ekterya.com

कैसे एक क्लैरिनेट इकट्ठा करने के लिए

प्रत्येक क्लैरिनेट इतिहास का एक टुकड़ा है जबकि इसकी जड़ें में झूठ "देहाती उपकरणों" एक ईख खेला यूनानी, आधुनिक शहनाई एक बड़े, रिकॉर्डर के और अधिक जटिल संस्करण के रूप में 18 वीं सदी में यूरोप में आकार ले लिया है, यह एक स्पष्ट, मिठाई स्वर है, जो आम है के साथ एक हवा लकड़ी के साधन है शास्त्रीय संगीत और जाज के लिए आप clarinetists की श्रेणी में शामिल हैं, तो ऐसा करने के लिए पहली बात यह जानने को इकट्ठा करने और अपने साधन बनाए रखने के लिए कैसे है। चरण 1 पर शरीर को इकट्ठा करने के लिए कैसे, मुखपत्र आदेश और अच्छी हालत में अपने साधन रखने जानने के लिए जाओ।

चरणों

भाग 1
शरीर को इकट्ठा करो

1
क्लेरनेट के व्यक्तिगत भागों की पहचान करें और जांचें। अपना केस खोलें और सुनिश्चित करें कि सभी भागों अच्छी तरह से काम कर रहे हैं और साफ और उपयोग के लिए तैयार हैं। एक बुनियादी शहनाई चार मुख्य भागों जो जोड़ों कवर काग और एक मर जो कई छोटे तत्वों से बना है साथ जुड़े हुए हैं के होते हैं।
  • घंटी शंकु के आकार का हिस्सा है या शहनाई के नीचे घंटी दर्शाता है
  • निचले शरीर यह उपकरण का सबसे बड़ा हिस्सा है ऊपरी शरीर की ओर इशारा करते हुए एक जम्पर कुंजी के साथ, जब आप सही दिशा में होते हैं, तो आपको दाईं ओर धातु की चाबियाँ चाहिए। दोनों निकायों के बीच भेद करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि ऊपरी हिस्से में दो कॉर्क कनेक्शन होंगे जिन्हें स्पाइक्स कहा जाता है - जबकि कम एक में केवल एक कम कॉर्क स्टेम होता है और ऊपरी स्टेम के आसपास एक धातु की अंगूठी होती है, जो कॉर्क के मध्य भाग को चिन्हित करती है। साधन।
  • ऊपरी शरीर आपके पास उपकरण के बाईं ओर की चाबियाँ हैं और यह नीचे से एक छोटे से छोटा होना चाहिए। यदि यह सही स्थिति में है, तो नीचे की तरफ कनेक्शन बिंदु पर एक जम्पर कुंजी और चाबी के अंत और ऊपरी हिस्से के ऊपरी भाग के बीच एक स्थान होना चाहिए जहां यह नोजल से जुड़ा होता है। दूसरे शब्दों में, आप जानते होंगे कि अगर किसी भी वर्ग के ऊपर या निचले किनारे पर कोई चाबियाँ नहीं हैं, तो टुकड़े ठीक से गठबंधन कर रहे हैं।
  • Skipjack यह साधन का एक छोटा खंड है जो मूल रूप से ऊपरी भाग को मुखपत्र के साथ जोड़ता है। इस खंड में कोई चाबी नहीं है और आम तौर पर क्लैरिनेट ब्रांड की मुहर यहाँ होगी।
  • मुखपत्र इसमें काली कोटिंग और धातु का एक प्रकार का बंधन होता है जिसे रॉड को जगह में रखा जाता है। कई क्लैरिनेट भी एक धातु नोजल कवर के साथ आते हैं जो इसे मामले के अंदर सुरक्षित रखने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • 2
    घंटी से शुरू करो और जब कोडांतरण। पहले निचले शरीर के लिए घंटी देते हैं इसे ध्यान से लेकिन दृढ़ता से पकड़कर घंटी को सामने से पीछे की ओर दबाएं, जबकि आप इसे अपने दूसरे हाथ में सुरक्षित कर लेंगे।
  • आम तौर पर, क्लैरिनेटिस्ट अपने शहनाई से घंटी से शुरुआत करते हैं, फिर उस क्रम में निचले शरीर, ऊपरी शरीर, बैरल और मुखपत्र संलग्न करते हैं। हालांकि, इसमें शामिल होने का कोई गलत तरीका नहीं है। यदि आप पतंग और ऊपरी शरीर से इसे इकट्ठा करना शुरू करते हैं या यदि आप नीचे से शुरू करते हैं और अन्य वर्गों में कूदते हैं तो क्लैरिनेट बेहतर या खराब नहीं होगा
  • जिस क्रम में आप क्लैरिनेट को इकट्ठा करते हैं, आप शायद अंत में मुखपत्र को रखना चाहते हैं क्योंकि रीड या जीभ को खेलने से पहले को थोड़ा गीला करने की आवश्यकता होती है। इस कारण से, यह नीचे से शुरू करने के लिए अधिक समझ में आता है।
  • 3

