ekterya.com

नौकरी के लिए दवा परीक्षण कैसे पास करें

बहुत से लोग अपनी नौकरी, स्वतंत्रता, अपने बच्चों या एक सकारात्मक दवा परीक्षण के कारण खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर खो देते हैं। हालांकि ये परीक्षण 100 प्रतिशत सटीक नहीं हैं, नियोक्ता, स्कूल और विश्वविद्यालय अभी भी उनके कर्मचारियों और छात्रों की गुणवत्ता का आकलन करने के लिए उनके आधार पर हैं। कई कारणों से, ये परीक्षण अक्सर एक का उत्पादन कर सकते हैं "झूठी सकारात्मक", भले ही उस व्यक्ति ने किसी भी प्रकार के मादक या अवैध पदार्थ का इस्तेमाल न किया हो। यद्यपि बाजार में कई उत्पाद हैं जो शरीर को डिटॉक्सिफ़ और क्लीन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं (दुर्भाग्यवश, ये उत्पाद अविश्वसनीय और काफी महंगा हैं)। हालांकि, "वहाँ है" एक सकारात्मक पदार्थ सकारात्मक जांचने की संभावना को कम करने के लिए कदम उठा सकते हैं। इस गाइड से आपको बचने में मदद मिलेगी "झूठी सकारात्मक" और यह सकारात्मक सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने की संभावना को कम करने के लिए जानकारी भी प्रदान करेगा।

