ekterya.com

एक बारटेंडर को सही टिप कैसे दे सकता है

यह जानने के लिए हमेशा अच्छा होता है कि टिप कितना है बहुत से लोग मानते हैं कि जिस तरह से लोग सुझाव देते हैं वह चरित्र का एक अच्छा प्रतिबिंब है। जानने के लिए कि कितना टिप और किस समय, आपको अच्छी सेवा का आश्वासन दिया जा सकता है, आपको यह प्रदर्शित करने की अनुमति मिलती है कि आप सामाजिक सम्मेलनों का पालन कैसे करते हैं (बिना कंजूस या अभिमानी न हो), और लोगों को आपसे ज्यादा पसंद करेंगे। इसमें उस बजट के भीतर टिप शामिल है जो आप अपने पेय के लिए नियोजित करते हैं। बारटेंडर और बारटेंडर के दैनिक भुगतान अक्सर युक्तियों पर काफी हद तक निर्भर करता है।

  • सावधान रहें कि यह विकीहाउ लेख ग्राहक सेवा उद्योग में किसी कर्मचारी के परिप्रेक्ष्य से युक्तियों के साथ संबंधित है।

चरणों

Video: Oasis Of The Seas - Day 1 - At Sea (Power Strip & Drink Prices)

टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
पहले दौर के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें, शाम का आनंद लेने की चाबी है, चाहे आप पहुंचते समय बार "व्यस्त" दिखें या नहीं। उदाहरण के लिए, ग्राहकों को बदलाव के रूप में देखने से परे कुछ कारक: आपके पहले पेय की सेवा में देरी कर सकते हैं इन सबसे पहले उदाहरणों में थोड़ा धैर्य रखने के लिए हमेशा उपयोगी होते हैं।
  • टिप एक बारटेंडडर का सही शीर्षक चरण 2
    2
    आपको ऑर्डर करने के समय भुगतान करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। आदर्श रूप में, आपके पास हाथ और दृश्यमान पर पैसा होना चाहिए। यदि कई लोग सेवा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह आपको तेज़ी से सेवा करने में भी मदद कर सकता है। जब तक पेय तैयार न हो जाए तब तक इंतजार न करें और अपना बटुआ निकालने से पहले आपके बारटेंडर ने आपके आदेश समाप्त कर दिए हैं। सेवाओं के भुगतान की प्रतीक्षा करते हुए वेटर और बारटेन्डर्स का समय कम हो जाता है और शेष बाकी लोगों में परेशानी का कारण बनता है।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आधार के रूप में $ 1 प्रति पेय का एक टिप छोड़ दें, और थोड़ा अधिक अगर आप अधिक जटिल पेय का आदेश देते हैं यहां तक ​​कि अगर एकमात्र दिखाई देने वाली सेवा बीयर की बोतल खोलने की थी, तो $ 1 के आधार का एक टिप के रूप में यह उस बार के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है, जिसमें आप हैं, इसलिए अन्य ग्राहकों को देखने का प्रयास करें आम तौर पर, $ 1 बीयर (नल या बोतल में) के लिए स्वीकार्य टिप है, लेकिन तैयार पेय के लिए $ 2 छोड़ने की सलाह दी जाती है। यहां तक ​​कि थोड़ी अधिक अगर इसमें पेय शामिल होता है जिसे अधिक विस्तार की आवश्यकता होती है।
  • टिप एक बारटेंडडर का सही शीर्षक चरण 4
    4
    एक उदार टिप बारटेंडर आपको याद रखेगा नकद भुगतान करें और अपने पहले दौर में कम से कम $ 10.00 टिप छोड़ दें। फिर आप एक खाता खोलने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड को बारटेंडर में पास कर सकते हैं। इस तरह, बारटेंडर आपको देख रहा होगा यदि आप देखते हैं कि कोई ऐसा ही करता है, तो क्षेत्र में सबसे अधिक संभावना काम करते हैं, यह एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है जो आपको आधे घंटे के लिए अपने आदेश का इंतजार करने से रोक देगा। बारटेन्डर $ 5.00 से कम की एक टिप को याद नहीं करेंगे, जब तक आप नियमित न हों। याद रखें, नाइट क्लब में, बारमैन को आपको समय बचाने के लिए एक टिप दिया जाता है, और एक बार में आपको इत्तला दे दी जाती है ताकि आपको शराब की लागत के बारे में चिंता न करें।
  • टिप एक बारटेंडडर उचित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगर किसी भी समय आपको सौजन्य से पेय मिलता है, तो आपकी टिप इस उत्पाद की कीमत के बराबर होनी चाहिए। बर्मन को यह जानने का एक तरीका है कि कौन सी ग्राहक अच्छे सुझाव देते हैं याद रखें कि 10% नियमित ग्राहकों को बारटेंडर के लिए 75% टिप देते हैं, इसलिए यदि आप उस 10% में खुद को जगह लेते हैं तो आप बहुत पैसे बचा लेंगे।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप "खुली" बार में जाते हैं, तो टिप देने पर आपको यह विचार करना चाहिए कि वे आपको सामान्य शराब की सेवा दे रहे हैं। खुली बार आपको जेनेरिक लिक्सर की कीमत पर ब्रांड शराब की पेशकश करके पैसे बचाने की अनुमति देती है, आपको बचत करने के लिए आप सामान्य रूप से उनके लिए सुझावों पर खर्च करेंगे। (याद रखें कि जेनेरिक लिकर के साथ तैयार किए गए पेय के प्रत्येक स्थान पर अलग-अलग मान हैं, इसलिए आप उस क्षेत्र के आधार पर अपना टिप समायोजित करें)।
  • छवि शीर्षक वाला टिप ए बारटेंडर उचित चरण 7



