ekterya.com

क्लैरिनेट पर जीभ कैसे डालनी है

इससे पहले कि आप क्लैरिनेट खेल सकते हैं, आपको इस पर एक जीभ डालनी होगी। जीभ क्लैरिनेट ध्वनि का उत्पादन करने वाला दूसरा सबसे महत्वपूर्ण कारक है, जो आपके लिए सिर्फ दूसरा सबसे महत्वपूर्ण है, सनरीवादक। जीभ को शहनाई पर लगाया जा सकता है, क्योंकि जीभ नाजुक और पतली है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना चाहिए कि जीभ ठीक से रखा गया है और यह अच्छी स्थिति में है

चरणों

विधि 1
जीभ रखें

एक एक रेड पर एक क्लैरिनेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: हिंदी नौकरी के अवसर में नौकरियों के लिए पेशेवर कैरियर गाइडेंस सामाजिक मीडिया सोशल मीडिया पर जॉब पर

सुनिश्चित करें कि आपके पास क्लैंप है क्लैंप धातु या चमड़े से बन सकते हैं - धातु की चोंच चांदी होती है और आमतौर पर, वे दो शिकंजा के साथ समायोजित होते हैं चमड़े वाले अधिक महंगे होते हैं, आमतौर पर काले होते हैं और आमतौर पर केवल एक स्क्रू होता है आमतौर पर क्लैंप उपकरण के साथ आते हैं, लेकिन उन्हें अलग से खरीदा जा सकता है। क्लैम्प्स को दाहिनी-हाथ वाली क्लैरनेटिस्टियों के लिए सर्वव्यापी रूप से तैयार किया गया है: आप जिस पेंच को बदलते हैं वह दाईं तरफ इंगित होगा।
  • धातु clamps वे सस्ता हैं और अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन उनमें प्रवृत्ति की प्रवृत्ति होती है "काटना" जीभ (तल पर इंडेंटेन्ट्स बनाता है जहां क्लेप्स हैं जो इसे स्पर्श करने के बाद जीभ की स्थिति को बदलना मुश्किल बनाते हैं)
  • चमड़े के कपड़े वे अधिक महंगे हैं, लेकिन वे एक बेहतर ध्वनि बनाते हैं और जीभ काट नहीं करते एक स्क्रू वाला सिस्टम समायोजित करने के लिए आसान और तेज है और जीभ पर दबाव अधिक समान रूप से वितरित किया जाता है। चमड़े के कपड़े अधिक महंगा उपकरणों के साथ आते हैं या अलग से खरीदा जा सकता है।
  • एक एक रेड पर एक क्लैरिनेट चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे एक पीआर नौकरी साक्षात्कार इक्के के लिए | जनसंपर्क

    2
    एक टैब चुनें रंग (एक हरी जीभ अच्छी तरह से छू नहीं जाएगी, लेकिन एक पीले या सुनहरा भूरा होगा), राज्य (दरारें या फ़िज़र्स के लिए जांच) और गन्ना के फाइबर को देखो (यह उसी दिशा में जाना चाहिए और अपेक्षाकृत नरम होना चाहिए )। यह लेख इसे और अधिक अच्छी तरह से विस्तारित करेगा इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि जीभ में ताकत है जो आप के लिए इस्तेमाल की जाती हैं या यदि आप दूसरों के साथ खेलते हैं, तो वे वर्तमान उपयोग की स्थिति में फिट होते हैं।
  • चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 3
    3
    यदि आप जीभ को गीला करना चाहते हैं, तो पानी में अकेले करो। आपके मुंह में लार और एसिड जीभ बिगड़ते हैं जीभ को लगातार एक बार उपयोग किया जाता है, क्योंकि याद रखो, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो लार को जीभ पर लगातार वितरित किया जाता है। इसके अलावा, टिप की ओर जीभ के साथ अपनी उंगली की नोक फिसलने से सूखा टैब्स अनिवार्य रूप से हजारों छोटे भूसे हैं, इसलिए जीभ की लंबाई के माध्यम से फिसलने से सभी भूसे ही एक ही दिशा में इंगित कर सकते हैं, एक नरम स्वर को बढ़ावा देते हैं।
  • एक कंक्रीट चरण 4 पर रखो एक रीड शीर्षक वाली छवि
    4
    मुखपत्र पर दबाना स्लाइड करें जब तक यह लगभग अपनी अंतिम स्थिति में नहीं होता है, तब तक स्क्रू से थोड़ा ढीला होता है
  • एक कंकरीनेट चरण 5 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    5
    स्लाइड दबाना के नीचे जीभ को ध्यान से दबाएं. इसे संरेखित करें ताकि यह पूरी तरह से केंद्रित हो, किनारों को नोजल के पटरियों के समान मिलते हैं, और आप जीभ की नोक पर नोजल का एक छोटा सा हिस्सा देख सकते हैं।
  • एक कंकरीनेट चरण 6 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    6
    गन्ना के तल के आसपास दबाना स्लाइड करें और जीभ को तंग रखने के लिए इसे पर्याप्त कसने, लेकिन इसे तंग रखने के लिए पर्याप्त नहीं है (जो जीभ के कंपन को मस्त कर सकता है) या दबाना तोड़ सकता है कई टैब में उनमें दिखाई देने वाली कंपन की एक पंक्ति होती है। जीभ को कंपन की अधिकतम सीमा को रोकने के लिए इस लाइन के नीचे दबाना के ऊपर लाने की कोशिश करें।



