ekterya.com

हाई स्कूल के आखिरी साल में सबसे ज्यादा कैसे करें

यह लगभग पिछले साल है! यह स्कूली शिक्षा के तेरह वर्ष का अंत है। समय वास्तव में मक्खियों, सही है? साथ ही, यह आखिरी बार भी हो सकता है जब आप कुछ ऐसे लोगों को देखते हैं जिन्हें आप बड़े हो गए थे। आखिरी चीज को साल के लिए छोड़ दिया है, इन तकनीकों का प्रयास करें उम्मीद है, आप विश्वविद्यालय में इनमें से कुछ आवेदन कर सकते हैं।

चरणों

अपने सीनियर साल के सबसे अधिक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
कड़ी मेहनत करें और केवल उच्च ग्रेड प्राप्त करें, लेकिन मज़े करो! स्वाभाविक रूप से पिछले साल में पार्टियां हो जाएंगी, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए! आपकी योग्यता एक छात्रवृत्ति प्राप्त करने या न होने के बीच अंतर हो सकती है। हालांकि, यदि यह आपका लक्ष्य नहीं है, तो आपका ग्रेड केवल आपको वर्ष को स्वीकार करने की अनुमति देगा। दूसरी तरफ, उन ग्रेड के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें जो आप मज़ेदार भूलते हैं। इस साल आपके जीवन का सबसे मजेदार मजा आएगा याद रखें कि स्कूल का उद्देश्य सीखना है - आप सीखते समय मज़ेदार हो सकते हैं
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2

    Video: शिक्षाकर्मी संविलियन निम्न से उच्च पद वाले शिक्षकों का 8 साल || Shikshakarmi Samviliyan||Live World

    कॉलेज के दो या तीन के लिए अपने विकल्पों को सीमित करें पता करें कि आपको कैसा कॉलेज पसंद है पता लगाएं कि विश्वविद्यालय में आवेदन प्रक्रिया कैसी है और विश्वविद्यालय के कैंपस पर जाएं
  • अपने वरिष्ठ वर्ष के अधिकांश बाहर निकलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    लोगों से मिलो उन लोगों की तुलना में अलग-अलग लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें, जो आप पूरे स्कूल के साथ एक ही समूह का हिस्सा हैं। डरो मत - अपनी सुविधा क्षेत्र को समय-समय पर छोड़ दें।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    यदि आप इसे अभी तक नहीं किया है तो एसएटी (अकादमिक योग्यता की परीक्षा) या एक्ट (विश्वविद्यालय के लिए उत्तरी अमेरिकी टेस्ट) की तरह एक परीक्षा लेने के लिए तैयार करें साथ ही, अपनी शब्दावली का विस्तार करें दूसरी ओर, यदि आप इन परीक्षणों के लिए तैयार करने के लिए कोई सामग्री है तो एक काउंसलर या लाइब्रेरियन से पूछें।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष के अधिकांश बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    आकार में रहें कॉलेज के प्रथम वर्ष में अधिक वजन प्राप्त किया जाता है! इसलिए, विभिन्न खेलों की कोशिश करें
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    स्वयं सेवा करें। यह आपके पाठ्यक्रम जीवन और आपकी आत्मा के लिए एक सुधार है! एक छात्र के संरक्षक रहें, बुजुर्गों के लिए एक निवास का एक विज़िटर या अपनी गली या अपने स्कूल की परिवेश को साफ करने के लिए किसी आयोजन के आयोजक बनें विकल्प अनंत हैं यदि आप देखते हैं कि कुछ ऐसा करने की आवश्यकता है, तो इसे करने के लिए ध्यान रखें।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    यादें बनाएं! कई तस्वीरें ले लो! आप अपने करीबी दोस्तों के साथ एक स्क्रैपबुक बना सकते हैं।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष के अधिकांश बाहर निकलें छवि शीर्षक 8

    Video: Rajasthan board Free laptop vitran yogna 2017

    8
    संगठित हो जाओ ऑर्डर नोट्स बनाएं एक योजनाकार बनने की कोशिश करें - आपको यह करना बहुत खुशी होगी।



