ekterya.com

अर्जेंटीना में इंजीनियरिंग का अध्ययन कैसे करें

इंजीनियरिंग एक अद्भुत कैरियर है, और अर्जेंटीना कई सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में इसे मुफ्त में पढ़ाने की संभावना प्रदान करता है। एक अभियंता होने के नाते काम और व्यक्तिगत संतुष्टि का एक बड़ा स्रोत है, जो आपके करियर के दौरान निस्संदेह प्रेरित करेगा। यदि आप हाई स्कूल में हैं या आप छोड़ चुके हैं और मानते हैं कि इंजीनियरिंग आपकी बात है, जितना आप सुनिश्चित नहीं हैं, यह आलेख आपको कई संदेहों को साफ करने में मदद करेगा आओ! कि हर महान प्रयास का एक बड़ा इनाम है

चरणों

भाग 1
एक इंजीनियरिंग चुनें

एक स्ट्रक्चरल इंजिनियर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं यह एक बड़ी समस्या है जो कई छात्रों के लिए होता है, जो सुनिश्चित किए बिना प्रवेश करते हैं और बाद में अपने करियर में वे महसूस करते हैं कि यह उनकी नहीं है। इस से बचने के लिए यह सुनिश्चित करना उचित है कि आप क्या कर रहे हैं, आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं। सोचने के लिए कुछ समय लें कि क्या आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं, इंटरनेट पर काम के बारे में बहुत सारी जानकारी है जो अर्जेंटीना में इंजीनियरों को करते हैं और भुगतान करते हैं
  • अन्य लोगों के प्रभाव से बचें, अक्सर छात्र परिवार, या दोस्तों से प्रभावित कुछ अध्ययन करना शुरू करते हैं और वास्तव में वे जो पसंद नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस फैसले के दौरान अन्य लोगों से प्रभावित नहीं हैं, आखिरकार, यह आपका भविष्य है
  • यूनिवर्सिटी में कम से कम साल में एक बार ऐसी गतिविधियों का नमूना होता है जो आम तौर पर किया जाता है, इसमें भाग लेने की अत्यधिक सिफारिश की जाती है, वहां आप देखेंगे कि आप अपने बाकी के कैरियर के दौरान क्या करेंगे।
  • Video: Madonna | La Historia Mejor Contada

    अपनी होम बिजनेस ऑनलाइन चरण 2 विज्ञापन दें
    2
    पास के विश्वविद्यालयों में खोजें अपने शहर में मौजूदा विश्वविद्यालयों या इंजीनियरों की संकाय खोजें और पता करें कि उनमें से प्रत्येक में कैरियर क्या उपलब्ध है, उन्हें एक शीट में सूचीबद्ध करें और मुझे उन सभी विश्वविद्यालयों में अध्ययन कार्यक्रम मिल रहे हैं, जहां वे उपलब्ध हैं। तो आप जान सकते हैं कि प्रत्येक दौड़ में आप को कौन सी विषयों में लेना होगा।
  • प्रत्येक प्रांत में इस तरह के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, UNCuyo (Cuyo के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय), UBA (युनिवर्सिडाड डे ब्यूनस आयर्स), UNLP (ला प्लाटा के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय), यूएम (मेंडोज़ा विश्वविद्यालय) आदि के रूप में इंजीनियरिंग कॉलेजों, की एक संख्या है । और प्रत्येक विश्वविद्यालय की अपनी इंजीनियरिंग है, हालांकि कुछ दोहराए गए हैं, यह बहुत संभावना है कि वे कुछ हैं। आम तौर पर प्रत्येक प्रांत में अध्ययन करने के लिए कई इंजीनियरिंग हैं।
  • यदि आपकी पसंद की दौड़ आपके शहर में नहीं है, तो आप उस शहर में रहने पर विचार कर सकते हैं जहां आप हैं। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पर, देश के सभी मौजूदा क्षेत्रीय शक्तियों सूचीबद्ध हैं के साथ इंजीनियरिंग करियर उनमें से प्रत्येक में अध्ययन किया जा सकता है, UBA के इंजीनियरिंग संकाय के पेज की तरह।
  • मनी मसज़ ए ए ए चाइल्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी आर्थिक स्थिति का विश्लेषण करें बस के रूप में वहाँ सार्वजनिक शक्तियां हैं, वहाँ भी निजी हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि वे बेहतर या बदतर हैं, लेकिन यह भी हो सकता है सार्वजनिक रूप से कुछ निजी विश्वविद्यालयों करियर देखते हैं उपलब्ध नहीं हैं। यदि आप चाहें, दौड़ एक निजी विश्वविद्यालय में है और आप इस शुल्क का भुगतान करने के लिए पैसे की जरूरत नहीं है, तो आप विश्वविद्यालय में छात्र मामलों के लिए एजेंसी से संपर्क इस प्रकार एक छात्रवृत्ति कैरियर के लिए आवेदन के लिए एक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • यदि विश्वविद्यालय में यह विकल्प उपलब्ध नहीं है, तो आप इस तरह के छात्रवृत्ति को अनुदान देने वाले गैर-सरकारी संगठन "फूटुस प्रोफेशनलल्स" से संपर्क कर सकते हैं।
  • यदि ऊपर दिए गए दो विकल्पों में से कोई भी आपके लिए काम नहीं करता है, तो सरकार इस प्रकार की छात्रवृत्तियां भी प्रदान करती है आप शिक्षा मंत्रालय के पृष्ठ पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 2 में बीमा ब्रोकर बनें
    4
    हाई स्कूल समाप्त करें यह सही है, अगर आपने अभी तक हाई स्कूल खत्म नहीं किया है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी भी धन के बिना पूरा कर लें, गणित या भौतिकी जैसे विषयों पर विशेष ध्यान दे। इंजीनियरिंग के पहले वर्षों में ये मूलभूत होंगे। अगर स्कूल में दूसरे सालों से आपके पास विषय हैं तो यह बेहतर है कि आप स्कूल वर्ष के अंत से पहले उन्हें लेने का प्रयास करें।
  • इसका कारण यह है कि जब आप एक इंजीनियरिंग संकाय में दाखिला लेते हैं तो आपको वर्ष के अंत में पूर्ण माध्यमिक के विश्लेषणात्मक प्रमाण पत्र के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास समाप्त स्कूल नहीं है, तो आप किसी भी विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम को नहीं ले पाएंगे।
  • Video: Finding Hope - 3:00 AM

