ekterya.com

एक टेलीविज़न रिपोर्टर या समाचार एंकर कैसे बनें

एक टीवी रिपोर्टर या समाचार एंकर होने के नाते एक रोमांचक और त्वरित पेशा है। हालांकि, अगर आप केवल यह है कि दुनिया ग्लैमर और महिमा दर्ज करना चाहते हैं, तो आप अपने प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। एक टेलीविजन पत्रकार या newscaster होने के नाते न केवल आवश्यकता है कड़ी मेहनत, समय सीमा कठोर और सबसे कठिन लोगों के साथ बात करने की क्षमता को पूरा, आप भी पर -6 छह घंटे खर्च करने के लिए डिग्री सेल्सियस (20 ° F) हो सकता है परिणाम के लिए इंतजार अपहरण का यदि आप सोचते हैं कि आपको इस पेशे को खुद को समर्पित करने के लिए हिम्मत, सहनशक्ति और समर्पण है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1

क्या यह लेता है
एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
आपको बहुत अधिक प्रवाह के साथ एक स्पीकर होना होगा इस क्षेत्र में, आपकी आवाज़ एक मौलिक टुकड़ा होगी। आप प्रोजेक्शन, उच्चारण और इन्फॉलेशन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह सब आपकी "स्क्रिप्ट" को एक रोमांचक तरीके से पेश करने में आपकी सहायता करेगा। अधिकार के साथ अपना भाषण दें इस तरह आपको जनता से पहले विश्वसनीयता मिलेगी। समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को जोर से पढ़ें क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों को सुनो और उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें।
  • दूसरों को आपको समझने के लिए आपको जोर से और धीरे धीरे बात करनी होगी, लेकिन एक निश्चित समय पर आपको जो कुछ कहना है उसे कवर करने के लिए पर्याप्त गति के साथ।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 2 का शीर्षक चित्र

    Video: Crime patrol के अनूप सोनी की पत्नी है खूबसूरत और स्टाइलिश.. देखते ही दंग रह जाओगे

