ekterya.com

समय में वापस यात्रा कैसे करें

किसने कभी प्राचीन रोम की यात्रा करने की इच्छा नहीं रखी है, एक जीवित डायनासोर को देखते हैं या बस उन लोगों की गलती को मिटाते हैं जो आपके जीवन को बदलते हैं? समय के माध्यम से यात्रा करने का विचार, चाहे दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए या अतीत के गलत निर्णय को बदलने के लिए, बहुत आकर्षक हो सकता है दुर्भाग्य से, यद्यपि विज्ञान कथा हमें अतीत से यात्रा के कई उदाहरणों को यीशु के साथ ब्रेड साझा करने या हिटलर, विज्ञान और तर्क के कानूनों को मारने के लिए प्रदान करता है, जैसा कि आज हम उन्हें समझते हैं, की संभावना को छोड़ दें पहुंच से पूरी तरह से समय पर यात्रा करें उन प्रौद्योगिकियों की आवश्यकता के अतिरिक्त जो चुनौती और प्रश्न पूछें, जो अब हम भौतिकी के बारे में जानते हैं, समय यात्रा (काल्पनिक मामले में किया जा सकता है) विरोधाभासों का कारण बन सकता है जो कारण और प्रभाव के कानून का उल्लंघन करेगा, यह विचार प्रत्येक कारण इसके संबंधित प्रभाव से पहले होना चाहिए यहाँ कुछ विकल्प हैं जिन्हें आप समय पर वापस यात्रा करने का प्रयास करते हैं।