    Video: शहनाई शुरुआती पाठ 3 - कैसे एक साथ रखा है (इकट्ठा) शहनाई

    प्रतिरोधी है कि किसी भी कॉर्क तेल। यह आपके क्लैरिनेट को हाथ और हथियारों के लिए आसान बना देगा। लगभग हमेशा, कॉर्क ग्रीस एक ट्यूब में आता है जो एक होंठ बाम की तरह दिखता है। यदि आपके पास यह सामग्री नहीं है, तो आप इसे बदलने के लिए पेट्रोलियम जेली का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि असली कॉर्क ग्रीस का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है
  • 4
    पुल कुंजियों को पकड़ो और निचले एक के साथ ऊपरी हिस्से में जुड़ें। दोनों टुकड़े जमीन पर समानांतर रखें, लंबी पुल कुंजियों के सामने आप का सामना करें और उन्हें संरेखित करें। सुनिश्चित करें कि पुल कुंजियां, ऊपरी शरीर की तरफ बड़ी चाबियाँ के नीचे धातु के दो छोटे टुकड़े, पूरी तरह से गठबंधन करते हैं और फिर, आसानी से धक्का दे रहे हैं और दो बार भाग लेते हैं। पुल कुंजियों को गठबंधन किया जाना चाहिए और आपको शीर्ष अंगूठी को धक्का देना होगा ताकि यह नीचे पर है ताकि वर्ग सुरक्षित रूप से जुड़ें।
  • अपने दाहिने हाथ से निचले शरीर को पकड़ो टुकड़े के ऊपर से, केंद्र की चाबी के नीचे और नीचे की दो बड़ी चाबियों पर। ये अपेक्षाकृत सपाट हैं और जब आप किसी चीज़ को दोगुना करने के खतरे के बिना साधन पकड़ते हैं, तो समस्याओं के बिना दबाया जा सकता है।
  • अपने बाएं हाथ से ऊपरी शरीर को पकड़ो टुकड़े के नीचे, अपनी उंगलियों को उपकरण के नीचे और कुंडली की अंगूठी के चारों ओर लपेटकर, जब आप इसे दबाए रखना बंद कर देते हैं तो पुल कुंजी को बढ़ा देना चाहिए। इस प्रक्रिया को दो पार्टियों को एक साथ मिलना आवश्यक होगा। पुल कुंजियों को ध्यान से संरेखित करें और साधन संलग्न करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने उपकरण ठीक तरह से गठबंधन किया है, धातु पट्टी को देखें जो कि उपकरण के प्रत्येक अनुभाग की लंबाई को चलाने और जिस पर चाबियाँ शेष हों बार के दोनों अनुभागों को पूरी तरह से मेल खाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि चाबियाँ भी गठबंधन हो जाएंगी।
  • 5
    बैरल युग्मन अब सबसे आसान हिस्सा आता है! इसे ध्वनिक ट्यूब के ऊपर रखें। निचला छोर, जो शालीनता के ऊपरी हिस्से से जुड़ा हुआ है, ऊपरी छोर से थोड़ा बड़ा होना चाहिए, जो मुखपत्र से जुड़ा हुआ है। इस छोटे टुकड़े को नीचे तक धकेलें जब तक वह ऊपरी भाग में प्रवेश न करे, धीरे-धीरे बदल जाए, और सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से डूब गया है और पूरी तरह फिट बैठता है
  • क्लैरिनेट को ट्यून करने के लिए, आप पतंग को दबाते हैं या खींचते हैं, जिससे उपकरण थोड़ी अधिक या कम हो जाता है हालांकि, जब आप पहली बार शुरू करते हैं तब तक पतंग को पूरी तरह से दबाएं जब तक कि आप अपने उपकरण से परिचित न हो जाएं और जिस तरह से इसे देखते रहें।
  • नोजल आमतौर पर बैरल से तैयार और जुड़ा होता है, फिर बैरल को अकेले रखने से पहले क्लैरिनेट के ऊपरी भाग में घिरा होता है। एक तरह से दूसरे से बेहतर या बुरा नहीं है आम तौर पर यह सनसनीखेज के हाथों के आकार पर निर्भर करता है क्योंकि कुछ लोगों को लगता है कि मुखपत्र को हेरफेर करने के लिए बहुत छोटा है और रॉड या रीड रखने पर समर्थन के रूप में बैरल को पसंद करना पसंद करता है।
  • भाग 2
    मुखपत्र को इकट्ठा करें

