ekterya.com

इस वर्ष एक नौकरी खोजने का प्रस्ताव कैसे करें

क्योंकि आप अभी भी अपने नए साल के संकल्प के उत्साह अभिभूत और परिवर्तन करते हैं और अपने जीवन में सुधार करने के लिए तैयार हैं एक नए साल की शुरुआत, सही समय एक नया काम देखने के लिए है। आप एक औसत दर्जे का काम आप अभी भी उत्साहित या काम की तलाश में नहीं कर रहे हैं है, तो स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए आप जहां अपने कैरियर में इस साल जाने के लिए और बुरी आदतों से मुक्त तोड़ने के लिए चाहते हैं का अवसर ले। इस अनुच्छेद में आपको कुछ युक्तियां मिलेंगी जो आपको इस वर्ष बेहतर नौकरी पाने के अपने लक्ष्य में मदद करेंगी।

चरणों

Video: Crime Patrol - क्राइम पेट्रोल सतर्क - Taxi 2 - Episode 470 - 14th February 2015

नया साल में एक नई नौकरी पर अपनी जगह सेट करें शीर्षक चरण 1
1
प्रतिबिंबित और अपने कौशल और उपलब्ध नौकरियों के बारे में आशावादी रहते हैं। जबकि अर्थव्यवस्था अभी भी खराब समय से गुजर रही है, आपके मूल्य में कमी नहीं होती है। आप किसी भी कंपनी के लिए एक मूल्यवान संपत्ति हैं और आपको खुद को इस तरह देखना चाहिए। मंदी के बावजूद, हमेशा आपके क्षेत्र में सही व्यक्ति और इस साल के लिए उपलब्ध पद होते हैं, वह व्यक्ति आप होंगे। यदि आप एक लंबा समय लग काम की तलाश में हैं, तो आपकी खोज को पुनर्जीवित और अधिक शक्ति और गहराई के साथ तालमेल को लेने के लिए अच्छा वाइब्स नए साल का लाभ उठाएं। याद रखें कि आपका दृष्टिकोण और स्वभाव आपके संभावित नियोक्ताओं की राय पर प्रभावित करेगा, इसलिए यदि आपको बहुत आशावादी नहीं लगता है, तो आपका साक्षात्कारकर्ता नोटिस करेंगे।
  • ऐसी गतिविधियों में भाग लें जो आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। एक जगह पर स्वयंसेवी अंशकालिक जहां वे अपने कौशल की सराहना करते हैं। जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, उनके आभार और टिप्पणियां आपको एक अच्छा मूड बनाए रखने में मदद करेंगे और स्वयंसेवा दिखाएगा कि आप अपने काम में रुचि रखते हैं, साथ ही साथ आपको अनुभव प्रदान करते हैं।
  • आप परिणामों के बिना एक निरर्थक खोज अवधि के बाद हतोत्साहित महसूस करते हैं, यह सही समय फिर से इकट्ठा और तरीके से अपने आप में अपना विश्वास को मजबूत करने के बारे में सोचना है। यदि आपको डर है कि आप अपने आत्मसम्मान में गंभीर गिरावट का सामना कर रहे हैं, तो आप एक चिकित्सक या चिकित्सक के पास जा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि आप इसे कैसे दूर कर सकते हैं। आप बस प्रेरणा की कमी है, तो पल एक नया बाल कटवाने के साथ अपनी छवि को नवीनीकृत करने के लिए जब्त, साक्षात्कार या अपने पोशाक या श्रृंगार कुछ है कि इस नए वर्ष में अपने परिपक्वता को दर्शाता है बदलने के लिए नए कपड़े खरीदते हैं।
  • नया साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पिछले साल अपनी खोज की प्रभावशीलता पर गौर करें यदि आप लंबे समय से तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके दृष्टिकोण का पुनः मूल्यांकन करने और आपकी खोज में नई रणनीति शामिल करने का समय हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपने हाल ही में अपने नए साल के प्रस्तावों से प्रेरित होने के लिए प्रोत्साहित किया है, तो निम्नलिखित युक्तियां एक मार्गदर्शक के रूप में काम कर सकती हैं:
  • उन अनुप्रयोगों और साक्षात्कारों के बारे में सोचो जो सफल नहीं थे वास्तव में पहचानने की कोशिश करें कि आपने क्या किया या छोड़ा था जिससे आपने मौका खो दिया और इसे ठीक करने का प्रस्ताव दिया।
  • अपने पाठ्यक्रम की जाँच करें। देखें कि आप इसे बेहतर कैसे बना सकते हैं और इसे आपको अधिक सकारात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। क्या सबसे पहलुओं को आप को उजागर करना है? जैसे ही कुछ लोग अपने गुणों को बढ़ा देते हैं, उतने बहुत से लोग इसके विपरीत होते हैं और अपने कौशल और गुणों को कम करने की गलती करते हैं। अपनी उपलब्धियों और उन कौशलों और अनुभवों के बारे में सोचें जो आपने प्राप्त की हैं और आगामी नियोक्ता को प्रदान कर सकते हैं। यह आपको एक ही प्रकार के काम में कबूतर होने से रोक देगा और कई संभावनाएं खुलेंगे। सच्चाई के प्रति सत्य रहें, अपने कौशल की पुष्टि करने और नए और विभिन्न अवसरों का पता लगाने के लिए ठोस उदाहरणों का उपयोग करें।
  • किसी अन्य व्यक्ति को त्रुटियों की पहचान करने और यह सत्यापित करने के लिए कि यह स्पष्ट और संक्षिप्त है, आपका रेज़्यूम पढ़ता है। यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो उस क्षेत्र को जानता है जिसमें आप काम करना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी सीवी की समीक्षा करें और बताएं कि क्या यह ध्यान आकर्षित करेगा दूसरों की सहायता के लिए आपको रक्षात्मक नहीं बनना चाहिए, क्योंकि आपको श्रम बाजार के लिए ठीक से तैयार होना चाहिए। यदि आप विश्वास के लोगों और अच्छे निर्णय के साथ जाते हैं, तो आपकी मदद अमूल्य होगी।
  • नया साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: जूते-चप्पल से करें नौकरी या रोज़गार पाने का चमत्कारी उपाय - Jute Aur Chappal ke Sateek Totke

