ekterya.com

कैसे एक मुख्य संपादक बनने के लिए

मुख्य संपादक (मुख्य संपादक) सभी प्रकार के संगठनों के लिए काम करते हैं, पत्रिकाओं से अखबारों से प्रकाशकों और हाई स्कूल पत्रकारिता टीमों के लिए। एक संपादक-प्रमुख बनना स्वत: ही नहीं होता है, लेकिन इस कार्यकारी स्थिति को पाने के लिए वर्षों से लेखन, संपादन और प्रशासन का अनुभव लेता है। कभी-कभी कार्यकारी संपादक को बुलाया जाता है, संपादक-इन-मुख्य प्रकाशन के लिए जिम्मेदार होता है, जिसमें वास्तविक प्रकाशन, बजट और वित्तपोषण प्रक्रिया, साथ ही साथ दृष्टि और रणनीति भी शामिल होती है। यह संभव है कि मुख्य संपादक भी प्रकाशन का सार्वजनिक चेहरा है।

चरणों

भाग 1

अपना रास्ता चुनें
छवि का शीर्षक मुख्य चरण 1 में एक संपादक बनें
1
मुख्य रूप से एक प्रकार के प्रकाशन पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें समाचार पत्रों, ब्लॉगों और संपादकीय पत्रिकाओं से सभी प्रकार के प्रकाशनों के लिए प्रमुख संपादक हैं। निर्धारित करें कि कौन सबसे आकर्षक है आमतौर पर संपादकों-इन-चीफ की जरूरतों को मुद्रित और आभासी समाचार पत्रों से लेकर शैक्षिक पत्रिकाओं और प्रकाशकों तक विभिन्न कार्यों के उद्योगों के लिए हस्तांतरणीय होता है। हालांकि, एक बार जब आप कार्यकारी स्तर तक पहुंच जाते हैं, तो आप एक विशेष उद्योग में एक विशेषज्ञ होंगे और आपको मुख्य रूप से संपादक बनने के लिए उस उद्योग में रहने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक मुख्य चरण 2 में एक संपादक बनें
    2
    आप उद्योग से सब कुछ सीख सकते हैं उद्योग की खोज करें और कुछ महत्वपूर्ण संगठनों की पहचान करें जो संभावित नियोक्ताओं के रूप में आपके लिए सबसे आकर्षक हैं। उद्योग में प्रवृत्तियों पर ध्यान केंद्रित करें, साथ ही सफल और असफल मॉडलों।
  • इमेज का शीर्षक, मुख्य चरण 3 में एक संपादक बनें
    3
    एक उपयुक्त उच्च शिक्षा कार्यक्रम में भाग लें अधिकांश प्रकाशनों को पत्रकारिता, जन संचार, व्यवसाय या कार्यकारी-स्तर की स्थिति के लिए इसी तरह की स्नातक की डिग्री (या अधिक) की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फैशन पत्रिका के संपादक-इन-मुख्य बनना चाहते हैं, तो आप बेहतर फैशन स्कूल में भाग लेते हैं। सबसे अच्छा कार्यक्रम निर्धारित करते समय आपको स्थान पर भी विचार करना चाहिए। शहरी स्थानों में इंटर्नशिप तक पहुंच आसान है और कुछ प्रकार के प्रकाशन कुछ शहरों पर दूसरे से ज्यादा पर केंद्रित हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, फैशन पत्रिका संभवतः न्यूयॉर्क शहर में प्रचलित हैं, जबकि मनोरंजन पत्रिका लॉस एंजिल्स में अधिक प्रचलित हो सकती हैं।
  • एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम आपको अधिक अवसर या व्यक्तियों या उच्च प्रोफ़ाइल के संगठनों के साथ कनेक्शन के लिए बेनकाब कर सकता है। लेकिन छोटे विद्यालय आपको उच्च पदों से दूर नहीं करते हैं वास्तव में, छोटे कार्यक्रम आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए अधिक अवसर दे सकते हैं क्योंकि कम प्रतिस्पर्धा होगी
  • यदि आपके पास किसी अन्य क्षेत्र में स्नातक है, तो वे आपको तुरंत मुख्य संपादक बनने के लिए खारिज नहीं करेंगे। आप अपनी स्नातक की डिग्री के लिए एक मास्टर की डिग्री जोड़ सकते हैं या आप एक विशिष्ट शैक्षिक पृष्ठभूमि का विकल्प होगा कि उद्योग में पेशेवर अनुभव के वर्षों हो सकता है
  • भाग 2

