ekterya.com

पैसे कमाने के लिए कॉमिक्स कैसे एकत्रित करें

कॉमिक्स मूलतः कॉमिक स्ट्रिप्स को पुनर्वितरित करने के लिए प्रकाशित हुए थे। सुपरमैन के रूप में मूल पात्रों के विकास के साथ, वे अपने अधिकारों के साथ संचार के साधन के रूप में प्रसिद्ध हो गए और 1960 के बाद से उनकी नवीनीकृत लोकप्रियता के साथ, वे संग्रहणीय बन गए हैं यद्यपि कई कलेक्टरों कहानियों या कला के लिए कॉमिक्स खरीदते हैं, दूसरों को पैसे कमाने के लिए करते हैं कॉमिक्स इकट्ठा करना पैसा कठिन हो सकता है, लेकिन यदि आप समझते हैं कि कॉमिक संग्रहशील कौन बनाता है और एक संग्रहणीय हास्य के लिए मूल्य क्या देता है तो संभव है। नीचे दिए गए चरणों से आपको क्या इकट्ठा करना चाहिए, किस चीज से बचने, कॉमिक्स खरीदने और बेचने के लिए पैसा कैसे कमाया जाता है और अगर आप लाभ कमााना चाहते हैं तो आपके संग्रह की रक्षा कैसे करें।

