ekterya.com

नए ब्रूम सिंड्रोम से कैसे बचें

"नए झाड़ू सिंड्रोम "बहुत से नेताओं को प्रभावित करता है जो कई सालों तक अन्य लोगों के नेतृत्व में होने के बाद अचानक कुछ चीजों के प्रभारी हो जाते हैं। यह सिंड्रोम कुछ कर्मचारियों की पुरानी प्रथाओं, तकनीकों और तरीकों को दूर करने की इच्छा को दर्शाता है। एक बार जब आप एक नेता बन जाते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आप एक अच्छे नेता बनने के लिए क्या स्थिति में हैं, अगर आप अच्छे पर्यवेक्षक हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं, अगर आप सभी के साथ बातचीत करते हैं और अगर आपके पास व्यापक दृष्टिकोण है

चरणों

जब आप कुछ दोस्त हैं तो कूल शीर्षक वाली छवि चरण 3
1
यह मत मानो कि आप जानते हैं कि क्या हो रहा है, भले ही आपने कई वर्षों तक उस जगह पर काम किया हो। सामान्य रूप में एक कर्मचारी होने के नाते नेता होने से अलग होता है एक बार जब आप एक प्रबंधक या बॉस बन गए हैं, तो आपको रुझानों का पता लगाने और एक अवलोकन के लिए समय की आवश्यकता होगी। जो पिछली स्थिति में आपने सीखा है वह केवल आपकी स्थिति की स्थिति का ही उल्लेख कर सकता है। आपको यह मानना ​​चाहिए कि अभी भी चीजें हैं जो आपको पहेली को एक साथ पूरी तरह से स्थापित करने में सीखना चाहिए। आप "विनम्र होना कैसे" पढ़ने से लाभ उठा सकते हैं।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    2
    सबसे पहले सावधान रहें मान लें कि आप उन्हें सभी पसंद करेंगे। आपका पूर्ववर्ती इतना प्यारा हो सकता था कि वे उसे छोड़ने के लिए नहीं चाहते थे, या वह इतना डराना था कि उन्हें लगता है कि आप वही होगे। परिवर्तनों को लागू करने से पहले लोगों को आपको पता चलें, उत्साह से अपना भरोसा अर्जित करें, हमेशा उपलब्ध रहें और ईमानदारी से रहें। दूसरे शब्दों में, परिवर्तन से पहले एक अच्छे नेता बनना सीखें
  • इमेज शीर्षक वाला हो स्मार्ट बिना नरेडी चरण 3
    3
    लोगों और उनके कार्यों को जानने के लिए समय निकालें प्रश्न पूछें कि वे अपनी भूमिका कैसे मानते हैं और संगठन के सामान्य दिशा का अनुभव कैसे करते हैं जिसके लिए वे काम करते हैं। उन्हें महसूस न करें कि आप उनसे पूछताछ कर रहे हैं, और उन्हें अपनी नौकरी खोने के बारे में चिंता न करें।
  • आत्मकथा और नास्तिकता के बीच अंतर को समझने वाला शीर्षक चित्र 5
    4