    अपने कौशल का विकास
    मुख्य शीर्षक 4 में एक संपादक बनें चित्र
    1
    बहुत कुछ लिखें लेखन आपको अपने कौशल को परिष्कृत करने में मदद करेगा, अपनी आवाज पाएं और कई शैलियों में जल्दी से लिखने के लिए उपयोग करें। रचनात्मकता, कार्य और प्रभावी संचार के बीच आपके लेखन में शेष राशि तक पहुंचें। अपने लेखन में शब्दबोधक या अपर्याप्त होने से बचने की कोशिश करें अपने दर्शकों के बारे में सोचिए और इस विषय पर ध्यान दिए बिना नाटकीय और आकर्षक लेख लिखिए जो दिलचस्प हैं।
    • अपने काम के लिए फीडबैक खोजें आपके लिए स्पष्ट या गतिशील हो सकता है कि आप दूसरों के लिए भ्रमित या अस्पष्ट हो सकते हैं
  • चीफ चरण 5 में एक संपादक बनें छवि का शीर्षक
    2
    बहुत कुछ पढ़ें एक अच्छे लेखक होने के नाते, और अंत में एक अच्छा संपादक, जिसका मतलब है कि सुसंस्कृत होना चाहिए। एक महत्वपूर्ण आंख के साथ दूसरों के काम को पढ़ें, यह पहचानने के लिए कि क्या काम करता है और क्या नहीं। सभी प्रकार की सामग्री पढ़ें, घने उपन्यासों से पत्रिका लेखों और ब्लॉग प्रविष्टियों तक। आपके क्षेत्र में शिक्षित होना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है - उदाहरण के लिए, यदि आप एक वैज्ञानिक पत्रिका के संपादक-इन-चीफ की कामना करते हैं, तो अपने क्षेत्र की खबरों के बारे में लगातार पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 6 में एक संपादक बनें

    Video: 2019 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री ? Modi v/s Rahul Gandhi लोगों ने Rahul के बारे में ये क्या बोल दिया

    3
    एक अच्छा संपादक बनें इसमें निरंतरता, गुणवत्ता, टोन और शैली को प्राप्त करने के लिए आपके लेखन की समीक्षा करना शामिल है इसके अलावा, आपको यह जानने में सक्षम होना चाहिए कि लेखक ने मान्य और विश्वसनीय सूत्रों का इस्तेमाल किया या नहीं। प्रकाशन की आवाज़ और लेखक की आवाज को प्रतिबिंबित करने के लिए एक टुकड़ा के संपादन के बीच संतुलन बनाए रखें। आपको रचनात्मक आलोचना देने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। अपने लेखक के साथ बेरहमी से ईमानदार रहें पहले अपने लेखक के काम के सकारात्मक पहलुओं को पहचानें और उन्हें समस्याग्रस्त या भ्रामक लेखन को बदलने के बारे में ठोस सुझाव दें अपने लेखकों के साथ अच्छे रिश्ते का विकास करें, जो उन पर मार्गदर्शन करते हैं और उन्हें सलाह देते हैं।
  • ध्यान रखें कि लेखक की परियोजना अभी भी आपकी परियोजना है अपने अहंकार को अपने संस्करण में डूबने न दें
  • मुख्य शीर्षक 7 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    अपने पसंदीदा प्रकाशन या उद्योग के लिए शैली मार्गदर्शिकाएं जानें एपी शैली सीखना शुरू करें, जो लेखकों और संपादकों के लिए एक उद्योग मानक है। आपको अपने आप को अन्य उद्धरण शैली, जैसे एपीए, शिकागो, विधायक और अन्य के साथ परिचित होने की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि आप पेशेवर संपादक की सीढ़ी पर चढ़ते हैं, आप अंदर और बाहर इन शैलियों में से कुछ जानने के लिए शायद ज़िम्मेदार होंगे।
  • मुख्य शीर्षक 8 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    इसमें मुद्रित और डिजिटल स्वरूप शामिल हैं बहुत कम प्रकाशन हैं जिनके पास मुद्रित संस्करणों के साथ डिजिटल उपस्थिति नहीं है। कई प्रकाशन केवल ऑनलाइन हैं, लेकिन इंप्रेशन के बारे में समझने से आप अपने आप को एक बहुमुखी कार्यकर्ता के रूप में पेश करने में मदद करेंगे।
  • मुख्य शीर्षक 9 में एक संपादक बनें
    6
    अपने पारस्परिक कौशल विकसित करें आपके कौशल में न केवल तकनीकी कौशल शामिल होना चाहिए आपको उस व्यक्ति की भी आवश्यकता है जो एक टीम के भाग के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। एक सकारात्मक और आशावादी दृष्टिकोण रखने से आपको हर कदम का फायदा होगा। इसके साथ ही व्यावहारिकता का एक खुराक भी है: आप एक विशेष समय सीमा में क्या हासिल कर सकते हैं और आप अन्य लोगों से क्या अपेक्षा कर सकते हैं, इसके बारे में यथार्थवादी होना चाहिए।
  • मुख्य शीर्षक 10 में एक संपादक बनें चित्र
    7
    अपने दर्शकों को प्रभावित करने वाले रुझानों में एक विशेषज्ञ बनें आपके प्रकाशन संपादकीय शैली में फिट होने वाले रुझानों को पहचानने से आपको कहानी के विचार मिलेगा, जिससे आप लेखकों को आवंटित कर सकते हैं। यह आपके प्रकाशन को एक उद्योग के नेता और एक आधिकारिक आवाज में मदद करेगा जो कि अधिक ऑडियंस को आकर्षित करेगी।
  • भाग 3

