ekterya.com

एक शिक्षक के बिना पॉप संगीत कैसे गाने सीखना

वहाँ गायन के कई तरीके, गला फाड़कर आवाज को शास्त्रीय संगीत में प्रयोग किया जाता आवाज से हैं, लेकिन शैली जिसके साथ अधिकांश लोगों को परिचित हैं पॉप है। यह लेख आपको कुछ सुझाव और अभ्यास देगा ताकि आप कुछ पॉप आइकन की तरह ध्वनि बना सकें, जैसे बेयन्से और मारिया कैरी।

चरणों

विधि 1
अपनी आवाज का विकास करें "पॉप"

शिक्षक को प्राप्त करने के बिना जानें गाओ गाइ भाषा का शीर्षक चरण 1
1
अपनी आवाज़ के लिए एक उद्देश्य सेट करें पॉप गायक, बहुमुखी प्रतिभा और टन का एक बहुत कुछ है के रूप में कुछ गायकों एडेल और अन्य अधिक आधुनिक और अद्वितीय आवाज, जॉन मेयर या ब्रूनो मंगल ग्रह की तरह की तरह सुंदर आवाज है। जिन गीतों को आप प्यार करते हैं और गाते रहना चाहते हैं, उनके बारे में सोचो क्या आप कुछ महाकाव्य और प्रभावशाली गीतों या कुछ और मज़ेदार और चुप में प्रयास करना चाहते हैं?
  • गाते वक्त आपकी प्राकृतिक आवाज कैसे आती है? इसके खिलाफ लड़ने के बजाय, अपने फायदे में इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करें। मिक जैगर एक अद्भुत आवाज क्योंकि यह अपनी गला और इसकी अधिकतम क्षमता शैली के लिए ऊर्जा का एक बहुत का उपयोग करता है नहीं है, लेकिन वह और रोलिंग स्टोन्स के दशकों के लिए पॉप संगीत चार्ट के शीर्ष पर किया गया है।
  • Adele, Beyonce, माइकल Bublé और अन्य आवाजों की तरह गाओ "क्लासिक" आमतौर पर तैयारी के वर्षों की आवश्यकता होती है। हालांकि यह सच है कि आप बिना किसी शिक्षक के सीख सकते हैं, पेशेवर मदद के बिना इन आवाजों को विकसित करना बहुत मुश्किल है।
  • शिक्षक सीखने के बिना जानें गाओ गाइ भाषा का शीर्षक चरण 2
    2

    Video: इस आरती को सुनने से आपको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी | Aarti Shri Hanuman Lalla