    2
    आपको कैमरे के सामने अच्छा लगेगा इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को एक फिल्म स्टार या विक्टोरिया के गुप्त मॉडल के रूप में देखना होगा। क्लासिक मानकों से आपको सुंदर या सुंदर होना भी नहीं होगा हालांकि, आपको कैमरे के लिए आकर्षक दिखना होगा और एक विशेष सुविधा है जिससे आप दूसरों को देखना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, यह करिश्मा, आत्मविश्वास और एक विशेष घटक का मिश्रण है जो जनता को सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देगी, भले ही आपकी खबर समुदाय में एक केक बिक्री के बारे में हो।
  • दुर्भाग्य से, विपरीत हो सकता है: आप बेहद आकर्षक हो सकते हैं लेकिन कैमरे में घबराहट प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा मत सोचो कि शारीरिक पहलू पेशे के लिए आपकी सीधी प्रविष्टि होगी।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    आपकी पारस्परिक कौशल अत्यधिक विकसित होने चाहिए। यदि आप टेलीविज़न न्यूज की दुनिया में सफल होना चाहते हैं, तो आपको किसी भी विषय के बारे में लगभग किसी भी विषय पर बात करनी होगी। यदि आप एक रिपोर्टर होने जा रहे हैं, तो आपको घटनाओं के स्थान पर और कैमरे के साथ रहने वाले लोगों से बात करनी होगी, भले ही वे असुविधाजनक हों, आपका काम उन्हें आसानी से महसूस करना होगा। यदि आप एक प्रस्तुतकर्ता होने जा रहे हैं, तो आपको अपने मेहमानों को जनता के साथ पेश करना होगा, स्टूडियो में उनके साथ बात करना और खोलने और आराम से महसूस करने के लिए समान कौशल का उपयोग करना होगा।
  • आपको यह नहीं पता होगा कि कई पत्रकारों और प्रस्तुतकर्ताओं को अपनी स्वयं की खबर लिखना और अनुसंधान करना होगा - यह वास्तव में आपकी नौकरी का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है यदि यह मामला है, तो आपको उन लोगों की एक बड़ी विविधता के साथ बोलने में सक्षम होना होगा जो आपको अपनी इच्छानुसार जानकारी तक पहुंच सकते हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    पूर्वाग्रहों से छुटकारा पाएं यह एक बहुत मुश्किल काम है, लेकिन अगर आप एक ईमानदार रिपोर्टर या प्रस्तोता बनना चाहते हैं, तो आपको पूर्वाग्रहों को एक तरफ रखने के लिए सीखना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक निश्चित राजनीतिक लाइन की ओर झुकते हैं या यदि आप कुछ व्यवसायों, लोगों, क्षेत्रों के पक्ष में हैं या इसके विपरीत हैं, तो आपको यथासंभव अधिक निष्पक्षता के साथ अपनी रिपोर्ट जारी करनी होगी। आपको साक्षात्कार के माध्यम से अपने व्यक्तिगत विश्वासों को झलक नहीं देनी चाहिए, लेकिन आप निष्पक्ष और ईमानदार समाचार प्रदान करने में सक्षम नहीं होंगे, जो जनता वास्तव में चाहता है।
  • यदि आपके पास कुछ लोगों के खिलाफ पूर्वाग्रह है, तो आपके साथ खुलने की संभावना कम होगी
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 5
    5
    आपके लेखन कौशल को बकाया होना चाहिए। एक धाराप्रवाह स्पीकर होने के लिए महत्वपूर्ण होगा, एक प्रतिभाशाली लेखक होने के नाते भी महत्वपूर्ण होगा यहां तक ​​कि अगर आप पढ़ते हैं कि आपको क्या कहना है और इस दौरान सुधार करना है या यदि आपको समाचार लिखना है, तो आपके लेखन कौशल आपको दूर तक पहुंचेंगे। यदि आपको अपनी स्वयं की खबर विकसित करनी है, तो ये कौशल दूसरों के साथ संवाद करने में आपकी मदद करेंगे, साथ ही आपको यथासंभव पेशेवर दिखेंगे।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 6
    6
    आपका प्रतिरोध असाधारण होना चाहिए। यदि आप दो व्यक्तियों के काम करने के बाद एक नलिका की जरूरत होती है, तो एक टीवी रिपोर्टर या समाचार एंकर का जीवन आपके लिए नहीं होगा। आपको 12 घंटे की शिफ्ट में काम करना पड़ सकता है, दोपहर 2 बजे उठना पड़ सकता है, एक कहानी के नतीजे की प्रतीक्षा में ठंड या गर्म वातावरण में एक ही स्थान पर खड़े घंटे बिताएं। इसके अलावा, आपको 10-घंटे की पारी में काम करने की क्षमता होनी चाहिए ताकि अंत में वे आपको बताएंगे कि कुछ महत्वपूर्ण अभी आया है और आपको अपना काम पूरा करने तक दूसरे 5 घंटे काम करना होगा।
  • आपको लचीला होना होगा यह उन लोगों के लिए नौकरी नहीं है, जो 9 से 5 तक काम करना चाहते हैं और फिर घर और आराम करते हैं। क्या आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं?
  • भाग 2