  • विधि 2
    जीभ निकालें

    चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 7
    1
    दबाना थोड़ा ढीला और धीरे से इसे की सतह से जीभ बाहर स्लाइड।
  • एक कंकरीनेट चरण 8 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    2
    जीभ निकालें और इसे साफ़ करें (यदि आवश्यक हो) धीरे से इसे सूखने के लिए आप इसे थोड़ी देर के लिए पानी में भिगो सकते हैं (जो जीभ के जीवन को बढ़ाएगा)
  • एक कंकरीनेट चरण 9 पर रखो एक रीड शीर्षक वाली छवि
    3
    एक केस के अंदर जीभ रखें जब तक आप इसे फिर से उपयोग नहीं करते एक मामला जीभ को एक सुरक्षित स्थान देता है, जबकि यह सूख जाता है और आप एक ही समय में एक से अधिक ले जाने की अनुमति देता है।
  • चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 10
    4
    बाकी का क्लेननेट ले लो और अपने मामले में इसे वापस जगह, क्लैंप में शिकंजा थोड़ा ढीली छोड़कर, ताकि अगली बार टैब को जगह देना आसान हो।
  • युक्तियाँ

    • सिंथेटिक टैब हैं, जिन्हें नियमित रीड टैब के रूप में रखरखाव या प्रतिस्थापन के समान स्तर की आवश्यकता नहीं होती है। कई सनकीवादियों का मानना ​​है कि इन द्वारा उत्पादित ध्वनि रीड टैब के रूप में अच्छा या शुद्ध नहीं है, लेकिन यह कि वे अक्सर संगीतकार की तकनीक और श्रोता की पसंद से प्रभावित होते हैं।
    • कभी भी अपनी जीभ को मुखपत्र में न छोड़ दें क्योंकि यह मोड़ और मोल्ड जीभ के फ्लैट की ओर बन सकता है।
    • शोषण 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान (आपके स्थानीय फार्मेसी में उपलब्ध) में समसामयिक इस पर आपकी लार के प्रभावों का सामना करके आपकी जीभ के जीवन को बढ़ाने में मदद कर सकता है। इसे रात भर में समाधान में छोड़ दें और अगले उपयोग से पहले अच्छी तरह कुल्ला।
    • निचले दांतों पर अपने होंठ मोड़ो, ताकि आप जीभ काट न करें या बुरे ध्वनि न करें। आप अपने ऊपरी होंठ को ऊपरी दाँत के साथ कवर में या मुखपत्र पर अपने दांत छोड़कर चुन सकते हैं, कवर करना अधिक कठिन है। याद रखें: हर किसी का मुंह अलग है, कोई निर्बाध नहीं है "यह काम करेगा" सभी के लिए इसके अलावा, कुछ आकार के रीड्स कुछ लोगों के मुंह के आकार के साथ-साथ उनके मुखपत्रों के साथ अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।
    • जब आप क्लैंप को छूने के बाद निकाल देते हैं, तो इसे थोड़ा ढीला रखें ताकि अगली बार उनका उपयोग करना आसान हो।
    • टैब संख्या (बल) द्वारा वर्गीकृत कर रहे हैं कम संख्या, जितना आसानी से उड़ना होगा उच्च संख्या वाले टैब में एक स्पष्ट ध्वनि की गुणवत्ता होती है, लेकिन उड़ाने के लिए अधिक कठिन होता है। विभिन्न नलिकाएं अलग-अलग जीभ बलों के लिए उन्हें अधिक उपयुक्त बनाने वाले उद्घाटन में अलग-अलग विशेषताएं हैं।
    • कोई पुरानी जीभ नहीं है इसे कुछ सेकंड के लिए भिगोने की कोशिश करें और आप देखेंगे कि यह काम करता है और साथ ही यह नया था।
    • कुछ लोग अपनी जीभ को एक खाली दवा की बोतल में रखने का फैसला करते हैं (ढक्कन के साथ) जब तक वे तरल (नीचे तक सिंक) में पानी में आते हैं। यह जीभ के जीवन को लम्बा खींच सकता है, इसे खेलने में आसान बनाता है और बेहतर ध्वनि पैदा करता है।
    • हमेशा उन टैब डालें जिन्हें आप अपने जीभ रक्षकों के अंदर उपयोग नहीं करते हैं यह उनकी रक्षा करेगा और उन्हें सूखा देगा जीभ संरक्षक यह भी सुनिश्चित करेंगे कि वे झुकाव न करें। जब आप अपने टैब खरीदते हैं, तो उन्हें संरक्षकों में आना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब कोई जीभ टूट जाती है, उसे शूट करती है, या यह नाटकीय रूप से आपके संगीत (स्केकस) को प्रभावित करेगा। यहां तक ​​कि एक छोटे से विषाणु वास्तव में आपके संगीत को बर्बाद कर सकता है
    • इसे बचाने के लिए गन्ने पर मुखपत्र के ढक्कन के बिना अपनी शालीनता को छोड़ दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्लैरिनेट टैब (आप चाहते हैं कि किसी भी शक्ति का स्तर)
    • एक सनकी
    • एक क्लैरिनेट क्लैंप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com