ekterya.com

कैसे आप के लिए सही सेलो चुनने के लिए

सही सेलो चुनना एक बहुत मुश्किल काम है। यदि आप शुरुआती सेलिस्ट हैं, तो कम कीमत वाला सेलो खरीदने की सलाह दी जाती है। दूसरी ओर, यदि आप एक मध्यवर्ती या उन्नत सेलिस्ट हैं, तो एक बेहतर स्वर के साथ एक सेलो खरीदने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि कीमत संकेतक नहीं है कि उपकरण कैसे आवाज उठाएगा। कीमत सब कुछ नहीं है यह एक असाधारण सेलो खोजना बहुत संभव है जो बहुत अच्छा नहीं लगता है और दूसरा जो सस्ता है लेकिन बेहतर लगता है। कीमत न केवल टोन द्वारा निर्धारित की जाती है, लेकिन सेलो की उत्पत्ति से, चाहे किसी कारखाने में श्रृंखला में उत्पादित हो या व्यक्तिगत रूप से बनाया जाए, और यदि हां, तो निर्माता द्वारा निर्धारित किया जाता है। उदाहरण के लिए, प्रसिद्ध एंटोनियो स्ट्रैडीविरी ने सेलोस को अच्छी तरह से किया और बुरी तरह से बनाया। आपके लिए सही सेलो सबसे अधिक पसंद किया जाना चाहिए। यह सेलो की सुंदरता के द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, लेकिन इसे टोन द्वारा चुनना उचित है एक अच्छा वायोलोनसील भी शक्ति होना चाहिए एक अन्य निर्धारक सेलो की स्थिति है - यह एक प्राचीन वस्तु हो सकती है, लेकिन अगर इसमें छेद और दरारें हैं, तो यह व्यावहारिक रूप से बेकार है। यहां तक ​​कि अगर मरम्मत की गई, यदि उपकरण निश्चित परिस्थितियों या पहनने की स्थिति में है, तो उसी नुकसान में फिर से दिखाई देगी। कुछ भी आपको "भेड़िया" नोट्स पर विचार करना चाहिए - हालांकि कुछ कलाकृतियों ने समस्या को ठीक कर सकता है, वे ध्वनि को भी बंद कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
अनुभवी केमिस्ट्स

शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 1
1
एक अच्छा और विश्वसनीय संगीत स्टोर ढूंढें जो तार वाले वाद्ययंत्रों (विशेषकर हाथ से बनाए गए) में माहिर हैं
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 2
    2
    स्टोर पर जाएं यदि आपके पास एक निजी शिक्षक है, तो पूछें कि वह आपके साथ क्या कर सकता है आम तौर पर आपको पता चल जाएगा कि कौन से सेलोस ध्वनि बेहतर है।
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 3
    3
    उपकरण निर्माता, या अपने सहायक (एस) के साथ बोलो अपनी कीमत सीमा के बारे में उनसे बात करें और विभिन्न प्रकार के वायलनचेलो (उच्च वक्रता, कम वक्रता, दो टुकड़े वापस, एक टुकड़ा वापस आदि) के बारे में पूछें।
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 4
    4
    अपने तानवाला गुणवत्ता देखने के लिए सेलोस को आज़माएं यह अनुशंसा की जाती है कि यह आपकी पहली प्राथमिकता होगी यहां तक ​​कि अगर आपके शिक्षक का कहना है कि आप एक निश्चित सेलो चुनते हैं, लेकिन आप किसी अन्य को पसंद करते हैं, तुम्हारा चुनें आपको पता होना चाहिए कि आप इस सेलो को कुछ समय के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। आप अपने फैसले पर पछतावा नहीं करना चाहते लेकिन याद रखना चाहिए कि आपको जल्दी नहीं करना चाहिए - अन्य अच्छे कार्यशालाओं में हमेशा दूसरे सेलो होंगे।
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 5
    5
    अच्छा धनुष जाओ सेलो बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन इसके साथ आने वाला धनुष नहीं हो सकता है। विशेषज्ञों और शिक्षकों में से एक को पूछिए जो एक को खरीदने के लिए। और सेलो की खरीद के साथ, जल्दी मत करो एक चुनें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं और संतुलित महसूस करते हैं
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 6
    6
    कुछ रस्सी खरीदें यदि आप एक सेलो खरीदते हैं, तो प्रदान की गई तारियां उचित नहीं हो सकतीं अपनी राय को विशेषज्ञ और आपके शिक्षक से पूछिए अगर आपके पास कोई मदद करने के लिए कोई नहीं है, तो सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों, ओब्लीगात्तो, लार्सन और जागर या उनको कम उन्नत द्वारा पसंद किया जाए। अपने खुद के लाभ के लिए सेलो ठीक से इकट्ठा करना बहुत महत्वपूर्ण है महान क्षमता वाले सेलो गलत सामान के साथ खराब हो सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 7
    7