    1
    इसे गीला करके गन्ने या जीभ तैयार करें. बेंत की सबसे बड़ी आधा को एड़ी कहा जाता है और इसे गीला करने के लिए आपको इस हिस्से को 1.3 से 2.5 सेंटीमीटर पानी में डुबो देना है। आम तौर पर सबसे अच्छा है विधानसभा प्रक्रिया शुरू करने के लिए इसे काम करने के लिए अन्य कार्य करते समय काम करने के लिए भिगोने।
    • बेंत की केशिका क्रिया के कारण पानी को आधार से शीर्ष तक अवशोषित किया जाएगा जब पानी बेंत के बीच तक पहुंचता है, जहां विभाजन शुरू होता है, इसे हटा दें और अंत को हल्का कर दें जहां आप जल्दी से झटका लेंगे
    • संतृप्ति की डिग्री के साथ प्रयोग जिसे आप अपनी छल्ले तक पहुंचा सकते हैं और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा अनुनाद किस प्रकार पैदा होता है। बैंड अभ्यास शुरू होने से दो मिनट पहले, यह प्रयोग करने का सबसे अच्छा समय नहीं है
    • गन्ना का उपयोग करने वाले कई संगीतकार इसे चूसने से भिगोते हैं। कई लोगों के लिए यह एक छोटे से गिलास पानी के साथ तैयार करने की समस्या है क्योंकि इसे अभ्यास कक्ष में भिगोना है। यद्यपि यह डोंगी को गीला करने का एक सामान्य तरीका है, हालांकि दांतों के साथ उन्हें दोष देने का खतरा होता है। इसके अलावा, अन्य संगीतकार कड़वा छड़ी के एक टुकड़े चूसने के विचार से आकर्षित नहीं हैं। इसे पानी में भिगोने से इसे गीला करने का अधिक समान तरीका है।
  • 2
    नोजल में छेद पर छड़ी रखें नोजल की नोक के साथ छड़ी की नोक खड़ी करें। आदर्श रूप में, आपको मुंह का एक टुकड़ा बेंत पर कील की चौड़ाई के आकार का देखना चाहिए ताकि यह एक इष्टतम स्थिति में हो। गन्ने को एक उंगली से पकड़ कर रखो और इसे दूसरे के साथ थोड़ा अलग कर दें जब तक कि आप इसे पूरी तरह से गठबंधन नहीं करते।
  • अलग छड़ें हैं "अच्छे स्थान" अलग। नोजल के बोर्ड (छेद) के साथ सही संरेखण हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है कुछ क्लैरिनेटिस्ट इसे अंगूठे के साथ जगह लेते हैं और लिगचर संलग्न करने से पहले कार्रवाई को सत्यापित करने के लिए इसे उड़ाना पसंद करते हैं।
  • ठोकर के ऊपरी छोर पर कभी भी चोट न लगें और सामने को छूने की कोशिश न करें क्योंकि संवेदनशील छिद्र गंदे हो सकते हैं और ठीक से छू नहीं सकते हैं। सामान्य तौर पर, गन्ना जितना संभव हो उतना छोटा संभाल लें।
  • 3
    एक बंधन के साथ गन्ने को ठीक करें नोजल के शीर्ष पर मेटल लिगचर रखें - सावधान न करें कि गन्ने को छिड़क न दें। आपके मुखपत्र पर उत्कीर्ण लाइनों या दो पंक्तियां होनी चाहिए, समान रूप से उन दोनों के बीच संपीड़न संरेखित करें। इसे आधार के मध्य भाग पर सेट करें, जो कि आधे गन्ना है, जिसे रेत से भरा नहीं किया गया है।
  • यदि आपके पास धातु का एक प्रकार का बंधन है, तो शिकंजा शहद के एक ही ओर चलते हैं जहां रॉड है। यदि आपके पास एक चमड़े है, तो ये बांस के आधार पर चमड़े के साथ वापस जाएंगे। शिकंजा समायोजित करें, लेकिन सर्वश्रेष्ठ कंपन और सर्वोत्तम संभव टोन प्राप्त करने के लिए उन्हें थोड़ी ढीली छोड़ दें आप उन्हें तंग करना चाहते हैं ताकि गन्ना सुरक्षित हो, लेकिन ऐसा न हो कि वह इसे खंगाल या ख़राब कर सके।
  • कुछ क्लैरिनेट्स, धातु की लघुकट के बजाय कपड़े या चमड़े के बैंड होते हैं जो रॉड को पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। कभी-कभी, ये रॉड के विपरीत दिशा में, साधन के पीछे आयोजित किया जाएगा।