चरणों

विधि 1

आपको क्या देखना चाहिए
कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 1 नामक छवि
1
ट्रान्सेंडैंटल वर्णों की पहली उपस्थिति ढूंढें अधिक ऐतिहासिक मूल्य वाले कॉमिक्स उन पात्रों का पहला रूप है जिनके पर शैली पर प्रभाव पड़ा है। यहां इन कॉमिक्स की आंशिक सूची है:
  • एक्शन कॉमिक्स नंबर 1 (जून 1 9 38): सुपरमैन की पहली उपस्थिति
  • डिटेक्टिव कॉमिक्स नंबर 27 (मई 1 9 3 9): बैटमैन की पहली उपस्थिति
  • सुपरमैन नंबर 1 (जून 1 9 3 9): पहला कॉमिक जिसे मैन ऑफ स्टील के लिए समर्पित किया गया और सबसे पहले एक सुपर हीरो के नाम के साथ।
  • मार्वल कॉमिक्स नंबर 1 (अक्टूबर 1939): मूल मानव मशाल (जिम हैमंड) और मैन पानी के नीचे (पहला खिताब समय पर कॉमिक्स, जो समय के साथ मार्वल कॉमिक्स बन जाएगा द्वारा प्रकाशित) की पहली उपस्थिति।
  • फ्लैश कॉमिक्स एन ° 1 (जनवरी 1 9 40): मूल फ़्लैश (जे गारिक) और हॉक मैन की पहली उपस्थिति
  • अधिक मज़ा कॉमिक्स नंबर 52 (फरवरी 1 9 40): भूत की पहली उपस्थिति, पहला सुपर हीरो भूत।
  • बैटमैन एन ° 1 (1 9 40 के वसंत): केवल एन्कैप्ड क्रूसेडर को समर्पित पहला कॉमिक होने के अलावा, रॉबिन, ब्वॉय वंडर और जेनकर आर्केन्मेमी को भी प्रस्तुत करता है
  • ऑल-अमेरिकन कॉमिक्स नंबर 16 (जुलाई 1 9 40): मूल ग्रीन लैंटन (एलन स्कॉट) का पहला स्वरूप।
  • फैंटास्टिक फोर # 1 (नवंबर 1961): है कि टीम की पहली उपस्थिति, मिस्टर बढ़िया, अदृश्य महिला, मानव मशाल (जॉनी तूफान) और तिल से बना है (यह पहला खिताब है कि नाम के साथ प्रकाशित मार्वल कॉमिक्स था ।
  • कमाल काल्पनिक नं। 15 (अगस्त 1 9 62): स्पाइडर मैन की पहली उपस्थिति
  • पहले आकृतियों के साथ अन्य नंबरों में ऑल-स्टार कॉमिक्स नंबर 3 (सर्दियों में 1 940/41), अमेरिका की न्याय समिति (प्रथम सुपर हीरो टीम) - ऑल-स्टार कॉमिक्स नंबर 8 (दिसंबर 1941), के Maravilla महिलाओं व्हिज़ कॉमिक्स # 2 (फरवरी 1940), कप्तान मार्वल कप्तान अमेरिका original- नंबर 1 (मार्च 1941) की पहली उपस्थिति पहली उपस्थिति, कप्तान अमेरिका और पुलिस की पहली उपस्थिति के साथ कॉमिक्स नंबर 1 (अगस्त 1 9 41), प्लास्टिक मैन की पहली उपस्थिति
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    कॉमिक की पुरातनता पर विचार करें पुराने कॉमिक्स सबसे हालिया कॉमिक्स की तुलना में उनकी उम्र और उनकी रिश्तेदार दुर्लभता के लिए अधिक मूल्यवान हैं। प्लेटिनम और गोल्ड युग के दौरान प्रकाशित कॉमिक्स काफी मूल्यवान हैं, जबकि 20 साल से कम उम्र के कॉमिक्स कलेक्टरों के लिए मौद्रिक से अधिक आंतरिक मूल्य हैं। निम्नलिखित कॉमिक की उम्र का वर्णन करता है, जो आरंभ और अंत के वर्षों का विवरण देता है:
  • प्लेटिनम उम्र (1897-1933): इन कॉमिक्स सुपरहीरो की उम्र से पहले बन एल चिको Amarillo, लॉस केबोलिटास, बस्टर ब्राउन और पात्रों की तरह अक्षर हैं जो मूल रूप से मूल रूप से हास्य स्ट्रिप्स में दिखाई दिया और हास्य पुस्तक प्रारूप में पुनः प्रकाशित कर रहे थे के साथ। केवल एक समूह का चयन समूह ऐसे पुराने कॉमिक्स के साथ बातचीत करता है
  • स्वर्ण युग (1933-1955): हालांकि कुछ पर विचार कॉमिक्स के स्वर्ण युग कार्रवाई कॉमिक्स नंबर 1 में सुपरमैन की पहली उपस्थिति के साथ शुरू हुआ, दूसरों का मानना ​​है कि शुरू कर दिया बनाया स्टील मैन ऑफ द के पूर्ववर्तियों सहित कुछ ही समय बाद इस तरह के मनोगत डॉक्टर, जो पहले न्यू अक्टूबर मज़ा नहीं। 6. में 1935 में छपी इन कॉमिक्स आमतौर पर 4 रंग और लंबाई में 64 पृष्ठ हैं, के रूप में कॉमिक्स के लिए राशि इस समय के अंत में 48 पृष्ठों तक की कमी ।