    7
    शाम की शुरुआत में रात की सारी टिप देना बहुत आम है, विशेषकर उन लोगों के बीच जो सेवाओं के क्षेत्र में काम करते हैं और जो एक ही बार बार बार करते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि बारटेन्डर को बार में आपके ठहरने के बीच में किसी अन्य जगह से नहीं बदला जा रहा है, और यह भी सत्यापित करें कि जो लोग आप के साथ हैं वे एक ही स्थान पर रहने की योजना बना रहे हैं। रात्रि की शुरुआत में देने के लिए सामान्य टिप $ 100.00 है, बर्मन के हाथ को मिलाते हुए हाथ में मुड़ी हुई टिकट वितरित करना एक व्यक्ति जो $ 100 बचाता है, उसे बाकी की रात के लिए कवर किया जाता है और केवल पेय के लिए भुगतान करना पड़ता है, भले ही वह 3 से अधिक लोगों के साथ आता है अगर 3 से ज्यादा लोगों के लिए अतिरिक्त पेय मांगे, तो उनके लिए इत्तला दे दी जाने की संभावना है।
  • टिप अ Bartender उचित चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने बजट में सुझावों की लागत पर विचार करें और पूरे शाम तक इसे अधिक या कम समान रूप से वितरित करें। रात की शुरुआत में थोड़ी अधिक उदारता से टिप करने के लिए ठीक है, और आप सेवा को तेज़ी से भी कर सकते हैं, लेकिन शुरुआती दौर में युक्तियों के लिए पैसे से बाहर नहीं चलें, जब तक कि आप अपने ड्रिंक्स के लिए इंतजार नहीं करना चाहते।
  • टिप एक बारटेंडेडर शीर्षक से छवि ठीक 9
    9

    Video: SCAMMED in Cancun and Playa del Carmen, Mexico

    बारटेन्डर को टिप नहीं करने के लिए कोई अच्छा बहाना नहीं है हो सकता है कि एक बुरी सेवा कम निचोड़ के योग्य हो, लेकिन केवल तभी उत्तरार्द्ध काफी खराब हो। अगर आपको लगता है कि सेवा वास्तव में भयानक थी, बिल का भुगतान करें, एक टिप छोड़ दें और एक और बार देखें
  • टिप अ Bartender उचित कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    बारटेन्डर्स, आमतौर पर, डिशवॉशर, रसोई और बार सहायक और पोर्टर के लिए सुझावों का एक प्रतिशत देना होगा (कुछ को भी बार में काम करने के लिए जगह के मालिकों का भुगतान करना होगा) यदि आप टिप नहीं करते हैं क्योंकि आपको अपना पेय पसंद नहीं है, तो आप स्वामी को दंडित नहीं कर रहे हैं - आप कर्मचारी को दंडित कर रहे हैं और न केवल आप उसे सज़ा देते हैं, उसे बाकी कर्मचारियों को भी प्रतिशत का भुगतान करना होगा, चाहे वह युक्तियां प्राप्त करें या नहीं। यह भुगतान आपकी कुल बिक्री से बाहर आता है, न कि युक्तियों के लिए प्राप्त धन की राशि।
  • टिप एक बारटेन्डर उचित शीर्षक 11 शीर्षक वाला चित्र

