ekterya.com

कैसे extraterrestrials के बारे में एक विज्ञान कथा कहानी लिखने के लिए

एलियंस के बारे में विज्ञान कथा कहानियां पढ़ना बहुत ही मजेदार है, विशेषकर जब वे दिलचस्प परिदृश्यों का पता लगाते हैं और विभिन्न किरदार रखते हैं एलियंस के बारे में एक अच्छी साइंस फिक्शन कहानी में मूल पृष्ठभूमि और एक स्पष्ट उद्देश्य के साथ दूसरे ग्रह के पात्र होंगे। अपनी कहानी लिखने के लिए आपको पहले परिदृश्य का निर्धारण करना होगा और अपने पात्रों को बनाना होगा। फिर, आप बैठकर एक सम्मोहक कहानी लिख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शैली के साथ परिचित बनें

एक एलीयन विज्ञान फाई स्टोरी चरण 1 लिखो छवि शीर्षक
1
एक विज्ञान कथा कथा में extraterrestrials की भूमिका के बारे में जानें आपकी कहानी को मुख्य रूप से एलियंस और दुनिया के उनके परिप्रेक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। आप कहानी में इंसानों को शामिल नहीं कर सकते हैं, और इसके बजाय, अलौकिक दृष्टिकोण पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप एक अलौकिक आक्रमण की कहानी भी लिख सकते हैं, जिसमें एलियंस मनुष्यों के ग्रह पर आक्रमण करते हैं।
  • एलियंस के बारे में कुछ विज्ञान कथा कहानियां मनुष्य और अलौकिकता के बीच बातचीत पर ध्यान केंद्रित करती हैं। कई बार, इन दो समूहों के इतिहास में संघर्ष में हैं कुछ विज्ञान कथा लेखकों ने कहानी और साजिश को चलाने के लिए अलौकिक और मानव के बीच संघर्ष का उपयोग किया है।
  • कुछ बेहतरीन विज्ञान कथा कहानियों में एलियंस को सुर्खियों में रखा गया है, जो अपने खुद के विश्व, नियम और पृष्ठभूमि वाले अलौकिक व्यक्तियों का निर्माण कर रहे हैं। कई बार, अलौकिकतावादी इतिहास के रूप में महत्वपूर्ण हैं, जिससे पाठक को संघर्ष या समस्या पर दो अलग-अलग दृष्टिकोण मिलते हैं।
  • एक एलियन विज्ञान फाई स्टोरी चरण 2 लिखो छवि शीर्षक
    2
    एलियंस के बारे में विज्ञान कथा कहानियों के उदाहरण पढ़ें इस शैली का बेहतर ज्ञान रखने के लिए, आपको एलियंस के बारे में विज्ञान कथा कहानियों के उदाहरणों को पढ़ना चाहिए। कुछ उदाहरणों में निम्नलिखित पुस्तकें शामिल हैं:
  • एच। जी। वेल्स द्वारा विश्व के युद्ध
  • ओकटाविया बटलर के डॉन
  • दुनिया का नाम उर्सुला ले गुइन वन है
  • स्टीफन किंग्स ड्रीमकेचर
  • क्रोनोफर एनल द्वारा पांडोरा की दुनिया
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक एलियन साइंस फिस्ट्री स्टोरी चरण 3
    3
    उदाहरणों का विश्लेषण करें एक बार जब आप एलियंस के बारे में विज्ञान कथा कहानियों के कुछ उदाहरण पढ़ चुके हैं, तो आपको उनका विश्लेषण करना चाहिए। इस बात के बारे में सोचें कि कैसे इतिहासकार दुनिया में मानवता और मानव दुनिया बनाता है, अगर इतिहास में मानव दुनिया है जिस तरह से लेखक कहानी में संघर्ष और तनाव पैदा करता है, उस पर ध्यान दें। आप कुछ उदाहरणों की तुलना और तुलना कर सकते हैं ताकि यह तय हो सके कि आप किस स्थान से बाहर निकलने वाली दुनिया की पसंद करते हैं या आप सबसे दिलचस्प और मनोरंजक कौन सा ढूंढते हैं।
  • अपने आप से निम्नलिखित प्रश्नों सहित कई प्रश्न पूछें: लेखक कहानी में एलियंस का वर्णन कैसे करता है? मानव अलौकिक लोगों के साथ कैसे बातचीत करते हैं? इतिहास कैसे तनाव और संघर्ष उत्पन्न करता है? क्या कहानी का अंत रीडर के रूप में आपकी जिज्ञासा को पूरा करता है? क्या अलौकिक और मनुष्यों के बीच बातचीत के बारे में आशावादी है, या यह अधिक निराशावादी और अस्पष्ट है?
  • भाग 2
    कहानी का परिदृश्य बनाएं

