ekterya.com

कोलंबिया विश्वविद्यालय कैसे प्रवेश करें

न्यू यॉर्क में स्थित कोलंबिया विश्वविद्यालय, "आइवी लीग" (आईवी के लीग) का सदस्य है और उच्च शिक्षा की दुनिया में विशिष्ट संस्थानों में से एक है। कोलंबिया अत्यधिक चयनात्मक है और अपने विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए रिक्तियों की तुलना में बहुत अधिक आवेदन प्राप्त करता है। जबकि कुछ कार्यक्रम दूसरों की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी हैं, आवेदकों को आगे की योजना बनाकर, उच्च अंक प्राप्त करने और प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने से भर्ती होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

चरणों

विधि 1
एक स्नातक छात्र के रूप में आवेदन करें

कोलंबिया विश्वविद्यालय चरण 1 में प्राप्त छवि शीर्षक
1
संकेतित प्रोग्राम चुनें कोलंबिया में संभावित स्नातक छात्रों कोलंबिया कॉलेज या कोलंबिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग पर आवेदन कर सकते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र के हित के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या आपको पता है कि इसमें इंजीनियरिंग या कंप्यूटर विज्ञान शामिल नहीं है, तो आपको कोलंबिया कॉलेज पर आवेदन करना होगा।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 2 में प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    कोलंबिया विश्वविद्यालय में पिछले वर्षों के स्नातकों से बात करें कोलंबिया में अपनी पसंद के कार्यक्रम या विद्यालय से संपर्क करें ताकि पूछ सके कि क्या उनके पास पूर्व छात्रों की एक सूची है जिनके साथ आप उनके शैक्षिक अनुभव की प्रकृति और इस कार्यक्रम के लिए तैयार करने के बारे में बात कर सकते हैं।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 3 में प्राप्त छवि शीर्षक
    3
    परिसर में जाएँ कोलंबिया भविष्य के छात्रों के लिए जानकारीपूर्ण वार्ता और परिसर के पर्यटन प्रदान करता है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से पंजीकरण करना होगा कि आपके पास एक समय है जो परिसर में होने की आपकी क्षमता से मेल खाता है। परिसर में रहते हुए, वर्तमान छात्रों से अपने अनुभवों के बारे में बात करने का मौका ले लो और कोलंबिया में प्रवेश करने के लिए उन्होंने क्या किया।
  • यदि आप न्यूयॉर्क शहर में नहीं जा सकते हैं, स्कूल परिसर से सूचनात्मक वार्ता प्रदान करता है यदि आपके निकट एक है तो देखें।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 4 में प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    अपनी शैक्षणिक शक्तियां विकसित करें त्वरित या अधिक उन्नत अकादमिक पाठ्यक्रम जो उच्च विद्यालय में आपके लिए उपलब्ध हैं और उन्हें अच्छी तरह से करें। कोलंबिया प्रवेश कार्यालय उन छात्रों को तलाशता है, जिन्हें संभवत: अकादमिक रूप से चुनौती दी जाती है। 2018 कक्षा में 9 0% से अधिक की उनके उच्च विद्यालय कक्षाओं के शीर्ष 10% में स्नातक किया गया।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 5 में जाओ
    5
