ekterya.com

कैसे एक बारटेंडर बनने के लिए

एक बारटेंडर होने के नाते बहुत ही आकर्षक और रोमांचक काम हो सकता है, लेकिन यह सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। यदि आप बारटेंडर बनना चाहते हैं, तो आपको देर से काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए, कठोर और नशे में आने वाले ग्राहकों से निपटना और एक ही समय में कई चीजें करने का प्रबंधन करना चाहिए। इस व्यवसाय को शुरू करने के तरीके सीखने के लिए जारी रखें।

चरणों

भाग 1

एक बारटेंडर बनें
इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 1 बनें
1
आवश्यकताओं को पूरा करता है कुछ देशों में आपको बारटेन्डर के रूप में काम करने के लिए कम से कम 21 वर्ष की आयु होनी चाहिए, जबकि आप में 18 साल की उम्र से ऐसा कर सकते हैं। कुछ देशों में आपको काम शुरू करने से पहले कुछ पाठ्यक्रम अवश्य लेना चाहिए। अपने देश और शहर में आवश्यकताओं की जांच करें
  • शायद आपको अल्कोहल की जागरूकता कक्षाएं लेनी चाहिए, जिसमें नशे में ड्राइविंग, झूठी पहचान, रक्त शराब के स्तर, नाबालिगों को शराब की सेवा, नशा को रोकने के लिए, दूसरों के बीच में शामिल होने जैसे विषयों को शामिल किया जाना चाहिए।
  • 2
    आप इन विकल्पों में से एक या दोनों का चयन कर सकते हैं। कुछ सलाखों के बारटेंडर्स जो बारटेन्डर स्कूल को समाप्त कर चुके हैं, जबकि अन्य बारटेन्डर सहायक या वेटर्स जैसे अपने स्वयं के कर्मचारियों को बारटेंडर को बढ़ावा देना पसंद करते हैं।
  • बारटेन्डर्स के स्कूल देखें बारटेन्डर्स के प्रत्येक स्कूल अलग-अलग हैं, लेकिन ज्यादातर कक्षाएं आपको सिखाना चाहती हैं कि कैसे सैकड़ों विभिन्न कॉकटेल तैयार किए जाएं, शराबी ग्राहकों से कैसे निपटें, साइड डिश तैयार करने के तरीके, शराब डालना और विभिन्न प्रकार के मदिरा और बियर के बीच अंतर।
    इमेज का शीर्षक शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 1
  • एक सहायक बारटेंडर या वेटर के रूप में कार्य खोजें एक बारटेंडर सहायक के कर्तव्यों में खाली कप इकट्ठा करना, गार्निशिंग ट्रे तैयार करना, बर्फ चढ़ना, बार की सफाई करना और बार भरना बारर्स ग्राहकों, बार, संगीत स्थानों और बार सर्विस के साथ अन्य प्रतिष्ठानों में अल्कोहल पेय देने के लिए ज़िम्मेदार हैं। दोनों पदों पर आपको बार में अनुभव मिलेगा और आपको बारटेन्डर के रूप में भविष्य की नौकरी के लिए तैयार किया जाएगा। अपने मालिक को पता है कि आप एक बारटेंडर के रूप में काम करने में रुचि रखते हैं, ताकि वह आपको सूचित कर सकें कि जब स्थिति उपलब्ध है
    इमेज का शीर्षक, एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 2 बनें
  • इमेज का शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 3
    3
    अभ्यास करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मार्ग का चयन करें, इससे पहले कि आप स्वयं को एक बार में काम करने के लिए आत्मविश्वास महसूस करने से पहले बहुत अभ्यास करेंगे अधिकांश बार नए कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करते हैं और अपने नए कर्मचारियों को एक पर्यवेक्षण के तहत जानने के लिए अनुभवी बारटेंडर के साथ काम करने का अवसर प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक बारटेंडर चरण 4 बनें
    4
    बारटेंडर के रूप में नौकरी खोजें बारटेंडर विभिन्न प्रकार के प्रतिष्ठानों जैसे रेस्तरां, बार, क्लब, होटल, कैसीनो और संगीत स्थानों में काम कर सकता है। अपने निवास को विभिन्न स्थानों पर ले जाएं जहां आप रहते हैं और काम की तलाश के लिए वर्गीकृत की समीक्षा करें।
  • यदि आप पहले से ही एक सहायक या वेटर के रूप में काम कर रहे हैं, तो अपने पर्यवेक्षक के साथ नियुक्ति का समय निर्धारित करने के लिए खुद को बारटेंडर के लिए प्रोत्साहित करने के विचार पर चर्चा करें।
  • भाग 2