    Video: Islam - Facts & Truth About Quran क़ुरान है पूरी तरह सच || Dark Mystery

    एक एलियन विज्ञान फाई स्टोरी नामक छवि का शीर्षक चरण 4
    1
    तय करें कि कहानी अलौकिकतावादी या मनुष्यों की दुनिया में होगी। एलियंस या मनुष्यों की दुनिया में अलौकिकता के बारे में ज्यादातर विज्ञान कथा कहानियां हैं। कुछ पूर्वव्यापी दृश्य हो सकते हैं जो किसी भी दुनिया के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं, लेकिन अधिकांश कहानियां एक परिदृश्य तक सीमित हैं। यदि आपकी कहानी अलौकिक या मानव दुनिया में होगी तो शायद आपको तुरंत निर्णय लेना चाहिए।
    • कहानी परिदृश्य में आप किसी भी दुनिया का विवरण शामिल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि इतिहास को अलौकिक दुनिया में स्थापित किया गया है, तो इस दुनिया में मनुष्य अपने स्वयं के रीति-रिवाजों और अनुष्ठानों को याद कर सकते हैं। यह उपाय आप पाठक को अलौकिक और मानवीय रिवाजों के बीच के अंतर को दिखाने की अनुमति देगा।
    • आप मानव जाति के लोगों के साथ अपने रीति-रिवाज को एकीकृत करने, मानवतावाद पर आक्रमण कर सकते हैं। अलौकिक व्यक्ति अपने स्वयं के अनुष्ठानों को भी ला सकते हैं और उन्हें मनुष्यों पर थोपने की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक एलियन साइंसी फाई स्टोरी लिखो चरण 5
    2
    यह अलौकिकता की भौतिक दुनिया को विस्तारित करता है। यह जीवविज्ञान और बुनियादी बुनियादी सुविधाओं सहित अलौकिक दुनिया के बुनियादी विवरण को रूपरेखा द्वारा शुरू होता है। जब आप अपनी दुनिया बनाते हैं तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या विश्व हरे, विपुल और अन्य प्रजातियों से भरा है, जो कि अलौकिकता के अलावा? क्या दुनिया धूमिल, ठंड और अंधेरे है? शायद ग्रह में कई पारिस्थितिक तंत्र शामिल हैं या केवल एक ही है जो अलौकिक दौड़ के लिए आदर्श है। शायद इसकी निर्वाह विशिष्ट फसल पर निर्भर करती है जो केवल ग्रह के कुछ हिस्सों में होती है।
  • अलौकिक लोगों को आपकी दुनिया में कैसे पहुंचाया जाता है? क्या वे अंतरिक्ष यान में उड़ते हैं या क्या उन्हें विशेष कपड़े हैं जो उन्हें कूदने और उड़ने की इजाजत देते हैं? आपको बुनियादी बुनियादी ढांचे, जैसे आवास, खाद्य स्रोतों, भंडारण और ऊर्जा का वितरण, अपशिष्ट निपटान और अलौकिक दुनिया में शहरों, शहरों या पड़ोस के डिजाइन के तत्वों के बारे में सोचना चाहिए।
  • एक एलीयन विज्ञान फाई स्टोरी नामक छवि लिखिए चरण 6
    3
    अलौकिक दुनिया का इतिहास बनाएँ। मनुष्यों की तरह, अलौकिक दौड़ में अपनी ऐतिहासिक घटनाएं होनी चाहिए, जैसे युद्ध और समृद्धि के क्षण पृष्ठभूमि के कुछ एलियंस को देने के लिए आपको इस दुनिया का इतिहास लिखना चाहिए
  • निम्नलिखित प्रश्नों पर प्रतिबिंबित करें: क्या एलियंस इस ग्रह पर मजबूर लैंडिंग करता था और इसे एक संपन्न महानगर में बदल दिया? आपकी कहानी की मुख्य घटनाएं क्या थीं? उदाहरण के लिए, प्राकृतिक आपदा या नरसंहार के कारण दुनिया अब रह सकती है शायद दुनिया समृद्ध है और आकाशगंगा के अन्य ग्रहों को ईर्ष्या का कारण बनती है।
