ekterya.com

मार्वल कॉमिक्स कैसे खरीदें

मार्वल कॉमिक्स, फिल्में और वीडियो गेम्स का एक अमेरिकी प्रकाशक है। कंपनी "समय पर प्रकाशन" के नाम के तहत 1939 में प्रकाशित करने कॉमिक्स शुरू कर दिया और स्टैन ली के संपादकत्व के तहत 1961 में मार्वल कॉमिक्स का नाम अपनाया, फैंटास्टिक फोर, आयरन मैन, स्पाइडर मैन की तरह मार्वल लोकप्रिय सुपरहीरो, थोर, डॉक्टर अजीब, हल्क, एक्स पुरुष और कप्तान अमेरिका। मार्वल कॉमिक्स हास्य पुस्तक स्टोर, सुपरमार्केट, किताबों की दुकानों, मेलों, सम्मेलनों और विभिन्न ऑनलाइन स्टोर (Marvel.com, कंपनी की आधिकारिक वेब साइट सहित) पर खरीदा जा सकता है। यह मार्गदर्शिका बताती है कि एक ऑनलाइन स्टोर में और एक सम्मेलन में, भौतिक स्टोर में कॉमिक्स कैसे खरीदें

चरणों

विधि 1

भौतिक स्टोरों में मार्वल कॉमिक्स खरीदें
खरीदें मार्वल कॉमिक्स स्टेप 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि

Video: Avengers 2 Age of Ultron - First Look Quicksilver and Scarlet Witch

1
आस-पास की दुकान ढूंढें जो चमत्कार खिताब बेचता है यदि आपको कोई स्थानीय कॉमिक बुक स्टोर नहीं मिल सकता है, सुपरमार्केट और बड़े बुकस्टोर्स आमतौर पर मार्वल कॉमिक्स बेचते हैं।
  • कॉमिक स्टोर में आम तौर पर चमत्कार खिताब का विस्तृत चयन होता है आमतौर पर, पुराने कॉमिक्स के अलावा, इन सभी हाल ही में नंबर हैं कुछ स्टोर भी इस्तेमाल किया कॉमिक्स बेचते हैं
  • आमतौर पर, बुकस्टोर्स में मार्वल टाइटल का एक सामान्य चयन होता है ये हालिया मुद्दों में से कुछ के अलावा, लोकप्रिय समन्वय और श्रृंखला बेचते हैं
  • सुपरमार्केट केवल चमत्कार खिताब के एक छोटे से चयन से हालिया संख्याएं बेचती हैं
  • खरीदें मार्वल कॉमिक्स स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपनी पसंद के स्टोर पर जाएं और मार्वल कॉमिक्स अनुभाग देखें।
  • खरीदें छवि मार्वल कॉमिक्स स्टेप 3 खरीदें
    3
    कॉमिक्स चुनें, जो आपकी रुचि है अधिकांश स्टोर आपको कॉमिक्स को खरीदने से पहले पढ़ने की अनुमति देते हैं। यह आपको कॉमिक की स्थिति निर्धारित करने की अनुमति देगा और अगर यह लायक खरीदारी है
  • खरीदें मार्वल कॉमिक्स स्टेप 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    उन्हें खरीदने के लिए कॉमिक्स को नकदी रजिस्टर में ले जाएं। एक दुकान क्लर्क प्रत्येक कॉमिक और दावे भुगतान को स्कैन करेगा नकद और क्रेडिट कार्ड भुगतान के सामान्य तरीके हैं, हालांकि कुछ सुपरमार्केट चेक स्वीकार कर सकते हैं।
  • विधि 2

    मार्वल कॉमिक्स ऑनलाइन खरीदें
    खरीदें मार्वल कॉमिक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Must Watch 10 Iron Man के आर्मर सूट | 10 Iron Man Armour Suit

    एक ऐसी वेबसाइट पर जाएं जो मार्वल कॉमिक्स बेचती हैं आप उन्हें प्रमुख स्टोर स्थानों (Amazon.com, Borders.com), ऑनलाइन बाजारों (ईबे डॉट कॉम, हाल्फ़ डॉट कॉम), स्वतंत्र स्टोर और आधिकारिक चमत्कार साइट, मार्वल डॉट कॉम पर पा सकते हैं।
  • खरीदें मार्वल कॉमिक्स चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके कॉमिक्स को ढूंढने के लिए अपने चयन को कम करें। आप आमतौर पर टैग, हार्डकवर या पॉकेट बुक और लिंग जैसे श्रेणियों का चयन करके अपनी खोजों को फ़िल्टर कर सकते हैं। कई साइटों में एक खोज बार होता है जहां आप सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए किसी विशेष श्रृंखला या चरित्र का नाम दर्ज कर सकते हैं।



