ekterya.com

गर्मियों में सशुल्क पेशेवर अभ्यास कैसे प्राप्त करें

अदा व्यावसायिक इंटर्नशिप मूल रूप से काम और सीखने के कार्यक्रम हैं जो वित्तीय मुआवजे प्रदान करते हैं। पारंपरिक प्रथाओं की तुलना में उन्हें प्राप्त करना अधिक मुश्किल हो सकता है जो एक व्यक्ति के काम के बदले प्रशिक्षण और सीखने के अनुभव प्रदान करता है। यह असामान्य नहीं है कि छात्रों को गर्मी या छुट्टियों के दौरान व्यावसायिक इंटर्नशिप के अवसर तलाशना है, अर्थात, जब वे कक्षा में नहीं भाग रहे हैं या किसी शिक्षा कार्यक्रम को पूरा करने के बाद। इस तरह, लोगों को नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले उन्हें चुना गया क्षेत्र में कार्य अनुभव प्राप्त करना है सभी लोगों को बदले में पारिश्रमिक किए बिना काम करने में सक्षम होने की लक्ज़री नहीं होती है, इसलिए, सब्सिडी के खर्चों को बनाए रखने के दौरान, भुगतान किए गए पेशेवर अभ्यास को उद्योग में आवश्यक अनुभव प्राप्त करने का एकमात्र वास्तविक तरीका हो सकता है। एक भुगतान पेशेवर अभ्यास खोजने के लिए हम इस लेख में सुझाव देते हैं कि उन तरीकों का उपयोग करें।

चरणों

Video: Brian McGinty Karatbars Reviews 15 Minute Overview & Full Presentation Brian McGinty

एक पेड ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी परिस्थितियों का मूल्यांकन करें अपने हितों, अपने अनुभवों, आपकी शिक्षा प्राप्त करने और आपके लक्ष्यों का उपयोग आपके लिए उपयुक्त पेशेवर अभ्यास का पता लगाएं। आप किस प्रकार के पेशेवर अभ्यास की तलाश कर रहे हैं यह जानने के अलावा, आपको इसके बारे में कुछ स्पष्ट अनुमान होना चाहिए कि आप इस से क्या हासिल करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप विपणन में एक पेशेवर अभ्यास ढूंढना चाहते हैं और अपने उद्देश्यों को अनुभव हासिल करना, उद्योग में संपर्क स्थापित करना और कंपनी में उस कंपनी के भीतर अन्य नौकरियों को प्राप्त करने के लिए जाना जाता है जिसमें आप व्यावसायिक अभ्यास करते हैं।
  • एक पेड ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप चरण 2 खोजें
    2
    अपने छात्र सलाहकार के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें चाहे आप हाई स्कूल या कॉलेज में हों, आपका छात्र परामर्शदाता आपको सशुल्क पेशेवर अभ्यास को खोजने के लिए सही तरीके से बताएगा नियोक्ताओं अक्सर स्कूल या कॉलेजों में अपने इंटर्नशिप अवसर पोस्ट करते हैं। इसी प्रकार, इनमें से कई अपने छात्रों के लिए अपने स्वयं के व्यावसायिक इंटर्नशिप कार्यक्रम पेश करते हैं।
  • एक पेड ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप चरण 3 खोजें
    3
    शब्द को फैलाओ एक पेशेवर अभ्यास प्राप्त करने का अवसर पाने के लिए आप जिन लोगों को जानते हैं, वे एक महान स्रोत हो सकते हैं। अपने दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों, शिक्षकों और परिचितों को उन पेशेवर अभ्यासों के बारे में बताएं जो आप चाहते हैं और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें किसी रिक्ति के बारे में पता है।



  • एक पेड ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप चरण 4 खोजें शीर्षक वाला छवि
    4
    सीधे संगठनों, कंपनियों और गैर-लाभकारी संगठनों से पूछें जो आपके लक्ष्यों से मेल खाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप आर्किटेक्चर इंजीनियर के आदेश के तहत पेशेवर अभ्यास में भाग लेने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप टेलीफोन क्षेत्र में अपने क्षेत्र में आर्किटेक्ट्स की फर्म की तलाश कर सकते हैं और इंटरनेट पर - उन्हें पूछें कि क्या वे योग्य छात्रों के लिए पेशेवर इंटर्नशिप प्रदान करते हैं।
  • एक पेड ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप चरण 5 खोजें
    5
    इंटरनेट खोजें
  • इंटर्नशिपप्रोग्राम.कॉम और इंटर्नशिप डॉट कॉम जैसे वेबसाइट्स आपको विशिष्ट जानकारी रखने और सशुल्क व्यावसायिक अभ्यासों की खोज करने की अनुमति देते हैं जो आपके लिए उपयुक्त हो सकती हैं।
  • आप Craigslist जैसे वेब पेजों की वर्गीकृत सूची में पेशेवर अभ्यास पा सकते हैं
  • विदेश में एक खोज करने पर विचार करें ऐसे कई व्यावसायिक इंटर्नशिप अवसर हैं जो विदेशों में यात्रा करने में रुचि रखने वाले लोगों के लिए उपलब्ध हैं। इसके लिए, GoAbroad.com जैसी वेबसाइटें आपको ढूंढने में मदद कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • पहले अपने इंटर्नशिप खोज शुरू करें, क्योंकि आमतौर पर अवसरों की तुलना में अधिक छात्र होते हैं, खासकर यदि आपको लगता है कि भुगतान किया गया एक पेशेवर अभ्यास खोजने की उम्मीद है और यह छुट्टियों के मौसम के दौरान है।
    • ऐसे कुछ पेशेवर क्षेत्र हैं जो एक व्यावसायिक अभ्यास की पेशकश करने की अधिक संभावना है जो कि फायदेमंद है। उदाहरण के लिए, आप एक सरकारी संस्था के बजाय एक रीयल एस्टेट कार्यालय या कानूनी कार्यालय में इस प्रकार के अभ्यास को ढूंढने में अधिक भाग्य प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि भुगतान किए गए पेशेवर अभ्यास प्रति घंटे पारंपरिक भुगतान नहीं देते हैं अक्सर, मुआवजा मासिक वेतन या प्रथाओं के पूरा होने के बाद एक योग के रूप में प्रदान किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com