  • तुम भी एलियंस कि रॉयल्टी और उच्च समाज माना जाता है, और एलियंस जो सेवक या दास माना जाता है की तरह है, विदेशी दुनिया में विभिन्न नस्लों के बारे में सोच चाहिए। आपको इस दुनिया में विभिन्न प्रकार की सामाजिक वर्गों और पृष्ठभूमि की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यह रणनीति आपको अधिक भिन्न और विविध एलियंस प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • एक एलियन विज्ञान फाई स्टोरी नामक छवि का शीर्षक चरण 7
    4
    अलौकिक दुनिया के रीति-रिवाजों और रीति-रिवाजों को प्रदर्शित करता है आपको एलियंस के दैनिक जीवन के बारे में भी सोचना चाहिए। इसमें दुनिया के रस्में और रीति-रिवाजों को शामिल किया जा सकता है, ताकि सुबह से एलियां कैसे अपने देवता या विश्वास प्रणाली की पूजा कर सकें। इन विवरणों को प्राप्त करने से आप एलियंस के लिए पृष्ठभूमि बना सकते हैं और अक्षरों को अधिक विश्वसनीय बनाने में मदद करेंगे।
  • आपको अलौकिक दुनिया के मनोविज्ञान का निर्धारण करना चाहिए और इस बारे में सोचें कि कैसे अनुष्ठान और रीति-रिवाज आपके विश्वासों और आपके मूल्यों को प्रभावित करते हैं। शायद एलियंस मानते हैं कि उन्हें अन्य जीवित प्राणियों को नहीं खाना चाहिए और इसलिए, अपने ग्रह पर स्वयं के अलावा जानवरों या अन्य प्राणियों को नहीं बढ़ाएं। शायद अलौकिकता मातृवस्था है, जहां महिलाओं को शक्ति है। यह विस्तार अलौकिक दुनिया में पुरुषों के प्रति उनके दृष्टिकोण को प्रभावित कर सकता है।
  • आप यह भी सोच सकते हैं कि कैसे extraterrestrials पैदा होते हैं, क्योंकि प्रजातियों के लिंग जीवन आपकी कहानी में मानव दुनिया के साथ उनकी बातचीत में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है।
  • एक एलीयन विज्ञान फाई स्टोरी नामक छवि का शीर्षक चरण 8
    5
    मानव दुनिया की विशेषताओं का निर्धारण इतिहास मनुष्यों की दुनिया, साथ ही साथ अलौकिक दुनिया की दुनिया को शामिल कर सकता है। क्योंकि आप एलियंस के बारे में एक विज्ञान कथा कहानी लिखते हैं, आपको मानवीय दुनिया की तुलना में अलौकिक दुनिया पर अधिक ध्यान देना चाहिए। हालांकि, पृष्ठभूमि को उत्पन्न करने के लिए मानव परिप्रेक्ष्य का वर्णन उपयोगी हो सकता है।
  • आपको अपने इतिहास में मनुष्यों की भौतिक दुनिया को चित्रित करना होगा, साथ ही साथ मानव दुनिया का इतिहास। इस बारे में सोचें कि मानव दुनिया एक बीमारी, एक प्लेग, प्राकृतिक आपदा या मानव द्वारा निर्मित आपदा जैसे कि परमाणु युद्ध या गृहयुद्ध के कारण ग्रस्त है। शायद पृथ्वी के समान ही एक ग्रह नष्ट हो गया है और वह निर्जन हो गया है, जिससे मनुष्य को जीतने और पुनर्स्थापना के लिए अलौकिक दुनिया की खोज करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
  • आपको मानव दुनिया के रीति-रिवाजों और रीति-रिवाजों के बारे में भी सोचना चाहिए। क्या मानव दुनिया वर्तमान दुनिया के समान है या क्या यह एक विशिष्ट क्षेत्र पर केंद्रित है? मनुष्य अपने दैनिक जीवन में रस्में और रीति-रिवाजों का उपयोग कैसे करते हैं? मानव दुनिया वर्तमान वास्तविकता से कैसे भिन्न है?



