ekterya.com

एथलेटिक डोपिंग टेस्ट पॉलिसी कैसे स्थापित करें

कानून आमतौर पर एथलीटों को डोपिंग टेस्ट की अनुमति देता है जो अभी भी छात्र हैं। हालांकि, अगर आप एक वकील से सलाह अगर आप डोपिंग परीक्षण की एक नीति को लागू करने के बाद से इस जगह है जहाँ आप रहते हैं में कानून द्वारा निषिद्ध किया जा सकता है चाहता हूँ चाहिए। कुछ जगहों पर, यहां तक ​​कि उन प्रतिबंधों के भी होते हैं जहां छात्रों को इस तरह के परीक्षणों के विषय में अनुमति दी जाती है। जगह है जहाँ आप रहते हैं में कानून सबूत के इस प्रकार की अनुमति देता है, तो आप उन्हें गुजरना करेंगे छात्रों की संख्या और आवृत्ति जिसके साथ आपको एहसास होगा ताकि नीति को सही मायने में प्रभावी हो सकता है सेट करना होगा।

चरणों

भाग 1
डोपिंग टेस्ट पॉलिसी की योजना बनाएं

एक एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 1 को स्थापित करने वाली छवि
1
एक वकील से मिलो यह संभव है कि स्थानीय कानून एथलीटों को डोपिंग टेस्ट की अनुमति नहीं देता जो अभी भी छात्र हैं। उदाहरण के लिए, यह मामला हो सकता है कि कानून केवल इसकी अनुमति देता है अगर इसके लिए विशिष्ट आवश्यकता हो।
  • इसलिए, स्थानीय कानून द्वारा लगायी गई सीमाओं का निर्धारण करने का एकमात्र तरीका एक वकील से मिलना है उनके पास ऐसे ही मामलों पर स्थानीय अदालत के फैसले तक पहुंच हो सकती है, जिन्हें आप स्वयं नहीं मिल पाए
  • इसके अलावा, एक वकील परिवर्तन का सुझाव देने के लिए आपकी नीति की समीक्षा कर सकता है।
  • एक वकील पाने के लिए, आप सिफारिश के लिए स्थानीय बार से संपर्क कर सकते हैं और फिर नियुक्ति के लिए सीधे वकील से संपर्क कर सकते हैं
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 2 के नाम से चित्रित छवि
    2
    उन पदार्थों का निर्धारण करें जिनके परीक्षण को कवर किया जाएगा। ये परीक्षण करना शुरू करने के लिए यह महत्वपूर्ण है एथलेटिक संगठनों या संगठनों के साथ परामर्श जो आप हैं, क्योंकि यह संभव है कि प्रत्येक के पास उन पदार्थों के बारे में अलग-अलग विनिर्देश हैं जिनके लिए आपको परीक्षण करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि पॉलिसी आप लागू करने जा रही है, तो विश्वविद्यालय एथलीटों के उद्देश्य से है, तो आपको प्रासंगिक विश्वविद्यालय संघ की आवश्यकताओं से परामर्श करना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एथलेटिक डायरेक्टर से संपर्क करें।
  • यदि नीति जिसे आप लागू करना चाहते हैं स्कूल एथलीटों के उद्देश्य से है, तो आप उस जगह में एथलेटिक सम्मेलन या समकक्ष संगठन से जांच कर सकते हैं जहां आप रहते हैं यदि आपके पास उन पदार्थों की एक सूची है जिसके लिए आपको परीक्षण करना होगा।
  • यदि उन पदार्थों की सूची नहीं है, जिनके लिए परीक्षण अनिवार्य है, तो आप खुद को एक बना सकते हैं। पदार्थ आम परीक्षण है जिसके लिए गांजा, कोकीन, amphetamines, phencyclidine और नशीले पदार्थों, हेरोइन के रूप में इस तरह के और दर्द निवारक पर्चे, साथ ही शराब और स्टेरॉयड यदि ऐसा है तो वांछित हैं।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: कैसे एथलीट ओलंपिक में डोप ... और दूर यह साथ प्राप्त करें।