    लाभ अनुभव
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें अधिकांश टेलीविजन स्टेशनों की आवश्यकता होगी कि आप विश्वविद्यालय की डिग्री लें, अधिमानतः टेलीविजन पत्रकारिता में। स्पेनिश या संचार में एक शीर्षक भी आपके लिए बहुत उपयोगी होगा यूएसए में कुछ विश्वविद्यालय जो लोग टेलीविजन पत्रकारिता कार्यक्रम पेश करते हैं वे हैं: ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी, मिसौरी कोलंबिया विश्वविद्यालय, नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी, सिरैक्यूज़ विश्वविद्यालय और एरिजोना राज्य।
    • राजनीतिक विज्ञान या कला इतिहास जैसे उदार कला पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत विविधता लेना, आपको विषयों की एक महान विविधता के साथ और अधिक अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी, ताकि आप एक पूर्ण संवाददाता या प्रस्तोता हो सकें।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने विश्वविद्यालय में प्रासंगिक अनुभव प्राप्त करें जब आप कॉलेज में होते हैं और आप अपने कैरियर को दूसरी उड़ान लेना चाहते हैं, तो आपको अपने डिग्री को खुद को समर्पित करने से अधिक करना होगा संस्था के समाचार पत्र में शामिल हों और समाचार लिखकर अभ्यास करें, निशानों की जांच करें, इस तरह से आप कड़ी मेहनत को समझ पाएंगे, जिसे अच्छी खबर देने के लिए आवश्यक है। अगर विश्वविद्यालय में एक टेलीविजन स्टेशन है, तो भाग लेने की कोशिश करें, अंत में आप एक प्रस्तुतकर्ता या संवाददाता बन सकते हैं
  • यदि आपके पास कोई स्थानीय टेलीविज़न स्टेशन नहीं है, तो स्थानीय रेडियो स्टेशन पर जाएं इसमें आप कुछ अनुभव साक्षात्कार करने और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए प्राप्त करेंगे।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 9
    3
    इंटर्नशिप करने का अनुभव प्राप्त करें आप इसे ग्रीष्मकालीन, पढ़ाई के सेमीस्टर या स्नातक होने के बाद भी कर सकते हैं। एक स्थानीय अखबार में इंटर्नशिप प्राप्त करने से आपको संपर्क बनाने और एक न्यूज़ स्टेशन कैसे काम करता है की बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद मिलेगी। आप कॉल का उत्तर दे सकते हैं और केवल कॉफी ला सकते हैं, लेकिन यदि आप प्रगति करना चाहते हैं, तो आपको इसे उत्साह से करना होगा
  • उस अनुभव को लेकर आपको अपने पुनरारंभ में काफी सुधार करने में मदद मिलेगी। इस प्रकार की गतिविधियों को एक प्रभावशाली पाठ्यक्रम का समर्थन मिलेगा।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक छवि 10 चरण
    4
    पत्रकारिता में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने की संभावना पर विचार करें हालांकि यह एक रिपोर्टर या प्रस्तोता होने के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह आपको इस पेशे पर चढ़ने में मदद कर सकता है। पत्रकारिता में अधिकांश मास्टर कार्यक्रम, जैसे कोलंबिया विश्वविद्यालय में, केवल पिछले एक या दो साल। यदि आप धन या छात्रवृत्ति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको अपनी जेब से शीर्षक का भुगतान करना होगा, इसलिए बुद्धिमानी से चुनें एक पत्रकारिता डिग्री आपको न केवल क्षेत्र को महत्व देने में मदद करेगा, बल्कि आपको आवेदन प्रक्रिया में और भी आगे बढ़ने में मदद करेगा।
  • इसके अलावा, पत्रकारिता के संकाय में पढ़ना आपको उन मूल्यवान संपर्क बनाने में मदद करेगा, जिनसे आप भविष्य में नौकरी पा सकते हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 11
    5
    टेलीविजन के लिए लिखना सीखें बेशक आपके पास विश्वविद्यालय में एक लेखन पाठ्यक्रम होगा, लेकिन टेलीविजन के लिए लेखन एक निबंध लिखने से बहुत अलग है। आपको उन चित्रों के अनुसार लिखना सीखना होगा जो जनता टीवी पर देखेंगे। इसे "वीडियो लिखना" कहा जाता है इसके अलावा, आपका लेखन सरल होना चाहिए और बहुत ही तकनीकी शब्दों और तालिकाओं से बचें। दर्शकों के ध्यान में आने के लिए आपके पास केवल एक अवसर होगा
  • जबकि समाचार एंकर लगभग हमेशा अपने नोट्स या टेलीप्रोप्टर (सुधार के समय) को पढ़ते हैं, लगभग सभी पत्रकारों को क्षेत्र में जाने पर उनकी अपनी प्रतिलिपि लिखना पड़ता है।
  • भाग 3

    नौकरी प्राप्त करें
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1
    वीडियो में एक फिर से शुरू करें यह एक रिकॉर्डिंग है जो रिपोर्टर या प्रस्तोता के रूप में आपके कौशल का नमूना दिखाएगा। यह आमतौर पर आपके नाम और संपर्क की जानकारी का एक संक्षिप्त उल्लेख के साथ शुरू होता है यह उल्लेख एक असेंटेज के बाद किया जाता है, जो जीवित कैप्चरिंग शॉट्स, रिपोर्टिंग और प्रस्तुति नमूने का एक छोटा सा खंड है। विधानसभा के बाद, आपको अपने तीन सर्वोत्तम समाचार दिखाने होंगे
    • अपना पहला वीडियो सीवी तैयार करने का सर्वोत्तम तरीका यह विश्वविद्यालय में होगा, अन्यथा यह बहुत महंगा हो सकता है



