ekterya.com

नृत्य कैसे करें (अंतर्राष्ट्रीय संस्करण)

वाल्ट्ज एक नाजुक और प्रगतिशील नृत्य है जो अपने लंबे और तरल आंदोलनों द्वारा विशेषता है, और इसके लगातार मुड़ने और उन्नयन द्वारा।

चरणों

नृत्य शीर्षक द वाल्ट्ज (इंटरनेशनल
1

Video: जानिए क्यों पंजाबी लड़कियों कभी भी ये 10 चीजें नहीँ करती !!

धीमी 3/4 गीत की तलाश करें, क्योंकि किसी भी तेजी से ताल अन्य प्रकार के वाल्ट्ज के अनुरूप होता है, विभिन्न पैटर्नों के साथ। हालांकि, आप वाल्ट्ज के मूल चरणों को सीख सकते हैं और उन्हें विभिन्न शैलियों में पेश कर सकते हैं।
  • नृत्य शीर्षक द वाल्ट्ज (इंटरनेशनल
    2
    हाथों की बुनियादी पकड़ जानें आदमी के दाहिने हाथ को महिला के कंधे के ब्लेड पर समर्थन किया जाएगा, या असाधारण अवसरों पर, कमर पर या बगल के नीचे। महिला का बाएं हाथ उसके साथी के कंधे या ऊपरी बांह पर आराम करेगा।
  • नृत्य शीर्षक द वाल्ट्ज (इंटरनेशनल
    3
    स्क्वायर पैटर्न के बाद दिए गए चरणों को निष्पादित करना सीखें। यदि आप आदमी हैं, तो बाएं पैर आगे बढ़ें। फिर कंधे की चौड़ाई के अलावा की तुलना में एक से थोड़ा व्यापक साथ, बाईं ओर अपने दाहिने पैर समानांतर जगह। पैरों से जुड़ें एक कदम अपने दाहिने पैर के साथ वापस ले लो और फिर, इस के सिवा बाएं पैर समानांतर स्थानों ताकि उनके बीच जुदाई कंधे की चौड़ाई की तुलना में थोड़ा व्यापक है। अपने पैरों को एक साथ रखो और आप कर रहे हैं। आप पहले से ही एक वर्ग पैटर्न के बाद पहला चरण पूरा कर चुके हैं
  • नृत्य शीर्षक द वाल्ट्ज (इंटरनेशनल



    4
    यदि आप महिला हैं, तो अपने साथी की प्रतिलिपि बनाएं जैसे कि यह आपकी दर्पण थी। हालांकि, ध्यान रखें कि यह विधि केवल शुरू करने के लिए कार्य करती है। यदि आप प्रतिस्पर्धी नर्तक होने के इरादे से सीख रहे हैं, तो आपको एक असली शिक्षक की आवश्यकता होगी।
  • नृत्य शीर्षक द वाल्ट्ज (इंटरनेशनल
    5

    Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    नृत्य के बाद, गले लगाते हैं कि अगर दोनों इस युगल के घटकों को इस भाव के साथ सहज महसूस करते हैं। सब के बाद, वाल्ट्ज साथी के करीब की स्थिति का एक नृत्य है। अच्छे गले के साथ समाप्त होने से बेहतर कुछ भी नहीं है परंपरागत समापन, खासकर यदि आप किसी पर भरोसा नहीं करते हैं, के साथ नृत्य करते हैं, तो बस यह कहना है: "नृत्य के लिए धन्यवाद"।
  • युक्तियाँ

    Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Leads अंतरराष्ट्रीय योग दिवस Celebrations in लखनऊ

