ekterya.com

मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन कैसे पढ़ा जाए

मार्वल मूल रूप से समय पर कॉमिक्स के रूप में और फिर एटलस कॉमिक्स के रूप में जाना। उन्होंने कहा कि 1939 में पहला खिताब का नाम लिया और समय पर 4 बढ़िया का पहला प्रकाशन के साथ 1961 में अपने वर्तमान नाम को अपनाया। एक्स-मेन, द एवेंजर्स और द डिफेंडर जैसे समूहों के अलावा स्पाइडर मैन, डेयरडेविल, हल्क, आयरन मैन, थोर और डॉक्टर अजीब जैसे सुपरहीरो के साथ चमत्कार बढ़ना जारी रहा। ये अक्षर पंखे, जिसका संपादक और प्रकाशक, स्टैन ली, उन्हें के रूप में नामित के साथ बहुत लोकप्रिय साबित हुई "सच्चे विश्वासियों" जिन्हें प्रोत्साहित किया गया "चमत्कार खदान बनाओ"। आज, इंटरनेट के लिए धन्यवाद, आप और अन्य "सच्चे विश्वासियों" आप मार्वल के पसंदीदा खिताब के डिजिटल कॉमिक्स ऑनलाइन पढ़ कर स्वयं को डिजिटल रूप से बना सकते हैं। इस अनुच्छेद में हम आपको दिखाएंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
कॉमिक चुनें

पढ़ें मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 1
1
चमत्कार की वेबसाइट पर जाएं जहां आपको डिजिटल कॉमिक्स मिलेगा पता है https://marvel.com/digital_comics। आप मार्वल मुख पृष्ठ पर जा सकते हैं और विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं "डिजिटल कॉमिक्स" जो नीचे है "चमत्कार" जो बारी में मुख्य पृष्ठ के निचले बाएं कोने में स्थित है।
  • बेस्ट कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    चमत्कारिक हास्य जिसे आप पढ़ना चाहते हैं चुनें आप इसे अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं:
  • टैब पर क्लिक करें "डिजिटल कॉमिक्स ब्राउज़ करें" चमत्कार चरित्र से खोज करने के लिए आप चित्रों में दिखाए गए वर्णों की श्रृंखला में से एक चुन सकते हैं, प्रारंभिक पत्र के अनुसार उप-विभाजित वर्णानुक्रमिक सूची या खोज फ़ील्ड में वर्ण का नाम लिखें।
  • बुलाया एक सूची में है कि एक चमत्कार कॉमिक्स का चयन करें "अनुशंसित डिजिटल कॉमिक्स"। विकल्प पर क्लिक करें "ऑनलाइन पढ़ें" जो डिजिटल कॉमिक की कवर की छवि के नीचे है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं यदि आपको कोई ऐसा शीर्षक नहीं दिखाई देता है जो आपको पसंद है, तब तक तीर के दाईं ओर तीर पर क्लिक करें या सूची के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए बाएं क्लिक करें, जब तक कि आपको कोई हक़ीक़ट नहीं मिलता है जो आपको रूचता है
  • नीचे दिए गए विकल्पों में से एक चुनें "क्लासिक डिजिटल कॉमिक्स आपको पढ़ना चाहिए"। किसी नाम के विकल्प पर क्लिक करें या "और पढ़ें" जो कम विवरण के नीचे है और अधिक पूर्ण वर्णन करने के लिए और उपलब्ध शीर्षकों की एक सूची प्राप्त करें। कॉमिक को पढ़ने के लिए शीर्षक या छवि पर क्लिक करें।
  • नीचे दिए गए विकल्पों में से एक चुनें "सबसे डिजिटल कॉमिक्स पढ़ें"। कॉमिक के शीर्षक पर क्लिक करें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं
  • नीचे दिए गए विकल्पों में से एक चुनें "डिजिटल कॉमिक्स जो इस सप्ताह प्रकाशित हुए थे"। यह खंड उसी प्रकार से काम करता है जैसे कि अनुभाग "अनुशंसित डिजिटल कॉमिक्स"।
  • विधि 2
    मार्वल रीडर ऑनलाइन का उपयोग करें