  • 4
    बैरल को ध्यान से नोजल से जुड़ें यदि यह सही उन्मुखीकरण में है, तो रॉड को उपकरण की चाबियाँ की विपरीत दिशा का सामना करना चाहिए। धीरे से लेकिन दृढ़ता से, मुंह को शहनाई के अंदर घुमाएं, जो उपकरण को पूरा करेगा।
  • फिर, कुछ संगीतकारों के बारे में अलग-अलग विचार होते हैं कि जब पतंग को नोजल से जोड़ा जाता है यदि आप चाहते हैं कि अंतिम चरण बैच के लिए भ्रूण को संलग्न करें और फिर इसे उपकरण में स्क्रू करें - कोई समस्या नहीं होगी।
  • इसी तरह, कुछ क्लैरनेटिस्ट्स, छड़ी को रखने से पहले मुखपत्र के पुल और बैरल को उपकरण को जोड़ना पसंद करते हैं। यह आपकी पसंद है
  • Video: शहनाई पाठ 1: विधानसभा

    भाग 3
    अपने सनकी रखें

    1
    हमेशा शरीर को सावधानी से संभाल लें ताकि चाबियाँ मोड़ न हों। मामले शहनाई के प्रत्येक टुकड़े लेने से, यह अपनी उंगलियों के साथ प्रत्येक हड़पने, पूरे शरीर लोभी के बिना प्रत्येक अनुभाग को हटाने के लिए साधन की पिन को छू और इस तरह कुंजी ख़राब लिए महत्वपूर्ण है। इसे पकड़ो जैसा कि यह किनारों से एक विनाइल रिकॉर्ड था।
  • 2
    क्लैरिनेट का बाहरी भाग नियमित रूप से साफ करें. अपने उपकरण को अच्छी तरह से संरक्षित और चमकदार रखो, यह एक नरम कपड़ा का उपयोग करके और उसे हल्के ढंग से रगड़ते हुए रखता है। क्लीन कील को धीरे-धीरे धातु की चाबियाँ और उसके बीच, शरीर के चारों ओर ले जाएँ।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके हाथ साफ हैं, तो आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेल बाहर आ सकते हैं और समय के साथ यंत्र दाग सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आप अपनी अवधि को यथासंभव लंबे समय तक विस्तारित करना चाहते हैं, तो प्रत्येक प्रयोग के बाद आप हमेशा क्लैरिनेट को साफ करते हैं।
  • अपने उपकरण को साफ करने के लिए एक साफ, सूखे कपड़े का उपयोग करें। क्लैरिनेट पर कभी भी पॉलिश या धातु तरल का उपयोग न करें, आप समाप्त को नुकसान पहुंचा सकते हैं और ट्यूब को बर्बाद कर सकते हैं।
  • 3
    क्लैरिनेट के अंदर से भी साफ करें अधिकांश लोग एक स्पैब के साथ आते हैं जो आप उपकरण के अंदर को साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प आसानी से एक बनाने के लिए है ब्रश मूल रूप से एक छोटे वजन (आप एक क्लिप का उपयोग कर सकते हैं) एक सिरों पर ध्वनिक ट्यूब द्वारा गिरा दिया है पर एक तार है। इसी तरह, दूसरे छोर पर साफ माइक्रोफ़ाइकर का एक टुकड़ा है।
  • ध्वनिक ट्यूब की घंटी और नोजल को हटाने के बाद, अंदर के अंदर वजन को छोड़ दें। अंत को पकड़ो और इसे धीरे से खींचें लगभग 3 या 4 बार दोहराएं जब तक कि अंदर सूखी न हो।