चरणों

विधि 1
एक झूठी सकारात्मक से बचें

चित्र एक नौकरी चरण 1 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक
1
पता लगाएं कि आप क्या परीक्षा देंगे कई प्रकार के नशीली दवाओं के परीक्षण हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके लिए विशिष्ट परीक्षण क्या करेंगे। दुर्भाग्य से, नशीली दवाओं का परीक्षण 100 प्रतिशत सटीक नहीं होता है और यह एक का उत्पादन कर सकता है "झूठी सकारात्मक" कई कारणों से
  • यदि आप एक एथलीट हैं, तो आपको ऐसे पदार्थों के लिए भी परीक्षण किया जा सकता है जो जरूरी गैरकानूनी नहीं हैं, लेकिन उन पर खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिबंध लगा दिया गया है।
  • नौकरी के चरण 2 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    कृपया ध्यान दें कि कुछ दवाएं और विटामिन (भोजन सहित) एक झूठी सकारात्मक हो सकता है। आईबुप्रोफेन (एडिविल, न्यूपीरिन) मारिजुआना के लिए एक झूठी सकारात्मक उत्पादन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह पहले से ही हल हो चुका है और अब एक समस्या नहीं है। हालांकि, अभी भी कई पदार्थ, दवाएं, विटामिन और पूरक हैं जो झूठी सकारात्मक पैदा कर सकते हैं।
  • अफीम का एक चम्मच अफू के लिए झूठी सकारात्मक पैदा करने के लिए पर्याप्त है। यह अफीम के बीज के साथ एक बेसेल से भी कम है।
  • खेल प्रतियोगिताओं में व्यायाम के लिए कई गैर-पर्ची की खुराक निषिद्ध है। यदि आप एक एथलीट हैं, तो अपने कोच से उन खुराक के बारे में बात करें जो आप उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र एक नौकरी चरण 3 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक
    3
    उन परीक्षणों की सीमाओं की जांच करें जो वे आपके साथ करेंगे। पता लगाएँ कि परीक्षण कैसे प्रशासित होगा और अधिक विशेष रूप से पता करें कि कौन से खाद्य पदार्थ, विटामिन, दवाएं और पूरक एक झूठी सकारात्मक पैदा करने के लिए जाने जाते हैं जितना अधिक आप उन विशिष्ट परीक्षणों के बारे में जानते हैं, जो वे आपके लिए करेंगे, उतना ही अधिक संभावना है कि आप अपने आप को झूठी सकारात्मक के खिलाफ सक्रिय रूप से बचाव कराना चाहते हैं।
  • प्रिस्क्रिप्शन एंटिडिएंटेंट्स, जैसे कि ज़ोलफ्ट, भी एक झूठी सकारात्मक उत्पादन कर सकती हैं।
  • एथलीटों को प्रतियोगिता में प्रतिबंधित पदार्थों से परिचित होना चाहिए। आप प्रतियोगिताओं में प्रतिबंधित पदार्थों की अंग्रेजी में एक मार्गदर्शिका पा सकते हैं यहां.
  • नौकरी के चरण 4 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    से बचें "पदार्थ" कि झूठी सकारात्मक उत्पादन। इसका मतलब यह हो सकता है कि बेस्टल को सब्ज़ियों के साथ सुबह में नहीं खाया जाए या न ही किसी भी ओवर-द-काउंटर दवा लेना जो कि परीक्षा को प्रभावित कर सकती है। चुनौती से झूठी सकारात्मकता को रोकना बहुत आसान है
  • एथलीटों को पता होना चाहिए कि प्रतियोगिता के दौरान कुछ पदार्थों का उपयोग निषिद्ध है, लेकिन उन्हें प्रशिक्षण के दौरान अनुमति दी जाती है।
  • नौकरी चरण 5 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    आप जिस चीज का उपभोग करते हैं उसका रिकॉर्ड रखें दवा परीक्षण से पहले, आपको उन सभी खाद्य पदार्थों, विटामिन, दवाओं या अन्य पूरक चीजों की सूची भरने के लिए कहा जाएगा जो आप ले रहे हैं। यह स्क्रीनिंग केंद्र एक वास्तविक सकारात्मक से एक झूठी सकारात्मक अंतर में मदद करेगा और अपनी नौकरी खोने और रखने में अंतर हो सकता है।
  • एथलीट, जो प्रतिबंधित पदार्थ के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं, अपनी वैधता के बावजूद, सुधारात्मक कार्रवाई का सामना कर सकते हैं
  • नौकरी चरण 6 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    बहुत पानी पी लो अपने द्रव सेवन को बढ़ाने से आपको किसी भी पदार्थ को समाप्त करने में मदद मिलेगी जो झूठी सकारात्मक (जैसे अफीम के बीज) उत्पन्न कर सकती है, इसलिए निर्धारित परीक्षण से कम से कम 24 घंटे पहले आपके द्रव का सेवन बढ़ाना सुनिश्चित करें।
  • नौकरी चरण 7 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    7
    स्वच्छ मूत्र का एक नमूना प्रदान करता है आपका इरादा है कि मूत्र के नमूने को झूठी सकारात्मकता से बचने के लिए जितना संभव हो सके, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप दिन के पहले मूत्र को एक नमूने के रूप में वितरित न करें।
  • जितना ज्यादा पानी पी लें, उतना ही आप परीक्षण से एक या दो घंटे पहले कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक गलत सकारात्मक चुनौती

    नौकरी चरण 8 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    दवा परीक्षणों की विभिन्न कानूनी श्रेणियों को जानें। नियोक्ता एक कर्मचारी (काम पर रखने से पहले), सालाना, अगर दुर्घटना के बाद या यादृच्छिक होने पर उचित संदेह है, तो उसे काम पर रखने से पहले दवा परीक्षण कर सकते हैं। चुनौती का आपका अधिकार काफी हद तक निर्भर करेगा "जब" उन्होंने परीक्षण किया
  • चित्र एक नौकरी चरण 9 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक

    Video: Stomach Worms Natural Treatment //पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ //Pet Ke Kido Ka Ilaj