    एक बायोमेकेनिकल इंजीनियर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    इंजीनियरिंग में नामांकित आपके पास पहले से ही कैरियर है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, वह विश्वविद्यालय जहां आप अपने कैरियर का अध्ययन करने जा रहे हैं, अब यह पंजीकरण करने का समय है। आपके द्वारा चुने गए विश्वविद्यालय में जाएं और रजिस्टर करें विद्यालय के अंतिम वर्ष के फरवरी और मार्च के बीच ऐसा करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है, क्योंकि यदि एक पूर्व-विश्वविद्यालय का कोर्स करना है, तो आपको इसे वर्ष के दौरान करना होगा।
  • वे दस्तावेजों, प्रमाणित जन्म प्रमाण पत्र (आप इसे किसी भी नागरिक रजिस्ट्री में देश में प्राप्त करेंगे) और मनोविज्ञान की योग्यता परीक्षा (आप किसी भी सार्वजनिक या निजी अस्पताल में कर सकते हैं) के लिए पूछेंगे।
  • भाग 2
    प्री-यूनिवर्सिटी लें

    एक बायोमेडिकल इंजिनियर बनने वाला इमेज चरण 9
    1
    कर्ज़ की आय कई संकाय पहले वर्ष की शुरुआत से पहले एक पूर्व विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम की पेशकश करते हैं, आपको इसे लेना होगा आम तौर पर जिन विषयों को इसमें दिया जाता है वे गणित, भौतिकी और कुछ विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने के लिए कुछ पाठ्यक्रम सीखते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसमें शामिल हों क्योंकि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए इस पर निर्भर है।
    • हमेशा पूर्व-विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों में बुनियादी विषयों के आधार के लिए आधार दिया जाता है जो पहले, जैसे भौतिकी, कलन I और बीजगणित में दिए जाएंगे।
    • अपने आप को इस चरण में मत बनो, यह सब कुछ समझना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रथम वर्ष के छात्र के लिए मौलिक है।



  • एक स्ट्रक्चरल इंजीनियर चरण 13 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    सभी विषयों का अध्ययन करें वे आपको जो भी प्रशिक्षण देते हैं, उसे पूरा करें, यही गणित और भौतिकी है। स्मृति से अध्ययन न करें, सभी अभ्यासों को समझने की कोशिश करें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह आनंद लेना है, आओ, आप संकाय में प्रवेश करने से एक कदम दूर हैं।
  • जब भी आपको संदेह है, मैं परामर्श में भाग लिया, या आप अपने हाई स्कूल के शिक्षकों से किसी संदेह के लिए पूछ सकते हैं।
  • गणित से डरो मत, आप देखेंगे कि एक बार अपना कैरियर बढ़ाया गणित एक अत्यंत उपयोगी उपकरण है, आप आश्चर्यचकित होंगे।
  • एक स्ट्रक्चरल इंजीनियर बनने वाला इमेज चरण 18
    3
    मैंने प्रवेश परीक्षा ले ली प्रवेश परीक्षा में विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों के साथ एक मूल्यांकन शामिल है। एक बार इंजीनियरिंग के पूर्व विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम के साथ आप अंतिम प्रवेश परीक्षा ले सकते हैं। जब दिन आ गया है, तो आपको तैयार होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने सभी विषयों का अच्छी तरह से अध्ययन किया है और सभी संदेहों को पूरी तरह से साफ़ कर दिया है। व्यावहारिक काम के पूर्ण पोर्टफोलियो के साथ प्रस्तुत करने के लिए जाओ, आप परीक्षा के लिए कहा जाएगा।
  • परेशान मत हो, अगर आपने सब कुछ सही तरीके से पढ़ा है तो कोई समस्या नहीं होगी।
  • यदि आपका विश्वविद्यालय निजी है तो यह बहुत संभावना है कि आपको प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए परीक्षा के अधिकार का भुगतान करना होगा।
  • कभी-कभी निजी विश्वविद्यालयों में परीक्षा में अनन्य नहीं है, बल्कि समतल करना, अर्थात, भले ही आप खराब न करें तो आप पहले साल ले सकते हैं और फिर इसे फिर से ले सकते हैं।
  • भाग 3
    विश्वविद्यालय कैरियर शुरू करें

