ekterya.com

विश्वविद्यालय के लिए अपने पेंट्री को कैसे शेयर करें

विश्वविद्यालय में पढ़ना आपके जीवन का एक क्षण है जिसमें आप कई चीजें सीखेंगे। अपने शैक्षणिक अध्ययन से परे, यह संभव है कि जब आप अपने खुद के घर पर रहना सीखें, अपना घर बनाए रखें, आदि। इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने लिए खाना बनाना सीख रहा है, और ऐसा करना बहुत आसान है यदि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास हमेशा कुछ तत्व हैं इसके लिए, आपको एक पेंट्री होना चाहिए।

चरणों

आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने भोजन को स्टोर करने के लिए अपनी रसोई में या उससे कम स्थान को अलग करें। अपने रसोई घर एक स्थान नहीं है विशेष रूप से एक पेंट्री सक्षम होने पर, या सामान्य रूप में छोटे भंडारण स्थान है, तो हो सकता है कुछ पास शेल्फ (शायद कोठरी कोट में) या अन्य मोबाइल भंडारण स्थान की सेवा।
  • अपने पेंट्री के लिए एक जगह खोजने की कोशिश करें जो स्वच्छ और सूखा, शांत और अंधेरा है आपके स्टोव पर सही कैबिनेट सबसे अच्छा विकल्प नहीं है
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक वस्तुएं खरीदें और उपयोग करें इसका मतलब यह है कि आप अपने पेंट्री के घटकों धीरे-धीरे का अधिग्रहण करेगा (इसलिए बहुत बड़ी खर्चों करने से बचने या पहले से करते हैं), और आप केवल बातें आप वास्तव में उपयोग करने के लिए जा रहा खरीदेंगे।
  • कुछ "निशुल्क" चीजों के साथ, अपने घर से कुछ चीजों को आसानी से शुरू करने के लिए विचार करें अपने माता-पिता की अनुमति पहले पूछने के लिए मत भूलना
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल बातें से शुरू करें स्पेगेटी और बॉक्सिंग पास्ता के लिए पैकेज किए गए सॉस मूल भोजन हैं, जिनसे आप आसानी से शुरू कर सकते हैं। यहां तक ​​कि जब आप अधिक विस्तृत व्यंजन तैयार करने के लिए सीखा है, तब भी उन दिनों के लिए उन्हें हाथ में रखना बहुत उपयोगी होगा, जब आप विशेष रूप से व्यस्त होते हैं
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्टार्च के अन्य स्रोतों में शामिल हैं चावल, आटा, जई और आलू आटे हैं जो आप अपने पेंट्री में थोड़ी देर तक रख सकते हैं। हालांकि ऐसा होने की संभावना है कि आप अकेले में से कोई भी खा नहीं पाएंगे, वे सभी दूसरे भोजन के साथ या तैयार करने के लिए काम करते हैं।
  • जार या मोहरबंद कंटेनर में आटा, चावल, जई और इसी तरह का भोजन स्टोर करें, जहां कीड़े प्रवेश नहीं कर सकते। यदि आपके पास अब भी इसके लिए कंटेनर नहीं है, तो आप उन वस्तुओं के लिए रख सकते हैं जिन्हें आप खरीदते हैं।
  • आउटपुट आपकी कॉलेज पैंट्री शीर्षक वाली छवि, चरण 5
    5
    प्याज और आलू जैसे चीजों के लिए आपको सूखी भंडारण स्थान की आवश्यकता है सामान्य रूप से, उन्हें refrigerate करने के लिए आवश्यक नहीं है, बशर्ते कि अंतरिक्ष अपेक्षाकृत शांत और सूखा है और अच्छा हवा परिसंचरण है। छेद के साथ एक टोकरी या टोकरी मदद कर सकता है
  • आलू को रोशनी से संरक्षित जगह में संग्रहीत किया जाना चाहिए, जिससे उन्हें उत्पादन अंकुरित होने से बचाया जा सके।