    यह स्थापित करता है कि कौन से लोग इन परीक्षणों का सामना करेंगे। पॉलिसी का पहला मसौदा तैयार करने से पहले आपको यह स्पष्ट होना चाहिए। उदाहरण के लिए, ये कुछ प्रकार के लोग हैं जो आमतौर पर इस प्रकार के परीक्षणों से गुजरते हैं:
  • एक स्पोर्ट्स टीम: इस तरह की डोपिंग टेस्ट सबसे पूर्ण है (हालांकि यह उपकरण के आकार के आधार पर सबसे महंगा हो सकता है)। सबसे उचित बात यह है कि खेल के मौसम की शुरूआत में एक निवारक जांच के रूप में परीक्षण करना है जो आपको प्रारंभिक अवस्था में नशीली दवाओं के उपयोग का पता लगाने की अनुमति देता है।
  • छात्रों का एक यादृच्छिक समूह: इस तरह, आप दवाओं का उपयोग करने से टीम के बाकी हिस्सों को अव्यवस्थित कर सकते हैं, क्योंकि इनमें से किसी एक का परीक्षण करने के लिए चुना जा सकता है
  • एक एथलीट जिसका दवा का प्रयोग संदिग्ध है: उदाहरण के लिए, आपके पास ड्रग्स के कब्जे के लिए गिरफ्तार किए गए एक छात्र को ड्रग टेस्ट सबमिट करने का उचित कारण होगा।
  • आप इन परीक्षणों को उपरोक्त विकल्पों के किसी भी संयोजन के लिए भी सबमिट कर सकते हैं।
  • एक एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    परीक्षण की आवृत्ति निर्धारित करें। यह भी एक महत्वपूर्ण विचार है, क्योंकि एक पूरी टीम का परीक्षण उन्हें यादृच्छिक समूह पर प्रदर्शन करने से ज्यादा महंगा होगा। ये परीक्षण करने के लिए यहां कुछ सामान्य आवृत्तियों हैं:
  • समय-समय पर: एथलीटों को ड्रग्स का इस्तेमाल करने से रोकना एक अच्छा तरीका है चेतावनी के बिना आवधिक परीक्षण करना। उदाहरण के लिए, आप हर बार पांच पुरुष एथलीट और पांच महिला एथलीट चुन सकते हैं।
  • खेल के मौसम की शुरुआत में: सीजन के शुरू होने से पहले आपको एक स्पोर्ट्स टीम के सभी सदस्यों पर एक पूर्ण परीक्षण करने के लिए सुविधाजनक भी मिल सकता है। इस तरह, आप समय से पहले फ़िल्टर कर सकते हैं, जिनके पास ड्रग्स या अल्कोहल के साथ समस्याएं हैं
  • एक कंप्यूटर के लिए एक खिलाड़ी की बहाली से पहले: उदाहरण के लिए, आप एक परीक्षण एक खिलाड़ी जो नशीली दवाओं के प्रयोग के लिए एक निलंबन के बाद टीम में फिर से जा रहा है प्रदर्शन कर सकता है।
  • नियमित अंतराल पर: ऐसा तब होता है जब एक एथलीट होता है जिसका परीक्षण किसी बिंदु पर सकारात्मक परिणाम देता है। आप टीम में पुनः प्रवेश के लिए एक शर्त के रूप में नियमित परीक्षण स्थापित कर सकते हैं।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्धारित करें कि सकारात्मक परीक्षण के परिणाम के परिणाम क्या होंगे। इसका अर्थ है कि जिन विद्यार्थियों के मूत्र नमूने ने उस नतीजे का उत्पादन किया है, उन पर लगाए गए परिणामों पर लगाया जाएगा। आपको इसे पहले से निर्धारित करना चाहिए, क्योंकि लिखित पॉलिसी के परिणामों को शामिल करना महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए, ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य नहीं है "सज़ा देना" छात्रों को, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें इसकी आवश्यकता होती है जब उन्हें सहायता दें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक नीति लागू कर सकते हैं जो एथलीटों के लिए कई अपराधों की अनुमति देता है। हालांकि, प्रत्येक के बाद वे इस तरह के, के दौरान खिलाड़ी को निलंबित उदाहरण के लिए, मौसम का 20% आप एक सकारात्मक परीक्षा परिणाम मिलता है और एक परामर्शदाता के साथ बात करने के लिए प्रोत्साहित करने के बजाय भाग लेने के रूप में कुछ विशेषाधिकार (निरस्त कर सकते हैं मैचों में)
