ekterya.com

व्यावसायिक प्रथाओं को कैसे ढूंढें

पेशेवर इंटर्नशिप एक नौकरी में एक मूल्यवान काम का अनुभव अर्जित करके काम करना शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है जो आमतौर पर आपके कौशल के साथ किसी को तैयार हो सकता है। हालांकि, एक खोजने और इसे प्राप्त करना कठिन हो सकता है क्या लगता है, क्या देखना है और कैसे एक सही नौकरी के मौके को खोजने के बारे में सलाह प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

विधि 1

एक पेशेवर अभ्यास के लिए खोजें
एक इंटर्नशिप चरण 01 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
एक रेज़्यूम लिखें. एक पेशेवर अभ्यास के लिए सक्रिय खोज करने से पहले, आपने एक पाठ्यक्रम जीवन लिखा होगा। यह आपको आवेदन करने की प्रक्रिया को गति देगा जब आपको एक पेशेवर अभ्यास मिलेगा जिसे आप पसंद करते हैं। साथ ही, जब आप कुछ प्रकार की खोज करते हैं तो आपको अपने पुनरारंभ की एक कॉपी की आवश्यकता होगी, क्योंकि अगर आप नौकरी मेले में गए तो सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू ठीक से संरचित और पेशेवर है
  • पहले एक कार्य अनुभव बनाने पर विचार करें अगर आपके पास एक नहीं है, तो पेशेवर अभ्यास प्राप्त करने की कोशिश करने से पहले एक काम के अनुभव का निर्माण करने पर विचार करना उचित होगा। कई पेशेवर प्रथा प्रतिस्पर्धी हैं, और यह बहुत ही संभावना नहीं है कि आपको कार्य इतिहास के बिना एक मिलेगा। स्वयं सेवा या प्रारंभिक नौकरी की स्थिति पर विचार करें
  • एक इंटर्नशिप चरण 02 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    उचित पोशाक प्राप्त करें जब आप नौकरी की तलाश में पेश करने के लिए एक सीवी होने की तरह, आपको कुछ प्रकार की नौकरी खोजों के दौरान खुद को पेशेवर देखना होगा। आप उचित रूप से पोशाक चाहिए नौकरी स्थिति में आप को पेश करने और हर बार जब आप एक संभावित नियोक्ता के साथ एक बैठक की है, भले ही यह अभी उपलब्ध अभ्यास करता है, तो पता लगाने के लिए है के लिए।
  • एक इंटर्नशिप चरण 03 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने शैक्षणिक संस्थान के संसाधनों का उपयोग करें कई उच्च विद्यालयों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में कैरियर केंद्र हैं, जहां आप पेशेवर अभ्यास की तलाश कर सकते हैं। कई बार इन केंद्रों में स्वयंसेवकों या कर्मचारी हैं जो आपकी खोज में आपकी मदद कर सकते हैं, आपको सलाह दे सकते हैं और आपको अपना सीवी और अपने कवर पत्र लिखने में मदद कर सकते हैं।
  • ये संसाधन आम तौर पर छात्रों के लिए उपलब्ध हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 04 खोजें शीर्षक वाला छवि

    Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    4
    नौकरी मेले में भाग लें ये आम तौर पर शहरों में आयोजित किए जाते हैं इन घटनाओं में, जो व्यवसाय कर्मचारियों या इंटर्नों को किराए पर लेना चाहते हैं, उनके पास ऐसी स्थिति होती है जहां आप आवेदन कर सकते हैं या अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जहां आप रहते हैं नौकरी मेलों के लिए देखो और इन में भाग लेने के लिए तैयार हो जाओ। आप के लिए क्या देख रहे हैं, साथ ही उपयुक्त पोशाक और एक पाठ्यक्रम जीवन का एक सुसंगत विचार होना चाहिए।
  • नौकरी मेलों को आमतौर पर अखबार में या स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर विज्ञापित किया जाता है। उसी तरह, आप अपने शहर के चैंबर ऑफ कॉमर्स में या इलाके के सम्मेलन केंद्र में इसके बारे में पता कर सकते हैं। वे आगामी घटनाओं या वर्ष के समय के बारे में जानते हैं, जब उन्हें होने की उम्मीद की जा सकती है
  • एक इंटर्नशिप चरण 05 खोजें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Should You Translate Your Entire App Or Just The Description

