ekterya.com

अगर आपको नौकरी मिल गई है तो कैसे पूछें

यह जानने के लिए इंतजार करना मुश्किल है कि आपको साक्षात्कार के बाद नौकरी मिल गई है या नहीं। दरअसल, यह पूछकर कि क्या आपको मिला है, यह आपको कंपनी के सामने एक अच्छी छवि दे सकता है, जब तक आप इसे सही तरीके से करते हैं साक्षात्कार के अंत में, यह पूछें कि क्या प्रक्रिया से उम्मीद की जानी चाहिए कि अगले चरण क्या है। अनुवर्ती ईमेल समय पर और अच्छी तरह से लिखा जाना चाहिए ताकि आप एक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकें और अपने आप को बेहतरीन तरीके से पेश कर सकें।

चरणों

भाग 1

अनुवर्ती कार्रवाई
छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 9
1

Video: पार्ट-2 रेड लेडी पपीता की वैरायटी से कमाएं 4-7 लाख रूपए प्रति एकड़ सालाना

साक्षात्कार के दौरान निम्नलिखित चरणों के बारे में पूछें। साक्षात्कार के अंत में, यह संभावना है कि भर्ती प्रबंधक आपको पूछता है कि आपके पास कोई प्रश्न हैं कंपनी या विशिष्ट नौकरी के बारे में अधिक जानने के लिए यह क्षण उत्कृष्ट है, लेकिन आपको यह भी पूछना चाहिए कि आगे क्या होगा।
  • उदाहरण के लिए, पूछें कि साक्षात्कार के बाद प्रक्रिया कितनी देर तक चलती है, अगर कंपनी आपको सूचित करेगी कि आपको नौकरी मिल गई है या नहीं, और जब वे आपको बताएंगे। यदि आप कोई प्रश्न हैं तो आप यह भी पूछ सकते हैं कि भर्ती प्रबंधक से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 8
    2
    यदि आपको नौकरी मिल गई तो तत्काल मत पूछो यदि सब कुछ साक्षात्कार में अच्छी तरह से चला जाता है, तो आपको उस वक्त प्रबंधक को पूछने का मोहक हो सकता है अगर आपको नौकरी मिल गई ऐसा मत करो क्योंकि आप निराश हो सकते हैं, जो प्रबंधक को निराश कर सकता था
  • इसके अलावा, आप शायद तुरंत जवाब नहीं दे सकते हो सकता है कि आपके पास अधिक उम्मीदवार हों या उन लोगों के समूह के साथ सभी उम्मीदवारों के बारे में बात करें।
  • इमेन्ट शीर्षक से आइस्ट्रन के एक पत्र लिखो चरण 7
    3
    साक्षात्कार के बाद एक धन्यवाद-पत्र भेजें यह नोट सीधे पूछना नहीं है कि आपको नौकरी मिल गई है, लेकिन यह प्रबंधक आपको ध्यान में रखेगा। नोट में, उसे याद दिलाएं कि आप कौन हैं, किस स्थिति के लिए आपने वह साक्षात्कार लिया और उसमें कुछ शामिल है जो आपको कंपनी या स्थिति के बारे में उत्तेजित करता है
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "प्रिय जॉन: मैं आपको ला पैनेरियािया जुआन में सहायक प्रबंधक की स्थिति के लिए साक्षात्कार के अवसर के लिए धन्यवाद करना चाहता था मुझे साक्षात्कार का बहुत मज़ा आया और मैं आपकी कंपनी में नए उत्पादों के बारे में उत्साहित हूं। "
  • उसे मत पूछो कि आप स्थिति के किसी भी समाचार के बारे में सूचित करें- नोट का उपयोग करें, बस आपको धन्यवाद करने के लिए उनका साक्षात्कार करें।
  • भाग 2

    फॉलो-अप ईमेल बनाएं
    एक ब्लॉग पोस्ट पोस्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    1