  • भाग 3
    कहानी में वर्णों को रेखांकित करें

    इमेज शीर्षक टाइप करें एक एलियन Sci Fi Story चरण 9
    1
    एलियंस की शारीरिक विशेषताओं का वर्णन करें एलियंस की विशेषताओं में से एक आवश्यक पहलुओं में से एक होना चाहिए जो वे देखते हैं। अलौकिक लोगों के लिए समझाने और दिलचस्प दिखाई देने के लिए, आपको अपनी शारीरिक विशेषताओं के संबंध में जितना संभव हो सके उतना विस्तृत होने का प्रयास करना चाहिए। क्योंकि आप एक कल्पितलेख लिखते हैं, इसलिए आपको अलौकिक वर्णों के लिए सभी अजीब और रोचक विवरण बनाने की संभावना है। छवियों या एलियंस के परिचित वर्णन का उपयोग करने से बचें और इसके बजाय, अपनी कल्पना का उपयोग करें।
    • इस बारे में सोचें कि एलियंस अपने शरीर को कैसे चलते हैं और आगे बढ़ते हैं। आपको यह भी सोचना चाहिए कि उनके शरीर के अनुपात क्या हैं। उन्हें जरूरी दो पैरों पर चलना चाहिए और मानव जैसे अंग हैं। उनके पास भौतिक विशेषताओं हो सकती हैं जो उनकी दुनिया या उनके वायुमंडल के कारण विकसित हुई हैं। उदाहरण के लिए, शायद एलियंस के अपने सिर पर एंटीना हो, ताकि वे अपनी दुनिया की हवा में बदलाव महसूस कर सकें, जिससे उन्हें अपने भोजन को अधिक प्रभावी रूप से शिकार करने की अनुमति मिल सके।
    • आपको यह भी विचार करना चाहिए कि क्या अलौकिक दुनिया में अलग-अलग शैलियों हैं और इन शैलियों का शरीर कैसा है। आपको अपने आप को मर्दाना और स्त्री लिंग के लिए सीमित नहीं करना चाहिए। शायद अलौकिक दौड़ में एक तीसरा लिंग होता है जो अलैंगिक या पुरुष और महिला लिंग के संयोजन है।
  • एक एलीयन विज्ञान फाई स्टोरी लिखें 10 शीर्षक चित्र
    2
    एक भाषा या अलौकिक संचार का एक रूप बनाएं। मनुष्यों की छाया में अलौकिक पात्रों को बनाने से बचें और भाषा के साथ रचनात्मक रहें, या पृथ्वी के अन्य भाषाओं से परे सोचकर। आप एक अलौकिक भाषा का निर्माण करने का निर्णय ले सकते हैं जो कि कम्प्यूटरीकृत डिवाइस की सहायता से या मानव मस्तिष्क में प्रत्यारोपण के साथ अनुवादित है।
  • भाषा या शब्दों के अतिरिक्त, एक्स्ट्रेट्रैस्ट्रिअल अन्य तरीकों से भी संवाद कर सकते थे। हो सकता है कि वे एक दूसरे को संदेश भेजने के लिए अपने एंटीना का इस्तेमाल कर सकें या उनके पास टेलीपथी के माध्यम से संचार करने की क्षमता हो सकती है। शायद वे संवाद करने के लिए शरीर के आंदोलनों की एक प्रणाली का उपयोग करते हैं
  • Video: NASA चाँद पर दोबारा क्यों नहीं गया | Why Hasn't NASA Returned To The Moon?

