ekterya.com

कैसे एक रिगर बनने के लिए

यदि आप हमेशा एक रिगर बनना चाहते हैं या इस व्यापार के बारे में कभी नहीं सुना है, लेकिन आप निर्माण उद्योग में एक अच्छा काम चाहते हैं, तो यह लेख बहुत मददगार हो सकता है।

चरणों

एक मात्रा सर्वेयर चरण 1 बनें चित्र
1
एक रिगर के कर्तव्यों को समझता है एक रिगर बनने का पहला कदम यह है कि निर्माण उद्योग में एक रिगर भूमिका निभाता है। बहुत से लोग आपको बता देंगे कि एक मेकेनिक एक व्यक्ति जो "धांधली" है। असल में riggers लागत प्रबंधन सहित कई भूमिकाओं, खेलते हैं और एक परियोजना, निर्माण सामग्री की गणना (उदाहरण के लिए, कितने ईंटों एक घर के लिए की जरूरत है) के लिए वित्त, तरीके अधिग्रहण बनाने के लिए पर ग्राहकों को सलाह देने और बोली प्रलेखन प्राप्त हो जाने के बाद एक विशिष्ट परियोजना के लिए ठेकेदार के बारे में निर्णय लेना।
  • एक छवि सृजनकर्ता का शीर्षक
    2
    इस एक के समान नौकरियों के बीच मतभेदों को जानते हैं। एक रिगर एक निर्माण इंस्पेक्टर से अलग है साइट निरीक्षक सुविधाओं के प्रबंधन के लिए आधुनिक संरचनाओं के डिजाइन से एक संपत्ति के निर्माण से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों में सलाह देते हैं। ये निदान में शामिल कर रहे हैं और मूल्य निर्धारण में और संपत्ति प्रबंधन में विफलताओं निर्माण, पुनर्वास और इमारतों के विस्तार, विस्तृत निर्माण पर्यवेक्षण को ठीक। फिर आप देख सकते हैं कि यह व्यवसाय किसी रिगर से अलग है क्योंकि चरण 1 इस के कार्यों का विवरण देता है। इसके अलावा, सर्वेक्षण भी अलग है क्योंकि यह मुख्य रूप से एक खुले गड्ढे खान से निकाले जाने वाले कोयले की मात्रा की गणना करने पर केंद्रित है।
  • इमेज शीर्षक से एक मात्रा सर्वेयर चरण 3 बनें
    3
    यह दो प्रकार के रिगर्स के बीच अंतर को स्थापित करता है। पहले प्रकार एक संगठन है कि एक कार्यालय जहां मेकेनिक ग्राहकों को सलाह देता है और विभिन्न परियोजनाओं में विभिन्न ठेकेदारों के लिए सामग्री की एक बजट बनाने में काम करता है में इस व्यवसाय के लिए एक निजी व्यायाम है। निजी प्रैक्टिस में कई आर्किटेक्ट्स और ग्राहकों के साथ रिगर का निकट संबंध है। अन्य मेकेनिक विभिन्न परियोजनाओं और इस ठेकेदार के लिए सामग्री बनाने बजट में एक भी ठेकेदार के साथ काम कर रहा है।



  • छवि का शीर्षक, एक मात्रा सर्वेक्षणकर्ता बनें चरण 4
    4
    निर्णय लें कि क्या आप चरण 1 और 2 के आधार पर इस दौड़ में रुचि रखते हैं चरण 3 एक विकल्प है जिसे आप पहले से ही योग्य हैं, जब आप बनाना चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि अंतर अब क्या है। आप हमेशा एक मेकेनिक बनना चाहता था लिया है, तो आप जानते हैं कि पाठ्यक्रम तुम स्कूल में ले गणित, भौतिक विज्ञान, स्पेनिश और कंप्यूटर हैं। यदि आप स्कूल समाप्त और आप एक साल कम से कम एक पाठ्यक्रम लेने के लिए उच्च संस्थान में प्रवेश के लिए मेकेनिक बनने के लिए या निर्माण उद्योग में एक कैरियर के लिए, बस आपको क्या पसंद है की एक विचार प्राप्त करने के लिए प्रबंधन आप सबसे अधिक संभावना हूँ कि वे सीधे प्रवेश के साधन के तहत एक विश्वविद्यालय में आपको स्वीकार करते हैं।
  • Video: How to make water pump ! Apne ghar par pani ki machine kaise banaye.

    छवि का शीर्षक, एक मात्रा सर्वेयर बनें चरण 5
    5
    एक विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए एक रिगर बनें अगर आप कॉलेज में सप्ताह में एक या दो दिन अध्ययन करते हैं तो सर्वेक्षणकर्ताओं के साथ काम करने वाली कुछ कंपनियां एपेंटरिस को स्वीकार करने के लिए तैयार हो सकती हैं। एक अन्य विकल्प एक पूर्णकालिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में हाई स्कूल खत्म करने के तुरंत बाद कॉलेज में जाना है या सीधे उल्लेख किया है। विश्वविद्यालय कार्यक्रम जो कि बहुमत से 4 साल पूरे समय का अध्ययन करने की आवश्यकता होती है और दर उस देश के आधार पर भिन्न होती है जहां आप रहते हैं।
  • Video: One handed knot rope magic trick (गांठ बांधना magic),100% कार्यरत

    इमेज का शीर्षक, एक मात्रा सर्वेयर बनें चरण 6
    6
    एक रिगर के रूप में नौकरी प्राप्त करें यह जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है मुश्किल हो सकता है और riggers साथ काम कर रहे संगठनों ज्यादातर शहरों में, जहां इस व्यवसाय के लिए एक निजी अभ्यास के रूप में विकसित किया गया है में स्थित हैं। हालांकि, ठेकेदारों के साथ काम कर रहे अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति के साथ निजी प्रथाओं में संलग्न होने के रूप में लाभदायक नहीं है। एक ब्रिटिश अखबार के मुताबिक, नौकरी के अवसरों के साथ दस व्यवसायों में से एक हेअरर्स एक हैं। इसके अलावा, वहाँ कई नौकरियों इस दौड़ के लिए विदेश उपलब्ध हैं और किसी अज्ञात कारण के लिए, इस तरह के ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के रूप में ब्रिटिश ताज देशों द्वारा नियंत्रित और अधिक उपलब्ध दौड़ हो रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका लक्ष्य एक रिगर बनना है, तो अपनी डिग्री प्राप्त करने की कोशिश करना जारी रखें। अंत में यह इसके लायक हो जाएगा
    • नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एक अच्छा सीवी तैयार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com