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / People / Foot

    एक सफल अभियंता चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    नई ताल के लिए अनुकूल एक बार यूनिवर्सिटी के अंदर आप पहले से ही अपना कैरियर शुरू कर चुके हैं। यह आपके जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण है क्योंकि आप उच्च विद्यालय के संबंध में कई बदलाव देखेंगे। अध्ययन के स्तर और संकाय के लिए प्रति दिन समर्पित करने वाले घंटे, जब तक नियमित रूप से भाग लेने में भाग लेने की जिम्मेदारी नहीं होती है और परामर्श कार्यक्रम आपकी पूरी जिम्मेदारी बन जाता है।
    • आपको पहले की तुलना में अध्ययन करने के लिए कई घंटे समर्पित करना होगा, हालांकि आप अपनी पसंद की कुछ पढ़ाई करेंगे।
    • हालांकि कई विश्वविद्यालयों में आप इस पाठ्यक्रम में उपस्थित नहीं होते हैं, लेकिन नियमित रूप से भाग लेने और सभी नोट्स अद्यतित रखने की आपकी जिम्मेदारी है।
    • निश्चित रूप से आपके सभी मित्रों और परिचितों के चक्र को बदलते हैं, साथ ही साथ जीवन की लय भी। इंजीनियरिंग एक ऐसा कैरियर है, जिसमें बहुत समय की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके जीवन में इस समस्या के बिना इस नए लय के लिए क्या अनुकूल है।
  • एक बायोमेडिकल इंजीनियर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पढ़ना बंद करो कभी नहीं आप पहले या आखिरी साल में हैं, आपको कभी भी भरोसा नहीं करना पड़ता है। सामग्रियों को अद्यतित रखने के लिए ध्यान रखें और अपना समय बर्बाद मत करो। आपके पास दिन भी बंद हो जाएंगे, लेकिन जब तक आप इसका अध्ययन करते थे तब तक इसका अध्ययन किया गया था। प्रत्येक विषय का अध्ययन करने वाले घंटों के समुचित नियोजन को बनाए रखें, परीक्षाओं का अध्ययन किए बिना विषयों में आने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • प्रत्येक विषय के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास विश्लेषणात्मक कार्यक्रम और कुर्सी का नियोजन है, इसलिए आपको परीक्षाओं या विषयों की तारीखों के साथ आश्चर्य नहीं होगा जो प्रत्येक एक को दर्ज करते हैं।
  • एक सफल अभियंता चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिर रहें और अपनी प्रेरणा खोना न भूलें अंत में, और विश्वविद्यालय के कैरियर के बाकी हिस्सों में ध्यान देने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप में आत्मविश्वास बनाए रखें, ऐसा हो सकता है कि आप कभी-कभी अस्वीकार करते हैं, जैसा कि आप स्वीकृत भी कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैंने पढ़ाई और निरंतर होना रखा। इंजीनियरिंग एक बहुत ही कठिन और लंबे कैरियर है, लेकिन अंत में यह एक महान इनाम है आप देखेंगे कि समय बीतने और दृढ़ता बनाए रखने के साथ आप महान उपलब्धियों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • हमेशा उद्देश्य और लक्ष्यों को निर्धारित करें, इस तरीके से आपके पास प्रगति के लिए एक और प्रेरणा होती है।
  • मैं लगातार परामर्श और ट्यूटोरियल में भाग लिया, इस तरह से शिक्षक यह देखेगा कि आप अपने विषयों को पार करने में रुचि रखते हैं और अंतिम परीक्षा के समय अलग-अलग लोगों को देखने के दृष्टिकोण से अलग होगा।
  • पीछे डर छोड़ो, यह आपके भविष्य के बारे में है। कई बलिदान और किए जाने के प्रयास होंगे, लेकिन यह निश्चित है कि एक बार आप वहां पहुंच जाएंगे, तो आपको इसके बारे में अफसोस नहीं होगा। पूर्वाग्रहों को भूल जाओ और हमेशा आगे बढ़ें
  • युक्तियाँ

    • मैं हमेशा व्यवस्था और शांत बनाए रखता हूं, जो कि किसी भी विश्वविद्यालय के कैरियर के लिए संगठित सब कुछ आवश्यक है।
    • किसी शिक्षक को कभी बुरी तरह से व्यवहार न करें, यह दुश्मनों के शिक्षकों की सलाह नहीं है

    चेतावनी

    • निजी संस्थानों से सावधानी बरतें जो आपको प्रवेश द्वार को आश्वस्त करते हैं, प्रवेश के लिए हमेशा सबसे अच्छा कोर्स एक ऐसा संकाय द्वारा दिया जाता है जिसे आप प्रवेश करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com