    इमेज शीर्षक से एक एलियन साइंस फाई स्टोरी नामक चित्र 11
    3
    मानव पात्रों के लिए विशेष योग्यताएं और अद्वितीय विशेषताओं को दें इतिहास में मनुष्य भी कथा में आवश्यक वर्ण हो सकते हैं, इसलिए आपको ऐसे मनुष्य बनाना चाहिए जो एलियंस के रूप में दिलचस्प हैं। मुख्य चरित्र एक विशेष क्षमता या एक अद्वितीय विशेषता के साथ एक इंसान हो सकता है। मनुष्यों को अलग-अलग बारीकियों के साथ बनाने से कहानी को और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा
  • उदाहरण के लिए, शायद मुख्य चरित्र एक ऐसा इंसान है जिसने मन को पढ़ने की क्षमता रखी है। यह मानव अलौकिक शासकों की बातचीत तक पहुंचने में सक्षम है, जिन्होंने मानव जाति को गुलाम बना लिया है। यह क्षमता आपको मनुष्यों को एलियंस से बचाने और कहानी का नायक बनने की अनुमति दे सकती है।
  • इमेज शीर्षक से एक एलियन साइंस फिओ स्टोरी चरण 12 लिखें
    4
    कहानी का केंद्रीय संघर्ष निर्धारित करें एक बार जब आप वर्णों को स्केच करते हैं, तो आपको केंद्रीय संघर्ष की पहचान करनी होगी। ऐसा करने से कहानी को अंतिम लक्ष्य दिया जाएगा और पाठक के लिए कथा को चौड़ा करना होगा। यह आपको कहानी में तनाव उत्पन्न करने के लिए वर्णों का उपयोग करने की अनुमति देगा। केंद्रीय संघर्ष अलौकिक पात्रों के बीच या एक अलौकिक चरित्र और एक मानव के बीच हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, शायद कहानी में केंद्रीय संघर्ष यह है कि एलियंस ने मानव दुनिया पर कब्जा कर लिया है, क्योंकि उनका ग्रह अब रहना योग्य नहीं है। यह अलौकिक आक्रमण एक मानव नायक की उपस्थिति का कारण बन सकता है जो अलौकिकता से लड़ने की कोशिश करता है और विशेष रूप से उसके समुदाय में अन्य मनुष्यों की मदद से। शायद केंद्रीय संघर्ष यह है कि मनुष्य ने एलियंस को गुलाम बना दिया है जो जबरन अपने ग्रह पर उतरा है। मनुष्य उनके साथ अलौकिक और छिपाने का प्रयास कर सकते हैं। यह एक अलौकिकतावादी लोगों में से एक को अपने मानव बंधक का विरोध करने का प्रयास कर सकता है।
  • भाग 4
    पहला स्केच लिखें