    अपने पसंदीदा गाने गाते हुए, रिकॉर्डिंग और अपनी रिकॉर्डिंग खेलें। आपकी आवाज उन्हें आप से लोगों से अलग लगता है, और आप पता लगाने के लिए कौन-सा हिस्सा आप नोट्स या हिस्सों में सुधार करने के लिए है, जिसमें एक गलती करते हैं दोनों संस्करणों को सुनने के लिए है। सुनिश्चित करें कि आप पृष्ठभूमि संगीत जितना संभव हो उतना अपलोड करें क्योंकि मूल गायक आपकी गलतियों को कवर कर सकता है यदि आप सावधान न हों अपनी रिकॉर्डिंग सुनें और तब समस्या क्षेत्रों से निपटने तक, जब तक आप उन्हें ठीक से नहीं गा सकते हैं
  • गाओ जो आप गाते रहना चाहते हैं कोई शैली नहीं है "सही" पॉप गायकों के लिए
  • शिक्षक सीखने के बिना सीखना सीखो चरण 3
    3
    अपनी श्रेणी में कुछ गाने गाएं या आपका आराम क्षेत्र. आपका रैंक नोटों का समूह है कि आप बिना काम किए या नोट्स में गलतियों के बिना आराम से पहुंच सकते हैं। एक विस्तृत श्रृंखला में उच्च और निम्न नोट्स शामिल हैं, जैसे कि प्रसिद्ध 3 ऑक्टोपवर्स, मार्विन गय द्वारा। हालांकि, छोटी सी रेंज सरल और आसान नोटों के लिए चिपक जाती है, जैसे जो स्ट्रमर्स के कुख्यात 3 नोट्स कोई भी सीमा पॉप संगीत में काम कर सकता है, लेकिन केवल तभी आप जान सकते हैं कि इसमें आपका और रहने का तरीका है। बेहतर आपकी गायन तकनीक है, आपकी रेंज बेहतर होगी।
  • काम या परेशानियों के बिना अपने सर्वोच्च नोट्स तक पहुंचें, जो आपकी अधिकतम सीमा होगी।
  • अपने सबसे कम नोट्स तक पहुंचें, जो आपकी सीमा का न्यूनतम होगा।
  • निबंध आपकी सीमा का विस्तार कर सकता है उच्च और निम्न नोटों का ध्यान रखना एक प्रभावी होगा क्योंकि आप एक उचित तकनीक के साथ अपने रैंक को विकसित करने के लिए खुद को सिखा सकते हैं।
  • टीचर के बिना सीखने के लिए जानें जानें
    4
    हाइड्रेटेड रहें और गायन से पहले धूम्रपान और धूम्रपान करने से बचें। मुखर रस्सियों में जीवित कोशिकाएं होती हैं और उन्हें कार्य करने के लिए स्वस्थ रहना पड़ता है इस तरह, उचित हाइड्रेशन आपके सर्वश्रेष्ठ मुखर क्षमता को खोलने के लिए एक छोटी और गुप्त कुंजी है। इसके अलावा, शराब, तम्बाकू और डेयरी उत्पाद मुखर रस्सियों को बाधित करते हैं ताकि वे स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ न जाएं, जो आपकी सीमा को सीमित करता है
  • गायन करने से पहले कम से कम 30 मिनट पानी पीने शुरू करें ताकि आपके शरीर को इसे अवशोषित करने का समय मिल जाए।
  • विधि 2
    उचित गायन तकनीक जानें

    शिक्षक सीखने के बिना सीखना सीखो चरण 5
    1
    अपने सिर के साथ ऊंचे खड़े रहो, अपनी छाती बाहर और अपने जोड़ों को गाने के लिए एक बेहतर मुद्रा के लिए आराम से आराम करें आपकी सर्वश्रेष्ठ गायन आवाज की सुविधा के लिए एक उच्च और ग्रहणशील मुद्रा आवश्यक है। एक दर्पण के सामने पूर्वाभ्यास आपको सामने से और किनारे से देखकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ईमानदार हैं और एक बेहतर मुद्रा रखने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें: याद रखें:
    • कंधों वापस
    • ठोड़ी मंजिल के समतल
    • छाती बाहर
    • सपाट पेट
    • आराम जोड़ों
  • शिक्षक सीखने के बिना सीखना गायन पॉप शीर्षक चित्र 6
    2
    जब आप गाते हैं तो अपनी छाती से हवा को हिलने पर ध्यान दें। आपको अपनी छाती में एक दबाव महसूस करना चाहिए जैसे कि सिर या गर्दन के बजाय अपनी आवाज़ पीपरल की मांसपेशियों से आती है। जब आप फाल्सेटो में गाते हैं, तो आप गले और सिर में अपनी आवाज महसूस कर सकते हैं जैसे कि वहाँ एक छोटी कंपन होती है। का ख्याल रखना "चाल" जब तक आप अपनी छाती में महसूस नहीं करते तब तक आपकी आवाज़ के साथ खेलने के आसपास यह कंपन। यह आपको महसूस करना चाहिए जब आप गाते हैं
  • आपको डायाफ्राम से हवा को स्थानांतरित करना चाहिए, न कि गले, सिर या मुंह से
  • शिक्षक को प्राप्त करने के बिना सीखना गाओ गाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    अपने पेट को सांस लेने और पेट के माध्यम से हवा को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करें जब आप सांस लेते हैं, तो साँस लें "क्षैतिज" जब आप श्वास और श्वास बाहर निकलते हैं, तो पेट को आगे बढ़ने के साथ। अपने पेट से कार्य करना आपकी छाती स्थिर रखता है और आपकी हवा को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • अपने पेट के चारों ओर एक पट्टा होने की कल्पना करो जितना आप श्वास लेते हैं, उतना अधिक हवा के लिए जगह बनाने के लिए नीचे स्लाइड किया जाता है जैसा कि आप साँस छोड़ते हैं, यह आपके पेट में ऊपर उठता है ताकि हवा में अपनी छाती के माध्यम से और अपने मुंह से बाहर निकल सकें।
  • एक सांस में "साधारण", आपकी छाती चलेगी हालांकि, गायकों को हवा की एक स्थिर धारा बनाए रखने के लिए एक सुसंगत और स्थिर छाती की जरूरत होती है।
  • शिक्षक सीखने के बिना जानें गाओ गाइ भाषा का शीर्षक चरण 8