  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    कई नौकरियां पोस्ट जब आपको एक के लिए आवेदन करना पड़ता है, आपको अपने सीवी को वीडियो में और एक कागज में भेजना होगा। बाद में आपको अपने अनुभव और शिक्षा के बारे में प्रासंगिक जानकारी शामिल करनी होगी, जैसे कि आपने इस क्षेत्र में स्वयंसेवा या अंशकालिक कार्य किया है। आपको उन पेपर के अलावा आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए सबसे महत्वपूर्ण समाचारों का भी उल्लेख करना होगा। बदले में, आपको अपने तकनीकी अनुभव और डिजिटल संचार उपकरणों या प्रणालियों के स्वामित्व को शामिल करना होगा, क्योंकि ज्यादातर स्टेशनों में लोग प्रौद्योगिकी के बारे में बहुत जानकार हैं।
  • कर्मियों के लिए दिखने वाले किसी भी स्टेशन पर लागू न करें अपनी रिकॉर्डिंग भेजें और किसी भी जगह पर फिर से शुरू करें, जिसे आप सोच सकते हैं, बिना उपद्रव हो जब कभी कोई जगह खुल जाएगी, तो आपको कभी नहीं पता होगा, इसलिए सही समय पर कर्मचारियों की भर्ती के प्रभारी व्यक्ति को अपनी रिकॉर्डिंग भेजकर वह नौकरी पाने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    आपको इस दुनिया में आगे बढ़ने के लिए कहीं भी स्थानांतरित करने के लिए तैयार होना चाहिए। आपको अपना पहला नौकरी अपने घर से तीन ब्लॉक नहीं मिलेगी। अब यह इतना प्रतिस्पर्धी है कि जब आप अपना पहला काम प्राप्त करते हैं तो आप उधम मचाते नहीं रह सकते। बेशक आप अपने शहर में नौकरी की तलाश कर सकते हैं, लेकिन यदि देश भर में कोई अन्य आपको यह प्रदान करता है, तो हम इसे स्वीकार करने की सलाह देते हैं। अपनी रिकॉर्डिंग भेजें, हर जगह लागू करें और परिचित और सामान्य छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ।
  • याद रखें कि आपके पास जितना अधिक अनुभव होगा, उतना ही अधिक नियंत्रण होगा जहां आप रहते हैं और काम करना चाहते हैं। आपकी पहली नौकरियों में आपके पास ज्यादा नियंत्रण नहीं हो सकता है, लेकिन जब आपकी अच्छी प्रतिष्ठा होती है, तो आप अधिक अनुरोधित स्थानों पर और स्टेशनों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    यह एक छोटे से टेलीविजन स्टेशन पर शुरू होता है हर किसी का सपना शाम के समाचार पर प्रकट होना है, लेकिन वास्तविकता यह है कि टेलीविजन समाचारों की दुनिया में प्रवेश करने वाले लोगों का केवल एक छोटा समूह 10 सबसे महत्वपूर्ण बाजारों तक पहुंच जाएगा। हम आपको एक छोटे और स्थानीय बाजार से शुरू करने की सलाह देते हैं, क्योंकि वहां आप पेशे के सभी पहलुओं को सीख सकते हैं। आप सबकुछ कर सकते हैं: रिपोर्ट बनाएं, उत्पादन करें, मौजूद करें, वीडियो रिकॉर्ड करें, संपादित करें और अपने टेलीफ़ोन को अपने पैर से स्थानांतरित करें!
  • आपको गलतियों को बनाने का अवसर भी होगा। जनता एक शहर में उधम मचाते नहीं होगी क्योंकि यह राजधानी में होगी।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    शुरुआत में बहुत कम कमाएं। एक छोटे से बाजार में औसत रिपोर्टर नौकरी $ 15,000 और $ 18,000 प्रति वर्ष के बीच प्रदान करता है। आपको क्या उम्मीद थी? लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ज्यादातर लोग जो टेलीविजन पर काम करते हैं, वे बड़ी मात्रा में पैसा नहीं कमाते हैं टेलीविजन समाचार का क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपूर्ति मांग से अधिक है। संक्षेप में, उपलब्ध सीटों की तुलना में टीवी पर आने के अधिक आवेदक हैं। इस कारण से वेतन इतना प्रतिस्पर्धी नहीं है।
  • इसके अलावा, यदि आप एक छोटे स्टेशन से शुरू करना चाहते हैं, तो आपको एक छोटा भुगतान भी मिलेगा। यह व्यवसाय की प्रकृति है यदि आपके व्यवसाय के साथ बहुत पैसा कमा रहा है तो आप के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खबरों की दुनिया में प्रवेश न करें!
  • 25 सबसे बड़े बाजारों में प्रस्तुतकर्ता प्रति वर्ष 130,000 डॉलर कमाते हैं, लेकिन ये पद बहुत प्रतिष्ठित हैं।
  • Video: टीवी पत्रकार बनने के लिए कॉल करें - 9882041753 #Channel India Live

