ekterya.com

फ़ोन से नौकरी की साक्षात्कार का चयन कैसे करें

महत्वपूर्ण रोजगार पोर्टलों में नौकरियों के लिए रिक्तियों की संख्या में बड़ी संख्या में रिज्यूम उत्पन्न होने की प्रवृत्ति है। एक बार आपका रिजा्यूम पहले चयन पार कर चुका है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको एक फोन कॉल प्राप्त होगा। इस कॉल का कारण यह निर्धारित करना है कि आप स्थिति के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करते हैं या नहीं। कॉलर यह सुनिश्चित करना चाहता है कि फेस-टू-फेस इंटरव्यू बेकार नहीं होगा। अर्थात्, यह व्यक्ति नौकरी से संबंधित विशिष्ट जानकारी की तलाश में है और इसके अतिरिक्त, नौकरी के लिए आवश्यक पारस्परिक विशेषताओं से संबंधित मूल्य निर्णय करना होगा।

चरणों

एक टेलीफोन स्क्रीनिंग इंटरव्यू चरण 1 को संभालें
1
अपने सभी संदर्भ दस्तावेजों को इकट्ठा करें और इसे आपके पास रखें इस सामग्री में आपके पुनरारंभ की एक कॉपी, प्रत्येक नौकरी या नौकरी की एक प्रति है, जो आपने प्रदान की है और कंपनी के बारे में आपके शोध नोटों की एक प्रति है। क्योंकि यह एक फोन कॉल है, आप इन दस्तावेजों को आसानी से कॉलर नोटिस के बिना देख सकते हैं।
  • हैंडल ए टेलिफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार चरण 2
    2
    नौकरी में उस पल में आप क्या देख रहे हैं, उस पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें, इस स्थिति की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले कौशल और आपके ब्याज भुगतान अनुबंध की सीमा के भीतर हैं। इसी तरह, कॉलर आपको अपनी नौकरी की स्थिरता से संबंधित प्रश्न या आप नौकरियों को बदल रहे हैं, इस कारण से पूछेंगे।
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    वार्तालाप शुरू होने से पहले शांत हो जाओ। आमतौर पर कॉल, काम के समय के दौरान किया जाएगा और अचानक यह आपको आश्चर्य से ले सकता है अगर ऐसा होता है, तो कॉलर को कुछ ही मिनटों की प्रतीक्षा करने के लिए कहें, जब आप शांत स्थान पर जाएं या उससे पूछें कि क्या आप उसे वापस बुला सकते हैं
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कॉलर के नाम पर कागज के एक टुकड़े को लिखें और उसका उपयोग करें। सर या महिला का उपयोग करें किसी व्यक्ति को अपने पहले नाम से कभी भी कॉल न करें जब तक कि वह ऐसा करने के लिए आपको आमंत्रित न करे।



  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: Itbp Recruitment 2017-2018

    जानें कि चयन प्रक्रिया में कॉल करने वाले की भूमिका क्या है। आपको पता होना चाहिए कि आप किससे काम कर रहे हैं। यदि आप स्थिति के माध्यम से अपने कार्य को नहीं पहचान सकते हैं, तो पूछें कि क्या यह "कार्मिक प्रबंधक" है? अगर ऐसा नहीं है, तो आप खुश होंगे और यदि यह है, तो: अच्छा काम! इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह व्यक्ति आपकी जांच करेगा और अगले परीक्षण के लिए आपको आगे बढ़ सकता है। हालांकि, वह आपको किराया नहीं कर सकता।
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने आप को उस व्यक्ति से अच्छी तरह से बताएं जो कॉल करता है साक्षात्कार के दौरान अच्छे से रहें और आपके साथ बात करना आसान बनाएं। मुस्कान जब आप बात करते हैं बहुत तेजी से बात मत करो हर बार जब आप एक बिंदु पर जोर देना चाहते हैं, तो अपनी आवाज बढ़ाएं, बजाय खड़े हो जाओ इससे आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी
  • एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    साक्षात्कार के लिए एक दिन निर्धारित करें और विवरण के लिए पूछें। दिनांक और समय, उस व्यक्ति का नाम, स्थिति और टेलीफोन नंबर लिखें, जिसके साथ आप बैठक कर रहे हैं। इसके अलावा, उस स्थान पर पहुंचने के लिए पता या स्थान और दिशानिर्देशों को पूछें (यदि वे आपको इसे प्रदान करते हैं)
  • Video: सरकारी नौकरी कहां-कहां निकली हैं मोबाइल से कैसे देखें मिलेगी पूरी जानकारी घर बैठे by New Technical

    एक टेलीफोन स्क्रीनिंग साक्षात्कार संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    इससे पहले कि आप लटकाएं, अपने समय और विचार के लिए कॉलर का धन्यवाद करें। आशावाद के साथ बातचीत समाप्त करें
  • युक्तियाँ

    • सही व्याकरण और शब्दों को उचित शब्दों का प्रयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका ध्वनिमेल आउटगोइंग, छोटा और कार्यकारी
    • ध्यान से सुनो
    • अपने आप को विश्वास और शांत दिखाएं
    • यदि वे आपको ओरिएंटेशन नहीं देते हैं, तो उनके लिए मत पूछो। संसाधन बनो और परामर्श करें। आप उस छवि को नहीं देना चाहते हैं, जिसे आप बुलाए गए समय को बर्बाद कर रहे हैं।
    • कठबोली का उपयोग करने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com