    अपना रिज्यूम बनाएं
    इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 11 में एक संपादक बनें
    1
    इंटर्नशिप शुरू करें एक पत्रिका, एक अखबार, वेबसाइट या पुस्तक प्रकाशक में इंटर्नशिप प्राप्त करना, एक संपर्क बनाने, अनुभव प्राप्त करने और व्यवसाय के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका है। छोटी कंपनियां अधिक करने के लिए अधिक अवसर प्रदान कर सकती हैं, जबकि बड़ी कंपनियों आपके पाठ्यक्रम में अधिक प्रतिष्ठित हो सकती है। विशिष्ट कंपनियों पर फोकस जिसमें आप रुचि रखते हैं और इंटर्नशिप के बारे में पूछने के लिए उनके मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें। वैकल्पिक रूप से, एक विश्वविद्यालय में कैरियर काउंसलर की सिफारिशें प्राप्त करें जो आपके हितों और क्षमताओं के अनुरूप हों प्रिंट नौकरियों लिस्टिंग या ऑनलाइन में देखकर आप इंटर्नशिप भी पा सकते हैं।
    • इंटर्नशिप आमतौर पर अवैतनिक नौकरियों के रूप में की पेशकश कर रहे हैं वे बदले में कॉलेज क्रेडिट की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन वे उद्योग में शुरू करने के लिए देख रहे हैं, जो किसी के लिए भी काफी परेशान वित्तीय हो सकता है। अवैतनिक इंटर्नशिप के बारे में नियमों से अवगत रहें इस बारे में बहुत बहस हुई है कि क्या यह एक कानूनी अभ्यास है, क्योंकि कई इंटर्नशिप केवल कर्मियों के खर्च को कम करने के तरीकों हैं आम तौर पर, इंटर्नशिप को व्यवसायी को फायदा होना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप एक गुणवत्ता शैक्षणिक अनुभव होता है (जो कि, न केवल आपके बॉस को कॉफी लाता है) और चिकित्सकों को नियमित कर्मचारियों को स्थानांतरित नहीं करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक मुख्य चरण 12 में एक संपादक बनें
    2