    यदि आवश्यक हो तो पूंछ और माइक्रोटुनर्स को बदलें और रस्सियों के लिए एक भेड़िया निकालने वाला व्यक्ति खरीद लें अगर आपको भेड़ियों के साथ समस्या आ रही है।
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 8
    8
    एक अच्छा और सुरक्षित मामला चुनें, अधिमानतः कठिन एक अच्छा रासीन भी महत्वपूर्ण है।
  • विधि 2
    चीलिस्ट्स शुरू करना

    इमेज का शीर्षक आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 9
    1
    अपने क्षेत्र में एक अच्छा और विश्वसनीय संगीत स्टोर खोजें जाने से पहले, इंटरनेट पर लोकप्रिय ब्रांड ढूंढें और कीमतों और गुणवत्ता की जांच करें। सबसे अच्छा सेलोस सबसे महंगा होना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं है
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 10
    2
    स्टोर पर जाएं यदि आपके पास एक निजी शिक्षक है, तो पूछें कि वह आपके साथ क्या कर सकता है आम तौर पर आपको पता चल जाएगा कि सबसे अच्छे ब्रांड कौन हैं
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 11
    3
    सहायक और दोस्ताना कर्मचारी खोजें ज्यादातर दुकानों में आपके जैसे ग्राहकों की मदद करने के लिए इंतजार कर रहे कर्मचारी होंगे।
  • शीर्षक वाला छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 12
    4
    पता लगाएं कि आपको किस आकार की सेलो चाहिए विभिन्न ऊंचाइयों को अलग सेलोस की आवश्यकता होती है। कर्मचारी शायद आप कई अलग सेलोस की कोशिश करेंगे। अगर का प्लग जब आप बाहर निकलते हैं तो आपके बाएं किनारे पर एक सेलो आता है, यह आपके लिए अच्छा आकार है सुनिश्चित करें कि आपको स्टंट को कुछ सेंटीमीटर से ज्यादा निकालना नहीं है, अन्यथा आपको एक नया सेलो जल्द ही खरीदना होगा।
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही सेलो चुनें चरण 13

    Video: बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर कैसे खरीदे Buy the best Juicer Mixer Grinder for Kitchen 2017

    Video: ऐसे बनाये घर मे फ्लोर किचेन क्लीनर-पैसा बचाये--Make Your Own Natural 5 Homemade Cleaners-Save Money

    5
    एक अच्छा मामला प्राप्त करें एक अच्छा मामला वह है जो आपके नए वाद्ययंत्र की सुरक्षा करता है और उसमें कोई भी बिना सेल, रसीन और सफाई कपड़े का स्थान रखता है। अधिकांश मामलों में केवल कपड़े से बने होते हैं, लेकिन पहियों के साथ कठोर मामलों भी होते हैं ये कठिन मामलों में आमतौर पर अधिक महंगे होते हैं, लेकिन वे कपड़ों से अधिक समय तक चलते हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि चुनें आप के लिए सही सीले चरण 14
    6

    Video: how to Top 5 भारत की रक्षा बंधन की डिजाइनर राखिया 2018 || top 5 India
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com