  • रजत आयु (1 9 56 से 1 9 6 9): कई लोग मानते हैं कि सिल्वर एज ने शोकेस नंबर 4 (अक्टूबर 1 9 56) में दूसरे फ्लैश (बैरी एलेन) के पहले स्वरूप के साथ शुरुआत की, जबकि अन्य लोगों का मानना ​​है कि यह पहली बार शुरू हुआ जासूस कॉमिक्स नंबर 225 (नवंबर 1 9 55) में मार्टिन जासूस की। कॉमिक की पुरानी आयु में 48 पृष्ठों और 4 रंगों के कॉमिक्स हैं, फिर राशि जो 32 पृष्ठों तक घट गई थी।
  • कांस्य युग (1970-1985): कॉमिक्स ग्रीन लालटेन और ग्रीन ऐरो की तरह नायकों महाखलनायकों साथ और आयरन मैन, जो शराब लड़ाई लड़ी और उसके हृदय रोग के खिलाफ नहीं के साथ सामाजिक मुद्दों से भिड़ने के साथ इस अवधि के दौरान अधिक परिपक्व,।
  • लौह आयु या आधुनिक युग (1 9 86 से वर्तमान): कॉमिक्स अधिक परिपक्व हो जाते हैं और निरंतरता अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। कॉमिक्स कंपनियां ऐसे अनंत पृथ्वी और शून्य डीसी और गुप्त युद्धों और विश्व युद्ध हल्क मार्वल समय पर संकट के रूप में कॉमिक्स की अपनी पूरी लाइन को कवर कहानियाँ, शामिल करने के लिए शुरू कर दिया। जिन कहानियों में एक एकल चरित्र या टीम शामिल होती है, उन्हें इकट्ठा किया जाता है और फिर भी अक्सर संग्रह और ग्राफिक उपन्यासों के रूप में पुनर्मुद्रित किया जाता है। इस युग के कई कॉमिक्स पिछले युग की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के पेपर पर मुद्रित होते हैं (कुछ कॉमिक बुक इतिहासकारों का प्रयोग कांस्य आयु और लोहे आयु दोनों को शामिल करने के लिए "आधुनिक युग" शब्द का उपयोग करते हैं)।
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 3
    3
    कॉमिक के ऐतिहासिक संदर्भ को ध्यान में रखें, जब इसे प्रकाशित किया गया था। उस अवधि की समझ जिसमें कॉमिक प्रकाशित हुआ था, आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि कॉमिक्स दूसरों की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं। कप्तान अमेरिका अपने पूर्वजों के रूप में कई अन्य देशभक्ति नायकों, मिस्टर अमेरिका और शील्ड सहित था। क्योंकि उनकी पहली उपस्थिति में उन्होंने जबड़े में हिटलर मारा, वह अपने प्रतिद्वंद्वियों से ज्यादा प्रसिद्ध हो गया और सबसे स्थायी चरित्र बन गया। इसी तरह, द्वितीय विश्व युद्ध में अमेरिका प्रविष्टि के शुरू के निकट आश्चर्य औरत की पहली उपस्थिति, अपनी शक्तियों, उसकी देशभक्ति पहनावे और आत्मनिर्भर रवैया के साथ सबसे महत्वपूर्ण सुपर हीरो कॉमिक्स बन गया, लेकिन था कई पूर्ववर्तियों
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अच्छी हालत में पुराने कॉमिक्स की तलाश करें कॉमिक की स्थिति बेहतर, जितना अधिक आप कमा सकते हैं जब आप इसे दूसरे कलेक्टर के पास बेचते हैं। अच्छी हालत में कॉमिक्स प्रभावित हुए समय से प्रभावित हुए हैं और जिस तरह से उन्हें बचाया गया है। इस स्थिति को 2 तरीके से स्कोर किया जाता है, मौखिक रेटिंग का एक सेट और एक संख्यात्मक पैमाने।
  • शब्द "निर्दोष" एक कॉमिक को दर्शाता है जो कम से कम पहनता है और आंसू-तोरी श्रेणी का श्रेय "बहुत स्वीकार्य है," "स्वीकार्य," "बहुत अच्छा," "अच्छा" और "औसत"। सबसे खराब कॉमिक्स को "अपूर्ण" के रूप में वर्गीकृत किया गया है - इन कॉमिक्स में कवर नहीं हैं और कुछ पन्ने गायब हैं। आप ओवरसीट प्राइस गाइड जैसे कॉमिक बुक गाइड में इन शर्तों को खोज लेंगे।
  • रेटिंग 10 से लेकर 0.5 तक होती है। इन रेटिंग्स का उपयोग हास्य रेटिंग सेवाओं जैसे कॉमिक गारेंटी कंपनी (सीजीसी) और प्रोफेशनल ग्रेडिंग विशेषज्ञों (पीजीएक्स) द्वारा किया जाता है। ये ग्रेड मौखिक लोगों की तुलना में अधिक सटीक होते हैं और मौखिक पैमाने पर उप-ग्रेड के साथ संशोधित होने के कारण होता है, ताकि वे संख्यात्मक पैमाने के साथ बेहतर ढंग से संबोधित कर सकें।
  • विधि 2

