ekterya.com

घर से बिलिंग और चिकित्सा कोडिंग करने से कैसे काम करें

मेडिकल रिकॉर्ड फाइलों के बढ़ते डिजिटलीकरण के कारण, मेडिकल बिलिंग और कोडिंग पेशेवर व्यक्तियों का एक गिल्ड है जो अक्सर अपने घरों के आराम से काम करने के लिए सहमत हो सकते हैं। घर से काम करना यात्रा की ऊंची लागत को समाप्त कर सकता है, परिवार के लिए अधिक समय प्रदान करता है और आम तौर पर एक व्यक्ति को अपने जीवन के लक्ष्यों को अनुकूलित करने और जीवन और काम के बीच संतुलन का प्रबंधन करने में मदद करता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि घर से काम करने वाले बिलिंग और मेडिकल कोडिंग कैसे काम करें, तो यहां आपको इस तरह के रोजगार को सुनिश्चित करने के लिए सबसे लोकप्रिय कदम मिलेंगे।

चरणों

भाग 1

आवश्यक कौशल हासिल करना
होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 1 से कार्य शीर्षक
1
बिलिंग और मेडिकल कोडिंग में कक्षाएं लें विविध डिग्री या समकक्ष के अतिरिक्त, बिलर्स या कोडर्स जैसे चिकित्सा करियर अक्सर उच्च शिक्षा के एक मान्यता प्राप्त कॉलेज से एसोसिएट की डिग्री से शुरू करते हैं। कई लोग स्नातक की डिग्री या मास्टर की डिग्री के साथ या किसी अन्य प्रकार की निरंतर शिक्षा में भाग लेते हैं जो बिलिंग और मेडिकल कोडिंग कैरियर के किसी भी स्तर पर बेहद उपयोगी होते हैं।
  • ऐसे कार्यक्रम जो बिलिंग और कोडिंग के विशेषज्ञ हैं, उन कौशल विकसित करने पर ध्यान देते हैं जो उन पदों के लाभ के हैं। अध्ययन के क्षेत्रों में शामिल हैं: चिकित्सा शब्दावली और शरीर रचना विज्ञान, चिकित्सा बिलिंग कार्यक्रम, चिकित्सा दस्तावेज मूल्यांकन, राज्य कार्यक्रम, बुनियादी गणित, कंप्यूटर और कीबोर्ड कौशल, और अन्य प्रशासनिक कार्यों।
  • कार्यक्रम, क्षेत्र में सफलता के लिए विद्यार्थियों में आवश्यक विशेषताओं को विकसित करना चाहते हैं, जैसे बड़ी मात्रा में डेटा दर्ज करते हुए और प्रसंस्करण करते समय दक्षता और सटीकता।
  • आप में मान्यताप्राप्त कार्यक्रमों की एक सूची पा सकते हैं शिक्षा के स्वास्थ्य प्रबंधन में सूचना विज्ञान और सूचना के प्रत्यायन का आयोग
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 2 से कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रमाणन कक्षा ले लो। मान्यताप्राप्त शैक्षिक संस्थानों से कक्षाएं लेने के अलावा, चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग में भी प्रमाणपत्र उपलब्ध हैं। अमेरिकन अकादमी ऑफ़ प्रोफेशनल कॉडरर्स जैसी संस्थाएं प्रशिक्षण प्रमाण पत्र और प्रमाणीकरण दोनों की पेशकश करती हैं।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 3 से कार्य शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुभव के उपयुक्त स्तर अर्जित करें। मेडिकल बिलिंग और कोडिंग के क्षेत्र में कई लोग एक चिकित्सा कार्यालय के शेड्यूलिंग या अन्य कार्यों पर शुरू हो चुके हैं और क्षेत्र में अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। कुछ क्लीनिक उपयुक्त अनुभव स्वीकार करते हैं जबकि अन्य नहीं कर सकते हैं।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 4 से कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्षेत्र के विकास के साथ रहें। कार्यशालाओं, सम्मेलनों और चल रहे अभ्यास के माध्यम से क्षेत्र में उपलब्ध नवीनतम विधियों और मानकों के साथ रहें।
  • घर से काम करने वाली छवि, चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग करना चरण 5
    5
    चिकित्सा कोडन सम्मेलनों में विशेषज्ञ यूनिवर्सल कोडिंग प्रथाएं जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय वर्गीकरण रोग (आईसीडी-9 या आईसीडी -10) में हजारों कोड होते हैं, जिन्हें पेशेवरों को और अधिक तेज़ और कुशलतापूर्वक काम करने की आवश्यकता होती है।
  • वर्तमान प्रक्रियात्मक शब्दावली (सीपीटी) कोड का एक और सेट है जो क्षेत्र के सभी पेशेवरों को पता होना चाहिए।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडींग से कार्य शीर्षक से चित्र चरण 6
    6