    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 17
    6

    Video: सुबह सुबह न्यूज़ @ATV NEWS CHANNEL (24x7 हिंदी न्यूज़ चैनल)

    बड़े स्टेशनों में कार्य करें जब आपने कम से कम 3 से 5 साल छोटे स्टेशन में काम किया है और सफलता का एक निश्चित स्तर तक पहुंच गए हैं, तो आप चढ़ाई शुरू कर सकते हैं। बड़े स्टेशनों या मध्यम आकार के स्टेशनों पर नौकरियों के लिए आवेदन करें और देखें कि आप क्या कर सकते हैं हर जगह लागू करें, न कि उन जगहों के लिए जो नौकरी प्रदान करते हैं और इस तथ्य का समर्थन करने के लिए आपके महान अनुभव का उपयोग करते हैं कि आप स्थिति के लिए एक प्रबल उम्मीदवार होंगे।
  • हालांकि, ऐसा मत सोचो कि बड़े स्टेशनों में काम करने से आप अधिक लचीला बना सकते हैं और अपना खुद का शेड्यूल लगा सकते हैं काफी विपरीत: स्थिति को और अधिक प्रतिष्ठित, अधिक कठोर मांगों की जाएगी
  • भाग 4

    दौड़ में सफल रहे
    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने आला खोजें जब आप शुरू करते हैं, तो आप उपलब्ध क्षेत्र में प्रस्तोता या रिपोर्टर के रूप में काम करेंगे, लेकिन जैसा कि आप अपने करियर में अग्रिम हैं, आप उस फ़ील्ड के बारे में आपकी राय पर विचार कर सकते हैं जिसमें आप रिपोर्ट करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप विशेष समाचार, उपभोक्ता समाचार या स्वास्थ्य समाचार के लिए एक रिपोर्टर के रूप में काम कर सकते हैं। यह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा और आप सबसे ज्यादा क्या करना चाहते हैं। यदि आप अजीब और सुस्त हैं, तो अजीब खबर आपके क्षेत्र में हो सकती है - अगर आप अधिक गंभीर हैं, तो आप अधिक गहन विषयों जैसे कि गृह व्यस्कों को कवर कर सकते हैं।
    • यदि आप समाचार के नकारात्मक प्रभाव से ग्रस्त नहीं करना चाहते हैं, तो आप विशेष, चिकित्सा या उपभोक्ता समाचार पर काम करने पर विचार कर सकते हैं। वे इतने रोमांचक नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे आपको भावनात्मक रूप से भी नीचे नहीं पहनेंगे।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 1 9
    2
    घर पर छुट्टियों के बारे में भूल जाओ सच्चाई यह है कि आपके पास लगभग अवकाश नहीं होगा सबसे ज्यादा संभावना यह है कि आप काम कर रहे हैं। टेलीविजन स्टेशनों पर स्थापित मुख्य प्रस्तुतियों निश्चित रूप से छुट्टियां होंगी, जिसका मतलब है कि आपको काम पर फंसना होगा। यदि आप अपने वेतन और अनुभव को बढ़ाने के लिए कुछ वर्षों के बाद बाजार में लगातार चलते हैं, तो वे हमेशा नए बच्चे होंगे, अर्थात, आपको वरिष्ठता नहीं मिलेगी तो, क्रिसमस, नया साल, श्रम दिवस और दूसरी सबसे महत्वपूर्ण छुट्टियों के लिए अलविदा कहें।
  • साथ ही, रेटिंग माप के महीनों में (जब स्टेशनों ने दर्शकों की संख्या की निगरानी की है), तो इसे छुट्टी के लिए मना किया जाएगा। ये महीने हैं: फरवरी, मई, जुलाई और नवंबर।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    3
    एक मांग शेड्यूल तैयार करने के लिए तैयार करें आप सुबह, रात की पारी, एक अलग पारी और कभी-कभी एक सप्ताह के अंत में बदलाव कर सकते थे। सबसे ऊपर, समाचार पत्रकारों को उनके काम के घंटों में कोई आवाज या मत नहीं है। कार्य समयोपरि बहुत आम है, लेकिन कुछ स्टेशन उन घंटों का भुगतान करते हैं।