  • फिर, एक दूसरे सकारात्मक परिणाम के बाद, निलंबन लंबे समय तक हो सकता है (उदाहरण के लिए, मौसम का 50%) और साप्ताहिक या यादृच्छिक डोपिंग के साथ जोड़ सकता सत्र के अंत तक उस बिंदु से प्रश्न में छात्र परीक्षण करती है।
  • अंत में, एक तिहाई सकारात्मक परिणाम के बाद, सीजन के बाकी हिस्सों के लिए खेल स्पर्धाओं में भाग लेने से छात्र को प्रतिबंधित किया जा सकता है।
  • हालांकि, आप एक ऐसी पॉलिसी भी लागू कर सकते हैं जो केवल एक अपराध की अनुमति देता है, जो प्रारंभ में छात्र को शेष सीजन के खेल आयोजनों में भाग लेने में असमर्थ बना देता है।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी के चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    निर्धारित करें कि मूत्र के नमूने कौन करेगा किसी को नमूनों को इकट्ठा करना चाहिए और उन्हें एक सुरक्षित जगह में रखना चाहिए जब तक कि उन्हें प्रयोगशाला में भेजने का समय नहीं है। सामान्य तौर पर, यह उचित है कि एक आदमी और एक महिला दोनों प्रभारी हैं।
  • इसके अलावा, नमूनों के लिए हिरासत की एक श्रृंखला को लागू करना महत्वपूर्ण है और उन्हें लेबल करने के लिए एक प्रोटोकॉल है। उदाहरण के लिए, एक नामित व्यक्ति नमूने एकत्र कर सकते हैं और प्रत्येक कंटेनर को छात्र को सौंपे गए पहचान संख्या के साथ लेबल कर सकते हैं। उसके बाद, वह अन्य व्यक्ति के लिए नमूने प्रदान करेगा, जो कि प्रत्येक पहचान संख्या का रिकॉर्ड रखेगा जो कि परीक्षण किया गया है। अंत में, एक लॉक रूम के अंदर नमूने रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किए जा सकते हैं।
  • प्रयोगशाला में नमूनों को वितरित करने के लिए एक प्रोटोकॉल को लागू करना भी महत्वपूर्ण है, अगर कोई व्यक्ति इस कार्य को व्यक्तिगत रूप से करने वाला है। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि प्रयोगशाला को एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना होगा कि आपने नमूनों को प्राप्त किया है ताकि यह लिखित रूप में दर्ज हो जाता है, यदि उनमें से कोई भी खो जाता है
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    निर्धारित करें कि कौन परीक्षण करेगा। ये परीक्षण मुक्त नहीं हैं, इसलिए आपको उनके लिए एक बजट का विकास करना चाहिए और यह निर्धारित करना होगा कि उन्हें बाहर ले जाने के लिए कौन जिम्मेदार होगा। उदाहरण के लिए, मूत्र के नमूने की जांच करना आम तौर पर $ 10 और $ 30 के बीच होता है
  • आप ऐसे स्थानीय संगठन द्वारा अनुमोदित परीक्षण किट खरीद सकते हैं जो इन प्रकार के विषयों पर निगरानी रखता है और उन जगहों पर खुद का परीक्षण कर सकता है जहां आप नमूने एकत्र करते हैं। उसके बाद, यदि उन परीक्षणों को सकारात्मक परिणाम मिलते हैं, तो आप उनको पुष्टि करने के लिए एक प्रयोगशाला में नमूनों को भेजने पर विचार कर सकते हैं।
  • आप नमूने सीधे एक प्रयोगशाला में भेज सकते हैं, हालांकि यह अधिक महंगा होगा।
  • किसी भी मामले में, एक प्रयोगशाला अधिकारी परिणाम की समीक्षा करेंगे और स्कूल प्रशासक के साथ संवाद करेंगे यदि उनमें से कोई भी सकारात्मक है।
  • भाग 2
    डोपिंग परीक्षणों की नीति को ड्राफ्ट करें

    एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 8 के शीर्षक से चित्र
    1
    स्पष्ट रूप से अपने उद्देश्य की स्थापना पहली लिखित पॉलिसी में आपको निर्दिष्ट करना चाहिए कि वह इसे लागू करने के कारण हैं। हालांकि ये बहुत भिन्न हो सकते हैं, यह उल्लेखनीय है कि लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि छात्रों को स्वस्थ और सुरक्षित और दवाओं के साथ समस्याओं वाले लोगों की सहायता करने में सक्षम होना चाहिए।
    • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "शिक्षा बोर्ड बोर्ड के छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है और यह स्वीकार करता है कि ये गैरकानूनी दवाओं के संपर्क में आने से छात्रों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसके लिए, उन छात्रों के लिए यादृच्छिक और अनिवार्य डोपिंग परीक्षण स्थापित किए जाएंगे जो एथलेटिक गतिविधियों में शामिल हैं। इस नीति का उद्देश्य दवाओं के उपयोग को रोकने के साथ-साथ उन छात्रों की पहचान करना है जो इस प्रकार की समस्या को आवश्यक चिकित्सा और पुनर्वास प्रदान कर सकते हैं।"।



  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह बताएं कि विधि किस प्रकार निर्धारित करेगी कि मूत्र के नमूने कौन प्रदान करेगा। छात्रों को इस बारे में सूचित किया जाना चाहिए कि यह कैसे तय होगा कि कौन परीक्षण किया जाएगा, खासकर यदि आप तय करते हैं कि परीक्षण बेतरतीब ढंग से किया जाएगा (उदाहरण के लिए, यह निर्दिष्ट करना महत्वपूर्ण है कि छात्रों को गुमनाम रूप से चुना जाएगा)।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "स्कूल वर्ष के दौरान प्रशासन द्वारा निर्दिष्ट अंतराल पर पांच महिला एथलीटों यादृच्छिक पाँच पुरुष एथलीटों का चयन किया जाएगा। प्रत्येक छात्र को वर्ष की शुरुआत में एक पहचान नंबर दिया जाएगा, और एक कंप्यूटर प्रोग्राम बेतरतीब ढंग से पाँच पुरुष महिला एथलीटों से संबंधित एथलीटों के भीतर इन नंबरों में से पांच का चयन करेंगे। इस प्रकार, छात्र गुमनामी की रक्षा की जाएगी, के बाद से ही पुष्ट निदेशक और एक ही छात्र को पता चल जाएगा, जो पहचान संख्या से प्रत्येक के लिए जिम्मेदार है"।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    निर्धारित करता है कि नमूनों को कैसे एकत्र किया जाएगा। छात्रों को ठीक से पता होना चाहिए कि उन्हें एक यादृच्छिक नमूने के लिए कहां जाना है। उदाहरण के लिए, आपको यह निर्दिष्ट करना होगा कि नमूना कितना समय प्रस्तुत किया जाना चाहिए और इसे एकत्र करने के लिए कौन जिम्मेदार होगा।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "उसी दिन चयनित छात्रों को अधिसूचित किया जाएगा, इसके बाद उन्हें मूत्र नमूना प्रदान करने के लिए निर्दिष्ट स्थान पर दिखना चाहिए। इसके लिए, उन्हें एक कंटेनर दिया जाएगा और एक निजी स्नानघर को संकेत दिया जाएगा कि वह नमूना प्रदान कर सके। जब समाप्त हो जाए, तो उसी लिंग के प्रबंधक को नमूना के साथ कंटेनर प्राप्त होगा"।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    4
    समझाएं कि परीक्षण के परिणामों के साथ क्या किया जाएगा। विद्यार्थियों को यह भी सूचित करना महत्वपूर्ण है कि आप परिणामों के साथ क्या करेंगे ताकि वे गोपनीय रहें। उदाहरण के लिए, प्रत्येक स्कूल वर्ष के अंत में, आप अपने पास मौजूद सभी रिकॉर्डों को नष्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप यह भी छात्रों को आश्वस्त कर सकते हैं कि सकारात्मक परिणामों के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया जाएगा।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "व्यक्ति परीक्षण का प्रबंध ही परिणाम के बारे में स्कूल प्रशासन को सूचित कर सकते हैं और इन (सकारात्मक परिणाम को छोड़कर) के खेल के मौसम के अंत के बाद एक कैलेंडर वर्ष के बाद नष्ट कर दिया जाएगा"।
  • आप निम्न को भी निर्दिष्ट कर सकते हैं: "प्रशासन पुलिस या किसी अन्य प्राधिकरण को परीक्षण के परिणामों का खुलासा नहीं करेगा"।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्धारित करें कि सकारात्मक परिणाम के परिणाम क्या होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि छात्रों को पता है कि क्या उन्हें सकारात्मक परिणाम मिल जाएंगे। आपको इसे पॉलिसी में विस्तार से निर्दिष्ट करना होगा, खासकर चिकित्सा से प्राप्त करने की आवश्यकता से संबंधित सब कुछ।
  • आप पाठ को बोल्ड में डालकर इसे रेखांकित करके कुछ परिणामों पर जोर दे सकते हैं ताकि किसी भी छात्र को दावा न करने का दावा करने की कोई संभावना न हो।
  • एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: कहानी के अंदर - वर्ल्ड एंटी डोपिंग प्रणाली सभी एथलीटों के लिए उचित है?