    अपने आप से पूछें कि आपको अपने पेशेवर या तकनीकी कौशल को अपडेट करना है। यह एक ऐसे पाठ्यक्रम में दाखिला का सही समय हो सकता है जो आपके पास पहले से मौजूद ज्ञान का विस्तार करने और आपके रोजगार के अवसरों में वृद्धि करने में आपकी सहायता करेगा। आप पहले से ही काम कर रहे हैं, अपने संगठन के भीतर पाठ्यक्रमों के लिए देख रही है और यदि नहीं, हाई स्कूल, शाम की कक्षाओं और अन्य पाठ्यक्रमों कि अपने मौजूदा कौशल में वृद्धि कर सकते, चाहे आप एक कॉलेज की डिग्री की जरूरत नहीं है, भले ही में विकल्प के लिए देखो। कभी कभी वे कि आप एक ही योग्यता के साथ अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ खड़े हैं और अगर एक मौजूदा प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र या कुछ कंप्यूटर कौशल अवसर बढ़ा सकते हैं गंभीरता से एक पाठ्यक्रम लेने के बारे में सोचना कर देगा सबसे विशिष्ट और अद्वितीय कौशल है।
  • नया साल में एक नई नौकरी पर अपनी जगहें सेट करें शीर्षक 4 छवि चरण 4

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’




    4
    उपयुक्त पदों की तलाश शुरू करें आपकी संभावित नौकरियों की व्यापक सूची, इस वर्ष एक नया खोज करने की संभावनाएं बेहतर हैं। जितना संभव हो उतने पदों के रूप में चयन करने से डरो मत रहें, जो आपके प्रोफ़ाइल में फिट हो और आप वास्तव में कर सकते हैं।
  • कहीं और काम करने की संभावना पर विचार करें शुरुआत में एक चुनौतीपूर्ण विचार हो सकता है, अगर आप किसी अन्य जगह पर स्थानांतरित करने के लिए तैयार हैं, संभावनाओं की अपनी सूची और भी अधिक खासकर यदि आप एक जगह है जहाँ के अवसर अपने काम प्रोफ़ाइल के लिए प्रचुर मात्रा में करने के लिए ले जाने के लिए तैयार कर रहे हैं में वृद्धि होगी। यदि आप इस विचार के बारे में उत्साहित हैं तो किसी दूसरे देश में जाकर भी एक बढ़िया अवसर हो सकता है।
  • अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करें यदि आप एक नई नौकरी खोजना चाहते हैं तो संपर्क आवश्यक हैं और लोगों को आमतौर पर किसी के बारे में बेहतर राय है, जिसे वे पहले से ही जानते हैं और जिनके साथ उन्होंने एक साधारण पाठ्यचर्या और एक आवरण पत्र से परे संबंधित है। हालांकि, आपको उन पर अपनी खोज को ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। बस आशावादी और दिलचस्प हो, अपनी रुचि दिखाएं और उनसे मिलने के बाद उनसे संपर्क करें।
  • अपने कवर पत्र को सावधानीपूर्वक तैयार करें सभी कंपनियों को परिचय के समान पत्र भेजना नौकरी पाने की संभावनाओं को काफी कम कर देगा, इसलिए हमेशा उस स्थिति के लिए इसे अनुकूलित करें जिसे आप आवेदन कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि पत्र उस व्यक्ति को संबोधित किया जाता है जो इसे पढ़ेगा, सही तरीके से बताता है कि आप स्थिति के लिए आवश्यकताओं को क्यों पूरा करते हैं और 3 या 4 पैराग्राफ से अधिक नहीं होने का प्रयास करें
  • नए साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करें साक्षात्कार में कुछ सामान्य गलतियों में ठीक से ड्रेसिंग शामिल नहीं है, बहुत कुछ (या कुछ नहीं!) जानने के बारे में जहां आप नकारात्मक शरीर की भाषा को लागू करते हैं और दिखाते हैं आप साक्षात्कार के साथ समस्या है, तो प्राप्त उन्मुखीकरण एक विकल्प है, लेकिन अगर आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तकनीक साक्षात्कार या बेहतर अभी तक के बारे में सब कुछ आप कर सकते हैं पढ़ा है, एक दोस्त या परिवार के सदस्य है कि आप कठिनाई के विभिन्न स्तरों के प्रश्नों का उपयोग कर की कोशिश कर सकते हैं। इससे आप अपने आत्मविश्वास को विकसित कर पाएंगे और साक्षात्कार लेने के लिए इस्तेमाल करेंगे और अच्छे और त्वरित जवाब देंगे।
  • जैसे कि वे अपनी शक्तियों और कमजोरियों के अनुरूप के रूप में महत्वपूर्ण प्रश्न, करने के लिए तैयार हैं, क्या आप की स्थिति में ला सकते हैं, अपनी इच्छा अतिरिक्त समय काम करने या अपने अतीत के अनुभवों और सवाल आप क्या करना चाहते की प्रासंगिकता बाहर ले जाते हैं, करने के लिए। कुछ क्षेत्रों और नौकरियों में, यथार्थवादी लेकिन निष्पक्ष वेतन अपेक्षाओं के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • पढ़ना इंटरव्यू प्रश्नों के लिए तैयार कैसे करें, साक्षात्कार में अच्छी तरह से कार्य कैसे करें और नौकरी साक्षात्कार के दौरान गलतियों से कैसे बचें एक साक्षात्कार के लिए तैयार करने के सुझाव
  • नए साल में एक नई नौकरी पर सेट अपनी जगहें शीर्षक शीर्षक 6
    6
    धीरज रखो हालांकि यह आपका नया साल का उद्देश्य है, लेकिन नौकरी खोजने या बदलने के लिए आपके लिए कई महीनों लग सकते हैं। यदि आप हमेशा सोचते हैं कि नौकरी खोजने के लिए आपको बहुत समय लगेगा, तो आप कम चिंता करेंगे और अधिक स्थिर रहेंगे, जो यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने सच्चे उद्देश्य को नहीं खोना चाहते हैं।
  • एक योजना तैयार करें नए साल के उत्साह और ऊर्जा का लाभ उठाएं और शेष वर्ष के लिए अपनी खोज को व्यवस्थित करें। इससे आप अपने उद्देश्यों को स्थापित करने और याद रखेंगे कि आप कहां हैं कि आने वाले महीनों में अगर आप यह सोचते हैं कि आपने अपना रास्ता खो दिया है।
  • युक्तियाँ

