ekterya.com

कैसे `इलेक्ट्रिक स्लाइड `नृत्य करने के लिए

इलेक्ट्रिक स्लाइड एक नृत्य शैली फोर-वे संयुक्त राज्य अमेरिका में हिट "इलेक्ट्रिक बूगी" 1976 में मेरिको ग्रिफ़िथ द्वारा लोकप्रिय हो गया है। रिक रजत ने न्यूयॉर्क की वैमॅक्स डिस्को में नृत्य की इस शैली को बनाया। आज, इस नृत्य शादी, चमगादड़ Mitzvahs, स्कूल नृत्य या कहीं भी, जहां लोगों को नृत्य और मजा करना चाहते हैं पर एक पसंदीदा है। अगली बार इस टुकड़े लगता पेय मेज पर pasártela के बजाय डांस फ्लोर पर सफल होना चाहते हैं, कैसे इलेक्ट्रिक स्लाइड करते हैं और "बूगी" डाल करने के लिए सीखने के लिए चरण 1 पर एक नज़र डालें।

चरणों

भाग 1
चरण से इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण बनाएं

इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 1
1
दाहिने पैर के साथ दाहिनी ओर एक कदम ले लो आपको संगीत की ताल के लिए 1, 2, 3, 4 को गिनना चाहिए और प्रत्येक बीट के बाद एक कदम उठाना होगा। इसका मतलब है कि आपको चरण 1 में दाहिने पैर से सही कदम उठाना चाहिए। यह मूल कदम या अंगूर (अंगूर) को सही करने के लिए पहला कदम है।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2
    2
    दाएं के पीछे बाएं पैर को पार करने के साथ दाहिनी ओर एक कदम उठाएं यही कारण है कि इस कदम को "वीआईडी" कहा जाता है क्योंकि आप दूसरे के बाद एक पैर को एक दूसरे के साथ जोड़ते हैं। साथ ही, जब भी आप कदम उठाते हैं, तब भी आप अपना हथियार आगे बढ़ा सकते हैं या ऊपर उठा सकते हैं। वीडियो "इलेक्ट्रिक स्लाइड" में आप देख सकते हैं कि नर्तक उनकी बाहों को लहराते हैं, लगभग जैसे कि वे चल रहे थे। यह आप पर निर्भर करता है और आप इसे कितना करना चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3
    3
    अपने दाहिने पैर से दाहिनी ओर एक कदम ले लो, इसलिए आपके पैर अब पार नहीं होंगे।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4
    4
    अपने पैरों को बंद करें और उन्हें एक साथ रख दें, जबकि आप दाएं तरफ बाएं पैर से जमीन को स्पर्श करते हैं। शरीर के वजन को पैर पर डाले बिना बाएं पैर के साथ जमीन को बस स्पर्श करें अगले चरण में आप बाएं पैर से दे देंगे, इसलिए आपको शरीर के वजन को दाहिने पैर पर रखना चाहिए। आप इस आंदोलन को शैली के लिए अपने पैरों के साथ जमीन को छूने की सराहना कर सकते हैं।
  • बधाई! आपने सही करने के लिए एक बुनियादी कदम (अंगूर) पूरा कर लिया है बुनियादी कदम चरण 1 से 4 में वर्णित आंदोलनों के होते हैं।
  • आप इस नृत्य को आसान बनाने में करना चाहते हैं और आप के बजाय दूसरे के पीछे पैर intertwining दाहिने पैर के साथ सही कदम और साथ शामिल होने के लिए सही करने के लिए अपने बाएँ पैर के साथ कदम कर सकते हैं, बुनियादी कदम करने के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं दाहिने पैर, उस छोर से जमीन को स्पर्श करें और पूरे आंदोलन को दोहराएं। इस तरह, आप एक बुनियादी कदम एक कदम स्पर्श, कदम-टच के बजाय है। यदि आप इस आंदोलन को चुनते हैं, तो आपको बाईं तरफ के लिए भी करना होगा।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5
    5
    बाएं पैर के साथ एक कदम सही ले लो। आप चरणों 1 से 4 में वर्णित एक ही चरण करना शुरू कर देंगे, लेकिन बाईं तरफ के साथ।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 6
    6
    बाएं पैर के पीछे दाएं पैर को दाएं पैर के साथ बाईं तरफ एक कदम उठाएं
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 7