    Video: Words at War: They Shall Inherit the Earth / War Tide / Condition Red

    मेडिकल बिलिंग फ़ॉर्म का उपयोग करने का तरीका जानें एचसीएफए बिलिंग दस्तावेजों (अस्पताल में भर्ती सेवाओं में बिलिंग फॉर्म), लाभ दस्तावेजों और बिलिंग और चिकित्सा कोडिंग में शामिल अन्य प्रकार के दस्तावेजों के रूप में उपयोगों को समझें। इस ज्ञान से आप इस क्षेत्र में अपना कैरियर जारी रखने में भी मदद करेंगे।
  • भाग 2

    चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग में कैरियर शुरू करें

    Video: The Great Gildersleeve: Dancing School / Marjorie's Hotrod Boyfriend / Magazine Salesman

    होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 7 से कार्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मेडिकल बिलिंग और कोडिंग पेशेवर के रूप में काम पर रखा जाएगा। ज्यादातर लोग जो चिकित्सा बिलिंग में घर से काम कर रहे हैं, एक क्लिनिक में अधिक परंपरागत कार्य के साथ शुरू हुआ। क्लिनिक से शुरू करने से आपको यह साबित करने में मदद मिलेगी कि आपके पास साइट पर काम करने की क्षमता है और आप क्षेत्र की जिम्मेदारियों को पूरा कर सकते हैं।
    • काम पर पहले से ही, एक मेडिकल सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला समय प्रबंधन और डेटा कोडिंग खर्च करने के लिए इंतजार कर सकते हैं। मेडिकल कोडर अक्सर बीमा कंपनियों या रोगियों के साथ बातचीत नहीं करते हैं क्लिनिक में किए गए प्रत्येक कार्य में एक विशेष कोड दिया गया है और प्रत्येक को बिलिंग उद्देश्यों के लिए उचित रूप से कोडित किया जाना चाहिए। सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला चिकित्सा टेबल और रिकॉर्ड को बिलयोग्य कोड में परिवर्तित कर देगा और एक कोडिंग प्रोग्राम में डेटा दर्ज कर लेंगे जो चिकित्सा बिलिंग प्रदाता के रूप में भी उपयोग किया जाएगा।
    • यदि आप सोचते हैं कि चिकित्सा बिलिंग आपकी बात है, तो इस स्थिति का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि सभी को सही तरीके से बिल भेजा जा रहा है। यह अक्सर मरीजों और बीमा कंपनियों से बात करने के लिए शामिल होता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी बिल समय पर भुगतान किए जाते हैं। मेडिकल बिलरों को मेडिकल बिल को कुशलता से पढ़ने के लिए कोडिंग की भाषा को समझना चाहिए। यह स्थिति किसी व्यक्ति के लिए एकदम सही है, जो लोगों के साथ काम करने के बीच संतुलन बनाना चाहता है, हालांकि अधिकांश समय फोन पर, और चालान और डेटा का प्रबंधन करने में समय व्यतीत करते हैं।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 8 से कार्य शीर्षक
    2
    नए उद्योग मानकों के अनुरूप रहें अपनी शिक्षा और प्रमाणीकरण को पूरा करने से आपको क्षेत्र में एक अच्छा फायदा मिलेगा, लेकिन चिकित्सा पद्धतियों और कोडिंग के क्षेत्र में नए तरीकों को सीखने और लगातार विकसित होने के लिए अच्छे अभ्यासों को फिर से परिभाषित करना आवश्यक है, क्योंकि क्षेत्र को बनाए रखना चाहिए चिकित्सा आपूर्ति और प्रक्रियाओं की बदलती दुनिया के साथ कदम
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 9 से कार्य शीर्षक