    5
    कुछ पेशेवर संगठनों या अपने श्रम क्षेत्र के कुछ संगठनों का उपयोग करें। कई पेशेवर कैरियर के क्षेत्र में उन संगठनों के लिए पेशेवर संगठन या संघों या क्षेत्रीय शाखाएं हैं ये अक्सर नौकरी पोस्टिंग ऑनलाइन या उनके कार्यालयों में हैं अपने क्षेत्र के लिए उपयुक्त संगठन को बुलाएं और पूछें कि क्या यह पेशेवर प्रथाओं के बारे में कोई जानकारी प्रदान करता है।
  • एक इंटर्नशिप चरण 06 खोजें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने दोस्तों, परिवार और परिचितों के साथ जुड़ें। व्यावसायिक इंटर्नशिप या किसी अन्य नौकरी के अवसरों को खोजने के लिए कनेक्टिंग एक सर्वोत्तम उपाय है। सामाजिक मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों के पोल, अपने माता-पिता या अपने माता पिता के दोस्तों से पूछो या रोजगार के अवसर या जो लोग हैं, जो जानते हैं कि वे एक व्यवसायी स्वीकार करने को तैयार हो जाएगा पता है के बारे में अपने परिचितों और नियोक्ताओं से बात करें।
  • एक इंटर्नशिप खोजें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 07
    7
    विशेष वेब पेजों का उपयोग करें ऐसे कई वेब पेज हैं जो पेशेवर इंटर्नशिप प्राप्त करने में लोगों की सहायता करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हालांकि यह सच है कि आपको सावधान रहना होगा क्योंकि ऐसे लोग हैं जो इन वेब पृष्ठों में से कुछ पर धोखा देना चाहते हैं, कुछ अन्य लोगों के पास आपके लिए पेशेवर तरीके खोजने के लिए अमूल्य उपकरण हो सकते हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 08 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना स्वयं का व्यावसायिक अभ्यास बनाएं आप हाथ में स्थिति लेने के लिए और पेशेवर अभ्यास बना सकते हैं आप यदि उपरोक्त विधि आप के लिए काम नहीं करते है, तो आप के अवसरों आप चाहते हैं की तरह प्रदान नहीं करते हैं करना चाहते हैं या आप बहुत ही व्यक्ति के प्रकार जो सींग से बैल ले जाता है कर रहे हैं । एक ऐसी कंपनी का पता लगाएं जिसमें आप काम करना चाहते हैं, एक बैठक की मांग करें और एक पेशेवर अभ्यास का प्रस्ताव लें। यह "ठंड प्रस्ताव" के रूप में जाना जाता है
  • हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप इस दृष्टिकोण के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको बहुत अच्छी तरह तैयार रहना होगा। सुंदर ढंग से कपड़े पहने, एक महान फिर से शुरू है आप कैसे मदद और कैसे दोनों ज्यादा रोजगार संबंध में हासिल करने के लिए है और यह दर्शाता है क्यों यह आप अस्वीकार करना मूर्खता होगी कर सकते हैं के बारे में एक योजना है।
  • विधि 2

    अपने व्यावसायिक अभ्यास को सुनिश्चित करें
    एक इंटर्नशिप चरण 09 खोजें शीर्षक वाला छवि
    1