    Video: Dance Steps on Laila Main Laila |सीखें लैला मैं लैला गाने पर डांस स्टेप्स|Online Dance Class|Boldsky

    Video: देश का अगला प्रधानमंत्री

    7
    अपने पैरों को फिर से अलग करने के लिए अपने बाएं पैर के साथ बाईं तरफ एक कदम उठाएं
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 8
    8
    अपने पैरों को बंद करें और उन्हें एक साथ रख दें जब आप बाएं पैर के बगल में दाहिने पैर से जमीन को स्पर्श करते हैं इस बार वह दाएं पैर के साथ जमीन को छू लेता है जिससे बाएं पैर पर शरीर का वजन बढ़ जाता है। अच्छा काम! आपने बाईं ओर बुनियादी चरण समाप्त कर दिया
  • इलैक्ट स्लाइड चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    दाहिने पैर के साथ वापस जाओ इसके साथ हम तीन चरणों को पीछे ले जाते हैं और अपने पैरों के साथ जमीन को छूते हैं। जैसा कि आप पहले किया था, 1, 2, 3, 4 को संगीत की लय के रूप में गिनते हैं जैसे आप कदमों के माध्यम से जाते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 10
    10
    बाएं पैर के साथ वापस जाओ
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 11
    11
    दाहिने पैर के साथ वापस जाओ
  • 12
    दाएं पैर की तरफ बाएं पैर के साथ जमीन को स्पर्श करें दाहिने पैर पर अपना वजन रखने के लिए याद रखें। आप एक साथ, अपने घुटनों झुकने एक छोटे से लात दे रही है, कूल्हों या जो भी आप अपने बाएं पैर के साथ चाहते हैं आगे बढ़ के बजाय सिर्फ अपने पैरों के साथ फर्श को छूने से कुछ शैली में जोड़ सकते हैं, जबकि पैर जिसके साथ आप ज़मीन पर बिना स्पर्श रखना शरीर के वजन




  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 13
    13
    बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो।
  • इमेज का शीर्षक, द इलैक्ट स्लाइड स्टेप 14
    14
    बाएं पैर के पीछे दाएं पैर रखें और बाईं ओर दाहिने पैर की नोक के साथ जमीन को स्पर्श करें। कुछ लोग, अपने पैरों के साथ जमीन को छूने के बजाय, दाएं हाथ से जमीन को छूने या छूने वाले बाएं घुटने के साथ एक प्रकार का फूहड़ बनाते हैं। अन्य लोग केवल अपने पैरों के साथ जमीन को छूते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 15
    15
    दाहिने पैर के साथ वापस जाओ यह दो बार आगे पीछे नृत्य की तरह है
  • दाएं पैर का सामना करने वाले बाएं पैर के साथ जमीन को स्पर्श करें मूल नृत्य चरण 22 करने के लिए, चरण 13, 14, 15 को दोहराएं & 16।