    नोट्स। विश्लेषण करें कि इकाई कैसे काम करती है, निरीक्षण करें कि बाधाएं क्या हैं और कर्मचारियों के साथ अपने आप को परिचित हैं। क्या वे मजाक करते हैं, बात करते हैं या हंसी करते हैं? क्या वे तनावग्रस्त या आरक्षित हैं? क्या वे व्यस्त रहते हैं या बस व्यस्त होने का ढोंग करते हैं? क्या वे अपने काम में कुशल हैं या काम में उनकी प्राथमिकताओं सही नहीं हैं? पहले उनको देखकर कर्मचारियों को काटना शुरू करने से पहले आपको समस्याएं और परेशानी वाले धब्बे के कर्मचारियों की पहचान करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 5
    5
    अपने विचारों को साझा करने के लिए कर्मचारियों से पूछें हालांकि आप शायद नए विचारों से भरा रहे हैं और आप काम के नए रूपों की स्थापना, यह है कि आप श्रमिकों की अपनी स्वीकृति हो और असंतोष बना सकते हैं संभावना नहीं है। याद रखें, ये लोग एक लंबे समय से अपनी नौकरी कर रहे हैं। आपका दृष्टिकोण बहुत उपयोगी हो सकता है इसके बजाय असंतोष पैदा करने की, यह कुछ विचारों पर अपने कर्मचारियों और उन्हें लागू करने के साथ परामर्श करने के लिए बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक दोहरी दृष्टिकोण लेता है। यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आप कर्मचारियों के विचारों से लाभान्वित हुए हैं और प्रदर्शित करते हैं कि उनका उपयोग किया जा रहा है। ऐसा करने से रास्ता साफ हो जाएगा
  • जब प्रतिनिधिमंडल, आप अधिक उपयोगी और प्रासंगिक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अधिक संभावना है। प्रतिनिधि कैसे भेजें
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक 7
    6
    क्रमिक परिवर्तन करें। कई आकस्मिक और अचानक परिवर्तन आपके स्टाफ को अस्थिर कर सकते हैं और संगठन को धमकी दे सकते हैं। एक नए नेता के रूप में परिवर्तन को लागू करने का सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे मौजूदा प्रथाओं को बदलने और उन्हें नयी आकृति प्रदान करने के लिए होता है। अगर कंपनी संकट में है और आप विशेष रूप से जल्दी से इस उल्टा करने के लिए काम पर रखा गया है, या जब एक अप्रत्याशित संकट का सामना कर इसका एकमात्र अपवाद नहीं है। बाद अगर आप इसे संकट संगठन को बढ़ावा देने और हल करने के लिए एक अच्छा तरीका है पर विचार काम करने का एक नया तरीका लागू करने के लिए एक अच्छा अवसर होगा। कि एक बैरोमीटर देखने के लिए कैसे तैयार संगठन स्वीकार करते हैं और कंपनी के भीतर किसी भी मृत लकड़ी दूर करने के लिए है के रूप में इस समय कर रहे हैं प्रतिरोध के किसी भी प्रकार का उपयोग करें।
  • अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा यौवन के बारे में भ्रमित होने से बचें शीर्षक से चित्र चरण 2
    7
    संबंधित कर्मचारियों के सामान्य तर्क या "यह हम जिस तरह से हमेशा काम किया है" के विचार को स्वीकार नहीं करते हैं, हालांकि टकराव से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, आपको उस भूमिका को मानने की आवश्यकता है जिसके लिए आप काम पर रखा गया था। आपको नेता बनने के लिए चुना गया था और आपके वरिष्ठों ने आपसे सुधार करने की उम्मीद की थी। केवल परिवर्तन न करें क्योंकि आपको उन्हें करना चाहिए। कर्मचारियों को बेमानी या बहुत ही जोखिम भरा दिनचर्या के लिए इस्तेमाल किया जाता है, उन जगहों में परिवर्तन करें जहां आप इस प्रकार के व्यवहार को ध्यान में रखते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पूछें और एक बार में परिवर्तन लागू किए जाने की उम्मीद करें। लेकिन सब से ऊपर, कि प्रस्तावित परिवर्तन स्थायी या लाभकारी नहीं हैं सबूत द्वारा समर्थित नहीं किसी भी गंभीर प्रतिरोध से दूर नहीं किया जा रहा है।
  • युक्तियाँ

    • उसी तरह, अल्पावधि में कोई बदलाव नहीं करने की गलती मत बनें। लोगों को उम्मीद है कि नए नेतृत्व को एक नई दृष्टि, प्रेरणा और विधि इंजेक्षन करना चाहिए। यह एक संतुलित कार्य है जो एक नेता की अपेक्षा करता है। आपको चुना गया है क्योंकि आपने स्पष्ट रूप से एक नेता बनने की क्षमता का प्रदर्शन किया है, इसलिए आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com