  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर निकलें छवि शीर्षक शीर्ष 9
    9
    अफसोस न करें सुनहरा नियम का अभ्यास करें क्या उस व्यक्ति के पास सोने का नियम बना है? नहीं! लोगों को उसी तरह से व्यवहार करें जैसे आप उनका इलाज करें। आप अतीत को याद नहीं रखना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपने अलग तरह से काम किया है, खासकर लोगों की भावनाओं के संबंध में।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक वैकल्पिक कोर्स लें जो मज़ेदार है हम भाषण और नाटक, छात्र शिक्षक, कला और भारोत्तोलन का सुझाव देते हैं। आपके स्कूल में अन्य भिन्न विकल्प हो सकते हैं कुछ नया या कुछ ऐसा प्रयास करें जो आप कॉलेज में पढ़ना चाहते हैं। दो संस्थानों में ली जाने वाली कक्षाएं अग्रिम में कॉलेज के क्रेडिट प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छी हैं। पूछें कि आपके स्कूल में क्या उपलब्ध है।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर निकलें छवि शीर्षक शीर्ष 11
    11
    कम से कम एक क्लब का हिस्सा बनें और इसमें शामिल हो। कुछ सुझाव बनाएं और मज़े करें।
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर का सबसे बड़ा कदम शीर्षक वाला चित्र 12
    12
    प्रचार पार्टी और नृत्य पर जाएं! अपने सहपाठियों के साथ मज़े करो! यदि आप पार्टी में जाते हैं, तो सारी रात टेबल पर न रहें। आपको पार्टी में भाग लेने और इसे आनंद लेने के लिए अफसोस नहीं होगा। यदि आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नर्तक नहीं हैं, तो एक वीडियो देखें जो आपको नृत्य करने के लिए सिखाता है। फिर, एक व्यक्ति को बाहर मजा करने के लिए एक साथ ले लो। अपने अंतिम महीनों को हाई स्कूल में मनाएं!
  • अपने वरिष्ठ वर्ष से बाहर निकलें 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    यदि आप चाहते हैं या नौकरी की आवश्यकता हो, तो उस पर विचार करें जो आप विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने स्कूल के कार्यक्रम के साथ अपने काम का प्रबंधन कर सकते हैं। यदि काम आपके ग्रेड को प्रभावित करता है, तो आप अगले साल अगले सत्र में या फिर अधिक समय के लिए ऐसा करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अपने सीनियर साल के अधिकांश बाहर निकलें छवि शीर्षक 14

    Video: 10 वी (NCERT) गणित त्रिकोणमिति भूमिका | 10th Maths (NCERT)| New Syllabus| Trigonomety

    14
    उन लक्ष्यों की एक सूची लिखें, जिन्हें आप इस वर्ष प्राप्त कर सकते हैं। निर्णय लें कि उन्हें प्राप्त करने के लिए आपको कौन से कदम उठाने होंगे। इस सूची का पालन करें और देखें कि आपने क्या हासिल किया है। आपके पास अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने की क्षमता है!
  • अपने वरिष्ठ वर्ष के अधिकांश बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 15
    15
    अंत में, हाई स्कूल के अपने अंतिम महीनों का आनंद लें! उम्मीद है, आपके पास एक अद्भुत अनुभव होगा!
  • युक्तियाँ