    2



    अपने अधिकारों की जांच करें और जानें इस क्षेत्र या देश पर निर्भर करता है जहां आप रहते हैं और दवा परीक्षण के समय, आपके अधिकार काफी भिन्न हो सकते हैं उदाहरण के लिए: कैलिफोर्निया में यादृच्छिक औषधि परीक्षण कानूनी रूप से मान्य नहीं माना जाता, इसकी भेदभावपूर्ण प्रकृति के कारण हालांकि, भर्ती से पहले किए गए परीक्षण पूरी तरह वैध हैं।
  • अगर कोई परिणाम प्राप्त होता है तो नियोक्ता रोजगार समाप्त कर सकता है या प्रचार को प्रतिबंधित कर सकता है "सकारात्मक"।
  • जहां आप रहते हैं उसके आधार पर, आपको बेरोज़गारी लाभ, श्रमिक मुआवजे और विकलांगता लाभ से वंचित किया जा सकता है।
  • Video: What Is The Best Time To Pass A Hair Follicle Test

    चित्र एक नौकरी चरण 10 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक
    3
    मानव संसाधन विभाग की यात्रा करें यह औपचारिक रूप से परिणाम लांच करने के लिए पहला कदम है। मानव संसाधन विभाग आपको परीक्षण को दोहराने के लिए किसी भी प्रक्रिया के बारे में सूचित कर पाएगा और आगे बढ़ने के लिए आवश्यक दस्तावेज आपको प्रदान करेगा।
  • Video: Origin - Ep 2 "Lost On Both Sides"

    चित्र एक नौकरी चरण 11 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक
    4
    अपने नियोक्ता के साथ परिणामों को चुनौती दें सभी प्रासंगिक दस्तावेज़ प्रदान करें, साथ ही आपके द्वारा परीक्षण किए जाने से पहले आपके द्वारा भरे गए मेडिकल फॉर्म भरें। यह प्रक्रिया जिसके द्वारा इस चुनौती का निपटारा किया जाता है, अनुबंध की जगह पर काफी हद तक निर्भर करेगा।
  • आपके द्वारा उपभोग की गई सभी चीज़ों की एक सूची बनाएं
  • व्यंजनों को प्रस्तुत करता है
  • नौकरी चरण 12 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रयोगशाला के साथ परिणामों को चुनौती दें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, विभिन्न घरेलू खाद्य पदार्थ, विटामिन, ओवर-द-काउंटर दवाओं और व्यायाम के लिए पूरक द्वारा एक झूठी सकारात्मक उत्पादित किया जा सकता है। हालांकि, एक गलत सकारात्मक मानव त्रुटि का परिणाम भी हो सकता है और एक नए परीक्षण के लिए आधार हो सकता है।
  • प्रयोगशाला सुविधाओं में भ्रम हो सकता है जहां परीक्षणों का मूल्यांकन किया जाता है।
  • प्रयोगशाला क्षेत्र के नियमों के अनुसार काम नहीं कर सकता है।
  • परीक्षण विधियां पुराने या पुरानी हो सकती हैं
  • नमूने दूषित हो सकते थे
  • चित्र एक नौकरी चरण 13 के लिए पास एक ड्रग टेस्ट शीर्षक
    6
    रोजगार के वकील के संपर्क में जाओ यदि आपको लगता है कि परीक्षण के परिणाम कम हैं या आपके किसी भी अधिकार की जांच प्रक्रिया के दौरान उल्लंघन किया गया है, तो आपको सीधे एक स्थानीय रोजगार वकील से संपर्क करना चाहिए यह व्यक्ति नशीली दवाओं के परीक्षण के संबंध में स्थानीय कानूनों और नियमों से परिचित होगा और आप जो भी कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं, उसके बारे में मार्गदर्शन कर पाएंगे।
  • विधि 3
    सकारात्मक सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने की संभावना कम कर देता है