  • आपका कार्यक्रम केवल मांग ही नहीं करेगा, लेकिन सूचना के बिना बदल सकता है। उपलब्ध होने के अलावा, आपको लचीला होना होगा
  • छवि शीर्षक वाला टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 21
    4
    आपके करियर में प्रगति ऐसा करने के कई तरीके हैं और यह जरूरी नहीं है कि आपको बड़ा और बेहतर समाचार स्टेशनों पर काम करना होगा। आप अधिक जिम्मेदारियों के लिए चेन में जा सकते हैं और एक निश्चित प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप इस कठोर जीवन शैली के लिए पर्याप्त लिया है और एक निश्चित प्रतिष्ठा प्राप्त कर ली है, तो आप एक प्रमुख अखबार के लिए, एक टॉक शो में भाग लेने वाले एक सिंडिकेटेड स्तंभकार के रूप में काम पर विचार हो सकता या यहां तक ​​कि एक लेखक, जनसंपर्क विशेषज्ञ होना , संपादक या विश्वविद्यालय के प्रोफेसर।
  • बस याद रखें कि एक रिपोर्टर या टेलीविज़न प्रस्तोता के पारंपरिक मार्ग को छोड़ने में एक दशक या उससे अधिक समय लग सकता है।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 22
    5
    पेशेवर रहें दुर्भाग्य से, अधिकांश अन्य व्यवसायों के विपरीत, यदि आप मैदान में बड़ी गलती करते हैं, तो आप स्थायी रूप से पंजीकृत हो सकते हैं। आपको राष्ट्रीय टेलीविजन पर अश्लील शब्दों को कहने के लिए अपने आप को प्रसिद्ध नहीं करना चाहिए या सैकड़ों दर्शकों के सामने एक अप्रिय और आक्रामक शब्द कटा हुआ है। यदि आप इस तरह की गलती करते हैं, तो यह संभव है कि वे आपको कभी माफ नहीं करेंगे।
  • अगर आपको सार्वजनिक विस्फोट होने के लिए जाना जाता है, तो आपको अपने आप को कैमरे के सामने पेश करने से पहले उस पहलू को नियंत्रित करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 23
    6
    लगातार रहें. दृढ़ता एक महान मूल्य है जो हर रिपोर्टर या प्रस्तुतकर्ता के पास होना चाहिए। न केवल आपको अपनी पहली नौकरी पाने के लिए इसकी आवश्यकता होगी, आपको सपने की नौकरी पाने के लिए पदों पर चढ़ने और कड़ी मेहनत करने के लिए इसकी आवश्यकता होगी। यदि आपको समाचार की जांच करना है, तो धीरज एक मूल्यवान गुणवत्ता होगी जिससे आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप सुराग का पालन करें, अन्य जगहों पर दिखें, जब आपके पास विकल्प न हों और जब तक आप सफल न हो जाएं तब तक प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, पत्रकारों की एक पेशेवर संघ में शामिल हों, संयुक्त राज्य अमेरिका में यह होगा: और पत्रकारों के राष्ट्रीय संघ, रेडियो के राष्ट्रीय संघ टेलीविजन समाचार, राष्ट्रीय एशियाई पत्रकारों एसोसिएशन, काले पत्रकारों के राष्ट्रीय संघ और हिस्पैनिक पत्रकारों के राष्ट्रीय संघ।

    चेतावनी

    • टेलीविजन समाचारों की दुनिया छोटी और बंद है हर कोई एक दूसरे को जानता है और प्रतिष्ठा एक बार में विस्तारित होती है
    • टेलिविज़न पर समाचारों का क्षेत्र बिना हिम्मत वाले लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है। यदि आपको डिलीवरी की तिथियों के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो किसी अन्य तरीके से प्रयास करें। यदि वे आपकी भावनाओं को आसानी से चोट पहुँचाते हैं, तो शायद यह आपकी बात भी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com