    4
    अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए हवा के गहरे, निरंतर जेट पर ध्यान दें। नियमित श्वास संक्षिप्त और सतही है क्योंकि आपको शायद ही कभी ऑक्सीजन की बहुत जरूरत होती है। हालांकि, गायकों को हवा में गाना आरक्षित करना पड़ता है ऐसा करने के लिए, जोर से और जल्दी में श्लोक करने और धीरे-धीरे धीरे-धीरे उकसाने पर ध्यान केंद्रित करें। जैसा कि आप गाते हैं, आपको कल्पना करनी चाहिए कि एक सतत और अप्रत्याशित हवा का हवा बाहर आ रहा है। इसे प्रयास करना पड़ता है, लेकिन यह सबसे अच्छी बात यह है कि आप सर्वश्रेष्ठ पॉप गायक बनने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • जब आप श्वास लेते हैं, तो अपना चूसना करने की कोशिश करने के बजाय, अपना पूरा गला खोलने के बारे में सोचें। इस तरह से अधिक प्रभावी है
  • शिक्षक सीखने के बिना जानें गाओ गाइ भाषा का शीर्षक चरण 9

    Video: जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर प्रतिदिन सुनें यह भजन और श्री कृष्ण जी को प्रसन्न करें

    5
    सामान्य श्वास त्रुटियों को देखें जितनी जल्दी आप इन समस्याओं का ध्यान रखेंगे और उन्हें ठीक कर देंगे, जितनी तेज़ी से आप किसी भी शैली को प्रभावी ढंग से गाना सीखेंगे। आपने ये समस्याएं हो सकती हैं या महसूस किया है कि आपने उन्हें किया है क्योंकि उन्हें अच्छे विचार लगते हैं। हालांकि, आप सुधार करते समय अंतर देखेंगे।
  • संचित। यह तब होता है जब लोग अपने फेफड़ों को बहुत हवा के साथ भरने की कोशिश करते हैं हालांकि, सर्वश्रेष्ठ गायकों ने धीमी और निरंतर साँसों के साथ ही अपनी हवा को छोड़ दिया है ताकि इसे और अधिक हवा भरने के बजाय इसे अंतिम बना दिया जाए।
  • हवा को पुश करें आपको इसके बारे में सोचना चाहिए "छोड़ना" हवा को धीरे से बाहर आने दो, इसे बाहर मत बन्द करो।
  • हवा में शामिल जब आप त्वरक को दबाते हैं तो कार को कैसे हिलाता है, इसके बारे में सोचें। यह तब होता है जब एक गायक ने बस साँस लेना और साँस छोड़ने के बीच उसकी आवाज़ रखी। आपको सांस लेने का ख्याल रखना चाहिए "को" तुम्हारा ध्यान दें और जल्दी से चुप्पी में वायुसेना को छूने से पहले गाते रहना शुरू करें ताकि नोट जटिलताओं के बिना स्लाइड हो सके।
  • विधि 3
    अपनी आवाज सुधारने के लिए रिहर्सल