    समय-समय पर ट्रैकिंग ईमेल भेजें प्रबंधक या किराए के प्रबंधक को कुछ साक्षात्कारों का विश्लेषण करने के लिए उसे कुछ समय दें। मानव संसाधन विभाग में आपको अन्य लोगों के साथ भी परामर्श करने की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, आप को तब तक स्थिति के बारे में बोलने से रोक दिया जाएगा जब तक आपको किसी को किराये पर लेने के लिए प्राधिकरण नहीं मिल जाता है। इसलिए, फॉलो-अप ईमेल भेजने से पहले इन मुद्दों को हल करने के लिए उन्हें एक हफ्ते दें।
    • अगर प्रबंधक ने आपको एक सटीक तारीख दी है जिस पर आप निर्णय लेने की उम्मीद कर रहे थे, तो कुछ दिनों बाद बाद का पालन करें। तारीखें आम तौर पर आशावादी होती हैं, लेकिन कुछ दुर्घटना उत्पन्न हो सकती थी।
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 13 चरण
    2
    आप कौन हैं वह भर्ती प्रबंधक को याद दिलाना। ईमेल में अपना नाम शामिल करें, आपके द्वारा अनुरोधित स्थिति और साक्षात्कार की तिथि। यदि आप उसे याद रख सकते हैं कि आप कौन हैं, तो आपको जवाब देने की अधिक संभावना होगी।
  • आप "प्रिय जुआन की तरह कुछ कह सकते हैं: मुझे आशा है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। मैं सोच रहा था कि अगर आप मुझे सहायक प्रबंधक की स्थिति के बारे में कोई खबर दे सकें, जिसके लिए आपने 5 मई, 2017 को मुझे साक्षात्कार दिया। कृपया मुझे सूचित करें, अगर मैं आपको अतिरिक्त जानकारी भेज सकता हूं, तो कृपया मुझे सूचित करें। मैं आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करता हूं। "
  • क्रमाकर्मियों के लिए अलविदा कहो चित्र 9

    Video: 24 HOURS OF LIVING IN OUR CAR! | OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    3
    उसे बताएं कि क्या आपको अन्य ऑफ़र प्राप्त हुए हैं यदि आपके पास एक नई स्थिति के लिए एक साक्षात्कार था, तो यह संभावना है कि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं। अगर आपको पहले विकल्प की खबर की प्रतीक्षा करते हुए एक और प्रस्ताव मिला है, तो भर्ती प्रबंधक को सूचित करें यह एक वैध कारण है कि आप जानकारी का अनुरोध क्यों करते हैं और प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • आप कुछ कह सकते हैं "प्रिय एमिलिया, मुझे आशा है कि आप अच्छे हैं। मैं समन्वयक की स्थिति के बारे में पूछना चाहता हूं जिसके लिए उन्होंने 10 जनवरी को मुझे साक्षात्कार दिया। उस तारीख के बाद, मुझे किसी अन्य कंपनी से एक प्रस्ताव मिला, लेकिन मैं अभी भी Consultores एबीसी में रिक्ति के बारे में अपनी खबर के लिए उत्सुक हूं। क्या आप मुझे सूचित कर सकते हैं कि आपके पास स्थिति के बारे में कोई खबर है? आपके समय के लिए धन्यवाद। "
  • Video: JYOTISH VIGYAN,CHAPTER:127, Diwali special video, Lekin Hamesha kaam Aane Wala ye Divya prayog /upay

    सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के लिए चरण 8
    4
    जब आप संपर्क में आते हैं, तब तक सीमित करें यदि आप एक नौकरी के बारे में खबर की उम्मीद करते हैं जो आपको बहुत पसंद करती है, तो हो सकता है कि आपको जवाब देने तक, हो सकता है कि आप काम पर रखने वाले प्रबंधक से संपर्क करें, खासकर यदि यह आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है हालांकि, आपको संपर्क में आने के लिए समय की सीमा निर्धारित करनी होगी, जो आमतौर पर तीन से अधिक नहीं होनी चाहिए। यदि आपको तब तक कोई जवाब नहीं मिलता है, तो अन्य स्थितियों की तलाश जारी रखें।
  • आप तीन प्रयासों के बाद कोई जवाब नहीं मिलता है, तो यह जरूरी आपको नौकरी मिल नहीं होगा मतलब यह नहीं है, लेकिन प्रतीक्षा समय निश्चित रूप से बड़ा की तुलना में आपको लगता है और जब आप उन्हें अन्य अवसरों के लिए ट्रैक कर सकता है अपनी ऊर्जा खर्च नहीं करना है!
  • चेतावनी

    • भर्ती प्रबंधक को एक मनमानी समय सीमा प्रदान न करें यदि आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि आपको किसी चाल के लिए एक निश्चित तिथि से पहले नौकरी मिल गई है, उदाहरण के लिए, आप साक्षात्कार में इसका उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन समय सीमा निर्धारित न करें, जब तक कि यह बहुत आवश्यक न हो।
    • आपको प्रबंधक को बार-बार फोन नहीं करना चाहिए प्रत्येक डेडलाइन के बाद इसे कुछ दिन दें और आपको संपर्क में आने के लिए हर दिन कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com