ekterya.com

मानसिक स्वास्थ्य कैरियर का चयन कैसे करें जो आपके लिए सही है

मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र विशाल है और हर दिन बढ़ता है। प्रत्येक में दर्जनों पदों के साथ, अनौपचारिक सलाहकारों को पेशेवर मनोचिकित्सकों के लिए विकल्प प्रदान किया जाता है जब आप शोध कर रहे हैं कैरियर क्या आपके लिए सबसे अच्छा है, अपना दिमाग खुला रखें, कभी-कभी सबसे संतोषजनक या उपयुक्त निर्णय आसान नहीं हैं, लेकिन यह प्रयास के लायक है।

चरणों

विधि 1

सभी मानसिक स्वास्थ्य करियर पर विचार करें
शीर्षक शीर्षक छवि चुनें आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 1
1
पेशेवर और गैर-पेशेवर करियर पर विचार करें करियर को औपचारिक शैक्षिक कार्यक्रमों और निवासियों या शिक्षुता की आवश्यकता होती है, जबकि गैर-पेशेवर विकल्पों में अल्पकालिक प्रशिक्षण कार्यक्रम या प्रमाण पत्र सत्र हो सकते हैं।
  • पेशेवर डिग्री, जैसे परामर्शदाताओं, नर्सों, डॉक्टरों और मनोचिकित्सकों, काम शुरू करने से पहले काफी शैक्षिक प्रतिबद्धताओं की आवश्यकता है।
  • गैर-पेशेवर करियर आपको समान शिक्षा या प्रशिक्षण प्रतिबद्धताओं की आवश्यकता के बिना एक समान जोखिम और नौकरी की संतुष्टि प्रदान करते हैं। इन विकल्पों में सहकर्मी सलाहकार, व्यक्तिगत सलाहकार, प्रशासक, चिकित्सक सहायकों, प्रत्यक्ष पंक्ति श्रमिकों, मानसिक स्वास्थ्य तकनीशियनों, समर्थन समूहों की निगरानी और दवा अनुसंधान शामिल हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 2
    2