    नौकरी चरण 14 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको पता होना चाहिए कि दवा परीक्षण कैसे काम करते हैं। नशीले पदार्थों के साथ जुड़े होने के बारे में माना जाता है कि अंग, रक्त, मूत्र या लार में विशिष्ट रासायनिक संरचनाओं का पता लगाने के लिए ड्रग टेस्ट तैयार किए गए हैं। इन परीक्षणों में से प्रत्येक अद्वितीय है और यह ड्रग्स या ड्रग्स के विशिष्ट संयोजन का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उदाहरण के लिए, यदि मारिजुआना प्रयोग किया जाता है, तो परीक्षण करने के लिए, प्रयोगशालाएं विशेष रूप से रासायनिक THC की खोज करेंगी।
    • अधिक रासायनिक अवशेषों को आप अपने सिस्टम से समाप्त कर सकते हैं, अधिक संभावना है कि आप सकारात्मक परिणाम से बचें।
    • इस समय प्रणाली में एक दवा रह सकती है मुख्य रूप से नशीली दवाओं पर ही निर्भर करती है
    • Detoxifying और धोने के एजेंट सिस्टम को धोने और उन रसायनों से छोड़ देते हैं जो सकारात्मक परिणामों का उत्पादन करते हैं, लेकिन जैसा कि दवा परीक्षण निरंतर विकसित हो रहे हैं और अधिक उन्नत होते जा रहे हैं (शरीर में विभिन्न रासायनिक संरचनाओं की तलाश में), ये उत्पाद बने रहते हैं अविश्वसनीय।
  • नौकरी चरण 15 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    उन दवाओं की पहचान करें जो आपके पास सिस्टम में हो सकते हैं और जांच कर सकते हैं कि इसमें कितने समय रहते हैं। यह कब तक आप सिस्टम में एक दवा रह सकते हैं, सकारात्मक परीक्षण की संभावना को कम करने के लिए aaber बिल्कुल जरूरी है।
  • मारिजुआना प्रणाली में वसा और बाल कोशिकाओं में संग्रहीत आठ सप्ताह तक रह सकता है।
  • दूसरी ओर, कोकीन आमतौर पर शरीर से चार दिनों तक निष्कासित कर दिया जाता है। पिछले छह महीनों में आप जो भी दवा ले चुके हैं उसे पहचानें
  • चित्र एक नौकरी चरण 16 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट
    3
    इसके इस्तेमाल से बचना नशीली दवाओं का परीक्षण करने का सबसे अच्छा तरीका है कि सिस्टम से पूरी तरह से समाप्त होने वाले किसी भी मादक पदार्थ के लिए पर्याप्त समय छोड़ दें, लेकिन यह तब ही किया जा सकता है जब आप शरीर से दूर रहें और उसे खुद को शुद्ध करने के लिए समय की मात्रा दे दें।
  • चित्र एक नौकरी चरण 17 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक
    4
    यदि संभव हो, तो परीक्षा में देरी आवश्यक रूप से लंबे समय तक दवा परीक्षण का पुन: यद्यपि यह सबसे अधिक संभावना है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, यह एकमात्र (कानूनी) मौका है जो आपको सकारात्मक परिणाम से बचने के लिए है।
  • नौकरी चरण 18 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: To Pass A Hair Folic Drug Test First Understand The Test

    आपको अवगत होना चाहिए कि किसी दवा परीक्षण पर धोखाधड़ी अवैध हो सकती है यद्यपि detoxifying और धोने के एजेंट अवैध नहीं हैं, बाजार में अन्य तरीकों और हालिया उत्पादों के लिए एक अवैध कार्य के प्रदर्शन की आवश्यकता होती है। इन उत्पादों में शामिल हैं:
  • रासायनिक समुच्चय जिन्हें कानूनी रूप से छोटी बोतलों में बेचा जाता है और परीक्षण के समय मूत्र के नमूने में जोड़ा जाता है। रासायनिक खरीदने या खरीदने से यह अवैध नहीं है, लेकिन परीक्षण के दौरान मूत्र को जोड़ने से स्थानीय कानूनों का उल्लंघन हो सकता है।
  • अब कृत्रिम पेंशन हैं जो न केवल स्वच्छ मूत्र का नमूना रखने के लिए तैयार हैं, बल्कि किसी भी पर्यवेक्षक को धोखा देने के लिए भी तैयार हैं।
  • मूत्र अपनी नहीं है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com