रेड को प्रभावित करता है और जो सीमाएं लागू होती हैं। क्या एक रेटिंग वक्र का उपयोग किया जाता है? यह एक बहुत मांग वर्ग है? यह जानने से आपको अपने लिखित कार्य की योग्यता के पीछे की प्रक्रिया को समझने में मदद मिल सकती है।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 11
    3



    इस बारे में सोचें कि आपने किस प्रकार की परीक्षा ली थी आपके स्कोर पर प्रश्न करने की आपकी क्षमता बहुत सरल है अगर परीक्षा निष्पक्ष सही या गलत जवाबों की थी एक परीक्षण प्रश्न जिसमें जवाब एक निश्चित डिग्री के लिए खुले हैं, उससे अधिक जटिल और चर्चा करना अधिक मुश्किल हो सकता है। इन मामलों में, आपको यह याद रखना होगा कि जो व्यक्ति उत्तीर्ण होता है वह कंप्यूटर नहीं है और उत्तर के एक हिस्से को विषयपरक व्याख्या करता है।
  • निबंध प्रश्न के मामले में, आप शिक्षक से आपके उत्तर की समीक्षा कर सकते हैं। अपने निबंध को एक साथ पढ़ना आपको और अधिक विस्तार से समझने का अवसर देगा कि आप कैसे योग्य हैं।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    उन कारणों की पहचान करें जिनके कारण आप बेहतर रेटिंग के लायक हो सकते हैं। आप इसे काम करने के लिए एक अच्छे कारण की जरूरत है, या तो क्योंकि आप कक्षा में कड़ी मेहनत करते हैं या आपने रास्ते में गलती की है झूठ की कोशिश मत करो आपका शिक्षक आपको बेवकूफ नहीं लगता है कि आपको क्या लगता है। इस बारे में अपने शिक्षक से बात करने से डरो मत रहें, अगर आपके पास कुछ व्यक्तिगत समस्याएं हैं जो आपने अपनी योग्यता में योगदान दिया है।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करने वाला चित्र 13
    5
    अपने आप को बचाव शांति से और पेशेवर बोलें जो आपको लगता है कि आपके ग्रेड में गलत है। वर्तमान अन्य परीक्षण और अन्य कर्तव्यों से पता चलता है कि आप क्या कर रहे हैं और आपको लगता है कि समाधान का सुझाव उचित है। समझदारी और सुरक्षित रहें, लेकिन अपने शिक्षक की तुलना में अधिक जानने या सही न मानें।
  • उदाहरण या बैकअप के रूप में उपयोग करने के लिए अच्छे कर्तव्यों का पता लगाएं यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि यह एक आकस्मिक घटना थी और आपके पूरे अंक को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करना चाहिए, तो आपके स्कोर को कम करने का बेहतर मौका होगा।
  • अपने साथी को पूरी तरह से दोष न दें यदि समस्या यह थी कि आपके पास अविश्वसनीय समूह प्रोजेक्ट था। अन्यथा, आप अपने आप को एक खराब टीम के सदस्य के रूप में देखेंगे। इसके बजाय, कहते हैं कि अगर आपने उसे अधिक सहायता दी है, तो आप इस परियोजना के अपने हिस्से में इतनी अच्छी तरह से नहीं किया होगा और यह उचित नहीं है कि आपके पास किसी और के काम के लिए बुरा ग्रेड है।
  • Video: अतिथि शिक्षक चॉइस फिलिंग की पूरी प्रक्रिया, संभलकर करे, जानिए यहाँ से ll DDT news

    भाग 4
    समाधान प्राप्त करें और अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करें

    आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए 14 शिक्षक
    1
    उचित समाधान के बारे में सोचें यह आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, अगर आप केवल एक कर्तव्य में गलत हो गए तो आंशिक क्रेडिट के लिए एक कर्तव्य करने के लिए फिर से पूछें। हालांकि, यदि आपके पास कक्षा में एक अस्वीकृत ग्रेड है और आप चाहते हैं कि वह कुछ होमवर्क कर कर उत्तीर्ण हो जाए, तो आपका शिक्षक नहीं कहेंगे। इसके बजाय, आप कितने प्रेरित हैं यह साबित करने के लिए कई अतिरिक्त क्रेडिट बनाने की पेशकश करें। आप अपने ग्रेड को बहुत बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से आपकी मदद करेगा।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए 15 शिक्षक
    2
    एक उच्च स्तर रखें इसके बजाय होमवर्क करने की, महत्वपूर्ण भागों पर प्रकाश डाला गया, और बड़े करीने से लिखते हैं, और विशेष रूप से यकीन है कि सब कुछ सुपाठ्य है और है कि एक पेशेवर बर्बाद कर दिया बॉक्सर की तरह नहीं दिखता। इससे कुछ अतिरिक्त अंक जोड़ सकते हैं, क्योंकि कई शिक्षकों को असाइनमेंट के ग्रेड के हिस्से के रूप में सफाई की गिनती है। यदि आप एक रिपोर्ट सबमिट करेंगे, तो अंतिम उत्पाद के लिए आपकी देखभाल का प्रदर्शन करने के लिए एक रिपोर्ट कवर खरीदने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • किसी के काम को रेट करने की कोशिश करने पर विचार करें, जिसका लिखावट पढ़ना असंभव है-सोचने के लिए कि उसे दर करने में कितना समय लगेगा
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 16
    3
    सक्रिय रहें और अतिरिक्त क्रेडिट ढूंढें। कभी-कभी, अतिरिक्त क्रेडिट के लिए अवसर स्पष्ट नहीं होंगे, इसलिए सावधान रहना और उत्साहित होना महत्वपूर्ण है। शिक्षकों को किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा प्रभावित किया जाएगा जो कठिन प्रयास करता है न केवल आप अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करेंगे, लेकिन आप शिक्षकों पर एक अच्छा और स्थायी छाप देंगे
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 17
    4
    अपनी अपेक्षाओं को उचित रखें उन्हें कोशिश मत करो यदि वे अपने शिक्षक में काम करने की संभावना नहीं लगती। यह एक आपदा होगा उन चरणों का पालन करें जिनके साथ आप आराम कर रहे हैं और उन परिवर्तनों को हटा दें जिनके साथ आप नहीं हैं। आप अपने शिक्षक को बेहतर जानते हैं और विश्वास करते हैं या नहीं, वह आपको भी जानता है
  • हालांकि अतिरिक्त क्रेडिट बहुत उपयोगी हो सकता है, इसका मतलब आपकी कमियों के लिए क्षतिपूर्ति नहीं है एक अतिरिक्त क्रेडिट उन छात्रों को मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए पिछली बार कोशिश कर रहे थे। यह संभावना नहीं है कि एक अध्यापक अतिरिक्त क्रेडिट आवंटित करेगा जो एक उच्च ग्रेड को पूरी तरह से अस्वीकृत ग्रेड बदलने के लिए पर्याप्त है।
  • भाग 5
    जारी रखने के लिए

    आपका ग्रेड चरण 18 बढ़ाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: शिक्षक पाठ योजना कैसे बनाये देख इस विडियो में/ how to make lesson Plan