    अतिरिक्त रूचियां विकसित करें कोलंबिया प्रवेश समिति समीक्षा प्रक्रिया का उपयोग करती है "समग्र", जिसका अर्थ है कि वे न केवल शैक्षणिक ग्रेड पर विचार करते हैं, बल्कि अतिरिक्त गतिविधियों भी करते हैं। कोलंबिया को स्नातक छात्रों को चाहिए जो कक्षा के बाहर प्रभाव डाल सकते हैं और स्कूल में सांस्कृतिक और सामाजिक जीवन में योगदान दे सकते हैं।
  • "लेखन पूरक" कोलंबिया से आप पढ़ चुके किताबें, समाचार पत्र और पत्रिकाओं, या पिछले वर्ष के दौरान देखी गई फिल्मों, संगीत, प्रदर्शनियों और अन्य शो के बारे में पूछते हैं। इसे अपने क्षितिज का विस्तार करने और आप जितना भी कर सकते हैं उतने इन अतिरिक्त पाठ्यक्रमों का लाभ लेने का अवसर के रूप में उपयोग करें।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 6 में प्राप्त छवि शीर्षक
    6
    अनुरोधित मानकीकृत परीक्षणों पर उच्च अंक प्राप्त करें। आप शैक्षणिक योग्यता परीक्षा या एसएटी (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) और विषय के दो सैट परीक्षाओं, या एटीसी लेखन परीक्षा (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) करके कोलंबिया पर आवेदन कर सकते हैं। यदि आप "प्रारंभिक निर्णय" विकल्प के लिए आवेदन करते हैं, तो आप नवंबर तक परीक्षा ले सकते हैं और जनवरी तक "नियमित निर्णय" कर सकते हैं। आप कई बार परीक्षाएं ले सकते हैं, क्योंकि कोलंबिया केवल उच्चतम स्कोर की समीक्षा करेगा समझदार बनो, कोलंबिया केवल एक बार परीक्षा के प्रतिशत देखेगा, ताकि आप कुछ भी विनिमय नहीं कर सकें।
  • एसएटी परीक्षा के लिए, कोलंबिया को एक लिखित अनुभाग की आवश्यकता नहीं है, केवल गणित और महत्वपूर्ण पढ़ना उन तीनों वर्गों में 2018 के कक्षा में दाखिल 50% छात्रों ने 2160 और 2330 के बीच एक अंक प्राप्त किया।
  • विषयों की सैट परीक्षाओं के लिए, कोलंबिया आपकी ताकत के अनुसार विषयों को चुनने की सलाह देती है। यदि आप स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग पर आवेदन करते हैं, तो आपको गणित की परीक्षा और जीवविज्ञान, रसायन विज्ञान या भौतिकी में से एक होना चाहिए। कोलंबिया सिफारिश करती है कि यदि आप एक देशी वक्ता हैं तो आप विदेशी भाषा परीक्षा नहीं लेते हैं
  • अधिनियम के लिए, 2017 के प्रवेश के लिए लिखित भाग की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप 2016 के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको इसे अभी भी लेना होगा यदि आपके पास कोई विशेष विषय है जो आपके हित में है, तो आप उस क्षेत्र में विषय द्वारा एसएटी ले सकते हैं और इसे अधिनियम के साथ प्रस्तुत कर सकते हैं। 2018 के भर्ती वर्ग के 79% ने 32 और 36 के बीच हुए एक्ट रनिंग के लिए आवेदन किया।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 7 में जाओ
    7
    एक सम्मोहक व्यक्तिगत प्रस्तुति लिखें निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और विस्तार, विषय और प्रारूप के लिए आवश्यक विशेष ध्यान दें। दूसरे लोगों से पूछें, जैसे रिश्तेदारों, मित्रों और विश्वसनीय शिक्षक, अपनी स्पष्टता और प्रभावशीलता पर टिप्पणी करने से पहले निबंध की समीक्षा करें।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 8 में प्राप्त छवि शीर्षक