    बेस्ट कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 3 पढ़िए छवि
    1
    पृष्ठों के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए निचले केंद्र में बाएं और दाएं तीर पर क्लिक करें अगले पृष्ठ पर जाने के लिए दायां तीर पर क्लिक करें और पिछले पृष्ठ पर जाने के लिए बाएं तीर पर क्लिक करें। पृष्ठ संख्या अपडेट की जाएगी ताकि आप जान सकें कि आप किस पेज पर प्रदर्शित डिजिटल पेजों की कुल संख्या से देख रहे हैं।
    • शब्द पर क्लिक करके "पृष्ठों", कॉमिक के सभी पृष्ठों की लघु प्रस्तुति प्रदर्शित की जाएगी। स्क्रीन पर संबंधित पृष्ठ प्रदर्शित करने के लिए पृष्ठ के थंबनेल पर क्लिक करें या फिर क्लिक करें "पास" प्रस्तुति को बंद करने के लिए
  • बेस्ट कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    2
    पैनलों को करीब लाने के लिए या उन्हें दूर करने के लिए निचले बाएं पर दृष्टिकोण नियंत्रण का उपयोग करें। (-) डेल बटन शून्य से क्लिक स्लाइडर अपने छोटे आकार के पैनल को कम करने के बाईं ओर है कि (यदि आप एक समय में दो पृष्ठों को देखने के लिए अनुमति देता है)। इसी तरह, डेल (आप वर्तमान पृष्ठ के आधे को देखने के लिए अनुमति देता है) ने अपने बड़े आकार के लिए पैनल को बढ़ाने के लिए प्लस बटन (+) पर क्लिक करें। डेल कि स्थिति इस स्लाइडर को और आवश्यकतानुसार प्रदर्शन को समायोजित करने के लिए शासक पर कहीं भी क्लिक, बटन के बीच।
  • रीज मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 5 का शीर्षक चित्र

    Video: मुक्त चमत्कार और डीसी कॉमिक्स डाउनलोड

    3
    पर क्लिक करें "बढ़ाना पाठ" एक डिजिटल आवर्धक कांच सक्षम करने के लिए आवर्धक प्रभाव वाला एक वर्ग स्क्रीन पर दिखाई देगा, जो आपको टेक्स्ट या छवि के हिस्से को विस्तारित करने की अनुमति देगा। आप इस आवर्धक ग्लास को माउस के साथ स्क्रीन के किसी भी हिस्से में ले जा सकते हैं। अगर आप आवर्धक ग्लास को बंद करना चाहते हैं, तो फिर से क्लिक करें "बढ़ाना पाठ"।
  • Video: HOW TO DOWNLOAD RAJ COMICS AND READ ALL ANDROID PHONES

    छवि बेस्ट कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 6 पढ़ें
    4



    पर क्लिक करें "पूर्ण स्क्रीन" कंप्यूटर की पूरी स्क्रीन पर पेज देखने के लिए इस फ़ंक्शन को निष्क्रिय करने के लिए, कुंजी दबाएं "Esc" (बच) अपने कीबोर्ड पर
  • Video: Blood Money