    Video: Web Scraping with Nokogirl/Kimono by Robert Krabek

    चिकित्सा क्षेत्र में नौकरियों के बारे में पता करें अगर आपके पास चिकित्सकीय वातावरण में अपना कैरियर बनाना समय और इच्छा है, तो कैरियर चुनने से पहले आपके पास विकल्प के बारे में पढ़ें।
  • यहां तक ​​कि दवा के क्षेत्र में, मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों के साथ आपके पास जोखिम की मात्रा काफी भिन्न होती है, और आपको उस जीवन शैली और प्रतिबद्धता के लिए तैयार रहना चाहिए जो प्रत्येक कैरियर की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चुनें आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 3
    3
    मेडिकल चिकित्सक या मनोचिकित्सक बनने पर विचार करें दोनों स्नातक शिक्षा करियर हैं जो कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, वेतन उत्कृष्ट हो सकता है, आपके द्वारा काम के वातावरण में काफी भिन्न हो सकते हैं, जिस पर आप काम करते हैं।
  • अस्पताल में भर्ती लोगों या फिर पुनर्वास के रोगियों या मनोरोग संस्थानों में मेडिकल पर्यवेक्षण उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों को आपातकालीन मानसिक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करके काम मिल सकता है। वे मानसिक जरूरतों वाले व्यक्तियों के लिए दवा परिसीमन देने भी काम कर सकते हैं।
  • मनोचिकित्सक मानसिक बीमारी, व्यसनों या मानसिक असंतुलन से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए व्यावसायिक उपचार की पेशकश कर सकते हैं वे चिकित्सक की पेशकश कर सकते हैं और ऐसी दवाएं लिख सकते हैं जो एक विशेष विकार के लक्षणों को सुलझाने या समाप्त करने में सहायता करती हैं। इसके अलावा, मनोचिकित्सकों को निजी मनोरोग संस्थानों में रोजगार मिल सकता है
  • शीर्षक वाला छवि जिसे आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 4
    4
    नर्सिंग सहायक के लिए चिकित्सा कार्यक्रमों और कार्यक्रमों को देखें। मानसिक स्वास्थ्य या चिकित्सा क्षेत्र के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए एक नर्स या मेडिकल सहायक होने के नाते एक त्वरित और कम महंगा तरीका हो सकता है हालांकि चिकित्सा सहायक कार्यक्रम लंबे और अधिक प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन वे डॉक्टर या मनोचिकित्सक होने से काफी तेज हैं।
  • चिकित्सा क्षेत्र में सहायक अधिकांश समय रोगियों के साथ बातचीत करते हैं। एक मनश्चिकित्सीय अस्पताल / मनश्चिकित्सीय इकाई में काम करके, या मानसिक स्वास्थ्य कार्यालय में काम करके, सहायक नियमित रूप से मानसिक जरूरतों वाले व्यक्तियों की देखभाल कर सकते हैं।
  • कार्य उपस्थित लोग अक्सर antopométricas लेने और hematologic उपायों, प्रश्नावली का आयोजन,, मरीजों को क्या इस यात्रा के दौरान उम्मीद करने के लिए समझाने के मेडिकल रिकॉर्ड को अद्यतन करने, और सीधे प्रक्रियाओं और आपात स्थिति के दौरान डॉक्टरों की मदद ले सकते हैं।
  • उन्नत डिग्री, जैसे कि चिकित्सक सहायक और नर्स चिकित्सकों, मरीज को अलग-अलग देख सकते हैं और दवाएं लिख सकते हैं
  • इमेज शीर्षक जिसे आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 5
    5
    सामाजिक कार्य और परामर्श में नौकरियों के बारे में पता करें अगर मेडिकल फील्ड में आपकी रुचि नहीं है, तो अस्पताल और क्लीनिक के बाहर कई मानसिक स्वास्थ्य देखभाल विकल्प हैं।
  • सामाजिक कार्यकर्ता, करियर सलाहकार, सलाहकार, परामर्शदाता मनोचिकित्सक, नशा सलाहकार, धर्मार्थ आयोजकों और सलाहकार मानसिक स्वास्थ्य की जरूरतों वाले ग्राहकों को अमूल्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • सोशल वर्करों और काउंसलर्स आमतौर पर पेशेवर लाइसेंस प्राप्त पेशेवर हैं, जो स्वामी के स्तर के साथ होते हैं जो टॉक थेरेपी या अन्य प्रकार के मनोचिकित्सा की पेशकश करने में विशेषज्ञ होते हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं और परामर्शदाताओं के पास पीएचडी भी हो सकता है। अपने क्षेत्र में, उन्हें मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सा के विशिष्ट क्षेत्रों में विशेषज्ञों में बदल दिया गया
  • काउंसिलिंग मनोवैज्ञानिक और नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक डॉक्टरेट के छात्रों, स्नातक हैं जिन्होंने उन्नत डिग्री और मनोविज्ञान में अनुसंधान अनुभव किया है। वे अपने रोगियों की सहायता के लिए टॉक थेरेपी और मनोचिकित्सा भी प्रदान करते हैं।
  • आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक औपचारिक डिग्री कार्यक्रम पर विचार करें। सामाजिक कार्य, परिवार परामर्श और मानसिक स्वास्थ्य उपचार के लिए कुछ क्षेत्रों में स्नातक की डिग्री और एक औपचारिक शिक्षा कार्यक्रम की आवश्यकता हो सकती है।
  • कई शिक्षा कार्यक्रम नियमित स्नातक की डिग्री से कम समय में पूरा हो सकते हैं, लेकिन कुछ (जैसे सामाजिक कार्य या परामर्श) डॉक्टरेट और स्वामी के स्तर पर किया जा सकता है।
  • एक सलाहकार, संरक्षक या चिकित्सक के रूप में व्यवसाय खोलने से पहले राज्य की आवश्यकताओं के बारे में जांचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह गैरकानूनी नहीं है।
  • शीर्षक वाला इमेज आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 7
    7
    अनुभव स्वयंसेवा प्राप्त करें यद्यपि आप एक डॉक्टर के रूप में स्वयंसेवा नहीं कर सकते हैं, आप अपने करियर में क्या शामिल है, इस बारे में एक विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आप अन्य करियर के बारे में जानने के लिए सामाजिक कार्य या मानसिक स्वास्थ्य केंद्रों के एक समुदाय में स्वयंसेवा कर सकते हैं।
  • स्वयंसेवकों के अवसर प्राप्त करने के लिए, एक बेघर आश्रय, पुनर्वास केंद्र, सामाजिक कार्य कार्यालयों और परामर्शदाताओं, दिग्गजों सेवाओं के कार्यालय और यहां तक ​​कि एक सार्वजनिक स्कूल भी कॉल करें।
  • पूछें कि क्या उन्हें परामर्शदाता, फोन कॉल प्राप्त करना, पते की निगरानी करना, या समर्थन समूह सत्रों में सहायता करने में सहायक होना चाहिए। आपको कई जगह मिल सकती हैं जो आपको सहायता प्राप्त करने में खुशी होगी और आप तुरंत अनुभव कर सकते हैं।
  • आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    मानसिक स्वास्थ्य में आपातकालीन देखभाल के बारे में जानें यदि आपके पास पेट और साहस की स्थितियों को संभालने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा और तनाव की आवश्यकता होती है, तो आपातकालीन सेवाएं या संकट परामर्श आपके लिए आदर्श हो सकता है।
  • एक चिकित्सा आपातकालीन तकनीशियन या टेलीफोन परामर्श लाइन पर कार्यक्रमों और पदों की तलाश करें,
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 9
    9
    निजी विकास की सलाह लें चिकित्सा प्रक्रिया बहुत रहस्यमय हो सकती है अगर यह अनुभव कभी नहीं किया गया है असल में परामर्श प्रत्यक्ष मनोचिकित्सा अनुभव और समझते हैं कि आप एक कैरियर के लिए क्या कर रहे हो सकता है के लिए एक शानदार तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि है कि वहाँ कुछ भी नहीं है "गलत" अपने जीवन में, समृद्ध और परामर्श मदद कर सकते हैं स्पष्टता लगता है, यहां तक ​​कि यह पता लगाने सकता है मानसिक स्वास्थ्य कैरियर आपके लिए सही है क्या!
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 10
    10
    मानसिक स्वास्थ्य में प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण प्राप्त करें ये लघु सत्रों में पेश किए जाते हैं प्रशिक्षण आपको मूल बातें सिखाना होगा ताकि आप एक मानसिक संकट की पहचान कर सकें।
  • यदि आप के लिए काम अपील की प्रकृति, एक मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में तकनीकी शिक्षा कार्यक्रमों और आपातकालीन उपयोग कि लागू करने के लिए प्रशिक्षण और काम की तलाश पर विचार, अस्पताल, संकट या आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों के लिए टेलीफोन लाइनों।
  • शीर्षक वाला छवि जिसे आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 11
    11
    एक संकट केंद्र में प्रयास करें कई कॉल सेंटर और सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य केंद्र स्वयंसेवकों द्वारा चलाए जा रहे हैं, लेकिन केंद्रों में से इस तरह का भरोसा कर्मचारियों को एक संकट से पीड़ित रोगियों के साथ बात करने के लिए जब तक आपातकालीन कर्मचारियों दृश्य पर दिखाई देते हैं की जरूरत है।
  • आप संकट परामर्श के क्षेत्र में प्रयास करने के लिए निर्णय लेते हैं, ध्यान रखें कि खुद को, हिंसक नशा, यहां तक ​​कि आत्महत्या के विचार के साथ बड़ों को चोट करने की कोशिश कर किशोरों से कॉल शामिल हो सकता है में रहते हैं। व्यक्तियों के साथ अपनी बातचीत में से कई उच्च दबाव स्थितियों अभद्र भाषा और असुविधाजनक विचार विमर्श में शामिल हो सकते में तनावपूर्ण हो जाएगा।
  • Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 12
    12