    3
    संपर्कों के अपने नेटवर्क को लगातार रखें जब आप किसी जगह में काम करते हैं और चिकित्सा पेशेवरों के संपर्क में होते हैं, तो जितना संभव हो उतना संपर्क के अपने नेटवर्क का निर्माण कर सकते हैं। कुछ सबसे सफल घर-आधारित बिलरों और कोडर्स स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में काम करते हैं, इसलिए शुरू से ही संपर्कों का एक नेटवर्क बनाते हुए आप जितने संभव हो सके उन अनुबंधों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3

    घर से काम करें
    होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग से कार्य शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    घर से काम करने के अवसरों के बारे में नियोक्ताओं से परामर्श करें। जो पहले से ही चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग कार्यालय में काम कर रहे हैं और घर से काम करना चाहते हैं, उन लोगों के लिए पहला कदम है कि नियोक्ता के लिए संभावित विकल्पों के बारे में सलाह लें ताकि दीर्घकालिक कार्यकर्ताओं की अनुमति मिल सके। घर से काम करने के लिए समय की अवधि के अवसरों के बारे में पूछें या आप किस स्थिति में काम कर सकते हैं।
  • घर से काम करना शीर्षक वाली छवि चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग करना चरण 11
    2
    घर से काम की स्थिति की बातचीत करें जो लोग क्षमता, आत्मविश्वास और स्वतंत्रता दिखाते हैं, अंततः घर से काम करने के प्रस्ताव को बनाने के लिए आवश्यक स्वायत्तता प्राप्त करेंगे।
  • समय के साथ, आप अपने कार्यालय का काम किसी एक को घर से बदल कर प्रबंधन से सावधानीपूर्वक बातचीत कर सकते हैं या पसंद के अपने क्षेत्र में नौकरी के अवसरों को विकसित कर सकते हैं।
  • घर से काम करने वाली छवि, चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग करना चरण 12
    3
    नौकरियों को बदलने की संभावना पर विचार करें यदि आपका वर्तमान नियोक्ता आपको घर से काम करने की अनुमति नहीं देगा, तो यह संभव है कि अन्य लोग मेडिकल बिलिंग और कोडिंग पेशेवरों को घर से नौकरी की तलाश करते समय एक आय बनाए रखने के लिए अतिरिक्त अवसरों का पीछा करना चाहिए।
  • घर से काम करने वाली मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने काम पर विचार करें यदि आपको मेडिकल कोडिंग और घर से बिलिंग में कोई नौकरी नहीं मिल रही है, तो आप अपना स्वयं का कोडिंग और बिलिंग व्यवसाय शुरू करने के लिए अपने पिछले कौशल और अनुभव का उपयोग कर सकते हैं। आपको विश्लेषण करना होगा कि स्वास्थ्य बीमा पोर्टेबिलिटी और लेखा अधिनियम (एचआईपीएएए) और अन्य उद्योग-विशिष्ट आवश्यकताओं के कानून से कैसे निपटना है। लेकिन अगर आपके पास व्यवसाय शुरू करने की क्षमता है, साथ ही बिलिंग और कोडिंग के क्षेत्र में योग्यता, तो आप यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि घर से काम करने का सर्वोत्तम विकल्प स्वयं पर काम करना है।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग और कोडिंग चरण 14 से कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने घर में कार्यालय स्थापित करें क्या नियोक्ता आपको घर से काम करने की अनुमति देता है या आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते हैं, आपको काम पूरा करने के लिए उपयुक्त कार्यस्थान बनाना होगा। अपने कार्यालय में जीवन और काम के बीच सीमा निर्धारित करने के लिए, अलग कक्ष या किसी अन्य स्थान का उपयोग करना बेहतर है। इन स्थानों को अलग करने में सक्षम होने से उत्पादकता बढ़ जाती है और विक्षेपण घट जाती है