  • एक क्लैरिनेट सफाई एक वास्तविक सफाई की तुलना में अधिक सुखाने की प्रक्रिया है। आर्द्रता बैक्टीरिया फ़ीड, खराब गंध और समय के साथ तोड़ने के लिए उपकरण पैड या जूते पैदा कर सकता है। क्लैरिनेट नमी को पसंद नहीं करते जो लंबे समय से उपयोग सत्र के बाद उन में बनी रहती हैं, जिससे यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि स्पर्श करने के बाद आप पूरी तरह से अपने आंतरिक भाग को साफ कर सकते हैं।
  • हर बार इतनी बार क्लेननेट का मामला छोड़कर एक रात को बेहतर सूखने के लिए खोल दिया जाता है यह शायद सबसे अच्छा है अगर आप इसे घर पर, एक सुरक्षित जगह में करते हैं, और अपने स्कूल के अभ्यास कक्ष में नहीं करते हैं
  • 4
    नोक साफ करें कुछ क्लैरिनेटिस्ट ब्रश का उपयोग करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसे अधिक सावधानी से साफ करने के लिए स्वैब पसंद करते हैं। गन्ने को हटाने के बाद, पूरी तरह से नोजल को सूखा। फिर इसे मामले में डालने से पहले पांच से दस मिनट के लिए सूखी हवा दें। यह एक टुकड़ा है, विशेष रूप से, जब आप इसे फिर से खेलना चाहते हैं, तो आप अप्रिय महसूस नहीं करना चाहते।
  • 5
    ध्वनिक ट्यूब ठीक से पकड़ो क्लेनरेट की अवधि का सबसे बड़ा खतरा क्या है? मानव त्रुटि! उपकरण के साथ सावधान रहना महत्वपूर्ण है जब इसे सुनिश्चित करने के लिए इकट्ठा किया जाता है कि आप गलती से शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
  • जब आप क्लैरिनेट पकड़ते हैं, हुड के नीचे एक हाथ से पकड़ो और दूसरे के साथ बैरल पकड़ो। कभी इसे बेसबॉल बल्ले की तरह एक हाथ से नहीं ले जाना, या इसे एक राइफल की तरह अपने कंधे पर डाल दिया। यदि पिन ढीले हैं, तो उपकरण को अलग कर दिया जा सकता है और गंभीर क्षति पैदा कर सकता है।
  • जब आप उपकरण छोड़ देते हैं, कभी भी उसे एक कुर्सी, फर्श या किसी अन्य स्थान पर न लगाइए, जब तक कि आप उसे क्लैरिनेट स्टैंड पर नहीं डालते। इसे अपनी घंटी में कभी भी रोक नहीं सकते क्योंकि यह आसानी से टिप सकता है और आप क्षतिग्रस्त होने के अपने उपकरण के जोखिम को चला सकते हैं।
  • 6
    इसे सक्रिय रखने के लिए अपना उपकरण नियमित रूप से चलाएं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक से काम करता है, क्लैरिनेट का उपयोग किया जाना चाहिए। यदि आप इसे लंबे समय तक छोड़ देते हैं, खासकर अगर यह सूख नहीं है, तो चाबियाँ फंसने लग सकती हैं, कवक दिखाई दे सकती है या अप्रिय गंध पैदा हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप कई घंटों के लिए खेलने की योजना नहीं बनाते हैं, तो मामले को खोलें और उपकरण को हर बार अक्सर श्वास दें। इसे एक साथ रखो, सुनिश्चित करें कि सब कुछ क्रम में है और क्लैरनेट के जीवन को बनाए रखने के लिए इसे साफ़ करें।
  • Video: शहनाई शुरुआती सबक 2.1 - कोडांतरण मुखपत्र, बैरल, और रीड