    Video: CANCER AUGUST 2016 MONTHLY HOROSCOPES BY MARIE MOORE

    नियंत्रण नौकरी और शारीरिक हेरफेर के बारे में पता करें कई मामलों में, मानसिक बीमारी के साथ काम करने वाले संगठन कई सुरक्षा सावधानी बरतते हैं अगर आपके पास सुरक्षा क्षेत्र में शारीरिक शक्ति और काम करने की इच्छा है, तो आप नियंत्रण प्रशिक्षण और प्रस्तुत तकनीकों के माध्यम से कर्मचारियों और रोगियों की रक्षा करने के काम मिल सकते हैं।
  • विशेष रूप से स्कूलों, पुनर्वास केंद्रों, मनोरोग इकाइयों, और सामुदायिक केंद्रों को उन कर्मियों की जरूरत होती है जो मानसिक बीमारी के साथ ग्राहकों के शारीरिक विस्फोट से निपटने में सक्षम हैं। ये जैसे हालात खतरनाक, हिंसक और भयभीत हो सकते हैं, और सभी के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 13
    13



    मानसिक स्वास्थ्य के लिए जागरूकता और वकालत करियर के बारे में पता करें यदि आप मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करना चाहते हैं लेकिन आप मरीजों या पुनर्वास केंद्रों के साथ काम करने के लिए निश्चित नहीं हैं, रक्षा और जागरूकता की दुनिया में नौकरी लेने की कोशिश करें।
  • मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सकारात्मक संदेश देने के एकमात्र उद्देश्य के लिए कई धर्मार्थ संगठन और गैर लाभ समूह मौजूद हैं। इस वर्ग के समूहों में उन लोगों की सहायता करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है जिनके लिए लेबल किए जाने के डर के बिना देखभाल की ज़रूरत होती है, और मानसिक बीमारी को विचलित करते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि जिसे आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 11
    14
    सोशल मीडिया समूह में खोजें। संगठन जैसे कि "टूवर लव ऑन लव ऑन आर्म्स" और "लार्ज चेंज 2 माइंड" बहुत सक्रिय समूह हैं ऑनलाइन और उत्तरी अमेरिका के विभिन्न शहरों में।
  • सोशल मीडिया संगठनों को लगातार लेखकों, फोटोग्राफर, वेब डिजाइनर, विज्ञापनदाताओं, ग्राफिक डिजाइन विशेषज्ञों, धन उगाहने वाले कर्मचारियों और कार्यक्रम योजनाकारों की आवश्यकता होती है।
  • आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    15
    अन्य लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए यात्रा समूहों के साथ काम करें कई अंतरराष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य समूहों ने वार्ता, संगीत कार्यक्रम, कंपनियां, रेडियो पर विज्ञापन देने और दुनिया भर में जागरूकता बढ़ाने के लिए पर्यटन की पेशकश की है।
  • घटनाओं के समन्वय, अस्पतालों या अन्य गैर-लाभकारी संगठनों के साथ नेटवर्क में काम करने के लिए नौकरियों की तलाश, स्कूल की गतिविधियों का आयोजन (जैसे मुफ्त परामर्श देना या किसी भाषण देने के लिए एक सेलिब्रिटी आमंत्रित करना), प्रासंगिक पुस्तकों और फिल्मों को बढ़ावा देना या घटनाओं को बढ़ावा देना।
  • विधि 2

