ekterya.com

कार्य को कैसे पूरा करें

निबंध लिखना न केवल आपको पागल बनाता है, इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप एक पेन और कागज के टुकड़े को छोड़कर जो कुछ भी कर रहे हैं उसे छोड़ दें। निबंध लिखना, आजकल, हमारे शैक्षिक व्यवसायों का एक अटूट हिस्सा है। यदि आप एक निबंध नहीं लिखते हैं, तो अच्छा ग्रेड प्राप्त करना या पेशेवर उत्कृष्टता की किसी भी उम्मीद को बंद करना व्यावहारिक रूप से असंभव है।

चरणों

छवि को पूर्ण करें एक असाइनमेंट चरण 1

Video: यह तीन कार्य कभी मत करें आपका भाग्य करते हैं खराब

1
जिस विषय पर आप चर्चा करना चाहते हैं उस पर मंथन बुद्धिमानी अच्छे विचारों को प्राप्त करने और उन उलझनों को पूर्ववत करने का एक प्रभावी तरीका है, जो आपको आपकी लेखन प्रक्रिया में अच्छी गति से जाने की इजाजत नहीं देते हैं। किसी भी निबंध को शुरू करने का सर्वोत्तम तरीका अपने आप को प्रोत्साहित करना और फिर अपने सभी विचारों को लिखने के माध्यम से अपना काम करना है।
  • Video: महिलाएं गर्भवती होने के लिए कैसे करें सम्भोग II

    छवि को पूरा करें एक असाइनमेंट चरण 2
    2
    व्याकरण की शुद्धता या आपके विचारों की शैली के साथ बहुत ज्यादा मत बसाएं इसे पोस्ट-बस्टरस्टॉर्मिंग चरण के लिए छोड़ दें
  • छवि को पूरा करें एक असाइनमेंट चरण 3
    3
    सभी विचारों में शामिल हों और समीक्षा करें, एक-एक करके और देखभाल के साथ। उन लोगों को निकालें जो निबंध की चिंता नहीं करते हैं, ताकि आखिरी छोरों के बाद केवल सबसे अच्छा लोग ही रह जाएंगे।
  • छवि को पूर्ण करें एक असाइनमेंट चरण 4
    4
    अब, चुनें कि आपके विचारों को रखने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या होगी। सबसे अच्छी साइट एक पुस्तिका है, यह वह जगह है जहां आप इन सभी विचारों को एक साथ रख सकते हैं।
  • छवि को पूरा करें एक असाइनमेंट चरण 5



    5
    बेशक, एक लैपटॉप एक और विकल्प है। लेकिन सावधान रहें कि पैदा किए गए विचार समस्याओं की एक कंप्यूटर की दया पर नहीं हैं और आपके सभी सूचनाओं को खोने का जोखिम।
  • Video: अटके हुए कार्य को पूरा करने वाला उपाय | Atke Hue Kaam Ko Pura Karne Wala Upaye

    छवि को पूरा करें एक असाइनमेंट चरण 6
    6
    जैसा कि आप अपने निबंध पर काम करना शुरू करते हैं, जांचें कि आपने सभी संभावित विकर्षणों को अलग रखा है उल्लेख के योग्य एक निबंध पाने के लिए आपको अपनी सभी एकाग्रता की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक पूर्ण करें एक असाइनमेंट चरण 7
    7
    एक पंक्ति में कम से कम तीन या चार घंटे काम करें और फिर थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें और अपने सिर को आराम करने के लिए एक ब्रेक लें और ऊर्जा को नवीनीकृत करें जिसके साथ कुछ और घंटों को जारी रखें।
  • छवि को पूर्ण करें एक असाइनमेंट चरण 8
    8
    कॉफी के चिप्स का आनंद लें कॉफी में कैफीन होता है, जो सिद्ध हो जाता है, तनाव से राहत देता है और मानसिक चपलता को बढ़ावा देता है।
  • छवि शीर्षक पूर्ण करें एक असाइनमेंट चरण 9
    9
    आप सभी सहायता स्रोत प्राप्त कर सकते हैं, उन्हें टेबल पर रख सकते हैं और एक बार और सभी के लिए रिहर्सल खत्म कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com