ekterya.com

`छह सिग्मा `प्रमाणीकरण कैसे प्राप्त करें

प्रमाणन विश्वसनीयता को जोड़ते हैं और आपके करियर में कुछ आंदोलनों के लिए आवश्यक हैं। उन्हें आमतौर पर एक पूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा करने की आवश्यकता होती है जैसे कि एक और सिक्स सिग्मा परियोजनाएं सफलतापूर्वक पूरी कर ली हों प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्प हैं: किसी नियोक्ता या एक स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से

चरणों

छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 1 प्राप्त करें
1
निर्धारित करें कि आपके लिए कौन सा सिक्स सिग्मा बेल्ट सही है कौशल और अनुभव के आपके स्तर के आधार पर उपलब्ध बेल्ट हरे, काले और विशेषज्ञ काले हैं।
  • छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आपको सिक्स सिग्मा प्रशिक्षण पूरा करना होगा आपको सिक्स सिग्मा के तरीके, परियोजना प्रबंधन तकनीकों और सूचना विश्लेषण के बारे में सीखने के लिए पर्याप्त समय और प्रयास करना होगा।
  • छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक या अधिक सिक्स सिग्मा परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करें



  • छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 4 प्राप्त करें
    4
    एक प्रमाणन संस्थान का चयन करें और अपना आवेदन जमा करें। आवश्यकताओं की समीक्षा करें और उनसे मिलने के लिए तैयार रहें।
  • छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 5 प्राप्त करें
    5
    एक सिक्स सिग्मा प्रमाणीकरण परीक्षा लें
  • छवि सिक्स सिग्मा प्रमाणन चरण 6 प्राप्त करें
    6
    सिक्स सिग्मा परियोजनाओं के सफल समापन का सबूत भेजें जब तक आप उस संगठन को प्रमाणित नहीं करने जा रहे हैं जिसमें आप प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं (सफलतापूर्वक परियोजनाएं पूरी कर ली हैं), आपको यह साबित करना होगा कि आपने परियोजना की आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है।
  • युक्तियाँ

    • सिक्स सिग्मा प्रमाणीकरण एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और इसमें उच्च स्तर के कौशल और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, यहां तक ​​कि ग्रीनबेल्ट स्तर पर और विशेष रूप से ब्लैकबेल्ट स्तर पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com