ekterya.com

ऑक्सब्रिज में प्रवेश कैसे करें

ऑक्सफोर्ड या कैम्ब्रिज में अध्ययन करने के लिए स्वीकार किए जाने के नाते एक आसान काम नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं, तो आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ छात्रों के खिलाफ प्रवेश करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। एक अच्छी तैयारी इन प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक में प्रवेश करने में आपकी मदद करेगी।

चरणों

गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि Oxbridge आपके लिए सही रास्ता है। आप अन्य विश्वविद्यालयों पर विचार कर सकते हैं जो अन्य देशों या किसी अन्य विश्वविद्यालय में प्रमुख हैं जहां आप एक शैक्षिक विशेषज्ञता की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में)।
  • गेट इन्टू ऑक्सब्रिज चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार हैं। आपको कुछ विषयों के लिए सप्ताह में 40 से अधिक घंटे खर्च करना होगा, इसलिए आपको बहुत मुश्किल काम करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • हाई स्कूल के अपने पिछले साल के दौरान 5 महाविद्यालय की प्रारंभिक पाठ्यक्रम (अंग्रेजी में ए-स्तर) न लें। अधिकांश विश्वविद्यालय केवल आप शैक्षिक भार के कारण उस अवधि के दौरान इन 3 पाठ्यक्रमों को लेने की उम्मीद करते हैं और आपकी स्वीकृति इस कारक पर आधारित नहीं होगी। जब तक आप यह साबित नहीं कर सकते कि आप बेहद बुद्धिमान हैं, बाधाएं आपके खिलाफ होंगी। 4 या अधिक लेने और केवल कोर पाठ्यक्रम को पूरा करने के बजाय 3 कॉलेज प्रस्तुत करने के पाठ्यक्रम के अतिरिक्त कार्यों को पूरा करें।
  • आम तौर पर, माध्यमिक शिक्षा के सामान्य प्रमाण पत्र (जीसीएसई) परीक्षा का स्कोर आवेदकों के बीच भेद करने के लिए किया जाता है, महाविद्यालय की प्रारंभिक पाठ्यक्रमों में उत्कृष्ट योग्यता वाले छात्रों की बड़ी संख्या के कारण। ऑक्सब्रिज में, इन पाठ्यक्रमों की योग्यता में उनके पास ज्यादा आत्मविश्वास नहीं है, इसलिए आपके पास जीसीएसई परीक्षा पर एक अच्छा प्रोफ़ाइल होना चाहिए। हालांकि 15 अधिकतम ग्रेड होने से आपकी प्रविष्टि की गारंटी नहीं होती है, आपके पास उस विषय में अधिकतम ग्रेड होना चाहिए, जो आप लेते हैं और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 3 नाम की छवि
    3
    तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन अगर आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं, तो साक्षात्कार में यह ध्यान दिया जाएगा और संस्था आपको स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक होगी। तुम्हें पता होना चाहिए कि आप एक निश्चित कैरियर का पीछा क्यों करना चाहते हैं अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आपको यह पसंद है, तो बस उस पथ का पालन न करें। यदि यह आपकी पसंद नहीं है, तो आप शैक्षणिक भार से अभिभूत होंगे और अगले 3 वर्षों तक ऊब महसूस करेंगे या हारना चाहते हैं।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 4 नामक छवि



    4
    आपके पास एएस स्तर के पाठ्यक्रमों में अच्छा ग्रेड होना चाहिए। यह संभावना नहीं है कि इन पाठ्यक्रमों में आपके पास अच्छे ग्रेड न होने पर आपको स्वीकार किया जाएगा। यदि आपके पास अधिकतम ग्रेड (ए) नहीं है, तो शिक्षक के पूर्वानुमान के साथ-साथ आपको अपने पाठ्यक्रमों में बी ग्रेड के लिए पर्याप्त होना चाहिए, ताकि आपको अधिकतम स्कोर प्राप्त हो (अनुमानित ग्रेड)।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना विश्वविद्यालय चुनें आप कर सकते हैं के रूप में कई विश्वविद्यालयों के रूप में अनुसंधान। आप प्रत्येक जाति में कितने लोगों को लागू करने और प्रबंधित करने के लिए पता लगाने के लिए उनमें से प्रत्येक के आंकड़े ऑनलाइन जांच सकते हैं। यदि आपकी क्षमताओं पर विश्वास है, तो सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों या उन लोगों के लिए आवेदन करें जो आपके चुने हुए क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। हालांकि, अगर आपको बहुत सुरक्षित नहीं लगता है, तो उन लोगों के लिए आवेदन करें जिनके लिए कम आवश्यकताएं हैं, जो आपके चुने हुए क्षेत्र में विशेष रूप से विशेषज्ञ नहीं हैं, क्योंकि इन में कम आवेदक होते हैं और आपके पास प्रवेश करने के लिए बेहतर विकल्प होंगे।
  • कैंब्रिज ऑक्सफोर्ड से अलग है, क्योंकि ज्यादातर विश्वविद्यालय कुछ क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं। कैंब्रिज में, सभी विद्यालय लगभग सभी विशेषज्ञता पाठ्यक्रम पेश करते हैं, इसलिए प्रत्येक कैरियर में कम आवेदक होते हैं और आपके पास प्रवेश करने के लिए और अधिक विकल्प हो सकते हैं। बेशक, स्कूलों में प्रति कैरियर में कम छात्र पसंद करते हैं, बिना पर्याप्त क्षमता वाले लोगों को स्वीकार करना।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं या यदि आप परवाह नहीं है कि कौन से विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए, एक खुला आवेदन करें सब के बाद, Oxbridge ऑक्सब्रिज है हालांकि, यदि आप एक महिला हैं और आप एक खुले आवेदन कर रहे हैं, तो आपके पास महिला-केवल विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की 90 प्रतिशत संभावना है।
  • गेट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 6 नामक छवि
    6
    एक उत्कृष्ट कवर पत्र लिखें सुनिश्चित करें कि यह सही है। अपने दोस्तों सहित कई शिक्षकों से इसकी समीक्षा करें, अनुभवी शिक्षकों से परामर्श करें, क्योंकि वे ऑक्सब्रिज में प्रवेश करने की आवश्यकताओं को जानते होंगे। यहां एक प्रारूप सुझाव है:
  • आपके बारे में एक परिचय, आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले कारणों आदि। (पता चलता है कि आपके पास अपने कैरियर के क्षेत्र के बारे में कुछ जानकारी है)
  • शैक्षणिक उपलब्धियां
  • गैर शैक्षणिक उपलब्धियां
  • अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों और शौक
  • निष्कर्ष (चुने गए कैरियर के संबंध में कॉलेज के बाद आप क्या करना चाहते हैं)
  • गैट इन इन ऑक्सब्रिज चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: India vs South Africa tomorrow; Winner team will land in Semi Finals of ICC Champions Trophy

    7
    अपने अध्ययन के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों पर चर्चा करना सुनिश्चित करें, क्योंकि साक्षात्कारकर्ता शौक को देखें यह जानकारी बताती है कि आप उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, लेकिन जब भी आप कॉलेज में प्रवेश करते हैं, तब भी आपके पास पर्याप्त खाली समय है जो आप पढ़ना समर्पित कर सकते हैं। याद झूठ मत बोलो- वे जब आप साक्षात्कार के लिए फोन करेंगे नोटिस ..
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com