चरणों

विधि 1

भौतिक विज्ञान के साथ समय पर वापस यात्रा करें
गेट बैक इन टाइम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रकाश से तेज यात्रा करें यदि आप प्रकाश की गति से आगे बढ़ रहे थे, तो रिश्तेदार समय बाहर की दुनिया के संबंध में धीमा हो जाएगा। यदि आप प्रकाश की तुलना में तेज़ी से यात्रा कर सकते हैं, तकनीकी रूप से, समय से आगे बढ़ने से आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति मिल जाएगी - यह प्रभावी रूप से समय के पीछे पीछे जाने का मतलब होगा। दुर्भाग्य से, ब्रह्माण्ड में प्रकाश की गति सबसे ज्यादा रोक साइन है आइंस्टीन की विशेष सापेक्षता के नियमों के अनुसार, प्रकाश वस्तु की तुलना में धीमी में तेजी लाने के जब तक यह गति प्रकाश की ऊर्जा की एक अनंत राशि की आवश्यकता होती पहुँच तेजी से एक शरीर यात्रा, और अधिक बड़े पैमाने पर और अधिक ऊर्जा की जरूरत जमा त्वरण में वृद्धि जारी रखने के लिए प्रकाश की तुलना में तेजी से यात्रा करना, संक्षेप में, उन तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जो मौजूद नहीं हैं और संभवत: विकसित नहीं हो सकते।
  • सापेक्षता का सिद्धांत कणों को संदर्भित करता है जिसे टच्योन नामक प्रकाश की तुलना में तेज़ होता है, लेकिन इसमें कोई सबूत नहीं है कि इस तरह के कण मौजूद हैं या उनमें महत्वपूर्ण मात्रा में जानकारी या मामले (जैसे आप) को संचारित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है संभावना नहीं है कि वे असली थे
  • गेट बैक इन टाइम चरण 2 नामक छवि
    2
    एक wormhole के माध्यम से गोता। एक wormhole, सैद्धांतिक रूप से, अंतरिक्ष समय का विरूपण होता है जो एक पुल या शॉर्टकट के रूप में कार्य करता है, दो बिंदुओं को जोड़ता है और वास्तविकता के कपड़े में उन्हें अलग करने वाले एक से कम दूरी को छोड़ देता है वॉर्महोल्स दूर आकाशगंगाओं को एक-दूसरे, अलग-अलग यूनिवर्स से जोड़ सकते हैं, और यहां तक ​​कि अलग-अलग युगों से जुड़ सकते हैं। हालांकि, प्रकाश की तुलना में अधिक गति से विस्थापन की तरह, wormholes सैद्धांतिक अवधारणाओं हैं, क्योंकि अब, व्यावहारिकता की कमी है और समय के माध्यम से यात्रा करने के लिए एक वास्तविक विकल्प का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।
  • क्वांटम भौतिकी से कुछ सुझाव बताते हैं कि हमारे ब्रह्मांड परमाणुओं की तुलना में छोटे छोटे विक्रम भरे हुए हैं, जो क्वांटम फोम के भीतर अन्तर्निहित तंतुओं में बने और ढहते हैं। हालांकि, इन छेद में से एक के माध्यम से यात्रा करने के लिए, हम विस्तार जब तक यह एक व्यक्ति, इससे पहले कि आप इस्तेमाल कर सकते हैं अतीत में लौटने के लिए जो एक बंद सर्किट पतन के इस माध्यम का कारण बन सकता है के आकार तक पहुँच जाना चाहिए।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आगे बढ़ो और भविष्य को देखें। क्या तुम सच में समय में वापस यात्रा करने के लिए है, लेकिन एक तरह से एक गति प्रकाश की गति से अधिक से अधिक प्राप्त करने के व्यावहारिक कठिनाइयों को दूर या एक वर्महोल बनाने के लिए नहीं मिला है, तो आप दूर भविष्य तक पहुँचने तक आगे यात्रा कर सकते हैं जो आपके जीवन की प्राकृतिक आशा की पहुंच से बाहर है। शायद भविष्य में, लोगों ने उन्नत प्रौद्योगिकियां विकसित की हैं जो अतीत से संभव यात्राएं कर सकती हैं, और आप उन्हें अपने ऐतिहासिक गंतव्य में भेजने के लिए मना सकते हैं। भौतिक विज्ञान के नियमों के मुताबिक, भविष्य की यात्रा की संभावना अतीत की यात्रा की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।
  • प्रकाश की निकट गति पर यात्रा करें विशेष सापेक्षता का अनुमान है कि यदि कोई व्यक्ति प्रकाश की निकट गति पर जाता है, तो धीमे संदर्भ प्रणाली के संबंध में समय उसके लिए धीमा होगा। इसलिए, यदि आप कुछ साल बिताए तो धरती से दूर होकर और फिर से वापस आते हुए, आप निश्चित रूप से पता लगाएंगे कि अधिक वर्षों तक जो लोग आपके लिए जमीन पर रह चुके हैं, वे आगे बढ़ेंगे।
  • निलंबित एनीमेशन द्वारा फ्रीजिंग प्रक्रिया को सबमिट करें हालांकि तकनीक को शायद ही सही तरीके से सिद्ध किया गया है, किसी भी प्रकार के परिवर्तन या बुढ़ापे का संकेत देने के बिना कई सालों बाद मानव शरीर को ठंडा करना संभव हो सकता है। यदि आप इस प्रक्रिया से गुजरने के लिए अपने आप को एक समय कैप्सूल बना सकते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से बहुत ज्यादा जीवित रह सकते हैं और भविष्य में एक दूर के समय जगा सकते हैं।
  • विधि 2

    पिछले भावनात्मक रूप से यात्रा करें
    गेट बैक इन टाइम चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे करे समय यात्रा । 2 ways to do time travel.

    Video: कैलाश मानसरोवर यात्रा | Kailash Mansarovar Yatra 2018 | kailash parbat | kailash mansarovar darshan

    1
    यह अतीत से अनुभवों को प्रकट करता है यादों के बगीचे के माध्यम से चलने के लिए आपको एक कीड़ा की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, अपनी यादों का उपयोग करके अतीत की यात्रा करें सिद्धांतों में सबसे पुरानी यादें पुनर्जन्म करना मुश्किल हो सकती हैं, लेकिन कुछ प्रोत्साहन के साथ, आपको जल्द ही अतीत से यादें और अनुभव भावनाओं को याद करना शुरू हो जाएगा, जिन्हें आपने सोचा था कि वे भूल गए थे। आप महसूस करेंगे कि आप वास्तव में समय के माध्यम से यात्रा कर रहे हैं, भले ही आपका शरीर वर्तमान में रहता है।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: समय यात्रा का दंग कर देने वाला रहस्य mystery of time travel in hindi | NAVTECH MYSTERIES