    अपने विकल्पों का विचार करें
    आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    1
    अपनी सूची कम करें एक बार जब आप मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में अपने सभी कैरियर विकल्प लिखे हैं और आपके लिए उपलब्ध विकल्पों पर विचार करते हैं, सूची को कम करना शुरू करें प्रत्येक विकल्प के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखकर और सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें आप सूची को कम करना शुरू कर सकते हैं ताकि आप अंतिम फैसला कर सकें।
    • प्रत्येक विकल्प के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखें और अपना निर्णय ध्यानपूर्वक ध्यान दें। इस बिंदु पर आपका दिल आपको बताता है, क्योंकि अंत में आप बेहतर जान सकते हैं कि आपको किस प्रकार खुश करना होगा
  • शीर्षक वाला इमेज आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 17
    2
    अपने पहले ही कम किए गए विकल्पों के बारे में और जानें। आपके पास विकल्पों की एक छोटी सूची होने के बाद, कुछ समय बिताने पर विचार करें कि आपके लिए सही विकल्प क्या है।
  • यदि संभव हो तो, उस व्यक्ति की तलाश करें जो पहले से ही इस तरह के काम करता है, यह जानने के लिए कि उस कैरियर का अध्ययन करना कैसा महसूस करता है, उस व्यक्ति का निरीक्षण करें।
  • यदि यह संभव नहीं है, तो नौकरी के बारे में जानकारी की तलाश में ऑनलाइन अधिक समय बिताना
  • ऐसा करने के लिए (अच्छे, बुरे और बदसूरत) वेतन है कि शुरू में चुका सकता है लंबे समय तक है कि गतिविधियों की टिप्पणी ले जाता है, जिस परिवेश में यह कारगर होगा, अगर उच्च मांग में एक कैरियर के रूप में होगा अपने कार्यक्रम, और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं
  • आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक से छवि चरण 18
    3
    फायदे और नुकसान की एक सूची बनाओ लिखें कि आप प्रत्येक विकल्प के सकारात्मक और नकारात्मक मानते हैं। एक बार आपके पास पेशेवरों और विपक्षों की सूची है, तो उन विकल्पों की तलाश करें जिनके पास सबसे अधिक पेशेवर या सबसे महत्वपूर्ण पेशेवर हैं जो विपक्ष के संबंध में हैं
  • इसके बाद, आप उन विकल्पों को बाहर कर सकते हैं जो आपके शोध और अपनी वरीयताओं के आधार पर आपकी दिलचस्पी नहीं लेते हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 1 9
    4
    सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं के साथ सूची की तुलना करें उन विकल्पों की समीक्षा करें, जो अभी भी आपकी सूची में हैं और प्रत्येक व्यक्ति की जांच करें, आपको खुद को अपने लिए महत्वपूर्ण बनाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में एक नौकरी चाहते हैं जिसमें रोगियों के साथ बातचीत करना शामिल है, तो आप अस्पताल प्रशासन जैसे विकल्पों को बाहर कर सकते हैं
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 20
    5
    सूची को कम करें और अपने विकल्पों को वर्गीकृत करें। एक बार जब आप उन विकल्पों का सफाया कर देते हैं जो आपकी दिलचस्पी नहीं करते या जो आपको जरूरी समझते हैं, तो आपको शेष विकल्पों को वर्गीकृत करने का प्रयास करें।
  • अपने दिल की बात सुनो जब आप क्या सोचते हैं और आपको अपने प्रत्येक विकल्प में कैरियर बनाने के लिए बहुत खुश नहीं होने के बारे में सोचते हैं।
  • विधि 3

    आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर का चयन करें
    आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 21
    1
    अपना विकल्प खुले रखें यहां तक ​​कि अगर तुम अपने आप को एक सामाजिक कार्यकर्ता या एक डॉक्टर के रूप में नहीं सोचा, कि उस विकल्प को खुला रखने से रोक अगर आप अपने संक्षिप्त सूची पर पहुँच गए हैं न दें और आप काम का आनंद ले रहे कल्पना कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास इच्छाशक्ति है, तो आपके लिए लगभग किसी भी कैरियर विकल्प उपलब्ध हो सकता है
  • शीर्षक शीर्षक छवि आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 22
    2
    कैरियर चुनें जो आपको सबसे ज्यादा उत्तेजित करता है सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर का चयन करने का हिस्सा अपने आप को जानने और अपने कैरियर से आप क्या चाहते हैं। यदि आप कैरियर की क्षमता के बारे में उत्साहित महसूस नहीं करते हैं, तो आपको लगता है कि आपको लगता है कि अवसरों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको पूरा महसूस होगा। यदि आप अपने करियर को पुनः निर्देशित करते हैं तो यह भयानक होगा, अधिकतर संभावना है कि आप शिक्षा के लिए बड़ी रकम का भुगतान करेंगे, केवल यह समझने के लिए कि आपकी नई नौकरी आपको छीनती है।
  • यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपको आपके द्वारा चयनित कैरियर के लिए जुनून लगता है। आप अधिक निश्चित हो सकते हैं कि आप उस भविष्य में काम करने वाले किसी ऐसे व्यक्ति से प्रशिक्षु बनकर जो आपके वर्तमान कार्य कर रहे हैं या पूरे सप्ताह पूरे काम के सभी पहलुओं को स्पष्ट रूप से कल्पना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चरण 23
    3
    प्रगति के लिए अवसर प्रदान करने वाले एक कैरियर का चयन करें मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में रहने के लिए, आपको एक विकल्प चुनना होगा जो आपको अपने कौशल और रुचियों को बदलते हुए विकसित, प्रगति और सफल होने का अवसर प्रदान करता है। सबसे अधिक संभावना है, आप इस तरह से खुश हो जाएगा
  • आपके लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 24
    4
    याद रखें कि आपको लचीला होना चाहिए अगर आपकी पहली पसंद असंबंधित प्रवेश या वित्तीय संसाधनों की कमी के कारण असंभव हो जाती है, तो याद रखें कि मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित कई विकल्प हैं।<
  • शैक्षिक कार्यक्रमों में दरवाजे खोलने या क्षेत्र में संभावित नौकरियों को प्राप्त करने के लिए अनुभव प्राप्त करने पर विचार करें। अस्पताल या संकट केंद्र में एक स्वयंसेवक के रूप में मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने के लिए अवैतनिक अवसरों को देखें।
  • धीरे-धीरे मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनुभव के आधार को प्राप्त करने और एक कैरियर काउंसलर पर जाने पर अपना पाठ्यक्रम का एहसास है और मानसिक स्वास्थ्य संगठनों को आकर्षित करने में मदद करने की कोशिश करो।
  • आपका अनुभव काम potential- पर नज़र रखने के व्यवहार और युवाओं परामर्श सहित एक विश्वविद्यालय सहायक निवासी के रूप में अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए प्रासंगिक कौशल प्रतिबिंबित कर सकते हैं, समय एक बारटेंडर के रूप में काम किया है और यह कैसे लोगों के साथ बातचीत कौशल है और सुनने के लिए मदद करेंगे दूसरों के लिए
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही मानसिक स्वास्थ्य कैरियर चुनें चरण 25
    5
    अपनी वर्तमान स्थिति में बदलाव पर विचार करें यदि आप वर्तमान में किसी संबंधित क्षेत्र में हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित स्थिति के लिए एक स्थिति के लिए पार्श्व आंदोलन की तलाश करें।
  • उदाहरण के लिए, उन पदों के लिए आवेदन करें जो आपको सामाजिक कल्याणकारी मामलों के प्रशासन से मादक द्रव्यों के सेवन मामलों के प्रशासन के लिए, या गणित शिक्षक से निवासी युवा समूह सहायक के लिए ले जाएगा।
  • चेतावनी

    • कई मानसिक स्वास्थ्य कॅरिअर उन लोगों के लिए आदर्श नहीं हैं, जो डरे हुए हैं, नाराज या आसानी से नाराज हैं - यदि आप मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र में किसी पद पर विचार कर रहे हैं, तो उस क्षेत्र में काम करने वाले अन्य लोगों से पूछें, जो सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू हैं काम का
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com