  • घर से काम करने वाली छवि, चिकित्सा बिलिंग और कोडिंग करना चरण 15
    6
    एक चिकित्सा कार्यालय के संपर्क में जाओ चूंकि नौकरी मुख्य रूप से बीमा कंपनियों के लिए बिलिंग भाषा में एक प्रदाता के साथ रोगी रिकॉर्ड को स्थानांतरित करने के लिए है, इसलिए आपको अपने रिकॉर्डों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक चिकित्सा कार्यालय से जुड़ने में सक्षम होना चाहिए। सौभाग्य से, लगभग सभी डॉक्टर इस जानकारी को डिजिटाइज़ करने के लिए शुरू कर चुके हैं। जिस क्लिनिक के साथ आप काम करेंगे या जिसने किराए पर लिया है, उसे साझा करने के लिए आपके पास विशिष्ट नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन होगा और इस प्रकार यह सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित अभिलेख और सामग्रियों तक पहुंच हो।
  • आपके घर में जिस कंप्यूटर से आप काम करते हैं वह कंप्यूटर को उचित मेडिकल बिलिंग प्रोग्राम के साथ मिलना चाहिए। कुछ क्षेत्र डॉक्टर या चिकित्सा कंपनियां उन कार्यक्रमों के बारे में निर्दिष्ट कर सकती हैं जो वे उपयोग करना चाहते हैं।
  • आपको टेलीफ़ोन लाइन तक पहुंच की भी आवश्यकता होगी, जिसका उपयोग आप कार्य उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। चालान की स्थिति पर नज़र रखने के लिए चिकित्सा बिल करने वाले रोगियों, साथ ही बीमा कंपनियों को सीधे संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि सबसे कुशल चिकित्सा सांकेतिक शब्दों में बदलना हजारों चिकित्सा बिलिंग कोडों को याद नहीं कर सकता, इसलिए आपको हमेशा संदर्भ सामग्री को हमेशा रखना चाहिए। इसके अलावा कुछ बिलिंग प्रोग्राम में संदर्भ उपकरण के साथ आपकी सहायता करने के लिए पहले से ही एकीकृत खोज उपकरण शामिल हो सकते हैं
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग एंड कोडींग से काम शीर्षक से छवि चरण 16
    7
    एचआईपीएए के दिशानिर्देशों के अनुसार हमेशा कार्य करें घर से क्षेत्र में काम करते समय सबसे बड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारियों में से एक स्वास्थ्य बीमा पोर्टेबिलिटी और लेखा कानून के नियमों का पालन कर रहा है। कानून में रोगी की जानकारी का गोपनीय प्रबंध शामिल है, इसलिए रिकॉर्ड और व्यक्तिगत जानकारी के लिए एक सुरक्षित नेटवर्क के साथ काम करना आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि घर में मेडिकल बिलिंग और सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला काम करने की क्षमता एक उत्कृष्ट लाभ है, ऐसा नहीं लगता कि यह काम आसान बना देता है गोपनीय मरीज की जानकारी के साथ सही और कुशलतापूर्वक व्यवहार करने के लिए आप अभी भी जिम्मेदार हैं, जो ईमानदारी से सेवा को दर्शाता है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com