ekterya.com

एक अच्छा अनुभाग नेता कैसे बनें

बढ़िया, आपके बैंड के निदेशक ने सिर्फ आपको नाम का एक नेता बताया। अब क्या? एक बार जब कोई एक नेता बन जाता है तो मुख्य लक्ष्य हैं: बैंड को खुश रखने के लिए और बिना समस्याएं, और एक अच्छा प्रदर्शन पेश करें।

चरणों

छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 1 का शीर्षक
1
समझें कि इसका मतलब क्या है एक अनुभाग नेता। एक अनुभाग के नेता होने के नाते न होने की अपेक्षा अधिक मुश्किल है - संगीत को व्याख्या करते समय आपको अपने हिस्से के बारे में चिंता करना पड़ता है, लेकिन आपके पूरे खंड के कुछ हिस्सों के लिए। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको एक तानाशाह बनना चाहिए, बल्कि आपको अपने अनुभाग की मदद करनी चाहिए। यह एक वेबसाइट व्यवस्थापक की भूमिका की तरह बहुत लग रहा है - आप एक सामान्य संपादक हैं, लेकिन एक एमओपी के साथ। आप अपने अनुभाग के सदस्यों की सहायता करने के लिए वहां हैं, उन्हें आदेश देने के लिए नहीं।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 2 नामक छवि

    Video: जबाबी राई // जित्तू खरे जी // महाराजगंज छतरपुर

    2
    उदाहरण के साथ गाइड। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह न केवल आपके अनुभाग को दिये गये दिशानिर्देशों को न दे पाएगा, लेकिन यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप महान दयालुता के साथ आगे बढ़ सकें। सबसे अधिक संभावना है, आप अपनी संगीत क्षमताओं के कारण चुना गया था या अब-आपके पास उन्हें साझा करने का अवसर है।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 3 का शीर्षक
    3
    अपने अनुभाग के साथ दोस्ती संबंध बनाएं सबसे अधिक संभावना है, यदि आप अपने अनुभाग का मित्र बन जाते हैं तो वे आपकी बात सुनने के लिए अधिक इच्छुक होंगे और संगीतकारों के रूप में आपके कौशल की बेहतर धारणा होगी।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 4 नामक छवि
    4
    संगीत जानें यह उम्मीद है कि एक अनुभाग के नेता के रूप में आप हर किसी से पहले संगीत को जानते होंगे। अगर आप संगीत को नहीं जानते हैं, तो आप बाकी हिस्सों से बाकी कैसे मदद कर सकते हैं?
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    अनुभागीय मास्टर एक अनुभागीय एक ऐसा समय था जब आपका खंड ध्यान का केंद्र बन जाता है, पूरा बैंड नहीं। मुश्किल भागों का पता लगाएं और अपने अनुभाग के साथ उनकी समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि आपका अनुभाग जान लेता है कि यह ठीक करने की कोशिश कर रहा है, अगर आपको यह नहीं पता, तो यह संभवतः सही नहीं है।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 6 का शीर्षक
    6

    Video: leadership/types/ b.a p) नेतृत्व क्या है/ नेतृत्व के प्रकार/नेतृत्व के कार्य/नेतृत्व के गुण /

    आवश्यक होने पर आपके अनुभाग की सहायता करें उन्हें अभ्यास करने दें, लेकिन अगर आप देखते हैं कि किसी को किसी भाग में कठिनाई हो रही है या इसे गलत तरीके से छू रही है, तो उसे जाने और सहायता करें।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 7 का शीर्षक
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके अनुभाग में यह क्या वादा करता है अगर किसी ने कहा कि वह अगले मंगलवार के लिए एक मार्ग जानने के लिए जा रहा था, तो यह बेहतर है कि उस दिन वह तैयार हो जाए, अन्यथा वह पूछे कि क्या हुआ,



