ekterya.com

सेलो कैसे खरीदें

सेलो तार का तीसरा सबसे बड़ा परिवार है और, वायलिन सदस्य, violas और बास के साथ-साथ, सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा का एक अभिन्न हिस्सा है। यह चार तार वाइला की तुलना में कम है कि एक सप्तक में टन का उत्पादन किया है और आवाज गंभीर मनुष्य की आवाज़ से सम्बंधित है, लेकिन आप यह भी काफी ज्यादा नोट्स खेल सकते हैं (भले ही आप ध्वनि की गुणवत्ता को बदल)। यह वाद्ययंत्र अक्सर शास्त्रीय संगीत से जुड़ा होता है, लेकिन जाज संकरों में या यहां तक ​​कि रॉक में भी पाया जा सकता है आप ऑर्क्रेस्टस, चैम्बर म्यूजिक (ट्रियोस, क्वाटेट्स, क्विंट्स आदि) में अकेले और सेलिस्ट में पा सकते हैं। क्या आप एक सेलो चाहते हैं?

चरणों

खरीदें छवि एक सेलो चरण 1 खरीदें
1

Video: (हिन्दी/اردو) 200 Rupees Raw Material can Make 2400 Rupees Per Day !!! #smarbusinessideas

अपने उपकरण का आकार चुनें सेलो पूर्ण आकार और आंशिक आकार के लिए किया जाता है। जबकि वायलिन या वाइला के लिए साधन के उचित आकार का चयन (मूल रूप से यह लंबे समय से हाथ का सवाल है) काफी सरल है,, सेलो यह अधिक जटिल है की उचित आकार निर्धारित क्योंकि यह हाथ के आकार का सवाल है , पैर और शरीर शरीर के सभी आयामों के अंतर को देखते हुए सेलो के सही आकार का निर्धारण प्राप्त किया जाता है।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि एक सेलो चरण 2 खरीदें
    2
    आप जिस तरह के साधन चाहते हैं उसे चुनें।
  • छात्र: इन सेलोज विद्यार्थियों की शुरुआत के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और अक्सर एक मशीन उन्हें पैदा करता है। कभी कभी मेपल उच्च घर्षण भागों (खूंटे और अंगुलिपटल) और रंगे के लिए प्रयुक्त लकड़ी एक और अधिक महंगी आबनूस की तरह दिखाई है, जो सबसे उपकरणों में है है। ये सेलोस विकास के प्रारंभिक दौर के लिए उत्कृष्ट हैं और उनकी कीमत ज्यादातर जेबों में फिट बैठती है।
  • इंटरमीडिएट: इन उपकरणों में एक बेहतर गुणवत्ता की लकड़ी, बेहतर काम है और सबसे अधिक (सभी नहीं) हस्तनिर्मित हैं नतीजा यह एक उपकरण है जो बेहतर लगता है और वह संगीतकार को इसे और अधिक उन्नत स्तर तक ले जाने के लिए अनुकूलित करेगा। अक्सर, खूंटे और फेटबूट आबनूस से बने होते हैं। सेलो के ऊपरी और निचले हिस्से का विस्तृत मैनुअल स्नातक एक अधिक परिष्कृत ध्वनि में परिणाम देता है यदि लकड़ी अच्छी है और निर्माता आवश्यक विवरणों पर ध्यान दिया है, तो भी कुछ मध्यवर्ती सेलोज एक व्यावसायिक स्तर के प्रदर्शन से संपर्क कर सकते हैं।
  • व्यावसायिक: ये केवल उत्कृष्ट लकड़ी के साथ बनाये जाते हैं और निर्माण और उपस्थिति के प्रत्येक विवरण के लिए लगभग धार्मिक भक्ति से निर्मित होते हैं। कौशल के इस स्तर के साथ कारीगरों की अपेक्षाकृत छोटी संख्या की वजह से, इस क्षमता, उत्पादन लागत और बेहतर गुणवत्ता की लकड़ी का एक उपकरण का उत्पादन करने के लिए आवश्यक घंटे की संख्या, इन उपकरणों की कीमत काफी अधिक है।



  • छवि खरीदें एक सेलो चरण 3 खरीदें
    3

    Video: (हिन्दी/اردو) Earn 75000 Thousand Per Month ! Start Cello Tape Making Business !!! #Cellotapemaking

    मूल्य सीमा स्थापित करें: छात्र सेलो के मामले में, आप $ 500 से $ 1000 की सीमाओं के बीच कीमतों की अपेक्षा कर सकते हैं। हालांकि, मध्यवर्ती सेलोस और पेशेवरों के बीच एक अच्छी लाइन है। वे कहीं दो हज़ार डॉलर और दो लाख के बीच की सीमा में हो सकते हैं, हालांकि यह संभव है कि, थोड़े प्रयास के साथ, आप एक सेलो पा सकते हैं जो केवल कुछ हज़ारों के लिए अच्छा लगता है।
  • युक्तियाँ

    • पहले पूछें कि क्या आप सेलो उधार ले सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं ज्यादातर विक्रेता यह अनुमति देंगे क्योंकि, एक महंगे उपकरण में निवेश करके, खरीदार उत्पाद के बारे में वह सब कुछ जानना चाहेगा।
    • ऊपरी मध्यवर्ती और व्यावसायिक स्तर के सेलोज़ के मामले में, उपकरण की कीमत आमतौर पर निर्माता द्वारा निर्धारित की जाती है, ध्वनि की गुणवत्ता और स्थिति। यह स्वाभाविक है कि साधन का इस्तेमाल किया जाता है और शायद बूढ़ा हो। जिस लकड़ी का इस्तेमाल किया गया था वह परिपक्व हो जाता है और समय के साथ ध्वनि की गुणवत्ता में बदलाव करता है। सेलो स्थिति के मानकों को उम्र के आधार पर भिन्न हो सकता है।
    • जब उपकरण को बेचने का समय आता है, तो व्यापारी जो आपको इसे बेचता है, वह अक्सर आपके द्वारा भुगतान की गई कीमत वापस देगा।

    Video: बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर कैसे खरीदे Buy the best Juicer Mixer Grinder for Kitchen 2017

    चेतावनी

    • कुछ बहुत ही नए सेलोज़ लकड़ी से बने होते हैं जो कि अच्छी तरह से वृद्ध नहीं हैं इससे सेलो को बहुत ही समृद्ध, उज्ज्वल और जीवंत स्वर हो जाएगा, लेकिन यह कुछ वर्षों के बाद टूटने की संभावना भी बढ़ाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com