    संपर्क में जाओ जब आपको व्यावसायिक अभ्यास के लिए एक प्रकाशन या फ्लायर मिल गया है, तो आपको नियोक्ता से संपर्क करना होगा। सामान्य तौर पर, प्रकाशन आपको सर्वोत्तम संचार पद्धति बताएंगे जो आप उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, जब तक आप पेशेवर और सुरक्षित ध्वनि कर सकते हैं तब तक कॉल करना बेहतर होता है। अनुरोधित सामग्रियों को ले या भेजें (जैसे एक कवर पत्र और पाठ्यचर्या विटाई) और प्रारंभिक प्रश्नों से पूछें।
    • जितना अधिक आप महसूस करते हैं कि साक्षात्कार से पहले वे आपको जानते हैं, आपके पास बेहतर संभावनाएं हैं।
  • एक इंटर्नशिप ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    अपने आप को साक्षात्कार में दिखाएं जिन लोगों के साथ आप साक्षात्कार कर रहे हैं उन्हें प्रभावित करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा, कपड़े पहनने और जिस तरह से आप सवालों का इलाज करते हैं, उसके माध्यम से किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप पेशेवर और सुरक्षित दिखते हैं जब आप अपने बारे में बात करते हैं तो निश्चित शब्दों में बोलें उदाहरण के लिए, आप "मैं यह कर सकता हूँ "या"मैं करूँगा। "अनिश्चितता की शर्तों का प्रयोग न करें, जैसे" शायद "या" शायद। "
  • साक्षात्कार में जाने से पहले कंपनी की जांच करें अपने मूल्यों और उनके आवर्ती शब्दों को ढूंढें अपने साक्षात्कार में उन मूल्यों और उन आवर्ती शब्दों के संदर्भ का उपयोग करें
  • अपने आप को एक साक्षात्कार के सामान्य प्रश्नों के साथ परिचित कराएं और उनके जवाब कैसे दें। कई मानक प्रश्न हैं जो अक्सर पूछे जाते हैं - जिस तरह से आप उनका जवाब देते हैं वह महत्वपूर्ण है।
  • एक इंटर्नशिप खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    लगातार और सक्रिय रहें नियोक्ता यह देखना चाहते हैं कि आप चाहते हैं कि नौकरी में सक्षम, निर्धारित और रुचि रखते हैं यह इंगित करता है कि आप कड़ी मेहनत करेंगे और आप एक अच्छे कर्मचारी होंगे। अपने संचार में लगातार बने रहें और लगातार खोज लें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं।
  • एक इंटर्नशिप खोजें चरण 12
    4
    ऑफ़र स्वीकार करें सुनिश्चित करें कि आप एक प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले सोचने के लिए कुछ समय लेते हैं यदि यह आपको प्रदान किया जाता है, जब तक आप यह नहीं जानते कि यह आपके लिए है इस तरह, आप एक प्रतिबद्धता बना दिया होगा। आप यदि आप अन्य साक्षात्कार किया था, ताकि आप और जिनके साथ आप साक्षात्कार अन्य नियोक्ता के साथ संवाद कर सकते हैं अगर आप एक प्रस्ताव जल्दी ही करा सकते हैं प्रस्ताव पर फैसला करने के लिए कुछ समय देने के लिए अपने नियोक्ता पूछ सकते हैं। इस तरह, आप ऑफ़र के बीच चुन सकते हैं, केवल आपको पहले की पेशकश को चुनने के बजाय।
  • नौकरी स्वीकार करने के बारे में असुरक्षित होने के बारे में सावधान रहें नियोक्ताओं के लिए अच्छा नहीं लगेगा!
  • विधि 3