    यह निर्धारित करता है कि यदि छात्र एक मूत्र नमूना प्रस्तुत करने से इनकार करता है तो क्या परिणाम होंगे। सामान्य तौर पर, यदि कोई छात्र एक डोपिंग टेस्ट लेने से इनकार करता है, तो आपको इसे सकारात्मक परिणाम मानना ​​चाहिए। इसलिए, आपको इसे लिखित नीति में स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करना होगा।
  • यह आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "ऐसी घटना में जो छात्र डोपिंग टेस्ट पॉलिसी के साथ सहयोग करने से इनकार करता है, उसे सकारात्मक परिणाम माना जाएगा। इसमें चयन के बाद इंगित स्थान पर दिखना शामिल नहीं होगा, पेशाब का नमूना नहीं प्रदान करना या इसे किसी भी तरह से नष्ट करना या बदलने का प्रयास करना शामिल है"।
  • भाग 3
    नीति को लागू करें

    एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी के चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    छात्रों को नीति की प्रतियां वितरित करें सभी छात्रों को लिखित नीति की एक प्रति प्राप्त करना चाहिए जब वे स्कूल के खेल गतिविधियों में शामिल होना चाहते हैं। इसलिए, आपके पास पॉलिसी की कई प्रतियां और रिकार्ड होंगे जिन पर आपने उन्हें वितरित किया है।
  • एक एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2
    अनुरोध है कि छात्र एक सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें डोपिंग टेस्ट पॉलिसी पढ़नी चाहिए जो आपने लिखी है और उनसे उनको कोई भी प्रश्न पूछना है, जिसके बाद उन्हें फॉर्म पर हस्ताक्षर करना चाहिए।
  • छात्रों को स्कूल खेल गतिविधियों में शामिल होने के लिए इस फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।
  • यह भी महत्वपूर्ण है कि माता-पिता या अभिभावक इन फॉर्मों पर हस्ताक्षर करते हैं, यदि आप हाई स्कूल में नीति को लागू करने जा रहे हैं।
  • यह सहमति फार्म पर आप क्या लिख ​​सकते हैं इसका एक उदाहरण है: "हम स्वीकार करते हैं कि स्कूल जिले ड्रग्स के इस्तेमाल के संबंध में छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए हम इस प्रकार डोपिंग टेस्ट पॉलिसी के मानकों, नीतियों और नियमों का पालन करने के लिए सहमत हैं और स्कूल जिले को अधिकृत करते हैं नशीली दवाओं और शराब उपयोग की यादृच्छिक डोपिंग परीक्षण हमारा बेटा द्वारा प्रदान की मूत्र के नमूने के आधार पर करने के लिए"।
  • Video: वाडा डोपिंग कंट्रोल वीडियो

    एक एथलेटिक ड्रग टेस्टिंग पॉलिसी चरण 16 को स्थापित करने वाला छवि
    3
    स्कूल के सलाहकारों से संपर्क करें आपको सुनिश्चित करना होगा जो सकारात्मक परीक्षण के परिणाम छात्रों उसकी दवा समस्या है, जिसके लिए आप हाथ पर कई उन्हें सिफारिश करने के लिए मादक द्रव्यों के सेवन की सुविधा में विशेषज्ञता सलाहकारों के नाम होना आवश्यक है से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपाय है।
  • मादक द्रव्यों के सेवन में विशेषज्ञता वाले स्थानीय सलाहकारों की सूची विकसित करने के लिए स्कूल के व्यावसायिक सलाहकार को शामिल करना। वास्तव में, स्कूल के व्यावसायिक सलाहकार पहले समस्याओं के साथ छात्रों का मूल्यांकन कर सकते हैं और फिर एक बाहरी सलाहकार की सलाह देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • डोपिंग परीक्षण करने के लिए आपको मूत्र के नमूने लेने की ज़रूरत नहीं है। आप इसे बाल, पसीना या रक्त के नमूनों के माध्यम से भी कर सकते हैं, यद्यपि मूत्र के नमूनों को बहुत आसान प्रदान करना और छात्रों के लिए कम आक्रामक होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com