    एक छोटे प्रकाशन में एक नौकरी स्वीकार करता है। छोटे प्रकाशनों में कम ऑडियंस, कम बजट और छोटी पहुंच हो सकती है और आमतौर पर विशिष्ट विषयों (उदाहरण के लिए, शौकिया प्रकाशन) पर बहुत ध्यान केंद्रित किया जाता है। ये आमतौर पर एक छोटे से कर्मचारी होते हैं, जिसका मतलब यह हो सकता है कि सभी पदों पर अधिक जिम्मेदारियां लेनी होंगी। यह आपको एक नेतृत्व की भूमिका में मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने और चढ़ने की अनुमति देगा। यदि आप बड़े प्रकाशन में थे तो आप जल्दी ही एक मुख्य संपादक बन सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक बड़े प्रकाशन में स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकते हैं
  • छोटी प्रकाशनों का कोई मतलब नहीं है "सबसे आसान तरीका" वे और अधिक कठिन हो सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर विरासत के दर्शकों के साथ नहीं आते हैं - उन्हें अपने दर्शकों को खरोंच से बनाने की आवश्यकता हो सकती है वे भी वित्त के साथ और भी संघर्ष कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि एक मुख्य संपादक संसाधन और कुशलता से विशेषज्ञ होगा कि प्रकाशन को कैसे बचाना है।
  • मुख्य शीर्षक 13 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    काम करो आप लेखक, प्रूफरीडर या संपादकीय सहायक के रूप में शुरू कर सकते हैं। जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं और अपने कौशल का विकास करते हैं, आपको सहायक संपादक, सहायक संपादक, प्राचार्य संपादक या संपादकीय प्रबंधक को पदोन्नत किया जा सकता है। ध्यान रखें कि ये सभी खिताब उद्योग के हिसाब से भिन्न होते हैं और जरूरी नहीं कि समान सामान्यीकृत कार्य कार्य होते हैं
  • मुख्य शीर्षक 14 में एक संपादक बनें चित्र
    4
    अपना खुद का प्रकाशन शुरू करें एक ऑनलाइन प्रकाशन शुरू करने में पहले से कहीं ज्यादा आसान है और आपके पास इसे संपादक-इन-चीफ के रूप में खुद डिजाइन करने का विवेक है। यदि आपके पास एक रोमांचक दृष्टि और अच्छे लेखन कौशल हैं, तो आप अपने आप से एक प्रकाशन शुरू कर सकते हैं। अपने आप को मुख्य संपादक में घोषित करें एक स्थापित संगठन की औपचारिक संरचना के बिना, आप महसूस कर सकते हैं कि आप शीर्ष पद के लिए योग्य नहीं हैं या आप बस संपादक बनने का नाटक कर रहे हैं। अपने आप में प्रोजेक्ट का विश्वास, प्रकाशन की अपनी दृष्टि में, अपनी सामग्री को बढ़ावा देने और प्रमुख संपादक।
  • आपको अपने आप को सब कुछ करने के लिए तैयार होना चाहिए आप अन्य लेखकों या संपादकों को अपने प्रकाशन में योगदान करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यदि आप (या बहुत कम) पूंजी के साथ शुरू कर रहे हैं, तो कर्मचारियों को भुगतान करने के लिए आपके पास कोई अतिरिक्त अनुदान नहीं हो सकता है इसी तरह, आपको खुद को मुक्त करने के लिए काम करना पड़ेगा आपको सभी सामग्री लिखनी है, वेब डिज़ाइनर बनना पड़ सकता है, विज्ञापनदाताओं को अनुरोध कर सकता है (यदि आप उस रास्ते पर जाने का फैसला कर लेते हैं) और अपने प्रकाशन को आपके लक्षित दर्शकों के लिए प्रचारित कर सकते हैं।
  • भाग 4