    • आपकी गतिविधियों को तरल पदार्थ होना चाहिए, ताकि आप नृत्य करने की कोशिश कर सकें जैसे कि आप बादल में तैरते रहते हैं
    • वाल्ट्ज कैसे नृत्य करें, यह जानने के लिए अपने निपटान में सभी तरीकों का लाभ उठाएं। वीडियो जानने और चरणों को याद करने के लिए एक शानदार दृश्य उपकरण है।
    • सभी स्तरों के नर्तकियों के साथ नृत्य करें
    • `डांसिंग विद द स्टार्स`, `सो यू थिचर यू डन डांस` या ऐसे ही कार्यक्रम जो आपके देश में प्रसारित किए जाते हैं वाल्ट्ज आप सीख सकते हैं सबसे क्लासिक बॉलरूम नृत्य में से एक है, और प्रतियोगिता में सबसे आम है।
    • नृत्य शुरू करने से पहले, एक ऑर्केस्ट्रा कंडक्टर क्या करवाएगा: अपने दाहिने हाथ से वामावर्त दिशा में त्रिकोण को खींचें, पहला उपाय चिह्नित करें। इस तरीके से, आप एक विचार प्राप्त कर सकते हैं कि 3/4 समय के हस्ताक्षर कैसे हैं और, उम्मीद है, आप रख सकते हैं।
    • अपने साथी को बताने से डरो मत करें कि आपके नृत्य का स्तर क्या है, चाहे आप शुरुआत कर रहे हों या कई वर्षों से अभ्यास कर रहे हों। इस तरीके से, आप उसे मार्गदर्शन करने के लिए उस प्रकार के कदमों के बारे में एक विचार प्राप्त करने में सहायता करेंगे, जिनसे आपको मार्गदर्शन मिलेगा या उस प्रकार के कदमों का पालन करना होगा।
    • बोलना शुरुआत में वैकल्पिक है बेशक, ध्यान देना और एक नया नृत्य सीखना मुश्किल है, लेकिन आपको आराम करना चाहिए और अपने साथी को इसमें शामिल रखना सुनिश्चित करें। एक बार बेहतर, यह सलाह दी जाती है कि साथी के साथ बात करें और सामान्य बातचीत करें। वाल्ट्ज जैसी धीमी नृत्य इस तरह के संपर्क की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, वाल्ट्ज बहुत अंतरंग हो सकता है। यदि आप बोलने में सक्षम नहीं लगते हैं, तो ऐसा करने के लिए खुद को मजबूर न करें सब के बाद, आँख से संपर्क बहुत कुछ संवाद कर सकता है (हालांकि प्रतियोगिता नर्तकियों अक्सर बाईं ओर एक नज़र के साथ सही स्थिति बनाए रखने के लिए इसे से बचने के लिए)। एक बार जब आप बेहतर हो जाए, तो अपने साथी के साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।

    चेतावनी

    • यदि आप नए हैं, तो आप मंजिल तक कई बार वह अपने साथी के पैरों के साथ snared देखो कभी नहीं। हालांकि, ध्यान रखें कि आपका पार्टनर जान जाएगा कि आप शुरुआत कर रहे हैं जब बेहतर हो, फर्श पर फिसलने पर ध्यान केंद्रित करें। हाल ही में, कुछ ज्यूरी सदस्यों को `सो यू थिंक यू कैन डांस` ने कहा कि जैसे आप, चल रहे हैं ग्लाइडिंग और fluidly चलती, मालूम होता है अनायास वाल्ट्ज नृत्य किया जाना चाहिए। जब उन्होंने यह टिप्पणी की, नर्तक विनीज़ वाल्ट्ज नृत्य कर रहे थे।
    • कई प्रकार के वाल्ट्ज हैं, जो अंतरराष्ट्रीय वाल्ट्ज से सख़्त बंद स्थिति के साथ विनीज़ वाल्ट्ज, तेज और खुले संस्करण में हैं, जिसमें युगल को हर समय आँख से संपर्क बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है और कम्पास 3/8 और 6 / 8, जैसा कि डीन मार्टिन के गीत `हैट अमाऊर` में है। यद्यपि बुनियादी तकनीक हमेशा समान होती है, स्थिर और विस्थापित मुड़ने के लिए स्वतंत्रता की डिग्री और संगीत की गति भिन्न होती है। हालांकि, शैली की परवाह किए बिना, वाल्ट्ज जाहिरा तौर पर प्राकृतिक और प्रकाश, होना चाहिए, भले ही आदमी क्या एक अच्छे नेता के लिए बनाता है का पूरा नियंत्रण बनाए रखने के लिए है।

    Video: India’s (Unacknowledged) Contributions to Mind Sciences: Rajiv Malhotra

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक जोड़ी एक बहुत ही करीबी स्थिति में नृत्य करने को तैयार है, आपके लिए समान ऊंचाई और आकार के अधिमानतः
    • 3/4 समय के हस्ताक्षर के साथ एक गीत (या अन्य प्रकार के वाल्ट्ज के लिए 3/8 या 6/8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com