    उन स्थानों पर जाएं जिनके लिए आप लंबे समय तक नहीं गए हैं अपने पुराने पड़ोस, अपनी प्राथमिक स्कूल, चर्च आप छोटे थे, आपकी पहली नौकरी के स्थान पर, स्थानों पर जहां आप एक यादगार छुट्टी बिताना ... यहां तक ​​कि अगर इन स्थानों में काफी बदल गया है, तो आप करेंगे अतीत के विवरण और आप वहां रहने वाले अनुभव याद रखें। याद रखें कि प्रत्येक कमरे के लिए क्या था, जो लोग प्रत्येक घर में थे, इमारतों के रंग और अन्य विशेषताओं
  • गेट बैक इन टाइम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपने पुराने संपर्कों को कॉल करें यदि आप उनसे संपर्क करने में सक्षम हैं, तो ये विश्वविद्यालय या संस्थान के दोस्त या स्कूल से भी हो सकते हैं। हमारे पसंदीदा जगहों पर जाने के लिए उनके साथ रहें और हमारे रास्ते अलग होने से पहले वे एक साथ रहते हुए सभी चीजों के बारे में बात करें। यदि आपने इस व्यक्ति को लंबे समय में नहीं देखा है, तो उसे अंतिम जगह में मिलें, जिसे आपने देखा था।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    पुरानी तस्वीरों को देखो और विवरणों की जांच करें, जो यादें वापस लाएं। पिछले अनुभवों को फिर से जलाने के लिए फ़ोटो एक महान उपकरण हो सकते हैं। जब आप अपने पिछले जीवन की यात्रा करना चाहते हैं, तो अपने फोटो एल्बम का विश्लेषण करें किसी भी यादगार वस्तु को रखें, जिसे आप रख देते हैं, इसे अपने हाथ में रखें, और याद रखें कि आपको यह कैसे मिला, जहां और इसके लिए आपने इसका उपयोग कैसे किया।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को इत्र या कोलोन खरीदें जिसे आप पहनते थे। खुशबू आ रही हैं और यादों को फिर से जीवंत करने के लिए उपयोगी हैं। यदि आपने कभी एक विशेष खुशबू का इस्तेमाल नहीं किया है, तो अपने प्रियजनों को पहनने के लिए कुछ लोगों की तलाश करें।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    उन गानों को सुनो जिनसे आप प्रेम करते थे। आप अपने बचपन के संगीत स्वादों से शर्मिन्दा हो सकते हैं, लेकिन यदि कई सालों में आपके पास गाने नहीं सुनाए जाते हैं, तो उन्हें सुनना एक शानदार तरीका हो सकता है जैसे कि आप अतीत की यात्रा कर रहे थे।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: How to Study While Commuting

    अपने बचपन के खेल खेलते हैं। चिंता मत करो, अगर आप नियमों को स्पष्ट रूप से नहीं याद करते हैं। उन बच्चों को खोजें जिनसे आप एक बच्चे के रूप में खुश हैं और उन्हें एक और मौका दें। आप यह सोचकर आश्चर्यचकित होंगे कि आप ऐसा करने से कितनी यादें पुनर्जन्म कर सकते हैं।
  • गेट बैक इन टाइम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    8
    यादों कि फिर से उभरना लिखें एक बार जब आप समय पर यात्रा करने के लिए ट्रेन लेते हैं, तो इसे दिमाग में आने वाले अतीत के बारे में कोई भी विवरण लिखकर चलें।
  • चेतावनी

    • यदि आप पिछड़े समय में यात्रा करने में सक्षम हैं, तो सावधान रहें कि कोई विरोधाभास न बनाएं या उस चीज़ को बदल दें जिससे वर्तमान और भविष्य के लिए असंभव परिणाम हो सकते हैं। विज्ञान कथा के समय यात्रियों को अपने दादा दादी को गलती से मारना, कुछ बड़े युद्ध के ऐतिहासिक परिणामों को बदलने या कुछ कीटों पर कदम रखने की भयानक क्षमता है, जो भविष्य के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ये विरोधाभास आपके और पूरे ब्रह्मांड के लिए विनाशकारी और घातक भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com