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • आपके पास सभी कौशल देखें, न कि केवल उन जो पिछले नौकरियों में आपकी सेवा कर चुके हैं। कभी-कभी जो कुछ आप वर्षों से अच्छा कर रहे हैं, उससे एक नया कैरियर उभर सकता है। अपने आप से पूछें कि क्या आप जो काम कर रहे हैं, या उसमें केवल आपकी वर्तमान नौकरी की विशेषताएं हैं जिन्हें सुधारना है। धन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने काम का आनंद लेते हैं - यह आपको कुछ नफरत करते रहने के लिए समझ में नहीं आता है।
    • स्वतंत्र रूप से काम करने के पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करें यदि आप पर्यवेक्षण के बिना बेहतर काम करते हैं, तो आप जानते हैं कि ग्राहकों को कैसे आकर्षित किया जाए और आप खुद को व्यवस्थित और प्रेरित कर सकते हैं, यह आपके लिए स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए बेहतर है। आप गलतियां कर सकते हैं, लेकिन जैसे ही आप निर्णय लेते हैं, नौकरी हो जाएगी। फिर, बस ठीक से करें
    • पहचानें कि आप अपनी नई नौकरी से सबसे ज्यादा क्या उम्मीद करते हैं, यह बेहतर वेतन, अधिक संतुष्टि, बेहतर कार्य वातावरण, कम या बेहतर पर्यवेक्षण, आदि। नौकरी की पेशकश की तलाश में अपनी प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट रहें। यदि आपका लक्ष्य कम घंटों में काम करना है, तो अपने साक्षात्कारकर्ता को यह न बताएं कि आपने पिछले नौकरी के दौरान कितने रातों और सप्ताहांत खर्च किए थे। आदर्श काम यह है कि आपकी असली ज़रूरतों को पूरा करता है, न कि एक पेपर पर एक शीर्षक या बेहतर वेतन।
    • प्रत्येक साक्षात्कार के बाद आपको धन्यवाद संदेश भेजने के लिए याद रखें यह आपके संभावित नियोक्ताओं को आपको याद रखेगा और आपको अच्छे संबंध बनाए रखने की क्षमता और दूसरों के समय की प्रशंसा करेगा।
    • सीखना बंद कभी नहीं यदि आप दिखा सकते हैं कि आप अपने क्षेत्र की खबर के बारे में और आप जिस परिस्थिति में काम करते हैं, उसके बारे में जागरूक हैं और आपके नौकरी के अवसर बढ़ेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा पाठ्यक्रम जीवन
    • परिचय के अच्छे पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com