    युक्तियाँ

    • यह सिफारिश की जाती है कि कॉर्क में हमेशा कम वसा होता है। इससे क्लेरनेट को इकट्ठा करना आसान होगा। इसके अलावा, यंत्र या कॉर्क क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम हो जाती है।
    • शुरुआती लोगों के लिए, ईख या जीभ का चयन करना भारी हो सकता है क्योंकि कई ब्रांड हैं यद्यपि इनमें से बहुत से लोग आप चुन सकते हैं, रिको और वांडोरन दो प्रसिद्ध हैं रिको ने उन्हें दबाया गन्ना बना दिया है - जबकि वंदोरें ठोस गन्ना का उपयोग करता है अधिकांश शुरुआती 2 या 2 1/2 शक्ति छड़ के साथ शुरू होते हैं (ये अलग-अलग शक्तियों में आते हैं: 1 सबसे पतला है और 5 सबसे अधिक है)। कोई भी नहीं है "सबसे अच्छा" असल में - शुरुआत करने के लिए दोनों ठीक हो जाएंगे जब आपके पास और अधिक अनुभव होता है, तो आप शायद अलग-अलग छड़ों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं।
    • आपको एहसास होगा कि यह आपके गन्ना के आकार को बढ़ाने का समय है जब कोई नया उपयोग कम से कम दस घंटे या कम समय में किया जाता है या जब आप खेलना चाहते हैं और यह तत्काल प्रतिक्रिया नहीं देता है: "दुविधा में पड़ा हुआ गन्ना सिंड्रोम"। रीड # 3 या कम ताकत आमतौर पर उच्चतम अभिलेखों को अच्छी तरह से पकड़ नहीं लेती है (तीसरी प्राकृतिक रेखा के बी और उच्चतम) जब आप विभिन्न बेंत बलों की कोशिश करते हैं, प्रत्येक बार आधे अंक ऊपर चलते हैं।
    • वाइपर ब्लेड को खोलने का विकल्प एक ब्रश खरीदना है जो एक बड़े, कुरकुरा ट्यूब क्लीनर की तरह दिखता है। आपको इसे अपने क्लैरिनेट में सम्मिलित करना होगा और मामले को बंद करना होगा। हालांकि, हम आपको सावधानी करते हैं कि इन ब्रश के बारे में कई अलग-अलग दृष्टिकोण हैं - कुछ लोग सोचते हैं कि वे अद्भुत और सुविधाजनक हैं, जबकि दूसरों का मानना ​​है कि वे प्रभावी नहीं हैं। यदि आपके पास एक लकड़ी की सनसनी है, तो उनको इस्तेमाल न करने की अनुशंसा की जाती है।
    • सभी ध्वनि रॉड के कंपन से आता है एक पहुंचे या लापरवाह तैयारी गरीब गूंज, कठिनाई कुछ रिकॉर्ड खेलने के लिए और अपने मुँह एक अजीब तरीके से (अपने मुंह और अपनी मांसपेशियों पर नियंत्रण के आकार) को संशोधित, बस एक स्वर प्राप्त करने के लिए कर सकता है हो सकता है।

    चेतावनी

    • अपने क्लैरिनेट या उसके मामले को छोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि उपकरण को आसानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, जब भी उसके मामले में ऐसा होता है। आपको दोनों हाथों से शहनाई को भरना होगा, नीचे के एक स्थान पर जहां घंटी के निचले हिस्से में अंगों को कान से निहारा होने से रोकना होगा! यदि आपको इसे एक हाथ से ले जाना है, तो इसे घंटी (उंगलियों, बड़े पैर की अंगूठे) में नहीं डाल कर एक राइफल की तरह अपने कंधे पर डाल दें।
    • कभी भी अपने क्लैरिनेट को एक छोर पर जोड़ दें, जब तक आपके पास इस उपकरण के लिए कोई पैराक्यूट न हो।
    • हर बार जब आप क्लैरिनेट इकट्ठा करते हैं तो आपको कॉर्क ग्रीस का उपयोग नहीं करना पड़ता है, यह एक संकुचित हो सकता है और एक आपदा बन सकता है।
    • खरगोश या टैब बहुत पतले हैं दस वे आसानी से दरार के रूप में उनके साथ बहुत सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घंटी
    • पीपा
    • नोक
    • ऊपरी शरीर
    • लोअर बॉडी
    • क्लैरिनेट केस
    • कॉर्क ग्रीस
    • रीड या जीभ
    • संयुक्ताक्षर
    • चमकाने वाले कपड़े (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com