ekterya.com

कॉमिक्स कैसे रेट करें

कॉमिक्स का बाजार मूल्य एक निश्चित प्रक्रिया से भाग में निर्धारित होता है। इस प्रक्रिया में कॉमिक की सटीक स्थिति और अखंडता का विवरण होता है, जिससे विक्रेता को यह पता चलता है कि यह कितना मूल्य है। निम्नलिखित गाइड आपको दिखाता है कि आपको कॉमिक रेटिंग के बारे में क्या देखना है और आपके स्थिति को ठीक से कैटलॉग कैसे करना है।

चरणों

छवि शीर्षक वाला ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 1

Video: मेन बोड की वायरिंग।।PART 1 men board wiring

1
पृष्ठों की संख्या की गणना करें कॉमिक्स में आम तौर पर 4 पृष्ठों की संख्या में पन्नों की संख्या भी होती है, साथ ही कॉमिक्स कितने पुराना है और किसने इसे प्रकाशित किया है इसके अनुसार अलग-अलग पृष्ठों की संख्या के साथ। कुल पृष्ठों में न केवल कहानियों के पृष्ठ शामिल हैं, बल्कि विज्ञापन के प्रति समर्पित पृष्ठ भी शामिल हैं। कुछ प्रकाशक पेजों के रूप में कवर और बैक पेजों को भी गिनाते हैं।
  • छवि शीर्षक ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 2
    2
    हास्य की स्थिति की जांच करें प्रत्येक पहलू की जांच करें: पन्नों, रीढ़, स्टेपल और कवर पानी की क्षति, गर्मी का नुकसान, चीर, सिलवटों, तनाव लाइनों और उपयोग के अन्य लक्षणों की तलाश करें। कवर और लिखने, कूपन या छवियों के लिए सभी आंतरिक पृष्ठों का निरीक्षण किया गया हो सकता है जो कट गया हो या कोई अन्य क्षति
  • कॉमिक्स के योग्य होने के लिए क्षति या भंडारण क्षति पढ़ने के लिए सामान्यतः उपयोग किया जाता है नुकसान को पढ़ने में स्पाइन के निशान और पेज क्रेश जैसी चीजें शामिल हैं, जबकि भंडारण क्षति में वॉटरमार्क और नाजुक पेपर जैसी चीज़ें शामिल हैं।
  • 3



    सुनिश्चित करें कि आप विचार करते हैं कि पुस्तक का निर्माण ठीक से किया गया था। सभी प्रिंटर रोलर अंक, प्रिंटिंग स्पॉट या अपूर्ण कटौती रेटिंग को कम कर देंगे।
  • Video: Hindi | व्हाट्सऐप से ऐसे करें वीडियो कॉल | How to Make Video Calls on WhatsApp

    छवि शीर्षक वाला ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 3
    4

    Video: जॉनसन बेबी आयल लगाकर अंदर घुसेड़ दो -Benefits Johnsons baby oil

    Video: रमकुड़ी झमकूड़ी v/s फदकुड़ी | कॉमेडी | Ramkudi Jhamkudi Comedy Part 13 || FADKUDI FULL COMEDY PRG 4K