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    इसमें कुछ डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ शामिल हैं यह आमतौर पर स्वस्थ और बहुत सस्ता ताजा सब्जियों का उपयोग करें और अपने खुद के सूप बनाते हैं, लेकिन जब आप इसे एक अच्छा विचार है व्यस्त हो के लिए हाथ पर डिब्बे के एक जोड़े है। यदि आप उन्हें पकाने के लिए उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप टमाटर सॉस, सेम और मशरूम जैसी चीजों के डिब्बे भी ले सकते हैं।
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ ब्रेड शामिल करें आप नियमित रूप से रोटी खरीद सकते हैं, लेकिन पीटा रोटी या टोटिलास जैसे अन्य प्रकार भी। टापोला चिप्स टकोस या मिर्च जैसी खाद्य पदार्थों के साथ बहुत अच्छी तरह से चले जाते हैं।
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    तय करें कि आप सेंकना करने जा रहे हैं। यदि आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं, तो आपको आटा, बेकिंग पाउडर, चीनी और नमक जैसे कुछ मूल अवयवों की आवश्यकता होगी।
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने पेंट्री के हिस्से के रूप में अपने फ्रीजर का उपयोग करें जमे हुए मीट्स बहुत व्यावहारिक हैं, विशेषकर अगर आपके पास माइक्रोवेव ओवन है तो उन्हें पिघलना (अन्यथा, आपको फ्रिज में एक दिन पहले ही करना चाहिए)। फ्रोजन सब्जियां ताजे लोगों के समान नहीं हैं, लेकिन उन्हें हाथ में करना आसान है
  • यदि आप शमक्ल पसंद करते हैं, तो जमे हुए फल खरीदने या अपने फलों को ठंडा करने पर विचार करें। आप पहले से ही पकाए गए या व्यंजन तैयार करने वाले व्यंजनों को फ्रीज करना भी सीख सकते हैं - ताकि आपके पास बाद के लिए त्वरित भोजन होगा
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    10
    मसालों का चयन करना शुरू करें, जैसा कि आवश्यक है ये हमेशा जरूरी नमक और काली मिर्च के अलावा जड़ी बूटियों और मसाले हैं। इसमें सोया सॉस, केचप और सिरका जैसी मसालों भी शामिल हैं
  • सीजन अपने व्यंजनों में स्वाद लेती हैं। कुछ अपेक्षाकृत महंगा हो सकते हैं, इसलिए एक समय में मसाले के एक जार से शुरू करें।
  • आपको सभी मसालों की ज़रूरत नहीं है, केवल जिन लोगों का आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं इस बात पर ध्यान दें कि आपके व्यंजनों के लिए क्या आवश्यक है और सिर्फ यही खरीदें।
  • कुछ मसाला मिश्रणों की तलाश करें, या अपना स्वयं का मिश्रण बनाएं इतालवी मसाला आमतौर पर अजवायन की पत्ती, तुलसी, दौनी और अजमोद का मिश्रण होता है मिर्च पाउडर या टैको का एक जार, एक आमलेट में खाने के लिए मांस और सब्जियों के मूल मिश्रण को अच्छी स्वाद दे सकता है।
  • कुछ किराने की दुकानों और स्वस्थ खाद्य पदार्थ मसालों के नमूनों को मिला देते हैं। एक लिफाफे या मसाला के कुछ मिश्रण प्राप्त करने का यह एक अच्छा मौका है।
  • छोटे कांच के जार की बजाय, थोक या बड़े पैकेज में मसालों के स्रोत की तलाश करें। हो सकता है कि पहली बार आप उन मसालों में अपने मसालों को खरीदना चाहते हैं, लेकिन फिर उन्हें दूसरों के साथ भरें जो सस्ता पैकेज में आते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: Easter Egg Dye / Tape Recorder / School Band

