ekterya.com

एक रेडियोथेरेपिस्ट कैसे बनें

एक विकिरण एक रेखीय त्वरक है, जो एक्स-रे का उपयोग करता है कैंसर की कोशिकाओं के आकार को कम और ट्यूमर को मारने के लिए के साथ कैंसर ट्यूमर के स्थान और उसके बाद का प्रबंध उपचार निर्धारित करने के लिए एक स्कैनिंग मशीन रेडियोग्राफी या सीटी (कंप्यूटरीकृत टोमोग्राफी) का संचालन । एक विकिरण चिकित्सक बनने के लिए, आपको कुछ शिक्षा और प्रशिक्षण की जरूरतों को पूरा करना होगा और कुछ सहज चरित्र गुण हैं।

चरणों

एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 1 के नाम से प्राप्त छवि
1
निर्धारित करें कि आपके पास एक विकिरण चिकित्सक बनने के लिए आवश्यक कौशल हैं।
  • हर दिन कैंसर वाले रोगियों के साथ काम करने के लिए, आपको सहानुभूति होना चाहिए, तनावपूर्ण उपचार सत्र के दौरान भावनात्मक समर्थन प्रदान करने और अच्छे संचार कौशल के लिए तैयार रहना चाहिए।

Video: लंग कैंसर की सर्जरी - ऑपरेशन से पहले की तैयारी ( How to Prepare for Lung Cancer Surgery in Hindi)

एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 1 बुलेट 1 बनें
  • रोगियों के उपचार के विस्तृत रिकॉर्ड को व्यवस्थित और बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए।
    एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 1 बुलेट 2 बनें
  • उपचार तालिकाओं में मरीजों की सहायता करने के लिए आपके पास शारीरिक शक्ति होना चाहिए।
    एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 1 बुलेट 3 बनें चित्र
  • एक रेडियेशन थेरेपिस्ट स्टेप 2 बनें
    2
    एक मान्यता प्राप्त विकिरण चिकित्सा कार्यक्रम के साथ एक विश्वविद्यालय में भाग लें रेडियोथेरेपी प्रक्रियाओं के बारे में सीखने के अलावा, इन प्रोग्रामों को शोध पद्धति, कंप्यूटर विज्ञान, भाषण, लेखन, पूर्व-कलन, बीजगणित, भौतिकी, शरीर विज्ञान, और मानव शरीर रचना विज्ञान में पाठ्यक्रम की आवश्यकता होती है।
  • एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    विकिरण चिकित्सा में डिग्री के साथ स्नातक। आप एक तकनीकी डिग्री या स्नातक की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं 12 महीने के प्रमाणित विकिरण चिकित्सा कार्यक्रम के साथ मिलकर रेडियोग्राफी में एक डिग्री स्वीकार्य हो सकती है।
  • एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 4 के नाम से प्राप्त छवि



    4
    यदि आपके राज्य या कंपनी द्वारा आवश्यक है, जिसके लिए आप काम करेंगे तो लाइसेंस प्राप्त करें लगभग 33 राज्यों को एक राज्य मान्यता बोर्ड द्वारा लाइसेंस की आवश्यकता है।
  • Video: गेहूं के जवारे: पृथ्वी की संजीवनी बूटी - Health Benefits of WheatGrass Juice

    एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 5 के नाम से प्राप्त छवि
    5
    यदि आपके राज्य में आवश्यक है तो रेडियोलोगिक टेक्नोलॉजिस्ट के अमेरिकी रजिस्ट्री (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए एआरआरटी) का प्रमाण पत्र का अनुरोध करें।
  • उम्मीदवार एआरआरटी ​​(स्कूलों की एक सूची https / / arrt.org/ पर उपलब्ध है) द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय के स्नातक होने चाहिए और इससे पहले कि आप एक कंप्यूटर पर कंप्यूटर परीक्षा ले सकें, इससे पहले कुछ नैतिक मानकों को पूरा करें। परीक्षणों का
  • 200-प्रश्न परीक्षा में विषय में रोगी देखभाल और शिक्षा, उपचार वितरण, उपचार योजना, विकिरण ऑन्कोलॉजी में नैदानिक ​​अवधारणा और विकिरण संरक्षण और गुणवत्ता नियंत्रण शामिल हैं।
  • आवेदकों को 200 डॉलर का परीक्षा शुल्क देना होगा
  • एक रेडिएशन थेरेपिस्ट बनें चित्र का चित्र 6
    6
    रेडियोग्राफी के लिए जॉब साक्षात्कार में भाग लें I अधिकांश रेडियोलॉजिस्ट अस्पतालों में काम करते हैं, लेकिन डॉक्टरों के कार्यालयों और चलने वाली देखभाल केंद्रों में भी अवसर हैं। साक्षात्कार के दौरान, आप रोगी की देखभाल की गतिविधियों, विकिरण सुरक्षा प्रोटोकॉल और अन्य प्रासंगिक गतिविधियों के आवेदन की अच्छी समझ का प्रदर्शन करना चाहिए।
  • एक रेडियेशन थेरेपिस्ट चरण 7 के नाम से प्राप्त छवि
    7
    एक सामान्य 40-घंटे सप्ताह काम करने की अपेक्षा करें। विकिरण चिकित्सक को आम तौर पर रात में या कुछ अन्य चिकित्सा पेशेवरों की तरह ही सप्ताहांत पर काम करना पड़ता है। हालांकि, काम काफी हद तक खड़ा है, जो ज़ोरदार हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: आँखों का चश्मा उतार फेंके और 99% तक आँखों की रौशनी बढाए 15दिनों में,आँखों की रौशनी तेज करने का घरेलू

    • एआरआरटी ​​प्रमाणीकरण के लिए वार्षिक नवीकरण की आवश्यकता है इसमें $ 175 का शुल्क, एआरआरटी ​​एथिक्स मानकों का अनुपालन, और सतत शिक्षा की आवश्यकता को पूरा करना शामिल है।

    चेतावनी

    Video: गले के कैन्सर क एक रोगी

    • कुछ राज्य एआरआरटी ​​लाइसेंसिंग परीक्षा का उपयोग करते हैं उस परीक्षा को पास करने का यह मतलब नहीं है कि आप एआरआरटी ​​प्रमाणन के लिए योग्य हैं प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए, आपको एआरआरटी ​​आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा और प्रमाणन परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com