    रीज मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    पर क्लिक करें "पुस्तक की जानकारी" जानकारी पृष्ठ पर जाने के लिए जानकारी पृष्ठ के ऊपर कॉमिक, प्रकाशन की तारीख, लेखक और कलाकार के क्रेडिट का शीर्षक दिखाएगा, और आपको संस्करण का मूल्यांकन करने का मौका भी देगा। सूचना पृष्ठ का निचला आधा तीन टैब दिखाएगा
  • बाईं ओर टैब उपलब्ध होने वाले चमत्कार डिजिटल कॉमिक्स की संख्या दिखाएगा। आप अन्य खिताब के कवर की छवियों को देखने के लिए कवर छवि पर क्लिक करके या बाएं या दायां तीर पर क्लिक करके एक और डिजिटल कॉमिक पढ़ना चुन सकते हैं।
  • केंद्रीय टैब वर्तमान कॉमिक से संबंधित उपलब्ध डिजिटल कॉमिक्स की संख्या दिखाएगा इन कॉमिक्स के कवर की छवियों को दिखाने के लिए इस टैब पर क्लिक करें आप इनमें से किसी एक को उसी तरह चुन सकते हैं, जिससे आप मूल शीर्षक में उपलब्ध अन्य संस्करण चुन सकते हैं।
  • दाईं ओर का टैब कवर की छवि और एक मुद्रित मात्रा की समीक्षा दिखाएगा, जिसमें आप पढ़ रहे डिजिटल कॉमिक की कहानी शामिल कर सकते हैं। पर क्लिक करें "अधिक जानकारी" उस वॉल्यूम की संपूर्ण समीक्षा के साथ मार्वल वेबसाइट पर वेबसाइट दिखाने के लिए इस समीक्षा के नीचे मार्वल कॉमिक बुक स्टोर्स की निर्देशिका का फ़ोन नंबर होगा, कॉमिक बुक स्टोर्स के लिए खोज विकल्प के अलावा जो आपके ज़िप कोड में या पास हैं।
  • जानकारी पृष्ठ से बाहर निकलने के लिए, फिर से क्लिक करें "पुस्तक की जानकारी"।
  • रीज मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    6
    वरीयता मेनू का उपयोग करके रीडर को हास्य दिखने के तरीके को अनुकूलित करें। पर क्लिक करें "वरीयताओं" और एक ड्रॉप-डाउन मेनू तीन खंडों के साथ दिखाई देगा: "प्रस्तुति मॉडल", "पैनल संक्रमण" और "पृष्ठ मेनू विकल्प"।
  • पहले खंड में "स्मार्ट पैनल" विकल्प शामिल है, जो आपको कॉमिक तीन तरीकों से दिखाएगा: "पैनल के बाद की पैनल", "वन पृष्ठ", जो आपको एक बार पूर्ण पेज देखने की अनुमति देगा, और "दो पृष्ठ" , जो आपको एक बार में दो पेज देखने की अनुमति देगा।
  • "पैनल का संक्रमण" दो विकल्प हैं: "सामान्य", विकल्प जो पृष्ठों का स्वचालित संक्रमण प्रदान नहीं करता है और "द्रव", विकल्प जो पृष्ठों के स्वचालित संक्रमण प्रदान करता है।
  • अनुभाग "पृष्ठ मेनू के विकल्प" में शामिल हैं: "अपठित दिखाएँ", विकल्प जो डिजिटल कॉमिक बुक में उपलब्ध सभी पृष्ठों के थंबनेल दिखाएगा और "छुपाएं नहीं", विकल्प जो केवल थंबनेल चित्र दिखाएगा आपके द्वारा पढ़े गए पृष्ठों
  • छवि बेस्ट कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 9 पढ़ें
    7
    "साझा करें" पर क्लिक करें" हास्य ऑनलाइन साझा करने के लिए एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी, जिसमें वेब पृष्ठों की एक सूची दिखाई जाएगी, जिसमें आप डिजिटल कॉमिक का यूआरएल साझा कर सकते हैं। सूची में से किसी एक वेब पेज को चुनें या शीर्ष पर खोज फ़ील्ड में एक वेब पेज दर्ज करें। पर क्लिक करें "पास" पॉप-अप विंडो को बंद करने के लिए
  • रीज मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    8
    बटन पर क्लिक करें "मदद" टैब को सहायता पृष्ठ प्रदर्शित करने के लिए इस पृष्ठ पर तीन टैब हैं जो बुनियादी नियंत्रण, कीबोर्ड और माउस नियंत्रण, और डिजिटल रीडिंग की प्रस्तुति को अनुकूलित करने के साधन का सारांश देता है।
  • युक्तियाँ

    Video: भोजपुरी का अबतक का बेस्ट कॉमेडी वीडियो Super Hit best Bhojpuri cartoon comedy

    • यदि आपके पास Google क्रोम है, तो आप Chrome वेब स्टोर पर जा सकते हैं और मार्वल कॉमिक्स डाउनलोड कर सकते हैं।
    • मार्वल डिजिटल कॉमिक्स के लिए एक असीमित सदस्यता सेवा प्रदान करता है, ने कहा कि सदस्यता मासिक या वार्षिक उपलब्ध है। सदस्य डिजिटल कॉमिक्स का संग्रह कर सकते हैं, जिसे विकल्प के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है "मेरा संग्रह"। वे डिजिटल कॉमिक्स को ट्रैक और मूल्यांकन भी कर सकते हैं, जो उन्होंने पढ़े हैं, और उन कॉमिक्स की अपनी सूची बना सकते हैं, जिन्हें वे पढ़ना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • क्लासिक संस्करणों के डिजीटल संस्करणों की तरह मार्वल के डिजिटल कॉमिक्स में से कुछ, आपको उस संस्करण के केवल पहले पन्नों को पढ़ने की अनुमति देगा। सभी पृष्ठों को पढ़ने के लिए, आपको मार्वल के असीमित डिजिटल कॉमिक्स की सदस्यता लेनी चाहिए और अपना सत्र प्रारंभ करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एडोब फ्लैश वाला एक कंप्यूटर स्थापित है
    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    • वीज़ा या मास्टरकार्ड (मार्वल के असीमित डिजिटल कॉमिक्स की सदस्यता लेने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com