    आउटफिट अपनी कॉलेज पैंट्री शीर्षक वाली छवि 11
    11
    अंडे, डेयरी उत्पादों, और ताजा फल और सब्जियों जैसे खराब होने योग्य खाद्य पदार्थों को खरीदने के लिए दुकान में नियमित यात्राएं करके अपनी पेंट्री शेयर करें। यदि आप इसे एक योजना के बाद करते हैं, तो यह संभव है कि आप इन यात्राओं को एक सप्ताह में एक बार सीमित कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: The Manganese Mine / Testimonial Dinner for Judge / The Sneezes

    आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    जानें कि कौन सी सामग्री सबसे लंबे समय तक चलती है। सभी खाद्य पदार्थ अंततः खराब हो रहे हैं, लेकिन कुछ अन्य लोगों की तुलना में पिछले लंबे समय तक। आप प्रत्येक उत्पाद का कितनी तेज़ी से उपयोग करते हैं इसके आधार पर आपकी आवश्यकता की मात्रा खरीदें
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री 13 शीर्षक वाला चित्र

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Book / Dress / Tree

    13
    अपने पेंट्री में भोजन का उपयोग करें और स्टोर करें जब कुछ समय समाप्त हो जाता है या कम है, तो इसे अपनी खरीदारी सूची में जोड़ें, जब तक यह कुछ आप नियमित रूप से उपयोग करते हैं अपनी शॉपिंग सूची बनाने और आसानी से गायब होने वाले किसी घटक को जोड़ने के लिए पेंट्री के पास नोटपैड और एक पेंसिल रखें।
  • आउटपुट आपका कॉलेज पैंट्री चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    यदि आपके पास शॉपिंग जाने का समय नहीं है, तो आप तैयार एक या दो भोजन के लिए सामग्री को बनाए रखें। स्पेगेटी और टैको दो साधारण विकल्प हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कम पैसे से खाना बनाना चाहते हैं, तो रामन सूप एक अच्छी खरीद है इसे तैयार करें जैसे चावल या कुछ समान है: आप इसे उबालें और ड्रेसिंग लिफाफा जोड़कर अधिक कर सकते हैं। नूडल्स कुक करें और फिर उन्हें पनीर, मशरूम, क्यूब्ड मांस और सब्जियों के साथ सॉस करें। जब आपको बीफ़ शोरबा, चिकन या सूअर का मांस एक और सूप तैयार करने की आवश्यकता है, तब के लिए पकाबों का मसाला रखें।
    • समय-समय पर, अपने पेंट्री के तल की जांच करें देखो कि क्या चीजें हैं जो खराब हो गई हैं। यह भी जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या अन्य लोग हैं जो अभी भी अच्छी स्थिति में हैं और आप उन्हें तोड़ने से पहले उनका उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी खुद की सूची बनाएं यहां दिए गए सुझावों के उदाहरण हैं - आप अपनी स्वयं की पाक शैली सीखेंगे, जो इस सूची से अलग हो सकती है।
    • तैयार भोजन खरीदने या एक रेस्तरां में खाने के लिए जाने के मुकाबले, अपने आप के लिए पेंट्री और खाना पकाने के साथ आप बड़ी रकम बचा सकते हैं आप अपने भोजन के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे यदि आप इसे खुद बनाते हैं आप कितने व्यस्त हैं, यह संभव है कि जब आप कॉलेज में हों तो आपके पास धन की तुलना में अधिक समय होता है, इसलिए अपने आप में कुछ समय व्यतीत करें और खाना बनाना सीखें।
    • फलों और कृषि उत्पादों की खरीद करते समय, बिक्री देखें यदि आप उन्हें खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जब वे अब परिपूर्ण नहीं होते हैं, तो आपको बहुत कम लागत आएगी। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप तुरंत उनको खाएं: सबसे ज्यादा वहाँ हैं क्योंकि वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे
    • कम आम डिब्बाबंद सब्जियां आज़माएं, जैसे कि गोलियां, मशरूम और मीठे मिर्च वे अपने भोजन के स्वाद के लिए एक स्पर्श जोड़ सकते हैं, जो आपको ऊब होने से रोकेंगे।
    • तैयार किए गए अनाज पेंट्री में बहुत आसान है, लेकिन यह सबसे महंगा पैकेज वाले उत्पादों में से एक है जो आप नियमित रूप से खा सकते हैं, विशेष रूप से यह देख सकते हैं कि यह क्या है। नाश्ते के लिए विकल्पों को खोजने का प्रयास करें, कम से कम एक सप्ताह में दो बार आप नियमित रूप से दलिया (लगभग किसी भी ताजा या सूखे फल पर्याप्त है) के लिए अपने स्वयं के अतिरिक्त बनाने की कोशिश कर सकते हैं या सीख सकते हैं कि कैसे अपना खुद का ग्रेनोला या मूसाली बनाना
    • आपको यह देखना चाहिए था कि इस लेख में जमे हुए रात्रिभोज और तैयार खाद्य पदार्थों के संग्रहण का सुझाव नहीं दिया गया है। यह रातों आप कागज या अंतिम परीक्षा के सप्ताह के बारे में करने के लिए है के लिए सूप के डिब्बे के एक जोड़े के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन आप हर समय उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। वे महंगे हैं और आम तौर पर नमक और योजक में उच्च होते हैं। उनके पास अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में बहुत अधिक पैकेजिंग है अपने स्वयं के भोजन को खाना बनाने की आदत में जाने का एक अच्छा विचार है, ताकि आप जानते हो कि यह कितना आसान है पकाना सीखने का सबसे अच्छा तरीका यह अक्सर करना है
    • सूखे सेम या मटर को मत छोड़ें वे खाना बनाने में अधिक समय लेते हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर आपके समय नहीं होते हैं और वे स्वस्थ और सस्ते होते हैं
    • थोड़ा सा, खासकर शुरुआत में खरीदें एक बार जब आप सीखा है कि कैसे और क्या व्यंजनों, आप उचित हाथ मात्रा पर सही सामग्री को बनाए रखने होगा, या सिर्फ आप खरीदारी जाने के लिए थोड़ा अतिरिक्त हर बार खरीदते हैं।
    • एक पेंट्री रखने का एक हिस्सा परीक्षण और त्रुटि तकनीक है थोड़ा सा करके आप अपने खुद के संतुलन और खाना पकाने की शैली पा सकते हैं, जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपको अपने पेंट्री में क्या ज़रूरत है

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा खरीद मत करो यह संभावना है कि आपको साल के अंत तक आगे बढ़ना होगा, इसलिए अप्रैल के मध्य में खरीदने वाले विशाल मूंगफली जार को मई-जून में छोड़ दिया जाना चाहिए।
    • जानें कि कैसे खाना सुरक्षित तरीके से संभालना है, खासकर मांस और अंडे
    • बूट खाना जो खराब हो गया है हो सकता है कि अगली बार जब आप उन्हें इस्तेमाल करने के लिए वे अच्छी हालत में अभी भी कर रहे हैं, जबकि यह सुनिश्चित करना चाहते हैं, लेकिन कुछ व्यर्थ पैसा बहुत कम खर्चीला लंबे समय तक भोजन की विषाक्तता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके पेंट्री के लिए एक जगह
    • उपरोक्त संकेत के अनुसार, सामग्री
    • खरीदारी की सूची और पेंसिल
    • बैग आपकी खरीदारी को लोड करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com