ekterya.com

मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट कैसे बनें

चिकित्सा प्रतिलेखन के क्षेत्र में एक कैरियर कई लाभ प्रदान करता है, जिसमें स्वतंत्र रूप से काम करने का अवसर भी शामिल है और अपने घर के आराम में। इसके अलावा, यह व्यवसाय भी महान लचीलापन प्रदान करता है। यदि एक मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट बनना आपका लक्ष्य है, तो आपको समझना चाहिए कि यह एक आसान काम नहीं है और यह कई कारक हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। ये कारक सीधे चिकित्सा कदमों से संबंधित हैं, जैसा कि आप मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में सीखते हैं।

चरणों

Video: मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट वेतन | मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट नौकरी अवलोकन एवं शिक्षा आवश्यकताओं

एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि आपके पास एक मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में क्या अपेक्षा की जाती है, और तय करें कि क्या ऐसा कोई चीज है जो आपको रूचि रखते हैं एक मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट एक चिकित्सक द्वारा दी गई जानकारी को ट्रांसक्रिप्शन करता है। इस सफलतापूर्वक कार्य करने के लिए, चिकित्सा transcriptionists के पास सही उपकरण और ज्ञान होना चाहिए।
  • एक कॉर्पोरेट वकील के शीर्षक वाला छवि चरण 1
    2
    यदि आप इस पेशे के लिए अधिक तैयार और प्रशिक्षित होना चाहते हैं, तो आदर्श यह है कि आप अध्ययन और प्रमाणित करते हैं और आपको प्रमाणन कार्यक्रम अनुमोदन समिति द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में औपचारिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। यद्यपि यह एक आवश्यकता नहीं है, यह निश्चित रूप से नौकरी पाने की संभावनाओं के साथ-साथ आपकी विश्वसनीयता को भी बेहतर बनाती है। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में आमतौर पर चिकित्सा शब्दावली सीखना शामिल है जो इस काम में शामिल है, साथ ही शरीर रचना विज्ञान के ज्ञान भी शामिल है।
  • Video: आप क्या करते हैं, राहेल? एक मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में मेरे नौकरी!

    एक हार्डिश लोन के लिए आवेदन करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    यदि आप एक सफल मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट बनना चाहते हैं तो यह प्रमाण पत्र प्राप्त करने का प्रयास करें फिर, यह एक आवश्यकता नहीं है, लेकिन डॉक्टर काम करने की आपकी क्षमता में वृद्धि करेंगे क्योंकि ट्रांसक्रिप्शनिस्ट्स का चयन करने के लिए अधिक इच्छुक हैं जो जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में सफलता प्राप्त करने वाले चित्र 9



    4
    तैयार हो जाओ यदि आप घर से काम करने की सोच रहे हैं तो मेडिकल नोट लिप्यंतरण करें। आपको कंप्यूटर के साथ एक घर कार्यालय स्थापित करना होगा, एक प्रतिलेखन मशीन और हाथ से मुक्त पेडल किट आपके काम में प्रतिलेखित दस्तावेज़ इलेक्ट्रॉनिक रूप से भेजने शामिल होंगे इसलिए आपके सिस्टम को कुशल और दैनिक अद्यतन करने के लिए, आपको हाई-स्पीड इंटरनेट की आवश्यकता होगी
  • एक एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 5
    5
    अपने पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी अपडेट करें और एक मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में किसी भी प्रशिक्षण को शामिल करें, जिसे आपने प्राप्त किया है और संबंधित प्रमाणन। यदि आपके पास पिछले काम का अनुभव है जो चिकित्सा प्रतिलेखन से संबंधित नहीं है आप इसे एक संदर्भ के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं और उन नौकरी जिम्मेदारियों पर जोर देते हैं जो चिकित्सा प्रतिलेखन के साथ संगत हैं। उदाहरण के लिए, आप उल्लेख कर सकते हैं कि आप समय पर कार्य पूरा करते हैं और आप कुशल हैं आप जोर दे सकते हैं कि आपके पिछले काम में आपको बहुत संगठित होने की आवश्यकता है। अपने नए पेशे के अनुसार जाने वाले उन लक्षणों को उजागर करने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक वाला महिला अटार्नी चरण 2
    6
    एक बार जब आप प्रमाणन प्रशिक्षण पूरा कर लें और काम शुरू करने के लिए एक घर कार्यालय तैयार करने के लिए आपको मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में पदों के लिए आवेदन करना होगा। आप वेबसाइट पर एक अच्छी नौकरी खोज सकते हैं या स्वतंत्र रूप से डॉक्टरों के कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में सफलता प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    7
    एक चिकित्सकीय ट्रांसक्रिप्शनिस्ट के रूप में अपने कौशल में सुधार करें, जबकि आप काम पर रखा जाए। इसमें चिकित्सा शब्दावली, अंग्रेजी भाषा और विराम चिह्नों के संबंध में अपने व्याकरण में सुधार शामिल है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com