    Video: Discussion with Suzin Green, a Kali Worshipper & Yoga-based Life Coach

    8
    यह सिफारिश के अच्छे पत्र प्रदान करता है कोलंबिया हाईस्कूल काउंसलर और अकादमिक विषयों के दो प्रोफेसरों से पत्रों का अनुरोध करता है। यदि आप इंजीनियरिंग के स्कूल के लिए आवेदन करते हैं, तो कोई भी विज्ञान या गणित शिक्षक होना चाहिए। ये पत्र उन शिक्षकों से आना चाहिए, जो आपके नैतिक कार्य, संचार कौशल, व्यक्तित्व और क्षमताओं से बहुत परिचित हैं। यदि आप इच्छुक हैं, तो उन लोगों के साथ बात करने का अवसर उठाओ, जिनके बारे में पत्र लिखते हैं कि आप कोलंबिया में क्यों शामिल होना चाहते हैं, जो एक अधिक व्यक्तिगत पत्र प्रदान करने में मदद कर सकता है जो वास्तव में आपकी ताकत पर एक आवेदक के रूप में जोर देता है।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 9 में प्राप्त छवि शीर्षक
    9

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    जितना संभव हो उतना आवेदन को पूरा करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास "सामान्य अनुरोध" सबमिट करने पर सभी सामग्रियां तैयार होंगी "लेखन पूरक" के लिए कोलंबिया के विशिष्ट प्रश्नों की समीक्षा करें और प्रदान किए गए दिशा-निर्देशों के भीतर अपने उत्तरों को तैयार करें।
  • Video: Best Law Schools in America

    कोलंबिया यूनिवर्सिटी के चरण 10 में दी गई छवि का शीर्षक
    10
    पूरक सामग्री प्रदान करता है विज्ञान या कला में काम करने के लिए पूरक सामग्री प्रदान करने के लिए "आम अनुरोध" में एक स्थान है यदि आपको इन क्षेत्रों में अनुभव है, तो अपने आवेदन को गहरा करने में सहायता के लिए सामग्री शामिल करें। दस्तावेज़ और प्रारूप के प्रकार सहित सही प्रकार की सामग्रियों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करना सुनिश्चित करें
  • विधि 2
    स्थानांतरण छात्र के रूप में आवेदन करें

    कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 11 में जाओ
    1
    सही कार्यक्रम चुनें। कोलंबिया के संभावित अंडर ग्रेजुएट कोलंबिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और कोलंबिया कॉलेज दोनों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आप अपने क्षेत्र के हित के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या यदि आपको पता है कि इसमें इंजीनियरिंग या कंप्यूटिंग शामिल नहीं होगा, तो आपको कोलंबिया कॉलेज पर आवेदन करना होगा
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 12 में जाओ
    2
    पहले सेमेस्टर में अच्छा प्रदर्शन करें आम तौर पर, कोलंबिया प्रवेश कार्यालय दूसरे सेमेस्टर ग्रेड को देखने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए पहले सेमेस्टर के ग्रेड आपके आवेदन पर बहुत अधिक वजन करेंगे। आपको एक जीपीए या न्यूनतम ग्रेड बिंदु औसत 3.5 की आवश्यकता होगी - इसके अतिरिक्त, स्कूल ने स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के लिए इंजीनियरिंग और विज्ञान पाठ्यक्रमों में न्यूनतम 3.5 की सिफारिश की है।
  • कोलंबिया विश्वविद्यालय 13 में जाओ
    3