    अपने क्षेत्र में संपर्क करें

    Video: योगी के यूपी में दलित युवक पर टूटा दबंगों का कहर, देखिए कैसे

    मुख्य शीर्षक 15 में एक संपादक बनें चित्र
    1

    Video: Desh Deshantar : कैसे रुकेगा प्रदूषण | Tackling Pollution

    अपने पसंदीदा संगठन विकल्पों में लोगों के साथ जानकारीपूर्ण साक्षात्कार करें। एक जानकारीपूर्ण साक्षात्कार किसी के साथ एक अनौपचारिक बातचीत है जो आपको किसी कंपनी या उद्योग को समझने का अवसर प्रदान कर सकता है। यह नौकरी का साक्षात्कार नहीं है और आपको रिक्त पदों को खोजने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, वे संपर्क बनाने और क्षेत्र की स्थिति और उस क्षेत्र में किसी विशेष कंपनी की जगह के बारे में सलाह लेने के अवसर हैं। आप उन करियर के बारे में भी सीख सकते हैं जिन्हें आपने पहले कभी नहीं माना है।
    • एक समय और जगह के लिए नियुक्ति का समय निर्धारित करें जो पेशेवर के लिए सबसे सुविधाजनक है जिनके साथ आप मिलना चाहते हैं। अपने समय का ध्यान रखें - आप अपने साथ मिलने के लिए अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक को याद कर सकते हैं
    • अग्रिम में जांच करें कंपनी, उसके अधिकारी, इसकी कार्य संस्कृति और आप जिस व्यक्ति से साक्षात्कार कर रहे हैं, उसके बारे में सब कुछ जानें। प्रश्नों को अग्रिम में तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप इस कंपनी में नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपको अब भी पेशेवर और गंभीर होने की छाप देना चाहिए। एक व्यापार पोशाक पहनें और हर समय एक पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखें।
    • एक धन्यवाद नोट के साथ जानकारीपूर्ण साक्षात्कार का पालन करें एक सावधानी से तैयार की गई और संशोधित ईमेल शायद इस उद्देश्य को पूरा करेगा। सुनिश्चित करें कि आप औपचारिक शुभकामनाएं का उपयोग करें और अपने समय और सलाह के लिए धन्यवाद।
  • मुख्य शीर्षक 16 में एक संपादक बनें चित्र
    2
    सहयोगियों को मिलें ऐसे लोगों को ढूंढें जो आप सफल होते हैं। उन लोगों से बचने की कोशिश करें जो आपको असफल दिखना चाहते हैं। आप अपने लक्ष्य के रास्ते में बाधाओं में भाग लेंगे और जो लोग आपकी मदद करना चाहते हैं, वे आपको जा रहे हैं। सहयोगी लोग आप पर भरोसा करते हैं, जो आपके साथ ईमानदार होंगे और जो आपको लगता है कि आप अपने उद्योग के लिए एक अच्छा संसाधन हैं।
  • मुख्य शीर्षक 17 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    अपने समुदाय में शामिल हो जाओ यह समुदाय आपके व्यावसायिक समुदाय (अन्य संपादक और लेखकों) और सामान्य रूप से आपके समुदाय (दान, सामाजिक इवेंट, इत्यादि) होंगे। परिचितों के अपने मंडल का विस्तार करना और आपकी दृश्यता बढ़ाने से नेता, विशेषज्ञ और संरक्षक के रूप में आपके समग्र प्रोफ़ाइल में योगदान मिलेगा
  • मुख्य शीर्षक 18 में एक संपादक बनें चित्र

    Video: बुर्का मामला-दम है तो ज़ी न्यूज़ का ये संपादक दे जवाब/reply to sudhir chaudhary on dna program

    4
    एक पेशेवर संघ में शामिल हों ऐसे कई व्यावसायिक और औद्योगिक संगठन हैं, जिनके सदस्यों में काम के समान ही तरीके से पेशेवरों का समावेश है। विभिन्न स्तरों पर संपादकों के लिए, ऐसे संगठन हैं जैसे अमेरिकन सोसाइटी ऑफ़ मैगज़ीन एडिटर्स, अमेरिकन कॉपी एडिटर्स सोसाइटी, काउंसिल ऑफ साइंस एडिटर्स आदि। ये संगठन संपर्क, सम्मेलनों, व्यावसायिक विकास कार्यशालाओं, कैरियर संसाधनों और अनुसंधान सामग्री के लिए महान अवसर प्रदान करते हैं।
  • भाग 5