    Video: The War on Drugs Is a Failure

    11
    लंबे समय में, आप पैसे बचाने के लिए अगर आप अच्छे सुझाव देते हैं बारटेंडर आपको एक पेय दे सकता है जो सेवा के लिए गलत था, या आपके खाते के कुल में कुछ चार्ज करने के लिए "भूल", और आप एक शिष्टाचार के स्नैक भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप एक बारटेंडडर सही कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    टिपिंग के तरीके के बारे में स्थानीय रीति-रिवाज जगह के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, ज्यादातर बारटेंडर काफी कम न्यूनतम मजदूरी (कुछ स्थानों पर $ 2.15 प्रति घंटे) के लिए काम करते हैं, और उनके सुझावों पर सबसे अधिक संभावना रहते हैं। राष्ट्रीय होटल श्रृंखलाओं की सलाखों में आमतौर पर बहुत आराम से जगह होती है, जहां वे शराब की लागत के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करते हैं। अपवाद एक कैसीनो या रिसॉर्ट बार है, जहां बारटेन्डर्स को $ 15 या अधिक प्रति घंटे का भुगतान किया जाता है। नाइट क्लबों में, सबसे आम बात यह है कि उन्हें वहां काम करने के विशेषाधिकार के लिए भुगतान करना होगा। इन जगहों पर, शराब की लागत अधिक चिंता का मुद्दा है, और ब्रांडेड शराब की बोतलों में सामान्य शराब की सेवा या शराब के भंडार में बड़ी बोतलें खरीदने के लिए आम तौर पर बेची जाने वाली छोटी बोतल भरने के लिए आम है। इस तरह की रात प्रतिष्ठानों एक और बहुत ही फैशनेबल प्रवृत्ति जिसके साथ हमें सावधान रहना चाहिए, कुछ स्पार्कलिंग वाइन में लेबल्स का परिवर्तन, खासकर उन जगहों पर जहां बोतल या वीआईपी लॉन्ज द्वारा बेचे जाते हैं। यह एक अनैतिक कर्मचारी द्वारा किया जाने वाला एक अभ्यास है जो सामान्य शैंपेन की बोतल में डालने के लिए अधिक महंगे शैंपेन की बोतलों के सस्ते लेबल मुद्रित करते हैं। ये कर्मचारी शेष रहते हैं और, क्योंकि प्रीमियम शेंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के बीच का अंतर $ 200 या $ 300 हो सकता है, ये अनैतिक लोग अपनी जेब में प्रति रात कुछ इन बोतलों को बेचने में काफी मात्रा में फेंक देते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Harry Potter und ein Stein [Full HD] Mit Untertiteln

    • बस पेय की कुल लागत की गणना करें अगर आप 20% टिप देते हैं, तो बारटेंडर खुश होगा। यदि आपके दौर की कीमत 25 डॉलर है और आपने देखा कि बारटेन्डर ने 5 बोतलें बीयर की हैं, तो उचित टिप $ 5 है। इसके बाद बारटेन्डर से अच्छी सेवा सुनिश्चित की जाएगी।
    • यदि आप विशेष रूप से प्रस्ताव पर एक पेय के आदेश देते हैं, तो खुश घंटे में पेय, आदि, उन्हें तैयार करने का काम समान है, चाहे उनके मूल्य की परवाह किए बिना। यदि आप कर सकते हैं, तो आप सामान्य कीमत पर एक पेय के लिए क्या देते हैं (ऊपर देखें) के बराबर एक टिप छोड़ दें, हालांकि यह बिल्कुल जरूरी नहीं है, लेकिन यह सामान्य टिप माना जाता है।
    • कुछ भी ऐसा नहीं है जो अच्छे व्यवहार से ज्यादा दरवाजे खुलता है। एक असभ्य व्यक्ति, भले ही वह अच्छे सुझाव देता है, हमेशा उस व्यक्ति के बाद ध्यान रखा जाएगा जो रोगी और विनम्र है।
    • यदि आप इसके लिए पूछने के बिना एक और पेय लेते हैं, तो उपयुक्त बात एक अतिरिक्त टिप देना है यदि आप एक और पेय का ऑर्डर नहीं करना चाहते हैं, तो इसे दोबारा लौटाएं और अगर आप सोचते हैं कि यह बारटेन्डर से दयालुता का भाव है, और अधिक युक्तियां प्राप्त करने का प्रयास नहीं है, तो इसे दोबारा छोड़ दें। (बर्बाद शराब आपके वेतन से सीधे आती है, इसलिए आपको आशा नहीं कि आपको सिखाया जाना चाहिए, लेकिन दंड के बिना, खासकर यदि आप उस बार लौटने का इरादा रखते हैं)।
    • शुरुआत में एक अधिक उदार टिप देने से यह सुनिश्चित होगा कि बारटेन्डर अगली बार आपको अधिक तेज़ी से उपस्थित रहेगा। आप अगले दौर के पेय में थोड़ी अधिक शराब भी सुनिश्चित कर सकते हैं। लेकिन सावधान रहें: रात की शुरुआत में आपकी टिप जल्दी भूल जा सकती है। यह बेहतर है, लंबे समय में, लगातार सुझाव देने के लिए
    • टिपिंग का रूप देश के अनुसार भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, यूके में, यह असामान्य है कि किसी ने बार में सेवा की एक पीस के लिए टिप (हालांकि एक असामान्य इशारा जैसे कि आप बहुत तेज़ी से काम कर सकते हैं)। यदि आप यूनाइटेड किंगडम में हैं, तो बारटेन्डर से एक पेय खरीदने की पेशकश स्वीकार्य है, आम तौर पर "... और आपके लिए एक" कहने के लिए स्वीकार्य है, एक बार जब आपने कहा है कि गोल की कुल कीमत है चिंता मत करो, बर्मन एक महंगे कॉकटेल का चयन नहीं करेगा, लेकिन उसे सोडा या गैर अल्कोहल पेय खरीदने का इशारा निश्चित रूप से बहुत अच्छी तरह से प्राप्त होगा और अगली बार आपको शीघ्र सेवा प्रदान करेगा।
    • हमेशा पहले दौर के बाद बारटेंडर का नाम याद रखें। इसे याद रखें और उसका उपयोग करें कुछ बार कुछ कर्मचारियों द्वारा बार-बार "अरे, बर्मन" नामक बारिश स्टाफ से परेशान नहीं होता, और उन्हें आप को अनदेखा करने का एक निश्चित तरीका है