    एक अच्छा बारटेंडर बनें


    1

    Video: शादी के बाद जब आई ससुराल तो यहां की हालत देख निकल आए आंसू

    उन गुणों को जानिए जिन्हें बारटेन्डर होना आवश्यक है एक बारटेंडर होने के नाते मजेदार और लापरवाह नौकरी की तरह लग सकता है, लेकिन कभी-कभी यह बहुत तनावपूर्ण और थकाऊ हो सकता है। विश्लेषण करें कि आपके पास अच्छे बारटेंडर होने के गुण हैं:
    • मजबूत सामाजिक कौशल बारटेंडर होने के नाते एक बेहद सामाजिक नौकरी है आपको विभिन्न प्रकार के लोगों से घिरा होना चाहिए और नशे में आने वाले ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 1 बनें चित्र
  • अच्छी याददाश्त बारटेन्डर्स को सैकड़ों विभिन्न प्रकार के कॉकटेल के व्यंजनों को याद रखना चाहिए और उन्हें याद रखना चाहिए कि प्रत्येक ने आदेश दिया था।
    इमेज का शीर्षक शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 2
  • बिक्री कौशल अधिकांश बार्टेंडर्स को न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किया जाता है और उनके ज्यादातर पैसे सुझावों में प्राप्त होते हैं। जो दोस्ताना, उपयोगी और करिश्माई हैं, वे सबसे अच्छे सुझाव प्राप्त करते हैं।
    इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 5 बुलेट 3 बनाएं
  • एक ही समय में कई चीजें करने की योग्यता अक्सर बारटेन्डर को एक ही समय में कई ग्राहकों की सेवा करनी चाहिए, और उन्हें पैसे की गिनती करने और बदलने के लिए पेय पदार्थ तैयार करना छोड़ देना चाहिए।
  • दबाव में काम करने की योग्यता. बारटेंडर होने के नाते तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप बहुत व्यस्त बार में काम करते हैं और उस समय केवल बारटेंडर होते हैं।
  • Video: क्यों मार रहा है भीड़ तंत्र लोगो को देखिये /LYNCHING INCIDENT

    इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 6 बनें
    2
    नशे में ग्राहकों के साथ डील उचित। कानून में एक बारटेंडर की आवश्यकता होती है जो किसी ऐसे ग्राहक को सेवा देने से इनकार करती है जो नशा के लक्षण दिखाती है। आपको उस ग्राहक को पहचानना सीखना चाहिए, जिसने नशे में पर्याप्त किया है, और कुछ स्थितियों में, उसे परिसर छोड़ने के लिए कहें।
  • एक नशे की लत ग्राहक रक्षात्मक हो सकता है या कठोर या हिंसक भी हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक मुखर व्यक्तित्व है और इस प्रकार के व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय शर्म नहीं दिखाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 7 बनें
    3
    अपना ज्ञान अपडेट करें इन सीखने के अलावा क्लासिक्स, एक बारटेंडर को नए कॉकटेल के साथ रखना चाहिए और पता है कि निश्चित समय में किस प्रकार के पेय फैशनेबल बन गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • सप्ताहांत, छुट्टियों और बहुत देर से काम करने के लिए तैयार हो जाओ
    • बारटेन्डर्स के स्कूल को खत्म करना एक गारंटी नहीं है कि आप बारटेन्डर के रूप में काम पायेंगे
    • अपनी आवश्यकताओं को जानने के लिए कई बार में जांचें कुछ जगहों पर उन लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए अनियंत्रित लोगों को किराए पर लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com