    ऑफ़र के बीच चुनें
    एक इंटर्नशिप खोजें चरण 13 छवि का शीर्षक
    1
    अपने क्षेत्र को निर्धारित करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पेशेवर अभ्यास एक है जो आपके पेशेवर कैरियर से संबंधित है या जो आपके पेशेवर कैरियर में आपके भविष्य के लक्ष्यों की सहायता करता है। एक पेशेवर अभ्यास का लक्ष्य आपको एक ऐसा अनुभव देना है जो आप उपयोग कर सकते हैं और जो इसे किराए पर आसान बना सकते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • एक इंटर्नशिप चरण 14 खोजें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी उपलब्धता निर्धारित करें व्यावसायिक प्रथाओं के पास अलग-अलग समय आवश्यकताएं होंगी कुछ पूर्णकालिक हो सकते हैं, कुछ अंशकालिक हो सकते हैं और कुछ अन्य केवल महीने में कुछ घंटों के लिए हो सकते हैं। आपको यह तय करना होगा कि आपके कार्यक्रम के लिए सबसे अच्छा क्या है, खासकर यदि आपको व्यवसायी के रूप में काम करते समय दूसरा काम करना होगा।
  • एक इंटर्नशिप खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    काम के लिए अपनी अधिकतम गतिशीलता निर्धारित करें। आपको यह पता लगाना होगा कि पेशेवर अभ्यास के दौरान आप कितने दूरगामी बन सकेंगे। इससे उन क्षेत्रों को सीमित किया जाएगा, जिनमें आप एक पेशेवर अभ्यास की तलाश कर सकते हैं।
  • एक इंटर्नशिप ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को निर्धारित करें कुछ पेशेवर प्रथाओं ने पारिश्रमिक नहीं प्रदान किया है, कुछ केवल कुछ ही राशि प्रदान करते हैं और कुछ अन्य भुगतान करते हैं जैसे कि यह प्रारंभिक नौकरी थी आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपका बजट क्या है और यदि आप पारिश्रमिक के बिना एक पेशेवर अभ्यास कर सकते हैं अन्यथा, आपको अतिरिक्त कार्य करने की आवश्यकता हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • आप कितना जैसे कुछ बयान के साथ जीत की उम्मीद के सवाल से बचने की कोशिश करता है या "मैं उस बिंदु का तर्क है कि अगर दोनों भविष्य में एक साथ काम करने का फैसला किया है" अगर एक नियोक्ता आपको इसके बारे में पूछते हैं, "मुझे यकीन है कि यह उचित मुआवजा की पेशकश करेगा कर रहा हूँ"। सुनिश्चित करें कि आपने इसके बारे में शोध किया है अगर आपको दबाव है।
    • अपने दोस्तों या अपने सलाहकारों के साथ अपने साक्षात्कार का अभ्यास करें क्योंकि आप तनाव को कम कर सकते हैं जो आप महसूस कर सकते हैं।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत अपने दोस्तों, परिवार, स्कूल के सलाहकारों, पेशेवर कैरियर सलाहकार आदि से पूछें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि मुआवजे में कोई कमीशन शामिल है या भविष्य में किसी से कटौती की जाएगी या नहीं।
    • एक साक्षात्कार में कभी नहीं कहें, "बस आप जानते हैं, मेरे पास बहुत से नौकरी की पेशकश है," भले ही यह सच हो। आप सोच सकते हैं कि यह आपको उच्च मांग वाले कर्मचारी के रूप में योग्यता से अपने आप को बढ़ावा देने में मदद करेगा, लेकिन कुछ नियोक्ता इसे अहंकार के रूप में ले जाएगा और आप पर दरवाजा बंद कर देंगे।
    • नौकरी या व्यावसायिक अभ्यास को स्वीकार न करें यदि नियोक्ता आपको अपने पैसे से निवेश करने के लिए कहता है!
    • नियोक्ता प्रश्न पूछें अगर आप नौकरी में किसी भी बिंदु या पेशेवर अभ्यास प्रस्ताव के बारे में अनिश्चित हैं।
    • अपने पाठ्यक्रम के जीवन या कुछ साक्षात्कार में कुछ भी गलत न करें, क्योंकि बाद में आपको पीड़ा के लिए वापस आ जाएगा
    • सावधान रहें यदि आपको एक साक्षात्कार के बिना नौकरी या पेशेवर अभ्यास की पेशकश की जाती है यह इसलिए हो सकता है कि काम में इतनी उत्पादकता है कि किसी को भी काम पर रखा गया है या आपसे बहुत कम उम्मीद की जाती है कि कोई भी काम करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com