ekterya.com

कार्बनिक खेत में काम कैसे प्राप्त करें

जैविक कृषि एक तेजी से बढ़ती कृषि उद्योग है जिसने पिछले 10 वर्षों में 20 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर का आनंद लिया है। कई जैविक खेतों छोटे, पारिवारिक स्वामित्व वाली खेतों हैं जो लोगों के लिए कीटनाशक-मुक्त खाद्य पदार्थों के उत्पादन के बारे में अधिक जानने के लिए उत्साही लोगों के लिए एक अच्छा सीखने का अनुभव प्रदान कर सकते हैं जो जैविक खेत पर नौकरी पाने के लिए चाहते हैं

चरणों

एक कार्बनिक फार्म चरण 1 पर नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र

Video: जैविक खेती अनुदान,Orgenic Farming Subsidy

1
सामुदायिक कॉलेज या स्थानीय विश्वविद्यालय में कृषि पाठ्यक्रमों में दाखिला लेकर जैविक कृषि के बारे में शिक्षित करें। कई स्कूल शुरुआती और अनुभवी लोगों के लिए वनस्पति विज्ञान और कृषि में कृषि क्रेडिट के बिना पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • एक कार्बनिक फार्म चरण 2 पर नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: किसान साथी गर्मियों में ये काम जरूर कर लें ।गर्मियों मे खेती मे फसल को इल्ली बिमारी फंगस से बचाव की

    एक सामुदायिक उद्यान खेत पर जीवन का एक छोटा सा सूक्ष्म जीव है। आप बीज से पौधों को विकसित करना सीखेंगे, गैर विषैले माध्यमों से कीटनाशक को रोकने और अन्य समान विचारधारा वाले लोगों के साथ ज्ञान और संसाधनों को साझा करना सीखेंगे।
  • एक कार्बनिक फार्म चरण 3 पर नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने अगले अवकाश के लिए एक फार्म पर स्वयंसेवी। इस अवधारणा को इस रूप में जाना जाता है "voluntourism" और ऐसे कई संगठन हैं जैसे कि वाइन्चुरिज़म.ओ.जी. जो कि उम्मीदवार दुनिया भर के जैविक खेतों पर कृषि अनुभव लगाने की मांग करते हैं। एक और कंपनी, छुट्टियों पेशा है, लोगों को यह निर्णय करें कि अपने सपनों का काम उनके लिए सही अपने ध्यान से चयनित साइटों में भुगतान के विभिन्न रूपों रखने, जैविक खेत पर काम शामिल करके है मदद करते हैं।
  • एक कार्बनिक फार्म पर एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपने काम का अनुभव सूचीबद्ध करें और विचार करें कि आप कृषि से कैसे संबंधित हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कार्यालय कार्यकर्ता जो एक कार्बनिक खेत पर काम नहीं किया हैं, वहाँ शायद और अधिक बातें आप पहले कर चुके हैं कि मदद के लिए एक नियोक्ता की सेवा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि बढ़ईगीरी को कैसे जोड़ना या करना है तो ये आपके पुनरारंभ में शामिल करने के लिए मूल्यवान कौशल हैं।



  • एक कार्बनिक फार्म पर एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    आप तैयार हैं एक फिर से शुरू, भले ही आपके संभावित नियोक्ता को एक की आवश्यकता नहीं है यदि आप अपने अनुभव और अपने लक्ष्यों को संक्षेप में प्रस्तुत कर सकते हैं, तो आप एक जैविक खेत पर नौकरी के लिए एक अधिक सक्षम उम्मीदवार होंगे।
  • Video: केसर की खेती कैसे करें संपूर्ण जानम जानकारी बना सकती है यह खेती लखपति,, kesar ki kheti

    एक कार्बनिक फार्म चरण 6 पर नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कृषि विस्तार कार्यक्रमों का नेतृत्व राष्ट्रीय सरकार की एजेंसियों द्वारा किया जाता है जो स्थानीय श्रमिकों के लिए शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए स्थानीय विश्वविद्यालयों के साथ काम करते हैं।
  • एक कार्बनिक फार्म पर एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने विकल्पों को उस स्थान के बारे में खुला रखें जहां यह काम करेगा। यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं तो अपने घर से उचित दूरी पर जैविक खेत पर नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है। घर छोड़ने के बिना कृषि रोजगार की तलाश करने के कई तरीके हैं। एक स्रोत कार्बनिक खेत (WOOF) है, जो विभिन्न नौकरियों की एक ऑनलाइन डेटाबेस के माध्यम से दुनिया भर में जैविक किसानों के साथ स्वयंसेवकों लिंक पर विश्व संगठन के अवसर है।
  • एक कार्बनिक फार्म चरण 8 पर नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र

    Video: हरी खाद खेत में मिलाने का मेरा तरीका

    8
    ऐसे संगठन हैं जो पैसे का भुगतान करते हैं, जो बड़ी और छोटे कार्बनिक खेतों पर कृषि कार्यों की निर्देशिका प्रदान करते हैं। "Workamper" और "कार्यवाहक" समूह सार्वजनिक और निजी संगठनों और व्यक्तियों, जो नौकरियों के कई प्रकार, जैविक कृषि कार्य सहित के लिए किराया के साथ भुगतान किया कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों की नियुक्ति के विशेषज्ञ हैं। कई बार काम कुल या आंशिक रूप से मुक्त किराया में है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप किसी कार्बनिक खेत पर नौकरी चाहते हैं तो ऋण न लें। जैविक खेती में नौकरियां अक्सर खराब होती हैं और अक्सर नए कर्मचारियों को मजदूरी के पूर्ण या आंशिक परिवर्तन में भोजन और किराए के साथ भुगतान किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com