    क्या आप से बचना चाहिए
    कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 5 नामक छवि

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    1
    पुनर्रचित कॉमिक्स से बचें यद्यपि इन कलेक्टरों के लिए उपयोगी हैं जो कॉमिक्स को कहानियों या कला के लिए एक साथ रखते हैं, जैसे कि "प्रसिद्ध प्रथम संस्करण" जैसे प्रिंट भी मूल संस्करणों के मूल्य की तुलना में दूर नहीं हैं।
    • एकमात्र अपवाद सुपरमैन नंबर 1 है, जो कार्रवाई कॉमिक्स नंबर 1 में सुपरमैन की कहानी फिर से प्रिंट था पहली हास्य पुस्तक एक चरित्र का नाम शीर्षक था और इसलिए, बाद के संस्करणों मूल कहानियों की शुरुआत की है कल के आदमी का
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 6
    2
    व्यावसायिक रणनीतियों या चालें से बचें क्योंकि कॉमिक कंपनियों को एहसास हुआ कि कलेक्टर के बाजार में, वे बिक्री को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन विभिन्न ट्रिक से सजाने लगे। यद्यपि इन चाल से हास्य पुस्तक कंपनियों के लिए पैसे उत्पन्न हुए, ये कॉमिक्स बड़े पैमाने पर उत्पादित होते थे, जो उन लोगों के लिए बहुत कम मूल्य देते हैं जो कॉमिक्स को पैसा बनाने के लिए एकत्र करते हैं। इन ट्रिक में शामिल हैं:
  • नए प्रीपेकेज कॉमिक्स भेजें हालांकि कलेक्टरों ने अपने कॉमिक्स को अपने मूल्यों को सुरक्षित रखने के लिए पैक किया है, जो एक कॉमिक खरीद रहा है जो पहले से ही पैक किया गया है, खरीदार को यह चुनने के लिए मजबूर करता है कि कॉमिक अपने बैग में रखे या इसे पढ़कर उसका मूल्य कम करें खरीदारों को 2 प्रतियां, पढ़ने के लिए 1 और अन्य को बचाने की उम्मीद है।
  • अलग कवर कुछ कॉमिक्स 2, 3 या 4 अलग-अलग कवरों के साथ प्रकाशित किए गए थे, जो कहानी के अंदर से एक अलग दृश्य का प्रतिनिधित्व करते थे।
  • चाल के साथ कवर विभिन्न कवरों के अलावा, अन्य कवर युक्तियों में होलोग्राम, एल्यूमिनियम पन्नी प्रिंट या अंधेरे में चमक शामिल हैं। कुछ चाल ऐतिहासिक महत्व के मुद्दों से जुड़ा हुआ जा सकता है, "मैगनस, रोबोट फाइटर," बहादुर के 25 वें संस्करण के लिए कवर मुहर लगी एल्यूमीनियम के रूप में, लेकिन ज्यादातर मामलों में, कहानियों के बिना मुद्दों से नहीं काफी बेहतर थे चालें
  • विधि 3

    पैसे कमाने के लिए कॉमिक्स को खरीदने और बेचने के लिए कहां
    कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 7
    1
    अपने स्थानीय कॉमिक बुक स्टोर को देखें। वर्तमान खिताब के साथ अपनी अलमारियों के अतिरिक्त, कई हास्य बुकस्टोर्स के पास पुराने कॉमिक्स बक्से और दुर्लभ पैकेज संस्करण हैं। हालांकि, कॉमिक बुक स्टोर पर खरीदने से आप कहीं और भी अधिक खर्च कर सकते हैं, क्योंकि आप व्यापारी के सामान्य व्यय का भी भुगतान करते हैं।
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 8 नामक छवि
    2
    नीलामी हाउस में खरीदें। कुछ उत्तराधिकार बिक्री में पुराने कॉमिक्स और नीलामी घरों का संग्रह भी शामिल है जो आपको एक संग्रह को बढ़ावा देने का विकल्प भी देते हैं जिसे आप बेचना चाहते हैं। हालांकि, इन प्रचार सेवाओं की कीमत होती है, जिसमें आम तौर पर नीलामी के कमीशन शामिल होते हैं - इसलिए, कई नीलामी घर दुर्लभ और पुराने कॉमिक्स से निपटना पसंद करते हैं।
  • क्रिएट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 9 नामक छवि
    3
    समाचार पत्रों और व्यापार प्रकाशनों में विज्ञापन दें सामान्य परिसंचरण और विशेष व्यापार प्रकाशन के समाचार पत्रों की घोषणा करने के लिए ये स्थान हैं कि आप अपने संग्रह में जोड़ने के लिए कुछ कॉमिक्स की तलाश कर रहे हैं या आपके पास बिक्री के संस्करण हैं
  • कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 10



