ekterya.com

कैसे एक अच्छा शहनाई ध्वनि पाने के लिए

बी फ्लैट क्लैरिनेट खेलने के लिए एक कठिन उपकरण हो सकता है। हालांकि आवाज मिलना आसान है, असली चुनौती एक अच्छी आवाज प्राप्त करना है। यद्यपि वांछित ध्वनि स्वाद या व्याख्या की शैली के अनुसार भिन्न होती है, एक अच्छा, समृद्ध ध्वनि हमेशा महत्वपूर्ण होता है

चरणों

क्लैरिनेट चरण 1 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
एक अच्छा टैब चुनें अधिकांश शुरुआती 2 या 2 साढ़े का उपयोग करना शुरू करते हैं, लेकिन अगर आपके पास पहले से अनुभव है और आप उच्च रजिस्टरों और / या उच्च नोटों की ओर बढ़ रहे हैं, तो आप 3 या 3 1/2 की कोशिश कर सकते हैं।
  • क्लैरिनेट चरण 2 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    आप कर सकते हैं सबसे अच्छा शहनाई है। यदि आप अभी भी अपने बिसवां दशा के हस्तनिर्मित शहनाई खेल रहे हैं, तो यह प्रगति का समय हो सकता है। अपने आप को एक अच्छी गुणवत्ता प्लास्टिक शहनाई या लकड़ी खोजें लकड़ी के आम तौर पर स्वर की अच्छी गुणवत्ता होती है, लेकिन प्लास्टिक वाले ही अच्छे लगते हैं और सस्ता हैं। यदि आपके पास पहले से ही एक अच्छा क्लैरिनेट है, तो इसे अच्छी स्थिति में रखना सुनिश्चित करें साल में एक या दो बार साफ करना, ऑयलिंग करना और कैलिब्रेट करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • क्लैरिनेट चरण 3 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    खुले गले के नोट्स का अभ्यास करें। द फा, फा #, सन, सन #, ला और सिब क्लेरनेट के लिए खुले गले नोट हैं। दूसरे शब्दों में, इन नोटों को खेलने के लिए आपको बहुत कम (या कोई) छेदों को कवर करना पड़ता है, और आम तौर पर उनमें से कई खोले जाते हैं। हवा कमजोरियों के माध्यम से बहुत कम यात्रा करेगी, जिससे इसे कम अनुनाद मिलेगा। सीधे बैठो और खुले सूरज को छूकर डायाफ्राम झटका का उपयोग करें गले को आराम करने की कोशिश करें, इसलिए यह सुंदर लग रहा है और खुलेपन को खोने की कोशिश नहीं कर रहा है। यह मांसपेशियों के प्रशिक्षण और अभ्यास के वर्षों लगते हैं
  • क्लैरिनेट चरण 4 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि भ्रूण सही है। कई खिलाड़ी जो अभी शुरू कर रहे हैं या जो उचित प्रशिक्षण नहीं था, की गलती जीभ निचले होंठ के साथ बहुत अधिक "डूब", गले कई अन्य त्रुटियों के बीच, में वायु प्रवाह को विनियमित करने के बंद करने। के लिए उचित मुंह निचले जबड़े के खिलाफ अपने निचले होंठ समतल करना चाहिए, जो भी अपनी ठोड़ी समतल (आप लिपस्टिक डाल रहे हैं की तरह)। अपने निचले होंठ पर मुखपत्र रखें और उस पर अपने ऊपरी होंठ को आराम करें और अपने होंठों के साथ रिक्त स्थान बंद करें। यह आपको रॉड पर बहुत ज्यादा दबाव डालने से रोकता है, जिससे एक अमीर और पूर्ण ध्वनि का उत्पादन होता है।
  • Video: DOES KAYLA GET OUR TURKEY HOME SAFELY? | We Are The Davises