  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 8 का शीर्षक
    8
    समझें यदि कोई इस अनुभाग में नहीं जा सकता है क्योंकि उसकी दादी की मृत्यु हो गई है, जो उसके खिलाफ प्रभावित नहीं करती है, इसे बुरी तरह से नहीं देखें। लोग बैंड से अलग जीवन रखते हैं
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 9 का शीर्षक
    9
    अपने अनुभाग के साथ मजाक न करें, जब तक वे व्यवहार करते हैं। आप अपने सेक्शन का सदस्य बने रहना चाहते हैं, अतिरिक्त प्राधिकारी होने का यह मतलब नहीं है कि आप इसके बाकी की गतिविधियों में भाग नहीं ले सकते। वास्तव में, यदि आप अपने अनुभाग के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं तो आप बेहतर नेता बन जाएंगे।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 10 नामक छवि
    10
    10 अपने अनुभाग को नियंत्रण में रखें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें मालिक होना है, लेकिन यदि आप उन्हें याद करते हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो किसी अन्य अनुभाग के नेता या बैंड के निदेशक के पास जाएं याद रखें, रिहर्सल का समय सीमित है और पूरे बैंड की सफलता के लिए आवश्यक है। अपने अनुभाग को शांत और केंद्रित रखें ताकि आप किसी भी महत्वपूर्ण निर्देश को याद न रखें।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 11 का शीर्षक
    11
    संघर्षों के मामले में, दोनों पक्षों को सुनो यदि दो पक्षों से जुड़े संघर्ष हो, तो आप शायद तीसरी पार्टी बन जाएंगे जो हस्तक्षेप करेगा और हल करेगा। यदि यह एक भौतिक टकराव में बदल जाता है, तो उन्हें अलग करें और किसी वयस्क को लाने के लिए पूछें, जितनी जल्दी हो सके।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 12 का शीर्षक
    12
    यदि आपके अनुभाग में दो नेता हैं, तो दोनों समझौते में रहना चाहिए। यदि आप अपने विभाग को अन्य नेता की तुलना में पूरी तरह से अलग निर्देश देते हैं, तो इससे केवल भ्रम का कारण होगा।
  • छवि एक अच्छा अनुभाग लीडर चरण 13 का शीर्षक
    13
    टीम को याद रखें समग्र दृष्टि खोना मत। अपने अनुभाग के लिए आपके पास जो भी लक्ष्य हैं, उस पर ध्यान न दें कि पूरे बैंड के लिए सबसे अच्छा क्या है। प्रत्येक अनुभाग को पूरे विधानसभा के लिए सबसे अच्छा क्या हासिल करने के लिए काम करना चाहिए। बैटनोरस और बैंड निर्देशकों के लक्ष्यों को आपके ऊपर प्राथमिकता होना चाहिए। इसके अलावा, एक अनुभाग नेता होने का एक विशेषाधिकार है, सही नहीं है याद रखें ... महान शक्ति के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी आती है, जैसा कि चाचा बेन ने कहा।
  • युक्तियाँ

    • अपने अनुभाग के लिए जब वह इसके लायक हो तो उपहार या व्यवहार लाएं उदाहरण के लिए, आप ग्रीष्मकालीन शिविर के अंत के लिए आइसक्रीम ला सकते हैं, असाधारण गर्म
    • अनुभाग के लिए पार्टियां व्यवस्थित करें जहां हर कोई बांड बना सकता है और मज़े कर सकता है।
    • सभी को जल्दी से अनुभागल्स के आने के लिए पूछें इस तरह से आप आने वाले लोगों की प्रतीक्षा में समय बर्बाद नहीं करेंगे।
    • उन्हें फ़ीड खाद्य एक महान प्रेरणा है, साथ ही साथ यह सभी के बीच संबंधों को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है। सुबह जब प्रतियोगिताएं होती हैं तो नाश्ते लाएं या कोई विशेष कारण के लिए cupcakes वितरित नहीं करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो वे आपको प्यार करेंगे
    • धाराओं के लिए शर्ट बनाने के लिए भेजें!
    • यदि संभव हो, तो अपने सेक्शन में पूर्व नेताओं से संपर्क करें और मदद के लिए उनसे पूछें। यह दूसरों से सीखने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि आपने अपने पिछले अनुभाग के नेताओं पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है।
    • सुनिश्चित करें कि अनुभाग की परंपराओं को संचरित करें - हाथ ग्रीटिंग्स, प्री-प्रतियोगिता / पार्टी परंपराएं, कोई असामान्य वाक्यांश आदि। इस तरह परंपरा को जीवित रखा जाता है और सदस्यों को यह महसूस होता है कि वे कुछ का हिस्सा हैं।
    • सलाह देने का प्रयास करते हैं लेकिन ऐसा करते हैं कि दूसरों की भावनाओं को चोट नहीं पहुँचाता है उदाहरण के लिए, एक ही बदलाव में हर समय गलत होने के लिए आप पर चिल्लाने के बजाय, आप बस "जिस तरह से, वैसे 7 में एक सपाट बी होता है ... सुनिश्चित करें कि सभी ने इसे हाइलाइट किया है"। बातें कहने का तरीका महत्वपूर्ण है
    • ऐसा होने के नाते, संभवतः, आपको गाड़ी चलाने की संभावना है, परीक्षण या प्रतियोगिताओं के बाद उन्हें घर ले जाने की पेशकश की जाएगी, अगर उन्हें इसकी आवश्यकता है
    • गिरोह शिविर शुरू होने से पहले एक सप्ताह पहले अपने अनुभाग को बुलाओ। अपने अनुभाग को याद दिलाएं कि उन्हें शिविर को रिपोर्ट करना चाहिए और सुझाव देना चाहिए कि वे अभ्यास करते हैं ताकि शिविर के दौरान उन्हें पकड़ना न पड़े।

    चेतावनी

    • अपने सेक्शन में अन्य लोगों को यह बताने या बताने की अनुमति न दें कि क्या करना है आप सबसे अधिक अनुभवी हैं, इसलिए, आप शायद अपने अनुभाग में शेष सदस्यों से ज्यादा जान पाएंगे। सलाह को सुनो, लेकिन अपने खुद के फैसले करें
    • याद रखें: एक अच्छा नेता उदासीन है दोष लो - क्रेडिट देना
    • सुनिश्चित करें कि आप पावर भूख वाले व्यक्ति नहीं बनें - याद रखें कि एक अनुभाग नेता होने का मतलब यह नहीं है कि आपको हर मिनट और आपके अनुभाग के सदस्यों के जीवन के हर पहलू को नियंत्रित करना होगा।
    • घबराओ मत बनो। एक बहुत अच्छी लाइन है जो आत्म-अभिव्यक्ति और मूर्खता को विभाजित करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com