ekterya.com

विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद नौकरी की तलाश कैसे करें

अर्थव्यवस्था आज जहां लगभग दो अंकों की बेरोजगारी का एक प्रतिशत है जो व्यक्ति एक नौकरी की तलाश में है नहीं है एक सकारात्मक माहौल का सामना करना पड़ता। अर्थव्यवस्था के नीचे यह सब लोग, विशेष रूप से व्यापार मालिकों चोट गया है। कट या आग निर्णय के मद्देनजर कई व्यापार मालिकों कई कर्मचारियों की बिछाने के लिए कठिन निर्णय करना था। यह बाजार काम की तलाश में लोगों की बाढ़ आने वाली बना दिया है, उनमें से कई उच्च प्रशिक्षित हैं और प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है। आपको लगता है कि काम करने के लिए जो आप महत्वाकांक्षी हैं प्राप्त करना चाहते हैं, जानते हैं कि कैसे एक कुशल और प्रभावी ढंग से कॉलेज के बाद काम खोजने के लिए।

चरणों

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

हंट फॉर एक नौकरी के बाद कॉलेज चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अभी संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण शुरू करें संपर्क नेटवर्क बनाना संभवत: सबसे महत्वपूर्ण कार्य है जो आप कर सकते हैं। स्नातक होने से पहले आपको काफी थोड़ी सी शुरुआत करनी चाहिए थी। लोगों के साथ कनेक्ट होने से आप अपने नाम को उन प्रबंधकों के प्रमुखों में रख सकते हैं जो लोगों को किराये पर लेते हैं। जब आप कनेक्ट हो रहे हैं आप नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, और अधिक महत्वपूर्ण बात, आप जानकारी तलाश रहे हैं। यह आपको भविष्य में पता करने में सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण संपर्क देगा। सबसे अच्छा काम अक्सर प्रकाशित नहीं किया जाता है कई बार वे पहली जगह में मौजूद नहीं होते जब तक कोई आपके जैसे किसी के साथ बात नहीं करता और वे निर्णय लेते हैं कि वे किसी तरह आप का उपयोग कर सकते हैं। कभी संपर्क नेटवर्क की शक्ति को कम मत समझना
  • हंट फॉर ए जॉब के बाद कॉलेज चरण 2
    2
    तय करो कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, इसके साथ क्या करना है। मुझे आशा है कि आपके लिए ये दोनों विकल्प एक-दूसरे के बहुत करीबी हैं आपको सचमुच प्यार करना चाहिए कि आप क्या करते हैं और आपको ऐसा महसूस नहीं होना चाहिए कि यह काम है। आप जो भी करते हैं उससे प्यार करें और फिर पैसे दिखाई देने लगेंगे। यहां पर बात यह है कि आपके पास उद्देश्य का लक्ष्य है, यह अधिक से अधिक दो या तीन नौकरियां होना चाहिए। आपकी नौकरी खोज और नौकरी के साक्षात्कार के दौरान आपको एक बहुत ही केंद्रित रवैया होना चाहिए।
  • हंट फॉर ए जॉब आफ कॉलेज के बाद चरण 3
    3



    जिन कंपनियों में आप काम करना चाहते हैं उनकी सूची तैयार करें क्या आप जानते हैं कि वास्तव में आप क्या पसंद है, तो सभी व्यवसायों, बड़े और छोटे, जिसमें आप काम करते हैं और क्या करना चाहते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं बहुत फायदेमंद है की एक सूची है। संभव स्थानों पर जहां से आपको मदद मिलेगी आप ध्यान केंद्रित करते समय आप देख रहे हैं के लिए रखने के काम करना चाहते हैं की एक सूची है। आप अपने आप को यह सुनिश्चित हो जाएगा कि आप बस काम के लिए देख रहे हैं और कंपनियों जहाँ आप काम करना चाहते हैं इन इंटरव्यू लेने।
  • हंट फॉर ए जॉब के बाद कॉलेज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उन कंपनियों में संपर्क खोजें जिन्हें आपने पहचान लिया है आम तौर पर इसे एक कवर पत्र भेजने के लिए बुरी चीज माना जाता है जहां वह कहती है, "जिनके साथ यह मेल खाता है"। आपको संपर्क नाम की आवश्यकता है यह दिखाएगा कि आपने अपना होमवर्क किया है और आप उनके लिए काम करने में गंभीरता से रुचि रखते हैं। जब तक आपको कोई नाम न मिलें, तब तक विभिन्न पेशेवर सामाजिक नेटवर्क खोजने की कोशिश करें।
  • हर्ट फॉर ए जॉब आफ कॉलेज फॉर कॉलेज चरण 5
    5

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    वर्तमान रोजगार बाजार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने संपर्कों से संपर्क करें और सुझाव दें कि आपको सही नौकरी खोजने के लिए क्या करना चाहिए। याद रखें कि ये लोग लोग हैं, जो इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं और कंपनी है जिसमें आप काम शुरू करने में रुचि रखते हैं कर रहे हैं। तो आप पाते हैं, जबकि अपने आप को सलाह पूछ, आप भी उन लोगों से जानकारी मुंह के बारे में हो रही हो जाएगा स्वयं को, अपने कंपनी के बारे में है, और वे क्या करते हैं। बदले में वे आपके बारे में जानकारी हो रही है, अपना नाम और संपर्क जानकारी जानने। आप निकट भविष्य में एक रिक्ति है, तो लगता है कि जो उनके दिमाग पर होगा?
  • हंट फॉर ए जॉब के बाद कॉलेज चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने संपर्क से पूछें अगर आप भविष्य में किसी भी अवसर पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपके रास्ते में आता है। यह पूछने के लिए मत भूलना कि क्या वे आपको किसी भी अवसर के बारे में सलाह देने के लिए तैयार होंगे जो वे निकट भविष्य में सामने आ सकते हैं। यह अंतिम बिंदु जरूरी है, यह आपके खोज प्रयासों को वास्तव में डुप्लिकेट करता है क्योंकि आपके संपर्क अब से आपके लिए किसी भी नौकरी के मौके के लिए एक खुली आंख होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com