    उचित वर्गों को पर्याप्त रूप से लें। कोलंबिया में स्थानांतरित करने के लिए, आपने 24 क्रेडिट पॉइंट्स को पूरा कर लिया होगा या शेड्यूल किया होगा। सुनिश्चित करें कि आप ले, और ले लिया है, हस्तांतरणीय क्रेडिट कोलंबिया, व्यापार, संचार और शिक्षा जैसे विभागों से स्थानांतरण क्रेडिट स्वीकार नहीं करता है, क्योंकि स्कूल में उनके पास नहीं है
  • विश्वविद्यालय अलग-अलग क्लास क्रेडिट का भरोसा कर सकते हैं। आप सही रास्ते पर हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कोलंबिया की आवश्यकताओं की जांच करें।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 14 में प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    अतिरिक्त रूचियां विकसित करें कोलंबिया प्रवेश समिति समीक्षा प्रक्रिया का उपयोग करती है "समग्र", जिसका अर्थ है कि यह न केवल शैक्षणिक ग्रेड, बल्कि अतिरिक्त गतिविधियों को भी समझता है। कोलंबिया को स्नातक छात्रों को चाहिए जो कक्षा के बाहर प्रभावित हो सकते हैं और स्कूल में सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन में योगदान दे सकते हैं।
  • "लेखन पूरक" कोलंबिया की पुस्तकों, समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के बारे में पूछता है जिन्हें आपने पढ़ा है, साथ ही साथ फिल्में, संगीत, प्रदर्शनियों और अन्य शो जो आपने पिछले वर्ष के दौरान देखे हैं। यदि आप पहले से ही विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं, तो निस्संदेह रोचक और उपयोगी घटनाओं में भाग लेने के लिए कई अवसर होंगे।
  • कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी चरण 15 में जाओ
    5
    सुनिश्चित करें कि सामग्री अद्यतित हैं यदि आपने कोलंबिया पर पहले ही आवेदन किया है, तो परीक्षण के रूप में उत्तीर्ण सामग्री और परीक्षण के परिणाम संचित नहीं किए जाएंगे। सामग्रियों को पुन: प्रस्तुत करने से पहले, जैसे कि आपके निजी निबंध, अपनी मौजूदा संस्था में दूसरों से अपना स्वयं का व्यक्तिगत विकास और इनपुट का उपयोग करके उन्हें संशोधित करने और सुधारने का प्रयास करें।
  • कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी चरण 16 में प्रवेश करें
    6
    सिफारिश के दो अच्छे पत्र प्रदान करें। कोलंबिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों से पत्रों का अनुरोध करता है पत्र उन शिक्षकों से आना चाहिए, जो आपके नैतिक कार्य, संचार कौशल, चरित्र और क्षमताओं से बारीकी से परिचित हैं। आप तैयार हैं, तो लोग हैं, जो के बारे में तुम क्यों कोलंबिया, जो मदद कर सकता है एक और अधिक व्यक्तिगत पत्र है कि एक प्रार्थक के रूप में अपनी ताकत पर अधिक से अधिक देता है प्रदान करते हैं भाग लेने के लिए चाहते पत्र लिखने के लिए बात करने के लिए अवसर ले।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 17 में जाओ
    7
    जितना संभव हो उतना आवेदन को पूरा करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास "सामान्य अनुरोध" प्रस्तुत करते समय सभी सामग्रियां तैयार हों "लेखन पूरक" के लिए कोलंबिया के विशिष्ट प्रश्नों की समीक्षा करें और प्रस्तावित दिशा निर्देशों के भीतर अपने प्रश्नों को तैयार करें।
  • कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी स्टेप 18 में जाओ
    8
    पूरक सामग्री प्रदान करें विज्ञान या कला में काम करने के लिए पूरक सामग्री प्रदान करने के लिए "आम अनुरोध" में कोई स्थान नहीं है। यदि आपको इन क्षेत्रों में अनुभव है, तो अपने आवेदन को गहरा करने में सहायता के लिए सामग्री शामिल करें। सही प्रकार की सामग्रियों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करना सुनिश्चित करें, जिसमें फाइल प्रकार और प्रारूप शामिल हैं।
  • विधि 3
    स्नातक छात्र के रूप में आवेदन करें

    कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 1 में प्राप्त की जाने वाली छवि
    1
    निर्णय लें कि आपको किस स्कूल के लिए आवेदन करना चाहिए कोलंबिया में 17 स्नातक विद्यालय हैं, विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों में मास्टर डिग्री, डॉक्टरेट और अन्य उच्च डिग्री प्रदान करते हैं। प्रत्येक स्कूल में अलग-अलग आवेदन आवश्यकताओं और प्रक्रियाएं होती हैं, इसलिए आपको उनकी सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी होगी
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्टे 20 में जाओ
    2