    इमेज स्लाईड चरण 17
    1
    बाएं पैर के साथ वापस जाओ धुरी और ब्रश (धुएं) को बनाने के लिए कूल्हे और हथियार तैयार करने के लिए बाएं को चालू करने के लिए तैयार करें & ब्रश)।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 18
    2
    जैसा कि आप 90 डिग्री बारी के रूप में अपने बाएं पैर के साथ पहुंचें इसे एक बारी का एक चौथाई कहा जाता है बायीं ओर मुड़ने का मतलब है कि बाएं कंधे का रिटर्न और सही कंधे आगे जाता है आप सही पैर थोड़ा सा बढ़ा सकते हैं और फर्श को ब्रश कर सकते हैं जैसे कि आप नई स्थिति को अपनाने के लिए किसी भी पैर को दूसरी तरफ ले जाने के लिए इसे उतार लें ताकि यह बाएं पैर के पास फिर से हो। कुछ लोग भी सही घुटने उठाने और प्रशंसा करते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 1 9
    3
    संगीत समाप्त होने तक इन सभी चरणों को दोहराएं। पहले चरण से शुरु करें हर बार जब आप कदमों को दोहराते हैं और प्रत्येक 18-चरणीय चक्र के बाद 90 डिग्री चालू रखना चाहिए तो आप और बाकी समूह नए दिशा में होना चाहिए। यह नृत्य लाइन की सुंदरता है, एक बार जब आप इसे एक दिशा में कर सकते हैं, तो आपको बस इतना करना होगा कि जब तक संगीत बंद हो जाता है तब तक दोबारा नहीं रह जाता।
  • भाग 2
    इलेक्ट्रिक स्लाइड की संरचना को समझना

    इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 20
    1
    दाईं ओर एक बुनियादी कदम उठाएं और अपने पैर के साथ जमीन को स्पर्श करें बुनियादी चरण (अंगूर) एक दिशा में पार्श्व कदमों की एक श्रृंखला है जिसमें पक्षों को कदम उठाने और फिर दूसरे पैर के साथ सामने या पीछे को पार करना होता है और फिर फिर से आगे बढ़ो। एक अधिक विस्तृत विभाजन नीचे दिखाया गया है। संगीत की हरा करने के लिए 1, 2, 3, 4 की गणना करें और मूल चरण को दाईं ओर ले जाएं।
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 21
    2
    मूल कदम को बाईं ओर ले जाएं और अपने पैर के साथ जमीन को स्पर्श करें। यह बुनियादी कदम की तरह है, लेकिन दायीं ओर, सिवाय इसके कि यह बाईं तरफ है संगीत की हरा करने के लिए 1, 2, 3, 4 की गणना करें और बाएं ओर मूल कदम उठाएं
  • इमेज शीर्षक वाला इमेज इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 22
    3
    तीन कदम पीछे ले जाओ और अपने पैर के साथ जमीन को छूएं। यह हिस्सा बुनियादी चरण के चरणों के समान है, सिवाय इसके कि यह किनारे के बजाय पीछे की ओर जाता है आपके द्वारा कदम के रूप में संगीत की ताल के लिए 1, 2, 3, 4 की गणना करें।
  • इमेज शीर्षक वाली छवि, द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 23
    4
    एक कदम आगे बढ़ाएं, अपने पैर के साथ जमीन को छूएं, पीछे हटें और अपने पैर से जमीन फिर से स्पर्श करें यह मजेदार बूगी चाल है जो आप मोड़ के बीच संक्रमण बनाने के लिए करेंगे।
  • इमेज स्लाईड स्टेप 24 डैश द इमेज

    Video: गाउन कोटि लाचा लेहेंगा चोली सस्ता, टिकाऊ, भरोसेमंद | Fashion Dresses Wholesale Market | Subhash Road