    शिक्षक को प्राप्त करने के बिना सीखना गाओ गाइ भाषा का शीर्षक चरण 10
    1
    गायन से पहले हमेशा गर्म रहें आपके मुखर रस्सियों की मांसपेशियों के समान होती है और उन्हें पूरी तरह से फैलाने के लिए ढीले और गर्म होना पड़ता है कभी भी गाना नहीं गाएं या कम से कम 5 से 10 मिनट के कुछ सरल अभ्यास कर लें, जैसे कि निम्नलिखित:
    • गूंजता है। यह आपके मुखर रस्सियों को मजबूर किए बिना आपके श्वास को सक्रिय करता है
    • अपने मुंह और जबड़े को गर्म करने के लिए अपने होंठ और जीभ को पतला (जो कि, "आर")।
    • धीरे-धीरे चढ़ते हुए और धीरे-धीरे उतरने पर एक साधारण स्तर से प्रारंभ करें (करो, मील, सोल, मील, डो)।
    • सबसे आसान गीतों के साथ शुरू करें जिन्हें आप सबसे कठिन भागों का सामना करने के लिए 10 से 15 मिनट की पढ़ाई करेंगे।
  • शिक्षक सीखने के बिना सीखना सीखो चरण 11
    2
    कम रजिस्टर में नोट्स प्राप्त करने के लिए अपना मुंह खोलें। सुनिश्चित करें कि आप अपने निचले मुंह के साथ गाते हैं जब आप कम रजिस्टर में गाते हैं दर्पण के सामने रीहेरस यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा करते हैं। आवाज़ को बल न दें, लेकिन पेट की सहायता से पूरी तरह से गाएं। निम्न रजिस्टर को मजबूत करने के लिए, एक वंश के पैमाने का उपयोग करते समय व्यायाम करें, अर्धोटोन में दोहराएँ और सेमीिटोन से उतरें।
  • यदि आप तराजू जानते हैं, तो क्लासिक की कोशिश करें "करो, फिर से, मेरे, पिता, सूर्य, अगर, करते हैं" जब प्रत्येक अंतराल में अपनी आवाज उतरती है इसी तरह, आप बस एक वाक्यांश के साथ काम करने के लिए चुन सकते हैं, जैसे कि "द, द, द"।
  • शिक्षक सीखने के बिना सीखना सीखो चरण 12
    3
    गाल लिफ्ट और ध्वनि के गले और नाक से रिकॉर्ड के सर्वोच्च नोट्स तक पहुंचने के लिए धक्का। जब आप एक उच्च रजिस्टर में गाते हों तो मुस्कुराएं और अपनी गाल बढ़ाएं कल्पना कीजिए कि ध्वनि आपकी नाक के पीछे की जगह से आती है और एक चुड़ैल की कर्कश हंसी की तरह ध्वनि उत्पन्न करने की कोशिश करती है। आरोही तराजू का उपयोग करके और ध्वनि की स्थापना करके व्यायाम करें "n" एक स्वर के सामने यह एक "n" यह आपके उच्च रजिस्टर में ध्वनि को पुश करने में मदद करेगा।
  • जिन गीतों को आप पसंद करते हैं उन्हें रीरर्स करें और ये इस उच्च रजिस्टर तक पहुंचें। यह पृष्ठभूमि संगीत कम हो जाता है ताकि आप वाकई अपने आप को सुन सकें और यह जान सकें कि आप ध्यान से नोटों तक पहुंच सकते हैं।
  • शिक्षक को प्राप्त करने के बिना सीखना सीखो चरण 13
    4
    उच्च रजिस्टर में शक्ति और आराम प्राप्त करने के लिए विक्फारा महान नोट्स एरियाना ग्रांडे, सेलीन डायोन, बेयोंस, मारिया केरी और क्रिस्टीना एगुइलेरा जैसे गायक अक्सर अपने उच्च नोटों आवाज। यह मूलतः गायन और चीखने का एक तरीका है। जब आप ऐसा करेंगे, अपने पेट की मांसपेशियों पकड़ कर अपनी आवाज आराम और बजाय अपनी आवाज की गहराई से को प्रेरित कर के, अपने उच्च रजिस्टर के साथ गाते हैं।
  • महान नोटों का ध्यान अभ्यास करने की आवश्यकता है। महान देखभाल के साथ उच्च सामान्य नोट्स तक पहुंचने का प्रयास करें और फिर प्रस्तुतियों में बड़े नोट्स को पढ़िए या जब आपको सहज महसूस हो। वे बाहर आ जाएगा
  • टीचर के बिना सीखने के लिए जानें जानें
    5
    आपके साथ आने या बैंड में शामिल होने के लिए पियानो या गिटार बजाना सीखने पर विचार करें पॉप गायन वास्तव में मुखर भाग के साथ ही प्रस्तुति के बारे में है अगर आप पॉप गाने गाऊं सीखना चाहते हैं, तो आपको उन्हें गाना शुरू करना होगा। आपके पास कई अवसर होंगे यदि आप एक उपकरण खेल सकते हैं या आपके पीछे कुछ उपकरण हैं।
  • पॉप गाने के दौरान अपने पक्ष में माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें वापस झुक जाओ "काफी" और माइक्रोफ़ोन से दूर रहें अगर आपको लगता है कि आप एक नोट याद करने वाले हैं हालांकि, एक या अधिक मात्रा की आवश्यकता है, एक snarl या कुछ विरूपण की आवश्यकता है, जब आप गाते हैं जब यह एक हाथ या इसे अपने हाथ से कवर।
  • युक्तियाँ