    कॉमिक को एक ग्रेड दें परिस्थितियां "पूर्ण" और "गरीब" के बीच होती हैं और आम तौर पर उनसे संबंधित संख्याएं होती हैं। उदाहरण के लिए, एक कॉमिक "पूर्ण स्थिति में" एक परिपूर्ण 10 प्राप्त होगा, जबकि "खराब" स्थिति में कॉमिक को 0.5 प्राप्त होगा। ध्यान रखें कि कॉमिक बुक क्वालीफायर प्रत्येक हालत को विभिन्न नाम देता है।
  • "परिपूर्ण" रेटिंग में "सही परिस्थितियों में" (10) और "पूर्ण" (9 9) शामिल हैं ये रेटिंग कॉमिक्स का वर्णन करते हैं जिनके पास undetectable अपरिपक्व होते हैं ग्रेड 10 के साथ एक पुस्तक सभी पहलुओं में पूरी तरह से परिपूर्ण है
  • "लगभग पूर्ण या पूर्ण राज्य में" योग्यता "लगभग पूर्ण या आदर्श राज्य" (9 8) और "लगभग पूर्ण राज्य" (9, 6) में शामिल है। ये रेटिंग कॉमिक्स का वर्णन करते हैं जो कि केवल मामूली पहनते हैं। इस रेटिंग के लिए एक छोटी मात्रा में तनाव लाइनें और बहुत मामूली मलिनकिरण स्वीकार्य दोष हैं। अधिकांश लोग इस बात पर विचार करेंगे कि यह अभी भी सही है, लेकिन प्रशिक्षित आँख उदाहरण के लिए ऊपर या नीचे रीढ़ की हड्डी पर प्रकाश कील की तरह चीजें देख सकता है।
  • "लगभग पूर्ण राज्य" (9.4) और "लगभग पूर्ण राज्य में जब तक" (9.2) कॉमिक्स का वर्णन करते हैं जो कम से कम तनाव और मलिनकिरण की रेखाएं हैं रीढ़ और ढक्कन फ्लैट हैं टोपी की सतह पर एक छोटी सी पहन सकती है, लेकिन रंग अभी भी अपेक्षाकृत उज्ज्वल हैं। एक निकटतम 9.4 ग्रेड किताब एक कॉमिक बुक स्टोर में बेची गई एक नई किताब की मानक स्थिति है क्योंकि इसे "नया" माना जाता है एक 9.2 इंगित करता है कि केवल बहुत ही कम पहनते हैं, आमतौर पर रीढ़ की हड्डी पर एक न्यूनतम तनाव चिह्न (रंग का विराम नहीं) या किसी अन्य समान निशान।
  • "नया या लगभग पूर्ण" (9), "अधिक से अधिक" (8,5), "नया" (8) और "नए से कम" (7,5) योग्यताएं हैं जो सामान्य रूप से कुछ पहनने की अनुमति देते हैं कॉमिक कुछ बार पढ़ा गया था कुछ तनाव लाइन स्वीकार्य हैं। हालांकि ढक्कन में कुछ पहनना पड़ सकता है, फिर भी इसकी मूल चमक बरकरार रखती है।
  • "लगभग नये" रेटिंग में "लगभग नए या नए" (7), "लगभग नए से अधिक" (6.5), "लगभग नए" (6) और "लगभग नए तक" (5.5) शामिल हैं। ये मूल्यांकन कॉमिक्स को बहुत सारी तनाव लाइनों और सिलवटों के साथ दिखाते हैं। योग्यता के इस स्तर पर कम आँसू और गायब हुए टुकड़े की संख्या भी स्वीकार्य होती है, आमतौर पर 3.1 और 6.3 मिलीमीटर (लगभग 1/8 और 1/4 इंच के बीच) लंबाई में होती है
  • रेटिंग "बहुत अच्छी" में "बहुत अच्छा या लगभग नया" (5), "अधिक से अधिक अच्छा" (4,5), "बहुत अच्छा" (4) और "जब तक बहुत अच्छा" (3,5) शामिल है ये रेटिंग एक कॉमिक का वर्णन करती हैं जिसमें उसके सभी पेज हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से झुर्री, लुढ़का और पहना जाता है। हालांकि, यह अभी भी पठनीय है ढक्कन में लापता टुकड़े लंबाई के बीच 6.3 और 12.5 मिलीमीटर (लगभग 1/4 और 1/2 इंच) के बीच हो सकता है।
  • "अच्छा" रेटिंग में "अच्छा या बहुत अच्छा" (3), "अधिक अच्छा" (2.5), "अच्छा" (2) और "अच्छा करने के लिए" (1.8) शामिल हैं ये मूल्यांकन कॉमिक्स का वर्णन करते हैं जो "बहुत अच्छे" रेटिंग से थोड़ा खराब स्थिति में हैं। कवर में लापता टुकड़े व्यावहारिक रूप से एक ही लंबाई के हैं और पुस्तक आमतौर पर पहना, स्क्रैप और फीका पड़ा हुआ है। हालांकि, हास्य अभी भी अपने सभी पृष्ठों है।
  • "एक नियमित स्थिति में" योग्यता "एक नियमित या अच्छी स्थिति में" (1,5) और "एक नियमित स्थिति में" (1) शामिल है ये रेटिंग कॉमिक्स का वर्णन करते हैं जो पहनाए जाते हैं और सामान्य अव्यवस्था में। इस स्थिति के बावजूद वे अभी भी अपने सभी पेजों और अधिकांश कवर को बनाए रखते हैं। ये कॉमिक्स फटे, दाग, फीका और नाजुक हो सकते हैं
  • "गरीब" (0.5) ऐसे कॉमिक्स का वर्णन करता है जो पृष्ठ की कमी और 1/3 के कवर के ऊपर है। कॉमिक नाजुक और पेंट और गोंद जैसे अन्य सामग्रियों से क्षतिग्रस्त हो सकता है अपने कवर के बिना कॉमिक्स योग्य नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • कॉमिक की शारीरिक स्थिति के अतिरिक्त, इसकी दुर्लभता और बिक्री योग्यता मूल्य निर्धारित करती है। एक विशेष रुप से प्रदर्शित कलाकार, लोकप्रिय पात्रों या कहानियों वाली कॉमिक्स, या सीमित प्रिंट चलाने के लिए खरीदार के लिए मूल्य अधिक हो सकता है उदाहरण के लिए, "एक्शन कॉमिक्स एन ° 1" बहुमूल्य है क्योंकि यह पहला कॉमिक है जिसे उन्होंने सुपरमैन को प्रस्तुत किया था और क्योंकि यह एक मूल संस्करण खोजने के लिए दुर्लभ है।
    • विचार करने के लिए एक और मुद्दा यह है कि हास्य को हस्ताक्षर किया जाना चाहिए अगर हस्ताक्षर प्रमाणीकृत किया जा सकता है, तो यह आमतौर पर पुस्तक को मूल्य जोड़ देगा। इसे प्रमाणित करने के एक तरीके के बिना कई कलेक्टर यह विचार करेंगे कि पुस्तक विलुप्त हो चुकी है और लेखन में रेटिंग और पुस्तक का मूल्य काफी कम होगा।

    चेतावनी

    • आप अपने कॉमिक को बेहतर स्थिति में बहाल कर सकते हैं। बहाली एक हास्य के पुनर्विक्रय को मौलिक रूप से बढ़ा सकती है। हालांकि, इसे विवादास्पद अभ्यास माना जाता है क्योंकि विक्रेता हमेशा यह नहीं जानते हैं कि कॉमिक बहाल किया गया था। इस प्रक्रिया में आम तौर पर गैर-मूल भागों, रंग का एक स्पर्श, शोध एवं पुनः चमकाने शामिल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com