    4
    दूसरे हाथ के बाजारों की जांच करें कई दूसरे हाथ की किताबों की दुकानों और पिस्सू बाजार उनकी सूची के हिस्से के रूप में कॉमिक्स बेचते हैं - उनमें से कई पुनर्विक्रय के लिए कॉमिक्स भी खरीदते हैं। आप गेराज बिक्री पर कॉमिक्स भी खरीद सकते हैं
  • स्टेप 11 के लिए कलेक्ट कॉमिक्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    प्रदर्शनियों और हास्य पुस्तक सम्मेलनों पर जाएं कॉमिक्स के लिए समर्पित कन्वेंशनों 1960 में शुरू हुआ, प्रशंसकों खरीदने और बेचने कॉमिक्स के साथ-साथ अपने पसंदीदा लेखकों और कलाकारों, और अभिनेताओं को जो अपने पसंदीदा पात्रों की भूमिका निभाई है पूरा करने के लिए करने का अवसर दे रही है। छोटी प्रदर्शनी आधे दिन या पूरे दिन आयोजित की जाती है, जबकि बड़े सम्मेलनों में 3 से 5 दिनों का समय रहता है।
  • सबसे बड़ा वीडियो गेम सम्मेलन कॉमिक-कॉन है, जो जुलाई में सैन डिएगो में होता है। न्यूयॉर्क और शिकागो में अन्य महत्वपूर्ण हास्य सम्मेलनों आयोजित की जाती हैं
  • यदि आप एक हास्य पुस्तक सम्मेलन के लिए नहीं जा सकते हैं, कई विज्ञान कथा सम्मेलनों प्रोग्रामिंग कॉमिक्स है और उनके salesrooms के विक्रेताओं के बीच में एक या अधिक व्यापारियों कॉमिक्स शामिल हैं।
  • स्टेप 12 के लिए कलेक्ट कॉमिक्स शीर्षक वाला इमेज
    6
    ऑनलाइन खोज करें ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप ऑनलाइन कॉमिक्स खरीद या बेच सकते हैं।
  • कई कॉमिक बुक डीलरों में ऑनलाइन स्टोर हैं। हालांकि, कॉमिक बुक स्टोर्स की तरह, आप सामान्य व्यय के लिए भुगतान कर सकते हैं और कॉमिक खुद ही भुगतान कर सकते हैं।
  • आप ऑनलाइन कॉमर्स पोर्टल्स के माध्यम से कॉमिक्स खरीद सकते हैं या बेच सकते हैं, जैसे कि क्रेगलिस्ट या अमेज़ॅन। Com या नीलामी साइटों जैसे ईबे। इसके अलावा, comiclink.com और comicconnect.com जैसे विशेष कॉमिक नीलामी साइटें हैं
  • आप कॉमिक्स के लिए समर्पित समुदायों और ऑनलाइन मंचों के माध्यम से अन्य कॉमिक्स प्रशंसकों के साथ संवाद कर सकते हैं। इन फ़ोरम आपको कॉमिक के बारे में अधिक जानने का मौका देंगे और आपको कॉमिक्स के बारे में और कैसे खरीदें और बेचने के बारे में सलाह मिलेगी।
  • विधि 4

    अपना संग्रह रखें
    कलेक्ट कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 13
    1
    अपने कॉमिक्स पैक करें अपने कॉमिक्स को धूल और हानिकारक गैस जैसे वायु प्रदूषण के जोखिम से बचाने के लिए एक प्लास्टिक बैग का उपयोग करें। बैग कॉमिक्स के सबसे आकार में उपलब्ध हैं और पॉलीइथीलीन, पॉलीप्रोपीलीन या polyethylene terephthalate के बने होते हैं। Polyethylene बैग और polypropylene, पिछले 3 से 5 साल, जिसके बाद वे बदला जाना चाहिए करने के लिए तैयार कर रहे हैं, जबकि polyethylene terephthalate बैग लंबे समय तक के लिए डिजाइन किए हैं। प्लास्टिक की थैली उपयोग के प्रकार की परवाह किए बिना, बैग कि हास्य नुकसान में है को रोकने के लिए एसिड की जरूरत नहीं है खरीदने के लिए सुनिश्चित करें।
  • स्टेप 14 के लिए कलेक्ट कॉमिक्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    समर्थन सामग्री का उपयोग करें समर्थन सामग्री बैग में हास्य फ्लैट रखने में मदद करते हैं। बैग की तरह, उस सामग्री की खोज करें जो कि एसिड नहीं है और कॉमिक के साथ बैग में उन्हें धीरे-धीरे सम्मिलित करें, कॉमिक की तरफ उज्जवल पक्ष के साथ। इन समर्थनों को हर 3 या 5 वर्षों में परिवर्तित किया जाना चाहिए ताकि आप कॉमिक्स को संचित कर रहे होते हुए किसी भी संदूषक को निकाल सकें।
  • स्टेप 15 के लिए कलेक्ट कॉमिक्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    बैग बंद करें और उन्हें टेप पर रखें। आप एक नियमित टेप या एक डबल पक्षीय टेप का प्रयोग कर सकते हैं, जब तक आपके एसिड नहीं होते हैं।
  • कैप्टन कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 16
    4