    • होमवर्क पेश करने के लिए समय सीमा का सम्मान करें और अपना कार्य पूरा करने के लिए पर्याप्त समय दें, जैसे उदाहरण के लिए प्रवेश निबंध लिखना। यह आपको अनावश्यक रूप से जोर देने से रोक देगा
    • ग्रेड की वजह से बहुत ज्यादा तनाव न रखें यदि आपके पास कुछ समस्याएं हैं, तो उन विषयों में ट्यूटर प्राप्त करें जो आपके लिए मुश्किल हैं। अपने शिक्षकों से पूछें कि आप अपने ग्रेड को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। वे आप से परेशान नहीं करना चाहते हैं, खासकर स्कूल के अपने पिछले साल में। इसलिए, वे कुछ सुझावों के साथ आ सकते हैं अगर आप अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करने के लिए कुछ कर सकते हैं तो उनसे पूछें
    • यदि आपकी विद्यालय में उन क्लबों में से कोई नहीं है जो आपको मिलेगा, तो यह मानें! एक शिक्षक को प्रायोजित करें, कुछ सदस्यों को प्राप्त करें और क्लब के लिए एक मिशन बनाएं, जो महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और उपयुक्त होना चाहिए।
    • एसएटी (शैक्षणिक योग्यता परीक्षण) या एक्ट (विश्वविद्यालय के लिए उत्तरी अमेरिकी टेस्ट) करने के लिए एक वैज्ञानिक कैलकुलेटर खरीदें या उधार लें। यह चार फ़ंक्शन कैलकुलेटर की तुलना में बहुत उपयोगी है जो कि आप परीक्षण के दिन प्रदान करते हैं।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप प्रचार पार्टी के लिए एक पोशाक पर 1,000 डॉलर से अधिक खर्च न करें। संभावना है कि आप इसे फिर से इस्तेमाल नहीं करेंगे और आप बेहतर कीमत के लिए एक अच्छी पोशाक पा सकते हैं। हालांकि, आप इसे खरीद सकते हैं यदि आप सोचते हैं कि जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे, तो अन्य अवसर होंगे, यदि आपके माता-पिता इसे खरीदना चाहते हैं, अगर आपके पास इसे खरीदने के लिए पैसा है या यदि आपको यह करना है तो हम आपको पहले स्टोरों पर जाने के लिए सलाह देते हैं आप इसे विश्वास नहीं कर सकते हैं, लेकिन सौदेबाजी की कीमतों में बहुत अच्छे कपड़े हैं क्योंकि आप उन्हें ईबे (ईबे.कॉम) या बाद के बिक्री परिसमापन के मौसम में पा सकते हैं।
    • ऐसे रिश्ते में शामिल न करें कि आपके पास अपने दोस्तों या परिवार के साथ रहने का समय नहीं है- जो स्वस्थ नहीं है। याद रखें कि शेष जीवन के सभी पहलुओं का मुख्य भाग है
    • सामान्य तौर पर हाई स्कूल सेक्स करने के लिए किशोरों पर बहुत दबाव डालता है। आपको अपनी कौमार्यता को प्रमोशन पार्टी की रात या हाई स्कूल में या कभी भी नहीं खोना पड़ता है। यह तुम्हारा है, यह विशेष है और आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं। इसके अलावा, यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो यह संभव है कि आप तैयार नहीं हैं। सबसे अच्छा फैसला इंतजार करना है अपने कार्यों के परिणामों के बारे में सोचो क्या आप वास्तव में अपने जीवन के इस स्तर पर एक पिता बनना चाहते हैं? भविष्य में अपने पति या पत्नी के बारे में सोचो क्या आप मुझे क्या करना चाहते हैं? यह आप पर निर्भर करता है चीजों को और अधिक होने से पहले विशेष रूप से तय करें
    • जिद्दी मत बनो और युवाओं के छात्रों से अपना बदला लेना। यह आप कुछ साल पहले थे और अगले साल आप स्नातक की उपाधि प्राप्त करेंगे - उनसे दया करो

    चेतावनी

    • स्नातक पार्टी की रात, या किसी भी रात को पीना और ड्राइव न करें। उस व्यक्ति की कार न डालें जो नशे में है संयुक्त राज्य अमेरिका में किशोर दुर्घटनाओं के प्रमुख कारण कार दुर्घटनाएं हैं किसी को, एक टैक्सी, एक चालक, आदि पर कॉल करें आगे की योजना बनाएं कि आप घर वापस कैसे आएंगे
    • ड्रग्स का उपयोग न करें, क्योंकि किसी को चोट लग सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com