    सब कुछ अभ्यास में रखें ऐसा होने की संभावना है कि आपका ग्रेड सुधार, इनके साथ रहें और यहां तक ​​कि सुधार करें यदि आप और आपके शिक्षक ने सभी चीजों को अभ्यास में डाल दिया हो इसके अलावा, आप थोड़ी देर के लिए बेहतर व्यवहार कर सकते हैं: चर्चाओं में भाग लें, किसी को बाधित न करें और अपने दोस्तों से बात न करें। शिक्षकों को एक मेहनती छात्र के प्रति दयालु हो जाएगा और जो कि जितना संभव हो उतना कम कोशिश कर रहे हैं, उससे बेहतर ग्रेड प्राप्त करने में कठिन समय होगा।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक प्राप्त करें
    2
    इसे बाहर लागू करें अपने अच्छे काम को बनाए रखें और कक्षा के बाहर सीखने के बारे में व्यवस्थित और उत्साही रहें। यदि आप कक्षा के बाहर सीखना प्रदर्शित कर सकते हैं और किसी विषय में उत्साह और रुचि प्रदर्शित कर सकते हैं, तो आप अपने सहपाठियों से अलग-अलग हो जाएंगे। अधिक करने और विषयों के बारे में पढ़ने के द्वारा, आप देखेंगे कि आप कक्षा में योगदान करने के लिए और अधिक हैं। इससे आपके शिक्षक पर एक बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए 20 शिक्षक
    3
    अपना समय निर्धारित करें और संगठित करें। अक्सर, खराब ग्रेड जल्दबाजी कार्य का परिणाम हो सकता है, थोड़े समय में गहन अध्ययन और अंतिम क्षण में, या परियोजनाओं की एक ग़लत अवधारणा हो सकती है। आपको अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए संभवतः उन्मत्त क्षणों से बचने के लिए जितना संभव हो, उससे बचें। अपना समय व्यवस्थित करें और अपने काम के लिए समय से पहले योजना बनाएं। इस तरह से, आपके पास एक परीक्षण करने से पहले प्रयास करने और सलाह लेने के लिए अधिक अवसर होंगे
  • एक शिक्षक के लिए एक छात्र को सुधारने के लिए यह बहुत अच्छा लग रहा है। आपका शिक्षक यह देखकर प्रसन्न होगा कि जब आप एक साथ बात करते हैं, तब आपके ग्रेड को उठाया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, परियोजनाएं आमतौर पर एक मूल्य होती हैं महान अंक की संख्या और एक कम ग्रेड और एक उत्कृष्ट श्रेणी के बीच का पुल बनकर एक अंतर बनाओ। एक अच्छी परियोजना करने से आपको अपनी योग्यता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
    • अगर आप उससे बात करने से डरते हैं, तो किसी मित्र से आपको शिक्षक से बात करने के लिए कहें
    • कभी-कभी, आपको बकाया ग्रेड की बजाय आपके उच्च-उच्च श्रेणी को स्वीकार करना पड़ सकता है। क्या आपने कड़ी मेहनत की है, लेकिन अभी भी निम्न ग्रेड है? क्या मायने रखता है कि आपने एक प्रयास किया, न कि अंतिम परिणाम

    चेतावनी

    • अगर आप अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करते हैं तो यह काम नहीं कर सकता है, लेकिन आप अपने शिक्षक से पूछ सकते हैं कि क्या वह आपको अतिरिक्त क्रेडिट के लिए कर्तव्य छोड़ सकता है।
    • यदि आपका शिक्षक पहले से ही अच्छा है तो (यदि आपके पास एक उच्च ग्रेड है तो एक उत्कृष्ट ग्रेड के बजाय) एक ग्रेड अपने ग्रेड को बढ़ाने से मना कर सकता है।
    • किसी समूह प्रोजेक्ट में खराब ग्रेड के लिए एक टीममेट को दोषी मानने के लिए सावधान रहें। यदि वह पता चला है, तो यह आपको नई समस्याएं पैदा कर सकता है
    • इस बारे में सोचें कि क्या आपको वाकई अपना रेटिंग बढ़ाने की ज़रूरत है? क्या आप कठिन प्रयास करते हैं? क्या आपने धोखा दिया या धोखा दिया? यह अनुरोध करने से पहले प्रतिबिंबित करें कि आपका ग्रेड उठाया जाए।
    • अपने शिक्षक को इतना परेशान मत करो कि वह परेशान हो जाए। आपको अपने ग्रेड से निपटना होगा और प्रवाह का पालन करना होगा यदि यह आपके शिक्षक को नहीं लगता।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अन्य कर्तव्यों जो आप का समर्थन करते हैं
    • एक पिता (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com