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    संभावित सलाहकारों से संपर्क करें आपको अपने द्वारा चुने गए क्षेत्र में विशेषज्ञ शिक्षकों के साथ काम करना होगा और संभवतः कार्यक्रम में आपके समय के दौरान रहेगा। यदि संभव हो तो, परिसर में जाएं और अपने संभावित शिक्षकों के साथ आमने-सामने की बैठक का आयोजन करें। कुछ स्कूल सूचना सत्र की पेशकश करेंगे या इन मीटिंगों को व्यवस्थित करने में मदद करेंगे।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 21 में प्राप्त होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें कोलंबिया के स्नातक कार्यक्रम उस देश में सर्वश्रेष्ठ हैं और आपको भर्ती होने के लिए एक मजबूत कॉलेज प्रदर्शन देखना चाहिए। यह देखने के लिए ध्यान दें कि क्या आपके द्वारा चुने गए कार्यक्रम अनिवार्य पाठ्यक्रम हैं और उन कक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने पर अपनी शैक्षणिक ऊर्जा को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। ऐसा लगता है कि प्रत्येक कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष जीपीए या ग्रेड औसत स्वीकार किए जाते हैं। यदि इस जानकारी को स्कूल की वेबसाइट के माध्यम से आसानी से उपयोग नहीं किया जाता है, तो कार्यक्रम को सीधे सीधे उन सूचनाओं को देखने के लिए संपर्क करें जिन्हें वे प्रदान कर सकते हैं।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 22 में प्रवेश करें
    4
    मानकीकृत परीक्षणों पर उच्च अंक प्राप्त करें प्रवेश के लिए परीक्षाओं और स्वीकार्य श्रेणियों के लिए प्रत्येक स्नातक कार्यक्रम की अपनी आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। कार्यक्रम से सीधे संपर्क करें यदि वह जानकारी तत्काल उपलब्ध नहीं है सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक परीक्षाएं लेते हैं और ग्रेड के उचित वितरण को व्यवस्थित करते हैं।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 23 में जाओ
    5
    एक सम्मोहक व्यक्तिगत प्रस्तुति लिखें सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर सकते हैं कि आप कोलंबिया में क्यों अध्ययन करना चाहते हैं और कार्यक्रम कैरियर लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी सहायता कैसे करेगा। अन्य लोगों, विशेष रूप से विश्वसनीय शिक्षकों से पूछें कि वे अपने निबंध को अपनी स्पष्टता और प्रभावशीलता पर टिप्पणी करने से पहले समीक्षा करें।
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपका वर्तमान विद्यालय व्यावसायिक सेवा कार्यालय के माध्यम से अतिरिक्त सहायता प्रदान कर सकता है।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्टेप 24 में जाओ
    6
    ठोस अनुशंसाएं प्राप्त करें आपको विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों से पत्रों की आवश्यकता होगी जो आपके काम नैतिक, संचार कौशल, चरित्र और क्षमताओं से परिचित हैं। जिन शिक्षकों को कोलंबिया से संपर्क किया गया है, चाहे वे स्कूल में गए हों या कोलंबिया के व्यक्तिगत तौर पर शिक्षकों से मिलें, वे आपको अच्छी जानकारी भी दे सकते हैं, अगर वे आपको अच्छे पत्र नहीं देते हैं। यदि आप इच्छुक हैं, तो उन लोगों से बात करने का अवसर उठाओ, जिनके बारे में आप पत्र लिखते हैं कि आप कोलंबिया में क्यों शामिल होना चाहते हैं, जो एक अधिक व्यक्तिगत पत्र प्रदान करने में मदद कर सकता है जो वास्तव में आपकी ताकत पर एक आवेदक के रूप में जोर देता है।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 25 में जाओ
    7
    जितना संभव हो उतना आवेदन को पूरा करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक सामग्री तैयार होती है जब आप आवेदन सबमिट करते हैं और कार्यक्रम के सुझाव के रूप में अधिक पूरक सामग्री प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आवेदन करने के बारे में प्रोग्राम, छात्र जीवन या अन्य प्रश्नों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए स्कूल से संपर्क करने में संकोच न करें। कोलंबिया किसी भी तरह से आपकी मदद करने के लिए संभवत: बेहतरीन छात्रों को चाहती है ताकि आप अपना आवेदन ठीक से वितरित कर सकें।
    • एक संभ्रांत संस्था के रूप में, कोलंबिया की स्वीकृति दर बहुत कम है, यहां तक ​​कि एक मजबूत आवेदन एक प्रवेश नहीं कमा सकता है। हालांकि, निराश मत हो, क्योंकि कई सामग्रियां जो आपको कोलंबिया के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाते हैं, आपको कई उत्कृष्ट स्कूलों में एक मजबूत उम्मीदवार बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com