    काम के लिए जाओ
    इमेज का शीर्षक चीफ स्टीफ 19 में एक संपादक बनें
    1
    गंभीरता से विचार करें कि इसका मुख्य रूप से संपादक-इन-मुख्य होने का क्या मतलब है यह नई स्थिति अधिक मांग हो सकती है, अधिक सार्वजनिक या सामुदायिक घटनाओं, अधिक कार्यकारी या बोर्ड की बैठकों, अधिक यात्राएं आदि की आवश्यकता होती है। विचार करें कि यह काम आपकी जीवन शैली में कैसे एकीकृत किया जाएगा और यह आपके परिवार को कैसे प्रभावित कर सकता है।
  • मुख्य शीर्षक 20 में एक संपादक बनें चित्र
    2
    अपना आवेदन तैयार करें काम को ध्यान से पढ़ें और सभी आवश्यक भागों को समझें। नौकरी के लिए अपनी योग्यता का विवरण देने वाले अनुरोध के एक सुवक्ता लेकिन संक्षिप्त पत्र बनाएं अपने पुनरारंभ शामिल करें जो आपके पास कार्य और कौशल का विवरण देता है। आपको पूरक सामग्री प्रस्तुत करने के लिए कहा जा सकता है, जैसे प्रकाशन या कंपनी के लिए सामरिक दृष्टि। नौकरी घोषणा में निर्देशों के अनुसार अपना आवेदन सबमिट करें।
  • यदि आप पहले से ही कंपनी में काम कर रहे हैं जिसकी संपादक-इन-चीफ के रूप में रिक्ति है, तो स्थिति में आपकी रूचि के बारे में अपने वरिष्ठ से बात करने के लिए सलाह दी जा सकती है। मान लें कि आपको स्थिति के लिए स्वचालित रूप से चुना जाएगा। कार्यकारी स्थिति के इस स्तर पर, कंपनियां नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति चाहते हैं - ये सबसे अधिक लागू कौशल वाले व्यक्ति हैं, लेकिन जो भी प्रकाशन को आगे बढ़ाने के लिए नवाचार और नेतृत्व ला सकता है।
  • आप प्रतिस्पर्धी माहौल में काम कर सकते हैं जहां आपके पास अन्य लोगों के साथ घनिष्ठ कार्य संबंध हैं जो एक ही नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। या फिर आप एक संगठन से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं और शायद आप अपने प्रबंधक, दर्शकों, ग्राहकों या लेखकों को बताने के लिए नहीं चाहते हैं, जिन्हें आप छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। जब आप नौकरी के बारे में बात करते हैं तो संवेदनशील और गोपनीय रहें।
  • मुख्य शीर्षक 21 में एक संपादक बनें चित्र
    3
    साक्षात्कार पर जाएं अपने साक्षात्कार को एक समय पर शेड्यूल करें जो आपके और साक्षात्कारकर्ता दोनों के लिए सुविधाजनक है। आपको थोड़ा लचीला होना चाहिए और साक्षात्कार के शुरुआती दौर में पूरे दिन (या अधिक) समर्पित करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यकारी-स्तर की स्थितियों में कई साक्षात्कार और / या साक्षात्कारकर्ता शामिल होने की संभावना है - इन में संपादक, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स और कर्मचारी शामिल हैं। ये भी कंपनी के हेड ऑफिस पर किया जा सकता है, जिसे परिवहन (और आपकी वर्तमान नौकरी का समय) की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप स्थिति के लिए गंभीरता से विचार कर रहे हैं तो साक्षात्कार के कई दौरों की प्रतीक्षा करें
  • इमेज का शीर्षक, मुख्य चरण 22 में एक संपादक बनें
    4
    नौकरी प्राप्त करें अगर आपने खुद को संपादक-इन-चीफ के लिए एक असाधारण विकल्प के रूप में सफलतापूर्वक प्रस्तुत किया है, तो उम्मीद है कि वे आपको नौकरी देंगे। बधाई! नौकरी की पेशकश में अपनी बातचीत में, आपके पास अपने वेतन को बातचीत करने का अवसर होगा। 2014 में मुख्य संपादक के लिए प्रारंभिक वेतन 70,220 डॉलर औसत पर है यह कई उद्योगों और बाजारों में औसत है, इसलिए आपको सबसे उपयुक्त वेतन निर्धारित करने के लिए अपने स्वयं के उद्योग और बाजार से परिचित होना चाहिए।
  • मुख्य शीर्षक 23 में एक संपादक बनें चित्र
    5
    अपने संगठन के लिए एक अच्छा नेता बनें आप प्रकाशन के आधार ले रहे हैं आपका नेतृत्व, रचनात्मकता और नवीनता आपके काम में आपके प्रदर्शन और आपके प्रकाशन की सफलता और सफलता का निर्धारण करेगा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोग जो एक बार संपादक-इन-चीफ बनने की इच्छा रखते थे, अंत में निम्न स्तर के पदों के लिए विकल्प चुन सकते थे क्योंकि वे कम प्रशासनिक जिम्मेदारियां और अधिक व्यावहारिक लेखन या संपादन गतिविधि चाहते हैं।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com