    • गायन खत्म करने के बाद गायन और गाए रिकॉर्ड करने की कोशिश करें ताकि आप अपनी गलतियों को पहचान सकें और सुधार सकें।
    • बस आराम करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप से इतनी गंभीर मत बनो याद रखें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, भले ही कोई भी सही नहीं हो।
    • एक उपकरण खेलने के लिए जानें जिसे आप साथ कर सकते हैं। यह आपको संगीत कान विकसित करने में मदद करता है, आपको समय और लय का बेहतर विचार प्रदान करता है और आपके समग्र शिक्षण को गति देता है
    • आराम करो और अच्छे आसन करें।
    • लोगों के सामने अपने गायन के साथ बहादुर रहें
    • अपनी भावनाओं के साथ गाओ
    • उन गायकों को सुनो जो विभिन्न प्रकार के नोट्स और रिकॉर्ड रखते हैं, वे क्या करते हैं इसे देखें और उन्हें कॉपी करने का प्रयास करें। अपने रिकॉर्ड के साथ अपने आप को परिचित करने की कोशिश करें
    • मुखर अभ्यास के माध्यम से गायन करने से पहले अपनी आवाज के साथ गर्म हो जाओ

    चेतावनी

    Video: रितेश पांडेय के प्यार हो गईल - Marata Line Re - Ritesh Pandey - Bhojpuri Hit Songs 2017 new

    • अपनी आवाज़ से सावधान रहें! यदि आप इसे बहुत अधिक बल देते हैं तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं आवाज़ के साथ बहुत सावधान रहें क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है
    • यदि आपके गले में गला है, तो गाओ मत बहुत क्योंकि आप अपनी आवाज़ को चोट पहुंचा सकते हैं एक गिलास पानी पी लें और अपनी आवाज शांत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com