    5
    एक कदम आगे बढ़ाएं और बाएं मुड़ें। संगीत की लय के लिए 1, 2 की गणना करें और प्रक्रिया को दोहराएं। एक बार जब आप पूरा कर लें, तो एक और चौथाई मुड़ें और संगीत समाप्त होने तक सब कुछ दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि ऊपर वर्णित चरणों में बताया गया है, इलेक्ट्रिक स्लाइड नृत्य के भीतर बहुत सारे व्यक्तिगत रचनात्मकता और शैली की अनुमति देता है। कई लोग नृत्य के दौरान घुटनों, कूल्हों, हथेलियों, मुड़ने, मुड़ने, गड़बड़ियों और इशारों को उठाने जैसे अपने स्वयं के आंदोलनों को जोड़ देंगे। हालांकि, यह एक व्यक्तिगत नृत्य नहीं है यदि आप कुछ वैकल्पिक कदम उठाने की कोशिश करते हैं या अपनी खुद की गतिविधियों को जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि समूह के साथ आगे बढ़ें। अन्य नर्तकियों को यात्रा या कोने न करें!
    • इलेक्ट्रिक स्लाइड के कई नृत्य समूह उन लोगों द्वारा बनाए जाते हैं जो जानते हैं कि वे क्या करते हैं और कई शुरुआती जो पहली बार नृत्य करने लगे हैं। इस स्थिति में यह केंद्र में शुरुआती और छोर पर अनुभवी नर्तकियों का पता लगाने की सलाह दी जाती है। यदि चारों में से प्रत्येक पक्ष में कम से कम एक अनुभवी नर्तक है, तो शुरुआती अनुभवी नर्तक को देखने और उसका अनुसरण करने में सक्षम होंगे, चाहे वह कौन सी दिशा में हों। याद रखें कि पूरे समूह प्रत्येक चक्र के बाद 90 डिग्री घूमता है!
    • सबसे लोकप्रिय गीत जहां इस नृत्य किया जाता है "इलेक्ट्रिक बूगी" मेरिको ग्रीफिथ द्वारा है, लेकिन नृत्य संगीत है कि है 4/4 से किसी भी प्रकार से किया जा सकता, कि पर्याप्त ग्रूवी है और "एक समान गति के लिए है इलेक्ट्रिक बूगी। "
    • पर्याप्त लोगों के साथ होने पर इलेक्ट्रिक स्लाइड नृत्य करना अधिक मजेदार है कमरे के आकार के आधार पर सभी को एक चौकोर या आयताकार बनाने वाली कई पंक्तियों में रखा जाना चाहिए।
    • ऊपर वर्णित और वीडियो में दिखाया 18 चरणों में भिन्नता, विशिष्ट शैली शौकिया नर्तकियों विवाह में बनाना है, लाइन नर्तकियों लगभग सभी अन्य सामाजिक नृत्य पश्चिम सलाखों में करते हैं और। इसके अलावा, इस तरह से यह "विकल्प" (प्रतिस्थापन) और अधिकांश अन्य फिल्मों, टीवी शो और वीडियो जहां नृत्य की इस शैली प्रकट होता है में संगीत वीडियो "इलेक्ट्रिक बूगी" में नृत्य की तरह है पेशेवरों या अमेटेरस द्वारा बनाई गई
    • यह एक चिकनी सतह पर इस नृत्य को एक लकड़ी के फर्श की तरह करना है। यह एक कालीन पर नृत्य करने के लिए अनुशंसित नहीं है, यह संभव है, लेकिन यह चारों ओर जाना मुश्किल होगा। इससे कालीन को नुकसान होगा
    • 18-चरणीय बदलाव "द इलेक्ट्रिक" नामक मूल 22-कदम नृत्य का एक सरलीकृत संस्करण है, जो 1 9 76 में रिक रजत द्वारा मैनहट्टन में वेट्स डिस्को में एक पेशेवर कोरियोग्राफी है। किसी को मूल कोरियोग्राफी करने के लिए यह बहुत आम नहीं है, लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं, तो मूल 22-कदम इलेक्ट्रिक कोरियोग्राफी और इस आलेख में वर्णित संस्करण के बीच दो मुख्य अंतर हैं। एक यह है कि नर्तकियों को एक दूसरे को देखकर दो पंक्तियों में बनते हैं। इस बारे में अच्छी बात यह है कि वे टकराए बिना हर एक के चारों ओर चौराहे में नृत्य करेंगे। दूसरा अंतर यह है कि आप एक कदम आगे बढ़ाने और बाएं ओर जाने से पहले "आगे बढ़ो, स्पर्श करें," अनुक्रम को दोहराएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com