    Video: John Henry Faulk Interview: Education, Career, and the Hollywood Blacklist

    अपने कॉमिक्स को बॉक्स में पैक करें। बैग में अपने कॉमिक्स डालने के बाद, उनकी रक्षा करने के लिए उन्हें बॉक्स में एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में रखें। सबसे अच्छे बक्से वे होते हैं जो एसिड-फ्री कार्डबोर्ड से बने होते हैं।
  • स्टेप 17 के लिए कलेक्ट कॉमिक्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    कॉमिक्स को एक सुरक्षित जगह में रखें एक "सुरक्षित स्थान" का मतलब सिर्फ स्नूपर से दूर नहीं होता है अपने कॉमिक्स को एक शांत, सूखे और अंधेरी जगह में, सूर्य के प्रकाश और फ्लोरोसेंट प्रकाश से दूर रखें। मुख्य स्तर पर एक कोठरी बेहतर होगी, हालांकि एक सूखा तहखाने एक अच्छा दूसरा विकल्प होगा। हालांकि, वर्ष भर में तापमान और नमी में उतार-चढ़ाव की दया पर एक अटारी उन्हें स्टोर करने के लिए सबसे खराब जगह होगी।
  • इसके चारों ओर एक स्थान के साथ बॉक्स सहेजें कम से कम के बारे में मंजिल से 12.5 या 25 सेमी (5 से 10 इंच), हवा प्रसारित करने और मोल्ड और फफूंदी के विकास को रोकने के लिए अनुमति देने के लिए।
  • कैप्टन कॉमिक्स फॉर प्रॉफिट स्टेप 18
    6
    समय-समय पर कॉमिक्स की जांच करें भले ही वे सबसे अच्छे स्थान पर हों, यह अभी भी संभव है कि कॉमिक्स क्षतिग्रस्त हो जाएंगे। इस नुकसान से बचने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि आप अपने कॉमिक्स को हर बार जांचें।
  • जब आप कॉमिक्स को संभालते हैं, तो कपास के दस्ताने का उपयोग करें जैसे कि आप एक फाइल में ऐतिहासिक दस्तावेजों में छेड़खानी कर रहे थे, क्योंकि एक तरह से, आप ऐसा करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कीमतों कॉमिक्स के बारे में जानकारी के विश्वसनीय स्रोत फिर Overstreet मूल्य गाइड, 1970 के बाद से कॉमिक्स क्रेता की गाइड प्रतिवर्ष प्रकाशित, जादूगर पत्रिका, और comicspriceguide.com, comicbookrealm.com, nostomania.com जैसी वेबसाइटों, और GPAanalysis.com में शामिल हैं ( GPA केवल उन कॉमिक्स को ट्रैक करता है जो समर्थन सामग्री के साथ पैक किए गए हैं)
    • कुछ कलेक्टरों जो लाभ के लिए प्रशंसकों की तलाश भी कर रहे हैं और दोनों पैक और उच्च गुणवत्ता के रूप में एक हास्य संस्करण इसके बारे में कम गुणवत्ता प्रतिलिपि को पढ़ने के लिए। अब आप कई कॉमिक्स की डिजिटल प्रतियां पीडीएफ प्रारूप में या प्रारूपों में भी डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें एक प्रोग्राम की आवश्यकता होती है जैसे कि सीडीआईएसप्ले
    • आजकल, अगर आप उन्हें किसी अन्य व्यापारी या कलेक्टर से खरीदते हैं, तो यह संग्रहणीय कॉमिक्स प्राप्त करने की अधिक संभावना है। युग जिसमें आप पिस्सू बाजार या गेराज बिक्री में मौके से उन्हें ढूंढ सकते हैं और बहुत कम कीमत पर अतीत की बात है अब तक लगभग सभी का अधिग्रहण किया गया है।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, सिल्वर एज (जो 1 9 6 9 में समाप्त हो गया) के बाद किसी भी चीज़ को ध्यान में नहीं रखे। रजत आयु के बाद प्रकाशित कॉमिक्स सामान्य और आसानी से हासिल किए जाते हैं। स्वर्ण युग और रजत की कॉमिक पुस्तकों का मूल्य कांस्य युग और आधुनिक युग के जितना उतार चढ़ाव नहीं होता है
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com