    एक एलियन विज्ञान फाई स्टोरी 13 शीर्षक लिखें
    1
    तर्क की एक रूपरेखा बनाओ. बैठो और जिस तरह से कहानी को उजागर करने जा रहा है स्केच। आप योजना बनाने के लिए प्लॉट आरेख का उपयोग कर सकते हैं या स्नोफ्लेक विधि का उपयोग कर सकते हैं। आप जिस पद्धति का उपयोग करते हैं उसके बावजूद, तर्क में एक केंद्रीय विवाद और चरमोत्कर्ष या चरमोत्कर्ष का वर्णन होना चाहिए। आपको कहानी में तनाव पैदा करने पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि पाठक दिलचस्पी लेता है और इसे पढ़ना जारी रखता है।
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जिस तरह से एलियां और इंसान कहानी में बातचीत करते हैं मनुष्य और अलौकिकता एक दूसरे का सामना करना पड़ता है, जो कहानी को सामने आने पर तनाव और संघर्ष पैदा कर सकता है। मनुष्यों के हितों को भी एलियंस के हितों का विरोध करना चाहिए, क्योंकि यह उपाय यह सुनिश्चित करेगा कि वे हमेशा एक-दूसरे के साथ संघर्ष में रहते हैं
  • एक एलियन विज्ञान फाई स्टोरी चरण 14 लिखो छवि शीर्षक
    2
    क्लिच वर्णानुक्रम से बचें। एलियंस के बारे में एक विज्ञान कथा कहलाने वाले वर्णों या विवरणों से भरा हो सकता है ताकि वे अर्थ या प्रासंगिकता खो दें। आपको "थोड़ा हरा पुरुष", "अलौकिक आक्रमण" और "मिस्टी रात के दौरान जंगल में पाए गए यूएफओ" जैसे क्लिच से बचना चाहिए। इसके बजाय, अपरिचित और रीडर के लिए आश्चर्यजनक वर्णन करने के लिए प्रयास करें। जब आपको लगता है कि कोई वाक्यांश या शब्द बहुत परिचित है, तो इसे बदलने की कोशिश करें ताकि यह क्लिच पर वापस न आए।
  • उदाहरण के लिए, आप के रूप में विदेशी प्रजातियों का वर्णन कर सकते "व्यापक सिर, बल्बनुमा आँखें और है कि ऊर्जा के लिए कदम एंटीना की एक जोड़ी के साथ प्राणी।" क्लीचड छवियों का सहारा लेने के बिना यह विवरण विस्तृत और स्पष्ट है। तुम भी रूप में "उड़ान तश्तरी" या "ग्रे जहाजों आकाश में" यूएफओ वर्णन कर सकते हैं और शब्द "यूएफओ" का उपयोग कर टाल सभी पाठक की कोशिश करने के तर्क के साथ कम परिचित है।
  • इमेज शीर्षक से एक एलियन साइंस फाई स्टोरी चरण 15 को लिखें
    3
    इतिहास को विज्ञान को एकीकृत करता है अन्य शैलियों के विपरीत, विज्ञान कथा को एक विश्वसनीय काल्पनिक ब्रह्मांड बनाने के लिए वास्तविक-विश्व विज्ञान के तत्वों पर भरोसा करना चाहिए। इतिहास को विज्ञान को एकीकृत करना होगा जिसमें मौलिक विज्ञान, जैसे कि प्रौद्योगिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान या उन्नत वैज्ञानिक विचार शामिल हैं। पाठक को यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि कहानी का तत्व संभवतः कम से कम एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण से हो सकता है।
  • शायद आपको विशिष्ट वैज्ञानिक अवधारणाओं के बारे में जांच करनी चाहिए और उन्हें कहानी में एकीकृत करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, शायद अलौकिक दौड़ में स्थानिक समय और सापेक्षता के सिद्धांत का उपयोग करते समय यात्रा करने का एक रास्ता मिल गया है। फिर आप विज्ञान में अंतरिक्ष समय के सिद्धांतों का उपयोग करते हुए अंतरिक्ष समय के लिए अलौकिक दृष्टिकोण का वर्णन कर सकते हैं।
  • Video: विज्ञान के पास नहीं है इन १० सवालो के जवाब | 10 Questions Still Baffling Scientists

    इमेज शीर्षक से एक एलियन साइंस फाई स्टोरी चरण 16 देखें

    Video: डायनासोर से जुड़े अध्भुत रहस्य | Mysteries of Dinosaurs in Hindi

    4
    अपना पहला मसौदा ज़ोर से पढ़ें जब आप पढ़ते हैं तो दर्पण और रिकॉर्ड के सामने इसे करें एक उदार दर्शकों के सामने स्केच पढ़ें। फिर आप खुद को कहानी पढ़ सकते हैं और कोई भी वाक्य या वाक्यांश लिख सकते हैं जो वर्बोस या अस्पष्ट लगता है। आप यह जानने के लिए सवाल पूछकर दर्शकों में लोगों की राय पूछ सकते हैं कि कहानी रोमांचक या रोचक लगती है, और जहां उन्हें लगता है कि कहानी ऊर्जा और लय खो देती है
  • फिर आपको पहले ड्राफ्ट को फिर से पढ़ना चाहिए और उसे संपादित करना चाहिए। वर्बोस या अस्पष्ट लगता है कि किसी भी वाक्य की जाँच करें। अधिक संक्षिप्त और अधिक प्रत्यक्ष होने के लिए लंबे वाक्यों को विघटित करें
  • यदि साजिश या चरित्र विकास के मामले में कोई भ्रामक क्षण है, तो आपको कहानी में इन क्षेत्रों को भी स्पष्ट करना चाहिए। शायद आपको कहानी के कुछ हिस्सों को फिर से लिखना चाहिए ताकि प्लॉट और चरित्र पृष्ठ पर अधिक सशक्त हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com