    क्लैरिनेट चरण 5 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि



    5
    सुनिश्चित करें कि आप एयर क्लेरनेट भरें। यद्यपि यह एक छोटा सा साधन है, लेकिन सोनगोगो और वॉल्यूम का अधिकतम लाभ उठाने के लिए बहुत अधिक लागत है। जब आप सांस लेते हैं, तो अपने फेफड़ों को नीचे से भर दें, और सुनिश्चित करें कि आप अपने पेट से उड़ाते हैं और आपके गले से नहीं। सीधे बैठे, आराम से बैठने और सही आसन के साथ यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि यह अभ्यास लंबे समय तक किया जाता है तो आप देखेंगे कि आपके फेफड़े की क्षमता कैसे बढ़ेगी और आपके पेट को मजबूत होगा। यदि आपको इस श्वास को महसूस करने में समस्याएं आ रही हैं, तो अपने पैरों के साथ खड़े होने की कोशिश करें, अपनी ऊँची एड़ी के बारे में अपने शरीर का वजन लगभग आगे झुकाव के मुद्दे पर डालना। कुछ स्पर्श करें जब आपको साँस लेने का एक तरीका महसूस हुआ है, तो आप इसे दोहराने में सक्षम होना चाहिए जब आप बैठे स्पर्श करते हैं
  • क्लैरिनेट चरण 6 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    6
    अभ्यास करें और अक्सर खेलें। आपके द्वारा चलाये जाने वाले टन की गुणवत्ता केवल आपके अभ्यास के साथ ही बेहतर होगी, और यह वास्तव में उच्चतम और निम्नतम नोटों के साथ उपयोगी है
  • क्लैरिनेट चरण 7 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    7
    अभ्यास करना जारी रखें एक अच्छी टोन की गुणवत्ता रातोंरात हासिल नहीं की जाती है, और सच्चाई में यह सब तंत्र के प्रति तकनीक और समर्पण के लिए नीचे आता है।
  • क्लैरिनेट चरण 8 पर एक अच्छा ध्वनि प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8

    Video: WHAT BUGZ KAYLA? | IT'S HOMECOMING! | We Are The Davises

    अभ्यास बंद मत करो निश्चित रूप से, यह इसके लायक है
  • Video: भोजपुरी DJ गाना चूम ल ऐ रजा जी Remix By Dj Anil Anand

    युक्तियाँ

    • आपको हर दो साल में अधिक से कम कुंजी पैड को बदलना चाहिए।
    • यदि आपके पास उच्च नोट्स खेलने में बहुत सारी समस्याएं हैं, तो यह फटकार लगती है या भले ही कुछ नोट्स ठीक नहीं हो पाती हैं, तो उन्हें एक सम्मानित संगीत घर पर अपना उपकरण जांचें। यह बहुत संभावना है कि इसे मरम्मत की आवश्यकता होगी और एक बार ऐसा किया जाने के बाद बेहतर होगा।
    • उन्होंने जोर देता है। वाक्यांश "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" भी इस मामले में लागू होता है। यदि आप समर्पण के साथ काम करते हैं, तो आप देखेंगे कि ध्वनि की गुणवत्ता उत्तरोत्तर सुधार होगी।
    • प्रयोग के साथ नरकट. ब्रांड के आधार पर, एक ईख 2 1/2 आमतौर पर भी एक अच्छा ध्वनि उच्च नोटों पाने के लिए हल्का है, लेकिन एक छड़ी बहुत कठिन बहुत मुश्किल खेलने के लिए कर रही है मुंह पहनते हैं। हल्के लोगों से शुरू करो और कैलिब्रेटिंग करें। बुरी खरीदारी से बचने के लिए संगीत घर में मदद और सहायता के लिए पूछें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि रीड्स चीप नहीं हैं और यह कि वे भ्रुण के साथ गठबंधन कर रहे हैं। ख़ुदपसंद रीड सूप, तेज या अवांछनीय फ्लैट और अन्य समस्याओं का उत्पादन करते हैं।
    • बुरा clarinets के खबरदार एक प्रयुक्त, पुरानी या क्षतिग्रस्त क्लैरिनेट के पास एक अच्छा स्वर नहीं होगा, चाहे आप क्या करते हों। एक नया सनकी महंगा हो सकता है लेकिन इसकी अत्यधिक सिफारिश की जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com