    चेतावनी

    • टिप टिप्स अक्सर उन लोगों से आते हैं जो व्यवसाय में काम करते हैं और उनके आधार पर उनकी कमाई करते हैं। यही कारण है कि आप के रूप में परस्पर विरोधी सलाह प्राप्त है "पेय की कीमत के काम करता है, तो आप एक डिस्काउंट टिप प्राप्त किया के लिए आनुपातिक है, लेकिन आनुपातिक दा अगर यह बहुत काम शामिल नहीं करता है"। यह याद रखें जब आपको इस तरह की सलाह मिलती है
    • कीमतों के बारे में शिकायत करने में अपना समय बर्बाद मत करो। सबसे अधिक संभावना बर्नन उन्हें भी नहीं जानता।
    • स्टाफ (कानून द्वारा, अधिकांश देशों में) शांत रहना चाहिए। और ग्राहकों, सामान्य रूप से, नहीं हैं। मान लें कि आपको स्टाफ से ज्यादा पता नहीं है और यदि आप करते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए क्योंकि वे आपको उन कारणों के लिए फेंक देते हैं जो आप उस पल में नहीं समझते हैं।
    • कभी कभी मान लें कि एक बार (क) के एक बारटेंडर या स्टाफ सदस्य जानते हैं कि जहां ड्रग्स खरीदने या वेश्याओं को खोजने के लिए, (ख) बेचने के लिए दवाओं है, (ग) या आप इसे बेचने, भले ही मैं था।
    • अगर आप आग्रह कर रहे हैं, तो आप को बार-बार बाहर निकाल दिया जाएगा और / या पुलिस को बुलाओ। आप हमेशा एक बर्मन या एक कर्मचारी को विश्वास करेंगे जो रक्तप्रवाह में शराब वाले ग्राहकों के बारे में शांत है।
    • कभी नहीं सेवा में एक बारटेंडर के साथ लड़ने के मुद्दे पर चर्चा करें आपके पास जीतने का बहुत कम मौका है बारटेंडर जहाज के कप्तान की तरह है। यदि आप जानते हैं कि आप सही हैं, तो व्यवस्थापक से बात करने के लिए कहें। यदि आवश्यक हो तो, आप बार के मालिक के नाम के लिए पूछ सकते हैं।
    • याद रखें कि कई बार्टेंडर राज्य पर निर्भर करते हैं जिसमें वे अल्कोहल की सेवा करने के लिए प्रमाणित होते हैं।
    • यदि आप अधिक जटिल तैयारी पीने का आदेश देते हैं, तो नौकरी के लिए एक उपयुक्त टिप छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com