  • खरीदें मार्वल कॉमिक्स स्टेप 7 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    कॉमिक के प्रोफाइल पेज को ढूंढें जो आप चाहते हैं और "खरीदें" लिंक पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि आप कॉमिक की कीमत को स्वीकार करते हैं और कॉमिक खरीदने का फैसला करने से पहले शिपिंग लागत को ध्यान में रखते हैं।
  • 4
    खरीद प्रक्रिया पूरी करें अधिकांश साइटें सुरक्षित खरीद प्रणाली प्रदान करती हैं जो आपके नाम, नौवहन और बिलिंग पते, क्रेडिट कार्ड की जानकारी, ईमेल और फोन नंबर मांगती हैं। एक बार आपकी खरीद की पुष्टि हो जाने के बाद, आपके कॉमिक को दिए गए पते पर भेजा जाएगा।
  • कुछ कॉमिक्स को डाउनलोड करने और उन्हें खरीदने के बाद कंप्यूटर पर पढ़ा जा सकता है।
  • विधि 3

    एक सम्मेलन या निष्पक्ष में मार्वल कॉमिक्स खरीदें
    खरीदें मार्वल कॉमिक्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सम्मेलन या निष्पक्ष जाएं कुछ घटनाएं स्वतंत्र हैं और सभी के लिए खुली हैं, जबकि अन्य को एक पहचान प्रपत्र खरीदने की आवश्यकता होती है, जो आपको निर्दिष्ट विक्रेताओं के क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति देगा।
  • खरीदें मार्वल कॉमिक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विक्रेता चुनें जिसमें चमत्कार खिताब है विक्रेताओं में आमतौर पर कई श्रृंखलाओं से हालिया संख्याएं होती हैं और कई अतीत और दुर्लभ संख्याएं भी होती हैं I
  • Video: Vacation with Mo - OSMO Monster Summer Fun OSMO Giveaway

    Video: CAPTAIN MARVEL अजीब ट्रेलर (हिंदी संस्करण) | Aldo Jones द्वारा मजेदार स्पूफ पैरोडी

    खरीदें मार्वल कॉमिक्स स्टेप 11 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    3
    हास्य चुनें जो आप चाहते हैं। संक्षेप में प्रत्येक कॉमिक की समीक्षा करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह उपयुक्त स्थिति में है और आप इसे खरीदने के लिए पर्याप्त सामग्री का आनंद लेते हैं।
  • खरीदें चित्र मार्वल कॉमिक्स स्टेप 12
    4
    कॉमिक को विक्रेता से लें और इसे खरीदें। सम्मेलनों और मेलों के कई विक्रेताओं में क्रेडिट कार्ड के लिए मशीन नहीं है, इसलिए उन्हें नकदी के साथ भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास ज्यादा नकदी नहीं है तो अधिकांश जगहों पर एटीएम हैं। सेलर्स कॉमिक बुक कर को चार्ज कर सकते हैं, जो आम तौर पर कवर कीमत में शामिल नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यहां मार्वल फिल्में, टीवी श्रृंखला, वीडियो गेम और बोर्ड गेम की एक विस्तृत श्रृंखला है जिसमें लोकप्रिय मार्वल सुपरहीरो शामिल हैं। इससे आप कॉमिक्स के पात्रों और कथनों को अलग-अलग तरीकों से अनुभव कर सकते हैं।
    • यदि आप इस्तेमाल किया कॉमिक खरीदते हैं, तो हालत के संदर्भ के लिए अपने ग्रेड को देखें कई कारकों के आधार पर कॉमिक्स की श्रेणियां "उत्कृष्ट" से "गरीब" तक जाती हैं, जिसमें आँसू की उपस्थिति, पानी की वजह से हुई क्षति, रंग का रंग और लापता पृष्ठ शामिल हैं सुनिश्चित करें कि आपको लगता है कि कीमत कॉमिक की डिग्री को खरीदने से पहले ठीक करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com